IhsAdke.com

कैसे चार गेंदों हथकंडा

क्या आपने सीखा है कि कैसे तीन गेंदों को हथियाना है और अब आप एक बड़ी चुनौती की तलाश कर रहे हैं? क्या आपको लगता है कि आप चार गेंदों पर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं? इसमें कुछ बुनियादी तकनीकों और कुछ चालें हैं जिन्हें आप इसके लिए सीखना चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
मूल बातें सीखना

जग्ले फोर बॉल्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
गेंदों को कैसे खेलना सीखें इस जगलिंग का सबसे बुनियादी आंदोलन को स्रोत कहा जाता है। शुरुआत के लिए, आपको चार गेंदों की आवश्यकता होती है। जब आप उन्हें फेंक देते हैं, तो आपको इसे शरीर से थोड़ा दूर करना होगा। गेंद जिस पर खेली जाती है वह हाथ उस हाथ पर निर्भर करता है जो वह है। उदाहरण के लिए, यदि यह बाएं हाथ में है, तो उसे बाईं तरफ फेंक दिया जाना चाहिए। इसी प्रकार, यदि यह दाहिने हाथ में है, तो दाएं तरफ।
  • यह गति पैदा करता है और यहां तक ​​कि अंतरिक्ष बनाता है ताकि अन्य गेंदों को हवा में फेंक दिया जा सके।
  • जग्ले फोर बॉल्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    दोनों हाथों से अभ्यास करें अब जब आप जानते हैं कि गेंद को कैसे फेंकना है, तो आपको दोनों हाथों को प्रशिक्षित करना होगा। अपने दाहिने हाथ से दो गेंदों को पकड़ो और इसे एक चक्र में दक्षिणावर्त चलाना, गेंदों में से एक को दबाएं। इसे जारी करने के बाद, एक वृत्त में दक्षिणी दिशा में अपना हाथ ले जाएं, फिर भी अन्य गेंद को पकड़ो। एक बार जब आप आंकड़ा पूरा कर लें, तो दूसरी गेंद को छोड़ दें। जब आप सर्कल में सर्वोच्च बिंदु तक पहुंचते हैं, तो पहली गेंद फेंक दो। गेंद को अपने हाथ में घुमाने के लिए और गेंद को बारी बारी से और पल रखते हुए पैटर्न को दोहराएं।
    • जब आप अपने दाहिने हाथ से आराम कर रहे हैं, ट्रेन को छोड़ दिया है। प्रक्रिया एक समान है और केवल अंतर यही है कि सर्कल को वामावर्त होना चाहिए
  • 3
    यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो अपने बाएं हाथ से अभ्यास शुरू करना आसान हो सकता है सब के बाद, आपके प्रमुख हाथ आमतौर पर अधिक कुशल है
  • जग्ले फोर बॉल्स स्टेप 3 नामक चित्र
    4
    आंदोलनों में शामिल हों दोनों हाथों की प्रक्रिया को माहिर करने के बाद, यह एक सिंक्रनाइज़ स्रोत में दो आंदोलनों में शामिल होने का समय है। प्रत्येक हाथ में दो गेंदों से शुरू करें और पहले से ही सिखाया गया परिपत्र आंदोलन बनाते हैं। जब हाथ केंद्र तक पहुंचते हैं, प्रत्येक सदस्य के साथ एक गेंद फेंकें और परिपत्र आंदोलन जारी रखें। जब आप सर्कल के निम्नतम बिंदु तक पहुंचते हैं, तो दो दो गेंदों को फेंक दो, जब आप आंकड़े को पूरा करते हैं तो पहले दो गेंदों पर कब्जा कर लेते हैं। जब तक आप कर सकते हैं तब तक उसी पैटर्न का पालन करें।
    • बस प्रत्येक हाथ में दो गेंदों को रोकने के लिए
    • यदि आप लंबे समय तक हथकंडा नहीं कर सकते हैं, तो छोटे लक्ष्यों को निर्धारित करें और धीरे-धीरे बढ़ोतरी करें। दो या चार सर्किलों को पूरा करने का प्रयास करके प्रारंभ करें फिर छह, आठ और दस की कोशिश करें बिना किसी समय, आप जितना चाहें उतनी देर तक हथकंडा करने में सक्षम होंगे।
    • चार गेंदों के साथ जगमगाहट के लिए सबसे आसान तकनीक यहां सिखाया गया है। गेंद को हाथ से हाथ में नहीं जाना चाहिए
  • जग्ले फोर बॉल्स स्टेप 4 नामक चित्र
    5
    किसी आउट-ऑफ-सिंक सोर्स को आज़माएं इसमें, एक ही समय में काम करने वाले हाथों के बजाय, वे हमेशा विपरीत बिंदु पर रहना चाहिए उदाहरण के लिए, जब कोई पिचिंग करता है, तो दूसरे को गेंद पकड़ना चाहिए दूसरे शब्दों में, जब बाएं हाथ गेंद को फेंकने के लिए ऊपर की ओर बढ़ रहा है, तो दाहिने हाथ को एक और गेंद को पकड़ने के लिए नीचे जाना चाहिए
    • इस तरह, हवा में गेंदों का चित्रण एक फव्वारा की तरह दिखता है इसके अलावा, इस तकनीक के साथ, आप गेंद को केंद्र के करीब फेंक सकते हैं, एक झरना के विचार को और अधिक कुशलता से पार कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अतिरिक्त ट्रिक्स सीखना




    जग्ले फोर बॉल्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कॉलम कॉल करें। स्रोत की बुनियादी तकनीक के अतिरिक्त, चार गेंदों के साथ अन्य मजेदार चालें हैं जो आप कर सकते हैं। प्रत्येक हाथ में दो गेंदों से शुरू करें एक ऊर्ध्वाधर ऊपर की तरफ प्रत्येक हाथ की दाहिनी ओर गेंदों को फेंकें अपने हाथों को थोड़ा बाईं ओर ले जाएं गेंद को वापस आने से पहले, दूसरे दो गेंदों को फेंक दो। फिर अपने हाथ वापस शुरू की स्थिति में ले जाएं और गेंदों को पकड़ो।
    • स्तंभों को रखने के लिए, हवा में मौजूद लोगों को पकड़ने से पहले हमेशा गेंदों को फेंकना।
    • स्रोत पर क्या होता है इसके विपरीत, एक सर्कल के बजाय हाथों से एक तरफ से आगे बढ़ना चाहिए।
    • आप सिंक के एक स्तंभ भी बना सकते हैं। एक ही समय में गेंदों को फेंकने के बजाय, उन्हें फेंकने की कोशिश करें ताकि एक हाथ गेंद पकड़ रहा हो, दूसरा फेंक रहा हो।
  • जग्ले फोर बॉल्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शॉवरहेड का प्रयास करें प्रत्येक हाथ में दो गेंदों से शुरू करें अपने बाएं हाथ के साथ, दाहिने ओर एक उच्च आर्च में एक गेंद फेंकें। दाहिने हाथ से, बाएं हाथ के एक क्षैतिज में एक गेंद फेंको, एक चाप में गेंद को पकड़ने से पहले क्षण हवा में कम से कम दो गेंदें हमेशा चाहिए, जब आप क्षैतिज गेंद को दाएं से बाएं फेंकते हैं तो तीन हो सकते हैं
    • आप छोटे बौछार भी कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, क्षैतिज रूप से दाएं से बाएं गेंद को फेंकने के बजाय, एक छोटे धनुष में फेंक दें
  • जग्ले फोर बॉल्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    धनुष बनाओ प्रत्येक हाथ में दो गेंदों से शुरू करें इस तकनीक में, गेंद हाथ से हाथ में बदल जाएगी। इसके लिए आपको थोड़ी अधिक गेंद फेंकनी होगी। हाथ परिपत्र के प्रतिबिंबित गति में चलना चाहिए, एक ही समय में बाहरी और भीतर की तरफ जाएंगे। एक सर्कल में अपने हाथों को ले जाने के लिए शुरू करो, और जब केंद्र तक पहुंचते हैं, तो प्रत्येक अंग के विपरीत अंग के सामने एक गेंद फेंको, दूसरे से ज्यादा एक कास्टिंग।
    • परिपत्र आंदोलन जारी रखें और, केंद्र में लौटने पर, दूसरे दो गेंदों को दोबारा फेंक दो, फिर दूसरे के ऊपर एक के साथ। एक बार जब आप शीर्ष मंडल तक पहुंच जाते हैं, तो आपको पहले दो गेंदों को फेंक दिया जाना चाहिए।
    • जैसा कि आप परिपत्र गति करते हैं, गेंद हमेशा एक हाथ से दूसरे तक चलती रहें।
    • आप सबसे अधिक गेंद फेंकने के लिए कौन सा हाथ चुन सकते हैं। ऐसे लोग हैं जो गैर-प्रभावी हाथ पसंद करते हैं और जो प्रभावी हाथ पसंद करते हैं अभ्यास के साथ, आप निर्धारित करेंगे कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • जग्ले फोर बॉल्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मिल सीखें यह स्रोत का एक भिन्नता है, लेकिन थोड़ा और अधिक जटिल है एक सर्कल में अपने हाथों को स्थानांतरित करने के बजाय, आपको एक दूसरे के ऊपर अपनी बाहों को पार करना चाहिए। प्रत्येक हाथ में दो गेंदों से शुरू करें अपने दाहिने हाथ से, एक गेंद को बाईं तरफ फेंकना। अपने हाथों को अपने शरीर के सामने, अपने बाएं हाथ के दाहिने हाथ से गुजरने के साथ, और दूसरी दिशा को उसी दिशा में पहली दिशा में फेंक दें।
    • हवा में दो के साथ, हथियारों के बिना और सही हाथ वापस शुरुआती स्थिति में ले जाएँ। दूसरी गेंद को अपने दाएं हाथ से फेंक दें अपनी बाहों को फिर से क्रॉस करें, अपने बाएं हाथ की गेंद फेंक दें और अपने दाहिने हाथ से फेंकने वाली पहली गेंद लें। बाहों के बीच में, बायीं ओर एक गेंद को पकड़ने और सही के साथ एक को फ्लिक करने के लिए
    • बस स्रोत की तरह, गेंदों हाथ नहीं बदलते हैं आप एक ही हाथ से हमेशा गेंदों को फेंकते हैं और पकड़ते हैं, लेकिन बाहों में घुसने के साथ।
    • यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो बाएं हाथ के नीचे अपने दाहिने हाथ को पार करना आसान हो सकता है, ताकि आपके ऊपरी धनुष को फेंकने के लिए अपने प्रमुख हाथ का इस्तेमाल किया जा सके। जो भी आपको अधिक आरामदायक बनाता है
    • यदि आप इन आंदोलनों को बहुत जटिल समझते हैं, तो पहले तीन गेंदों के साथ अभ्यास करें।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक व्यक्ति के हाथ में दो-गेंद की गतिविधियों का अभ्यास करने से स्वतंत्रता और नियंत्रण में सुधार होता है। इस तरह, आपको अलग-अलग समय पर गेंदों को फेंकने की अधिक सुविधा होगी।
    • जैसा कि किसी भी तरह के जादूगान के साथ, स्थिरता कुंजी है गेंदों को कैप्चर करना अपेक्षाकृत आसान है और आपके द्वारा एक जीवन भर बना दिया है। अभ्यास सत्रों के दौरान, लॉन्च पर लगातार ऊँचाई और दूरी पैटर्न बनाए रखने का प्रयास करना उपयोगी हो सकता है। आप प्रशिक्षित किए बिना स्वाभाविक रूप से गेंदों को पकड़ने में सक्षम होंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com