IhsAdke.com

गोल्फ स्कोर कैसे पढ़ें

गोल्फ स्कोरिंग कार्ड आपको एक गोल्फ कोर्स पर प्रगति को नियंत्रित करने की अनुमति देता है जिससे प्रत्येक खिलाड़ी को अपनी गेंद को छेद में रखने के लिए कितने स्ट्रोक मिलते हैं। कुल स्कोर स्ट्रोक और बाधाओं पर आधारित है, और विजेता को निर्धारित करने के लिए, अन्य खिलाड़ियों की तुलना में। यदि आप गोल्फर के रूप में अपनी प्रगति के साथ रहना चाहते हैं, तो कार्ड गैर-प्रतिस्पर्धी बेंचमार्क के रूप में भी उपयोगी हो सकता है यहां बताए गए कुछ चरण हैं कि गोल्फ स्कोर तालिका कैसे पढ़ें।

चरणों

एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 1 पढ़ें शीर्षक वाले चित्र
1
प्रत्येक कॉलम के शीर्ष पर एक पंक्ति में 1 से 18 संख्याओं को ढूंढें - वे पाठ्यक्रम में प्रत्येक छेद की संख्या का प्रतिनिधित्व करते हैं।.
  • 2
    कार्ड पर विभिन्न रंग नामों को ढूंढें वे प्रतिनिधित्व करते हैं कि टीज़ के गोल्फर कौन-से रंग पहन सकते हैं। पुरुष चैंपियन गोल्फर काले टीज़ पहन सकते हैं, जबकि सामान्य पुरुष गोल्फर सफेद टीज़ पहनते हैं, महिलाएं लाल टीज़ पहनती हैं और जूनियर हरी टीज़ पहनती हैं
    • टीज़ के रंगों के आगे पथ और ढलान के मूल्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले संख्याओं का एक सेट होगा। वे विभिन्न स्तरों के गोल्फर को अधिक समतावादी वातावरण में एक साथ खेलने की अनुमति देते हैं - इसे एक विकलांगता कहा जाता है
    • कोर्स की कीमत आपको टीज़ के संबंधित सेट के संबंध में कुल जोड़ी बताती है। ढलान मूल्य 113 के औसत पर आधारित है। यदि मूल्य 113 से कम है, तो आप एक आसान मार्ग पर होंगे। अगर संख्या 113 से ऊपर है, तो पाठ्यक्रम अधिक कठिन होगा। कठिनाई संख्या और प्रत्येक छेद में शामिल बाधाओं के प्रकार से निर्धारित होता है।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 3 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    3
    जोड़ी की जानकारी देखें, जो आम तौर पर छेदों की संख्या के नीचे या उसके आगे चिन्हित है। जोड़ी आपको बताती है कि गोल्फर के लिए प्रत्येक विशिष्ट छेद में गेंद लगाने के लिए कितने स्ट्रोक आवश्यक होंगे। यह जोड़ी छेद और उसकी कठिनाई पर निर्भर करता है एक छोटी जोड़ी के साथ छेद आसान होते हैं, और उच्च जोड़ी वाले लोग अधिक कठिन होते हैं।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 4 पढ़ें शीर्षक वाले चित्र
    4
    तालिका के बाईं ओर प्रत्येक खिलाड़ी का नाम लिखें।



  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 5 पढ़ें
    5
    शॉट्स है कि हर गोल्फ खिलाड़ी एक छेद में एक गेंद डाल करने की जरूरत की संख्या देखें, और अंतरिक्ष जहां गोल्फ खिलाड़ी का नाम स्तंभ इसी छेद तय किया है कि नंबर लिखें। अगर कोई खिलाड़ी केवल एक स्ट्रोक के साथ छेद को हिट कर सकता है, तो उसके स्थान पर "1" लिखें
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 6 पढ़ें
    6
    "18" के आगे के कॉलम में खेला गया पाठ्यक्रम के लिए कुल जोड़ी ढूंढें, जो 18 छेद का प्रतिनिधित्व करता है। कुल जोड़ी आपको पाठ्यक्रम के सभी जोड़ों का योग बताता है। यदि आप केवल 9 छेद खेलते हैं, तो कुल जोड़ी जानने के लिए, आपको कुल प्राप्त करने के लिए खेला जाने वाले प्रत्येक छेद के जोड़े को जोड़ना होगा।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 7 पढ़ें शीर्षक वाला चित्र
    7
    सभी शॉट्स जोड़ें कि खिलाड़ियों में से एक ने प्रत्येक छेद में अपना अंतिम स्कोर प्राप्त किया है। सबसे कम फाइनल स्कोर प्राप्त करने वाला गोल्फर यह गेम जीतता है।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 8 पढ़ें
    8
    पता लगाएं कि प्रत्येक खिलाड़ी ने जोड़ी के ऊपर या नीचे कितने स्ट्रोक बनाए हैं, और फिर उस नंबर को सकारात्मक या नकारात्मक मान के साथ ध्यान दें। उदाहरण के लिए, यदि कोई खिलाड़ी बराबर के ऊपर 4 स्ट्रोक देता है, तो छेद स्कोर "4" होगा। आम तौर पर प्रत्येक खिलाड़ी के लिए सही कॉलम में उस नंबर को दर्ज करने के लिए जगह है।
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई खिलाड़ी छेद में जोड़ी के नीचे एक शॉट डालता है, तो यह कहा जाता है कि उसे एक बर्डी मिल गया है, दो स्ट्रोक या उससे कम, हम कहते हैं कि उसे एक ईगल मिला है। बराबर के ऊपर 1 शॉट एक "बोगी", 2 स्ट्रोक, एक "डबल बोगी" और 3 स्ट्रोक, एक "ट्रिपल बोगी" है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com