IhsAdke.com

कैसे एक बॉलिंग बॉल मास्टर करने के लिए

क्या आप एक शुरुआत कर रहे हैं अगले कदम उठाने और अपने गेंदबाजी खेल में सुधार चाहते हैं? यदि आप सीखना चाहते हैं कि गेंदबाजी गेंद कैसे उपयोग करें, तो आपको बस एक अच्छी पकड़ और तकनीक का प्रबंधन करना है और आगे बढ़ना है। ओह, और आपको कुछ समय और धैर्य की आवश्यकता भी होगी। जल्द ही आपके मित्र आपके अविश्वसनीय कौशल से प्रभावित होंगे।

चरणों

भाग 1
तकनीक का प्रबंध करना

हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पता करें कि आपको कौन सी लाइन रहनी चाहिए उस श्रेणी के आधार पर जिसमें आपको गेंद को खेलना होगा, आपकी स्थिति अलग-अलग होगी लेकिन हम घरों की विशिष्ट परिस्थितियों पर ध्यान देंगे: अधिकांश तेल में, 8-10 ट्रैक के खाली जगह का इस्तेमाल किया जा सकता है। ये ट्रैक्स या तो आपके मित्र या दुश्मन हो सकते हैं तेल की मात्रा और जिस तरह से आपकी गेंद ट्रैक की विभिन्न स्थितियों के प्रति प्रतिक्रिया करती है, उसके आधार पर आप अपने पैरों को ट्रैक के बाईं ओर थोड़ा संरेखित करना चाहते हैं। एक बार जब आप खेल से परिचित हो जाएं, तो आप अपने सिस्टम को आवश्यकतानुसार समायोजित कर सकते हैं।
  • लॉन्च में कूदने के बीच में अपने दाहिने पैर से शुरू करना यह जांचने का एक अच्छा तरीका है कि कितने पटरियों को एक दूसरे से जोड़ लिया गया है। संरेखण बनाए रखने के लिए अपने पैरों को एक साथ रखना महत्वपूर्ण है।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    अपने ऊँची एड़ी के जूते दूर फाउंड्री लाइन से दूर रखें अपनी प्रारंभिक स्थिति को निर्धारित करने के लिए ले जाने वाले चरणों के अनुसार लेन से काफी दूरी ले लें अगर गेंद को खेलने के लिए आपको चार चरणों की जरूरत है तो शुरू में 4 कदम दूर लें। आप के बाद से ले जाने के लिए लेन के किसी भी तीर पर गेंद को लक्ष्य करना चाहिए। लक्ष्य का सबसे आसान तरीका है ट्रैक पर तीर के पहले तीर के निशान या डॉट्स का उपयोग करना।
    • इस ट्यूटोरियल के लिए, आप दाईं ओर दूसरे तीर के आसपास कहीं से दिखना शुरू कर सकते हैं, गेंद को इस तीर के माध्यम से रोल करने की अनुमति देनी चाहिए, केवल खाई के कुछ बोर्डों को निकालकर, और फिर ट्रैक के सूखे बिंदु से कनेक्ट करना होगा (11 और प्रक्षेपण घर से 12 गज की दूरी पर) सभी तरह से वापस 1-3 अनुप्रवर्तन के लिए।
      • एक दक्षिणी किनारे के लिए, यह बाईं ओर दूसरा तीर होगा, और गेंद को रिसाव 1-2 मारा जाएगा।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    चाल करें खेलने के लिए 4 चरणों की दूरी की सिफारिश की जाती है, लेकिन आप अभी भी 1 से 8 चरणों कर सकते हैं (हालांकि जब आप 4 से अधिक कदम उठाते हैं, तो आप गेंद को बिना चलेंगे)। 4-कदम रिहाई के लिए:
    • गेंद को अपने पहले चरण पर रखो, पहले अपने दाहिने पैर से चलना, यदि आप सही हाथ में हैं
    • दूसरी तरफ अपनी एड़ी की गेंद को समानांतर छोड़ दें, और अपने घुटनों को मोड़ना शुरू करें।
    • तीसरे चरण पर अपनी पीठ के साथ आखिरी चाल करें
    • गेंद को वापस लाओ और इसे अपने आंदोलन के अंत में जारी करें।
      • 5 चरणों के साथ मूल रूप से एक ही बात है, क्या बदलाव यह है कि आप अपने बाएं पैर के बजाय सही से शुरू करेंगे, और गेंद इस पहले चरण में नहीं चलेगी
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने पूरे आंदोलन के माध्यम से पूरी तरह से अपने हाथ रखो अपने हाथ से झुकाव और पिछड़े या अपने शरीर से दूर निलंबित के साथ आप एक बुरा कोण होगा जब आप गेंद जारी अगर आप इसे वापस दबाते हैं तो इसे सीधे रखना आसान होता है
    • ऐसे कई अलग-अलग शैलियों हैं जैसे कमर पर मोड़ (जैसे वाल्टर रे विलियम्स जूनियर या मलॉट) या अपने कंधों को खोलें (जैसे टॉमी जोन्स या क्रिस बार्न्स) जब आप आंदोलन के लिए अपना हाथ ऊपर उठा रहे हैं, लेकिन सीखने के दौरान मूल बातें यह एक अच्छा विचार है
    • याद रखें, जब आप लेन के निचले भाग में मुफ़्त क्षेत्र तक पहुँचते हैं, तो आप गेंद को पिनों को हिट करना चाहते हैं, लेकिन जब तक यह वहां नहीं पहुंच जाता है, तब तक केवल कुछ बोर्डों से अलग होना चाहिए, यह अपेक्षाकृत सीधे रास्ते की यात्रा करना चाहिए। फिर, प्रत्येक में एक अलग शैली है, और आप जिस तरीके से सहज महसूस करते हैं उसे समायोजित कर सकते हैं।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    गेंद को जारी करने का सही समय जब आप पीछे से आने वाली गेंद को ढीला करना शुरू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके हाथ की हथेली सीधे गेंद से नीचे होती है, ऊपर की ओर का सामना करना पड़ती है अब, जैसे ही गेंद अपनी एड़ी के पास हो, आपको गेंद को बदलना चाहिए ताकि जब वह आपके हाथ से निकल जाए, तो तुम्हारा हाथ गेंद के नीचे और थोड़ा नीचे होगा, जैसे कि आप फुटबॉल की गेंद पकड़ रहे थे और इसे एक सर्पिल में फेंक दें फिर अपने हाथ के साथ पालन करें यदि आप एक पिन के साथ हाथ मिलाने थे।
    • इस तकनीक का अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका है एक फुटबॉल की गेंद को नीचे से एक सर्पिल में खेलना - आप एक टेनिस बॉल के साथ भी अभ्यास कर सकते हैं यदि आप इसे सही ढंग से करते हैं, तो गेंद सीधे का पालन करेगी और फिर यह तेजी से तरफ मुड़ जाएगी।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6



    इसका पालन करें जैसे ही गेंद को छोड़ने के रूप में महत्वपूर्ण है, जब आप गेंद को जारी करते हैं तो हाथ की गति को जारी रखना है गेंद को जारी करने के बाद, ट्रैक का ट्रैक रखना महत्वपूर्ण है, न कि ऊपर आपकी उंगलियां गेंद को उठाने के बिना आपको ऊपर की ओर बढ़ेगी
    • यह याद रखने का एक आसान तरीका है ईएसपीएन के पुराने बोर्ड "रोल रोल, फिर फोन का जवाब दें।" सौभाग्य से, आप वाणिज्यिक व्यक्ति की अपेक्षा बेहतर आकार में हैं। और याद रखना, प्रवाह अनिवार्य है: हाथों को हिलाएं, धीरे से रोकें, और फिर का पालन करें - यह एक आसान कदम होना चाहिए। गेंद की गति और सटीकता संगत रखने के लिए आंदोलन का एक अच्छा क्रम महत्वपूर्ण है।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    आवश्यक समायोजन करें एक बार जब आप अपने लॉन्च के साथ आराम कर लेते हैं और इसे निरंतर आधार पर ठीक से निष्पादित कर सकते हैं, तो आप लॉन्च पर अपने पैरों के साथ अपने काम को समायोजित करना सीख सकते हैं। एक मानक घर में, आपको उस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए जो अनुपलब्ध है।
    • जिन लोगों को सही हाथ मिला है, यदि आपकी गेंद उच्च (केंद्र पिन के बाईं ओर) को मारती है, तो अपने पैरों को कुछ बोर्डों को बाईं ओर ले जाने और पहले से ही उसी रेंज में अपना लक्ष्य रखने का प्रयास करें।
    • यदि आप पिन 3 के अधिकार को मारते हैं, तो अपने पैरों को कुछ बोर्डों को दाईं ओर ले जाने और उसी लक्ष्य को पकड़ने का प्रयास करें। जब आप अपने पैरों को स्थानांतरित करते हैं तो लेन पर अपना लक्ष्य बढ़ाना महत्वपूर्ण है अन्यथा, आप गलत एंगल्स पर खेल सकते हैं।
    • एक बार जब आप और अधिक उन्नत स्तर तक पहुंच जाते हैं और अधिक चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खेलना शुरू करते हैं, तो बाएं और दाएं चलना अधिक जटिल हो जाता है और कभी-कभी गति और आंदोलन में समायोजन की आवश्यकता होती है।
  • भाग 2
    आपका बॉलिंग बॉल कस्टमाइज करना

    हुक अ बॉलिंग बॉल स्टेप 8 नामक चित्र
    1
    सही उपकरण है कोई बात नहीं जो आप करते हैं, अगर गेंदबाजी गेंद ट्रैक पर किसी भी घर्षण को नहीं पकड़ती है, तो यह नाटक काम नहीं करेगा। आम तौर पर, आपको किसी भी लेन के लिए प्रतिक्रियाशील राल या बेहतर (जैसे चार्ज कण या एपॉक्सी राईनल कवर) की एक गेंद की आवश्यकता होगी जो सूखी नहीं है। यह बहुत आसान है और खोजने के लिए अच्छी कीमतों के लिए खरीदा जा सकता है, लेकिन राल urethane कवर से अधिक महंगा है और आपके खेल में एक निवेश होगा। जांचें कि आप कहां खेलते हैं - ट्रैक कैसे चिकना है?
    • जबकि अधिकांश गेंदबाजी घरों में "घर की गेंदों" की पेशकश होती है, वे आमतौर पर प्लास्टिक (पॉलिएस्टर) होते हैं और बहुत अच्छी तरह कटोरा नहीं करते हैं, लेकिन जब तक वे सही तरीके से खेला जाता है, तब तक वे सबसे ज्यादा फसल के लिए अच्छे होते हैं।
    • पुर्जों के लिए अपनी गेंद रखने के लिए, और स्ट्राइक और कुछ पुर्जों के लिए एक राल बॉल किसी भी स्तर के खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा विचार है क्योंकि घरों की गेंद आमतौर पर आपके हाथ में फिट नहीं होती है पूरी तरह से और पिन बहुत अच्छी तरह से नहीं ले जाएगा
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    गेंद ठीक से पकड़ो। जब आप अपने हाथ के आकार के अनुसार गेंद को कस्टमाइज़ कर रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि गेंद को कैसे पकड़ना है, इसकी शाफ्ट और इसकी पकड़ कैसे होनी चाहिए। अपने प्रमुख हाथ (हाथ जो आप लिखते हैं) की दो मध्यम उंगलियों (मध्य उंगली और अंगूठी) के साथ गेंद को पकड़ो, और छेद में नीचे के छेद की ओर अपने अंगूठे को और अंगूठे की नोक पर रखें। बीमा के दो अन्य मुख्य उपाय हैं:
    • पारंपरिक: मध्य उंगली और अंगूठी दूसरी संयुक्त तक डाली जाती हैं (यह सबसे अधिक बॉलिंग हाउस में देखा जाता है)
    • अपनी उंगलियों के साथ होल्डिंग: एक ही अंगुलियां केवल पहली संयुक्त (जब तक कि आपकी उंगलियों के साथ नहीं पकड़ेगी, पारंपरिक मोड की तुलना में आपको अधिक रोटेशन देगी और हिट करना आसान हो जाएगा)
      • गेंदबाजी समुदाय में एक नई बात यह है कि वैक्यू-गिप्स। ये धारण मोड आपकी उंगलियों की चौड़ाई का विस्तार करेंगे और अनुबंध करेंगे - यदि आप बहुत कुछ खेलना चाहते हैं तो इससे मदद मिलती है आपको लगता है कि पकड़ने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करने वाले सबसे अधिक पेशेवर आपको गेंद पर अंगूठे बनाने की अपनी उंगलियों को "लिफ्ट" करने के कारण पहले गेंद से अपना अंगूठा लेने की इजाजत दे देंगे।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल 10 नामक चित्र
    3
    क्या आपकी गेंद ठीक से छिड़कती है यह एक व्यक्तिगत चीज है और यह निर्भर करता है कि आप और कैसे खेलते हैं, इसलिए आपको उस विक्रेता से बात करनी होगी जहां आप सलाह देने के लिए गेंद खरीदते हैं। बॉल पंचिंग बहुत महत्वपूर्ण है, यदि मौलिक नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि छेद उन परिस्थितियों के लिए उपयुक्त है जिसमें आप खेलते हैं और आपकी शारीरिक सीमाएं। जाहिर है, यह जरूरी है कि आपकी खुद की गेंद आपके हाथ में फिट है, लेकिन अगर आप एक गेंद खरीदते हैं, तो विक्रेता इसे छड़ी करने के लिए लागतों के हिस्से के रूप में करेंगे
    • अपने विक्रेता से बात करें कि आप क्या चाहते हैं - वह उन चीजों की अनुशंसा करने में सक्षम हो सकता है जिन्हें आप की आवश्यकता भी नहीं जानते हैं। हो सकता है कि इसे अपनी उंगलियों के साथ पकड़े? एक उच्च या निचला विभेदित आरपी (मोरल या मैट कवरस्टॉक में ऊपरी राल में कम विभेदक हुक)? या यहां तक ​​कि एक अलग गेंद या एक अलग वजन!
  • युक्तियाँ

    • इसके लिए अभ्यास की आवश्यकता है और आप समायोजित करते हैं, इसलिए यदि आप सही प्रदर्शन नहीं कर सकते तो हार न दें।
    • अपनी गेंद को अपनी एड़ी और खेल के करीब रखें अच्छे स्कोर बनाने से आपके स्तर में सुधार होगा। अपनी एड़ी के करीब फेंकना है, और आपकी उंगलियां गेंद के नीचे हो सकती हैं। चूंकि तुम्हारा हाथ गेंद के चारों ओर घूमता है, आपकी उंगलियां छेद "छलांग" उठाती हैं और ऊपर की तरफ बल प्रदान करती हैं, इससे सर्पिल स्पिन और रोटेशन बनेंगे।
    • पीबीए में पेशेवरों जैसे कुछ अनुभवी खिलाड़ियों और यहां तक ​​कि कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को देखने और सीखने का यह एक अच्छा सौदा हो सकता है कि आप अपने स्थानीय गेंदबाजी केंद्र में देखेंगे। अधिक बार, यदि आप अपनी क्षमताओं में दिलचस्पी दिखाते हैं, तो वे आपको मित्रों से कुछ सलाह देने के लिए तैयार होंगे।
    • जब आप गेंद के साथ कदम उठाते हैं, तो आंदोलन को मजबूर नहीं करना महत्वपूर्ण है। यह एक पेंडुलम की तरह एक क्रिया होनी चाहिए, जिससे गुरुत्वाकर्षण आंदोलन के दौरान कार्य कर सकें। आपको गेंद में अधिक या कम ताकत की आवश्यकता हो सकती है, धक्का देने से पहले उसे अधिक या कम पकड़ो (जब तेज हो, धीमी गति से धीमा हो)। अपनी गेंद पर भरोसा करें - इसे ट्रैक पर रहने के लिए मजबूर करने की आवश्यकता नहीं है।
    • यदि आपकी गेंद बहुत तेज है, तो इसे लेन के सूखे अनुभाग में प्रवेश करने के लिए अधिक कठिन हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप एक बदतर (या नहीं) स्ट्रोक हो सकता है। यदि आपकी गेंद में पर्याप्त गति नहीं है, तो यह आपको पहले दस्तक दे सकता है, जिससे आप उच्च स्तर पर पहुंच सकते हैं
    • क्योंकि महान शॉट्स अधिक शक्ति उत्पन्न करते हैं, यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि, सामान्य तौर पर, शुरुआत करने वाले के लिए उच्चतम शॉट सबसे कठिन होते हैं। एक मध्य मैदान खोजें जहां आप आरामदायक महसूस करते हैं और अपने संतुलन का समझौता नहीं करते हैं। फिर आप ट्रैक की स्थिति के आधार पर लिंक को जोड़ने या कटौती करने के लिए अपनी पिच को समायोजित कर सकते हैं।
    • इसके अलावा, सार्ज इस्टर को पकड़ने का तरीका भी है। यह मोड असामान्य है और बहुत अधिक उन्नत है। यह डिजाइन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिससे खिलाड़ियों को बहुत अधिक ताकत के साथ उनके झुकाव अक्ष को बढ़ाकर अपने शॉट्स को नियंत्रित कर सकें, जिससे गेंद की बारी में देरी हो सकती है। इसके अलावा, छोटी उंगली डालना और उंगली को बदलना और छोटी उंगली की स्थिति सबसे उन्नत तकनीक है जो कुछ हद तक रिलीज को बदल देती है, लेकिन शुरुआती लोगों के लिए एक अच्छा विचार नहीं है।
    • आपको मदद करने के लिए एक कोच रखने पर विचार करना चाहिए, और देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।
    • जब आप गेंद जारी करते हैं, तो अपनी कलाई को घुमाने की कोशिश न करें इससे गेंद को दिशा से हटना पड़ेगा, जिसके परिणामस्वरूप पिन 5 या अप्रिय विभाजन होगा। गेंद के नीचे अपना हाथ पकड़ो और इसे अपनी उंगलियों से उठाएं

    चेतावनी

    • लेन की स्थितियां निर्धारित कर सकती हैं कि आपके स्ट्रोक कितने हैं। यदि आप नीचे नहीं खेल रहे हैं या ब्रुकलिन पक्ष को पार कर सकते हैं, तो ट्रैक की स्थिति हो सकती है, इसलिए पहले ग्रिड को ट्रिगर करने की कोशिश न करें, समायोजित करना सीखें। ये सभी के बाद, गेंदबाजी में सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं।
    • पहली बार जब आप ऐसा करते हैं तो बहुत सावधान रहें। यदि आप पहले इस्तेमाल किए हुए से एक लाइटर गेंद का उपयोग कर सकते हैं, तो बस पिच को महसूस करने के लिए। एक अच्छा विचार है कि आपको और अधिक अनुभवी खिलाड़ी या कोच देखकर भी देखना चाहिए।
    • ज्यादातर खेलों की तरह, कोई अच्छा ट्रेनर की जगह नहीं है
    • अगर गलत तरीके से किया जाता है तो खेलने का यह तरीका चोट पहुंचा सकता है, फिर से, बहुत सावधान रहें और बहुत अधिक बल का उपयोग न करें। गोल्फ की तरह, कम अधिक है ध्यान शक्ति के बजाय आंदोलन के यांत्रिकी को भुगतान किया जाना चाहिए। यदि आप "पकड़" बहुत ज्यादा अपनी कलाई, कोहनी या कंधे गंभीरता से समाप्त कर सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • एक राल बॉलिंग गेंद जिसमें एक मध्यम हुक रेटिंग होती है जो शुरुआती स्तर के लिए अच्छी होती है। एक बार जब आप इस खेल को फिट करना सीखते हैं, तो एक और आक्रामक गेंद उपयुक्त हो सकती है।
    • एक तौलिया, अधिमानतः माइक्रो फाइबर के पिचों के बीच तेल लेने के लिए एक राल गेंद हर पिच पर तेल को अवशोषित करता है। तेल हटाने और श्रृंखला के बीच तेल रिमूवर का उपयोग करने से गेंदों की लंबी उम्र बनाए रखने में मदद मिलेगी। अन्यथा, गेंद कुछ स्थिरता खो देंगे और कुछ सौ गेम में फिट होंगे।
    • अगर आपको अपनी कलाई को स्थिर रखने में परेशानी हो रही है, तो आपको कर्कश को रोकने के लिए और फर्म रखने के लिए कंगन की भी आवश्यकता हो सकती है। कंगन अपनी कलाई के आंदोलनों की संख्या को सीमित करके अधिक स्थिरता बनाने में सहायता करता है। यह देखने के लिए अपने डीलर से परामर्श करें कि आकार और पट्टा शैली आपके लिए सबसे अच्छा है।
    • गेंदबाजी जूते अपने जूते रखने के लिए अपने स्लीप की स्थिरता और आपके स्विंग का समय भी महत्वपूर्ण है।
    • एक बॉलिंग वीडियो आपको बहुत मदद कर सकता है। वर्तमान में, कुछ लोगों ने वाल्टर रे विलियम्स जूनियर का वीडियो यूट्यूब पर 3 पाठों के साथ डाउनलोड किया है: वॉल्टर रे विलियम्स जूनियर वीडियो।वाल्टर रे विलियम्स जूनियर वीडियो.
    • एक कोच यह महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से शुरुआती लोगों के लिए, एक प्रशिक्षक है। ट्रेनर के बिना अभ्यास करने से आप बुरी आदतों को विकसित कर सकते हैं। कुछ सबक किसी के लिए एक अच्छा विचार है जो सिर्फ सीखना चाहता है कि कैसे खेलें। कोच मानव मैनुअल की तरह होते हैं जो आपको बुरी आदतों को भूल कर अच्छे लोगों को रख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com