IhsAdke.com

गोल्फ कैसे खेलें

गोल्फ एक थकाऊ खेल की तरह लग सकता है, लेकिन जब आप इसे खेलना शुरू करते हैं तो यह काफी मजेदार हो सकता है। ये कदम आपको खेल की मूल बातें सिखाना होगा।

चरणों

विधि 1
मूल बातें जानें

पटकथा गोल्फ चरण 1 नामक चित्र
1
खेल का उद्देश्य पता है गोल्फ का लक्ष्य एक लंबा केबल यंत्र के साथ गोल्फ की गेंद को मारना है जिसे टैको कहा जाता है और इसे क्रम के कुछ पाठ्यक्रमों के छेद में गिरना पड़ता है। कई छेद, आमतौर पर नौ या 18, बनाये जाते हैं, और अंतिम परिणाम आखिरी खिलाड़ी ने अंतिम छेद में गेंद को रखा है के बाद गिना जाता है।
  • पिक्चर ग्राउंड स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    स्कोर रखना सीखें गोल्फ में, कम स्कोर बेहतर होता है प्रत्येक बार वे एक क्लब के साथ गेंद को मारने वाले गोल्फ़र 1 अंक अर्जित करते हैं, जिसका अर्थ है कि खिलाड़ी जो प्रत्येक छेद में प्रत्येक छेद में कम से कम स्ट्रोक वाली गेंद डालता है वह जीत जाएगा। गोल्फ स्कोर से संबंधित कई शब्द हैं:
    • पार: यह प्रत्येक छेद से जुड़ी संख्या है जो हड़तालों की संख्या का प्रतिनिधित्व करता है, एक निश्चित अवधि के दौरान एक गेंद को प्राप्त करने की ज़रूरत होती है (अंकों की संख्या), एक आदर्श गोल्फर को आमतौर पर गेंद को जगह की आवश्यकता होती है ऐसा कहा जाता है कि एक गोल्फर जो कोर्स का अनुसरण कर सकता है छेद के लिए "बराबर" है
    • दलदल: एक बोगी बराबर के ऊपर एक अंक (एक स्ट्रोक) है अगर एक गोल्फर को छेद को पूरा करने के लिए एक से अधिक स्ट्रोक की जरूरत होती है, तो उसे "डबल बोगी", "ट्रिपल बोगी" और इतने पर कहा जाता है।
    • बर्डी: एक बर्डी एक स्कोर है जो एक अंक नीचे बराबर है।
    • ईगल: एक बिंदु जो बराबर चार या एक बड़े स्ट्रोक में दो बिंदुओं के बराबर है, इसे ईगल कहा जाता है।
    • एक में छेद: एक में छेद तब होता है जब गोल्फर गेंद को सिर्फ एक स्ट्रोक पर छेद में लगाया जाता है और शुरुआती स्थिति (टी) से केवल एक स्ट्रोक में रखता है।
  • चित्र शीर्षक गोल्फ स्टेप 3
    3
    कोर्स के भागों की पहचान करने के लिए जानें सभी गोल्फ कोर्स में छह बुनियादी भागों शामिल हैं, टी की गिनती पाठ्यक्रम के अन्य भागों नीचे दिए गए हैं:
    • फेयरवे: गोल्फ कोर्स का सुदूर हिस्सा है, जो टी और हरे रंग के बीच स्थित है।
    • किसी न किसी: असभ्य क्षेत्र है जो फेयरवे की सीमाओं को परिभाषित करता है।
    • हरा: हरा है जहां हर फेयरवे में छेद स्थित है।
    • खतरों: भी जाल कहा जाता है, खतरों को बखिया के पास जाने के लिए मुश्किल बनाने के लिए पाठ्यक्रम पर जानबूझकर रखा गया है। सबसे आम खतरों puddles और रेत जाल हैं
  • पिक्चर ग्राउंड स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    अपने टैको को जानें विभिन्न गोल्फ क्लबों में विभिन्न भौतिक गुण हैं और विभिन्न प्रकार के शॉट्स के लिए उपयोग किया जाता है। आप हर स्थिति के लिए उपयोग करने के लिए क्लब के प्रकार का चयन कर सकते हैं जो एक कौशल है जो समय के साथ विशेषज्ञ गोल्फर का विकास होता है, लेकिन मूल भेद काफी सरल होता है:
    • एक टैको लकड़ी एक व्यापक सिर है और आमतौर पर बहुत हल्के सामग्री से बना होता है, जैसे लकड़ी या गैर-भारी धातु वुड्स लंबे शॉट्स के लिए उपयोग किया जाता है, जिससे कि गेंद महान दूरी को पार करती है, कभी-कभी और "ड्राइव" कहा जाता है।
    • एक टैको लोहा सिर का आकार लकड़ी की तुलना में बहुत छोटा है, और आमतौर पर भारी धातु का बना होता है। वे आम तौर पर मध्यम श्रेणी के शॉट्स के लिए उपयोग किए जाते हैं।
    • एक टैको धीरे से काम करना हरे रंग पर उपयोग करने के लिए एक विशेष एड़ी है, जहां दिशा के साथ गेंद की दिशा और गति पर सटीक नियंत्रण एक बर्डी और एक बोगी के बीच का अंतर बना सकते हैं। पुल्टर्स छोटे होते हैं, और आमतौर पर भारी धातु का बना होता है
  • विधि 2
    स्ट्रोक के लिए एक हटो फ़िट का विकास

    पिक्चर ग्राउंड स्टेप 5 नामक चित्र
    1
    आसन जानें गोल्फ के गेम का आनंद लेने के लिए शॉट लेने का तरीका जानना बहुत महत्वपूर्ण है, और एक अच्छा शॉट अच्छी स्थिति से शुरू होता है। मानक आसन अपने शॉट का संतुलित और लचीला बिंदु है। गोल्फ की गेंद के बगल में खड़े रहो (दिशा के संबंध में जो आप गेंद को भेजना चाहते हैं), इसका सामना करना पड़ता है, अपने पैरों के साथ तय होकर और अलग। अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ लें और अपने कूल्हों को वापस रखें क्योंकि आप गोल्फ की गेंद की ओर अपने रीढ़ को हल्के से मोड़ सकते हैं। अन्य तरीकों और तकनीकों हैं, लेकिन यह मूल मुद्रा प्रभावी और व्यापक रूप से कुछ भिन्नताओं के साथ प्रयोग किया जाता है, पेशेवर गोल्फरों द्वारा भी। दोनों हाथों से संभाल द्वारा एड़ी पकड़ो
  • पिक्चर ग्राउंड स्टेप 6 नामक चित्र



    2
    ब्लॉक (वायुमापी आंदोलन) उठाएं एक अच्छे और मजबूत शॉट की योजना बनाने के लिए अपने चारों ओर क्लब को बढ़ाएं। पहले क्लब के प्रमुख के वजन से ले जाने की कोशिश करें, अपने हाथों, हथियारों और कंधों का पालन करने की अनुमति दें। अंत में, अपनी सीमा तक पहुंचने के लिए, अपने कूल्हों को थोड़ा मोड़ें यह आपके संतुलित आसन को खोने के बिना जितना संभव हो उतना मजबूर करने की अनुमति देगा।
  • पिक्चर ग्राउंड स्टेप 7 नामक चित्र
    3
    अपने क्लब को ऊपर उठाएं ऊपर वर्णित windup आंदोलन को जारी रखें। अपना कलाई मोड़ें क्योंकि आपका वजन आंदोलन के किनारे (आमतौर पर दाएं हाथ वाले गोल्फर के लिए सही पक्ष) बैठता है, इसलिए आप अपने सिर के ऊपर या पीछे फेयरवे को इंगित करते हुए क्लबहेड के साथ "घुमावदार" कर रहे हैं।
  • पिक्चर ग्रोथ स्टेप 8 नामक चित्र
    4
    अपना शॉट बनाएं अपने पैरों पर झुकने के लिए हल्के ढंग से अपना वजन आगे बढ़ाएं ताकि आप क्लब को गोल्फ की गेंद पर ले जायें। अपने पैरों को मोड़ने की अनुमति दें क्योंकि आपका वजन उनमें से बाहर निकलता है, और अपने स्ट्रोक को पूरा करने के लिए सुराग जारी है थोड़ा अभ्यास के साथ, आपको गेंद को स्वच्छ और नियंत्रित प्रक्षेपवक्र पर हवा में जाना चाहिए।
  • विधि 3
    गेम खेलें

    पिक्चर ग्राउंड स्टेप 9 नामक चित्र
    1
    टी पर शुरू करें कुछ खिलाड़ियों ने खुद को चुना पहला कोर्स किया है और हर किसी ने अपनी गेंदों को टी से निकाल दिया है और उन्हें गेटवे पर या हरे रंग पर रख दिया है। टी एक छोटे से प्लास्टिक या लकड़ी की वस्तु है जो गेंद को बढ़ाती है ताकि यह हिट हो और टी पर इस्तेमाल किया जा सके, लेकिन खिलाड़ियों की वरीयता के अनुसार गेंद घास पर शुरू हो सकती है।
  • पिक्चर ग्राउंड स्टेप 10 नामक चित्र
    2
    आदेश पर जारी रखें शुरुआत से एक ही क्रम में, खिलाड़ियों ने अपने मारने के समय का चयन किया जब तक सभी खिलाड़ी छेद में गेंद नहीं डाल सकते। गेंद से मारा जा रहा है की संभावना की वजह से खिलाड़ियों को स्ट्रोक प्रदर्शन नहीं कर रहे अनुमानित पथ गेंद का आयोजन करेगा के पीछे खड़े होना चाहिए।
    • यहां तक ​​कि अगर गेंद किसी न किसी या रेत जाल में पड़ती है, तो गेंद के मालिक को इसे हिट करना चाहिए, जहां से पहले इसे स्थानांतरित किए बिना या इलाके को बदलना पड़ सकता है। पानी में गिरने वाली एक गेंद को दूसरे द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है, जब तक कि इसे पानी से दो फुट दूर रखा जाता है, लेकिन खिलाड़ी को उस छेद के लिए एक अतिरिक्त बिंदु का खर्च आता है।
    • जब दो या अधिक गोल्फ गेंदें हरे रंग पर हैं, तो किसी भी गेंद को स्थानांतरित करने के लिए स्वीकार्य है जो दूसरे खिलाड़ी के स्ट्रोक में हस्तक्षेप कर सकता है, बशर्ते स्थिति बनायी जाती है और गेंद इसके बाद उसी स्थान पर लौट जाती है।
  • पिक्चर ग्रोथ स्टेप 11 नामक चित्र
    3
    अगले छेद पर जाएं जब एक समूह के सभी खिलाड़ियों ने एक छेद के लिए अपने अंक बनाए हैं, तो समूह अगले पर जा सकता है। गोल्फ कोर्स तैयार किए जाते हैं ताकि प्रत्येक छेद को क्रम में देखा जा सके कि खेल वापस आना या अन्य लोगों के खेल के सामने नहीं पहुंचे, लेकिन अन्य समूहों को एक जगह दी जानी चाहिए अगर वे तुम्हारी तुलना में धीरे धीरे आगे बढ़ रहे हैं समूह। गोल्फ का एक विशिष्ट दौर तीन से छह घंटे के बीच रहता है।
  • चेतावनी

    • सिर में गेंद को मारने की कोशिश न करें कठोर सुरक्षात्मक टोपी पहनने पर विचार करें यदि पाठ्यक्रम में बहुत अधिक लोग हैं या यदि यह बहुत व्यवस्थित नहीं है।
    • गोल्फ एक सस्ती खेल नहीं है जिसका अभ्यास करना है किसी दोस्त से बात करने की कोशिश करें जिसे गोल्फ को नियमित रूप से खेलते हैं और देखें कि क्या वह गोल्फ क्लबों या गोल्फ कोर्स पर बहुत पैसा निवेश करने से पहले आपकी सामग्री लेगा या नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com