IhsAdke.com

घुमावदार बॉलिंग बॉल कैसे खेलें

आप इस कदम को सीधे नियंत्रित कर चुके हैं और पेशेवरों की तरह कार्य करने का समय है। गेंदबाजी में गेंदबाजी गेंद कैसे खेलना सीखना समय और प्रैक्टिस में होता है, लेकिन इस कौशल को माहिर रखने और आपके स्कोर को सुधारने के बाद आपके पास नए आत्मविश्वास के लिए प्रयास बंद होंगे।

चरणों

भाग 1
तकनीक को माहिर करना

1
सही स्थिति से शुरू करें और संभाल लें। आपको गलत रेखा से कई इंच होने की जरूरत है और संभवतः गेंद को स्थान फेंकने से कम से कम चार चरणों का होना चाहिए। कुछ लोगों को अधिक जगह की जरूरत है, और यह एक समस्या नहीं है - लेकिन कम से कम चार चरणों का आदर्श आदर्श है। अपने पैरों को उस लेन पर तीर से संरेखित करें जहां आप लक्ष्य कर रहे हैं (जो आपकी वक्र कितनी तेज है पर निर्भर करेगा)।
  • यदि आपके पास अपनी गेंद है, तो संभवतः आपको पहले से ही पता है कि इसे कैसे रोकना है लेकिन, यदि आप एक स्थापना गेंद के साथ काम कर रहे हैं, तो आपकी शैली को समायोजित करने के लिए आवश्यक हो सकता है इन गेंदों में आम तौर पर संयुक्त ग्रिपर होते हैं - आप अपनी उंगलियों (विशेष रूप से अंगूठे) को जल्दी से बाहर निकलने के लिए चाहते हैं, इसलिए उन्हें वहां पर कार्य न करें। गेंद को पकड़ो ताकि वह सीधे आपकी कलाई से संरेखित करे। हम जल्द ही हाथ की स्थिति के बारे में बात करेंगे, इससे पहले की तुलना में इस दौरान अधिक महत्वपूर्ण होगा।
  • 2
    लक्ष्य पर अपनी आँखें फोकस करें गेंद को फेंकने से पहले अपने आंदोलन और पिन को मारने के लिए कल्पना करें। आप गेंद को नीचे से गिरते हुए देखते हैं और इसे पिन पर कैसे फेंकता है - इस पर ध्यान दें कि आप पूल में क्या करेंगे
  • 3
    अपना दृष्टिकोण शुरू करें जैसे कि यह एक सीधा नाटक था। यह किसी भी मानक कदम के समान होगा - परिवर्तन विकास में है, और विशेष रूप से आपके हाथ में। तो गेंद को कमाल की स्थिति में वापस लाएं, बॉल के पीछे अपनी हथेली रखो जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे।
    • अपनी कलाई स्थिर रखने के लिए सुनिश्चित करें यदि आप बहुत ज्यादा वजन लेते हैं या इसे आगे और पीछे मुड़ते हैं, तो आपको चोट लगी हो सकती है - या कम से कम समय से पहले पहनना
  • 4
    अंगूठे को दूसरी अंगुलियों से पहले खींचकर अपने झूलते गति के सबसे कम चरण में गेंद को रिलीज करें। हुक के पीछे का विचार यह है कि, बहुत ही अंत में, उंगलियां गेंद को पकड़ने वाली एकमात्र चीज हैं, और जब वे इसे जारी करते हैं तो स्पिन होती हैं- इसलिए अंगूठे को रास्ते से बाहर जाना चाहिए। यहां कुछ हाथ की स्थिति विकल्प दिए गए हैं:
    • बॉल को हुक करने का मानक तरीका है कि आपकी दो अंगुलियां और अंगूठे को तीन छेदों में सामान्य रूप से रखें। दूसरे शब्दों में, यह कुछ भी नहीं बदलता है।
    • कुछ लोग अपने अंगूठे को गेंद पर नहीं डालते हैं और बदले में हथेली और / या कलाई में एक गेंद-कप आकृति बनाते हैं क्योंकि वे इसे वापस रॉक करते हैं और इसे आंदोलन के विकास में छोड़ देते हैं
    • कुछ लोग केवल एक उंगली (गेज) को नाली में डालते हैं और हथेली के साथ गेंद का समर्थन करते हैं, इस प्रक्षेपण के रूप में एक ही आंदोलन में घूर्णन करते हैं।
  • 5
    अपनी उंगलियों के साथ रोटेशन को निर्देशित करते हुए अपनी उंगलियों को गेंद के बाहर की तरफ घुमाएं जैसे आप इसे छोड़ते हैं स्विंग के दौरान अपना हाथ ऊपर ले जाना जारी रखें, लेन पर गेंद को निर्देशित करें, एक हाथ मिलाने की स्थिति में समाप्त करें। आदर्श रूप से, आप 7-घंटे की स्थिति से 4-घंटे की स्थिति में जाना चाहते हैं।
    • ध्यान केंद्रित करने और हुक को प्रशिक्षित करने के प्रयास में अपने झूलते गति को अवचेतनपूर्वक कम करने की कोशिश न करें - उसी ताकत की अभी भी आवश्यकता है या, यदि आप करते हैं, तो उस अंतर पर भरोसा करें - जब आप अपनी सामान्य बोली को फिर से शुरू करते हैं, हुक बहुत भिन्न हो सकता है
  • 6
    गेंद की स्थिति और फेंक का समय बदलकर अपनी वक्र की डिग्री को नियंत्रित करने के बारे में जानें वक्र की डिग्री बढ़ाने के लिए, अधिक तीव्रता से गेंद की उंगलियां जारी करें। इस दिशा में उनका आंदोलन भी अधिक (या कम) कठोर हो सकता है
    • यदि आप इसे बहुत अच्छी तरह से समझ नहीं रहे हैं, तो वेरिएबल को अलग करें और हर एक को अपने दम पर आज़माएं। एक अलग प्रारंभिक बिंदु से शुरू करने का प्रयास करें। अपने रास्ते बदलने की कोशिश करें और विभिन्न गेंदों का प्रयास करें। यह संभव है कि आपकी कलाई और हाथ की स्थिति अच्छी है और एक अन्य तत्व रास्ते में है।
  • भाग 2
    अपने हुक अभ्यास

    1
    अभ्यास करने के लिए टेनिस बॉल का उपयोग करें गेंदबाजी की शर्मनाक यात्रा के बिना अपने फेंकने के हुक अभ्यास करने का एक शानदार तरीका एक टेनिस गेंद को पसीना करना है। जब आप इसे खेलते हैं तो यह सीधे रहेंगे, लेकिन जब यह कूदता है, तो यह पक्ष में फ्लिप जाएगा - अगर आप सही काम कर रहे हैं, बिल्कुल!
    • एक अन्य विकल्प एक पूल बॉल का उपयोग करना है, लेकिन आस-पास के ऑब्जेक्ट को नुकसान पहुंचाने का जोखिम थोड़ा अधिक है!



  • 2
    एक गेंदबाजी गेंद का उपयोग करें जो कि गेंद से हल्का कुछ पाउंड होता है जो आप आमतौर पर सीखते समय उपयोग करेंगे। लाइटर गेंद आपको नई फेंक तकनीक सीखने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा। यद्यपि आप जितनी जल्दी हो सके अपनी सामान्य गेंद का उपयोग करना चाहते हैं, सबसे छोटा व्यक्ति आपको अपने हाथों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकता है कि आपके हाथ क्या करना चाहिए। बस इसे करने के लिए भी इस्तेमाल नहीं मिलता है!
  • 3
    एक फुटबॉल कताई के रूप में सोचो, केवल उल्टा यदि आपको ऐसा करने में अनुभव है, तो सामान्य सिद्धांत समान है, लेकिन हाथ नीचे! आपकी उंगलियां बहुत समान फैशन में गेंद के किनारे चली जाती हैं वही रोटेशन रखने की कोशिश करते हुए अपने हाथ से फ़ुटबॉल फेंकने के बारे में सोचो यह आपके हाथ से शुरू होता है और संपर्क की आखिरी बिन्दु आपकी उंगलियों के सुझावों के साथ होती है जैसे यह घुमाता है।
  • भाग 3
    दायां गेंद का चयन

    1
    यदि आप स्थापना की एक गेंद का उपयोग कर रहे हैं, तो पता है कि यह बहुत मुश्किल हो सकता है इन गेंदों को सीधे-हुक करने के लिए उन्हें एक ही प्राकृतिक हुक प्रभाव प्राप्त करने के लिए एक अलग, अधिक असाधारण कार्यप्रणाली की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए यदि आपके पास अपनी गेंद नहीं है, तो तनाव मत करो! दोष उपकरण पर हो सकता है
    • सामान्य नियम एक गेंद का चयन करना है जो आपके शरीर के वजन का 10% है। यदि आपके पास 70 किलोग्राम है, तो 7 किलो गेंद चुनें। यही है, यदि आपके पास सामान्य स्वास्थ्य है और एक लाइटर गेंद के लिए कोई कारण नहीं है तो आपकी गेंदबाजी गली के लिए बेहतर होगा
  • 2
    उंगली ग्रिपर के साथ एक गेंद खरीदें कुछ गेंदें (ज्यादातर प्रतिष्ठान) जोड़ों के लिए पोर के साथ आते हैं, जहां छेद दूसरे संयुक्त पर जाते हैं उंगलियों के लिए चिमटी हुक बॉल फेंकने के लिए अधिक अनुकूल होते हैं - एक बार आपके अंगूठे और उंगलियों को बाहर आना है, तो कार्य बहुत तेज और सहज होते हैं।
  • 3
    एक urethane या राल कोटिंग के साथ अपनी खुद की गेंद खरीदें एक urethane कवर लॉन्चिंग हुक को बहुत कम कर देगा - वे रनवे से तेल को अवशोषित नहीं करते हैं और मानक प्लास्टिक (प्रतिष्ठानों की गेंद) की तुलना में अधिक घर्षण प्रदान करते हैं। ये दो बातें सफलता में योगदान करती हैं
    • एक राल कोटिंग वास्तव में लेन नीचे तेल खुदाई कर सकते हैं, यह ठीक से जहां यह देख रहा है मारने की संभावना बढ़ रही है। लेकिन वे एक महान निवेश हैं और केवल पेशेवर खिलाड़ियों के लिए हैं।
  • 4
    यदि आप अपनी खुद की गेंद प्राप्त करने की सोच रहे हैं, तो आरजी (रोटेशन की ओर मुड़ते हुए) और कवरस्टॉक (सामना करने वाले प्रकार) रेटिंग्स के बारे में पूछें। एक उच्च आरजी रेटिंग अंतर के साथ एक गेंद बहुत तेज हुक पैदा करेगा हालांकि, आपके पास कम अंतर वाले एक गेंद हो सकती है, जब तक ट्रैक के तेल से मुकाबला करने के लिए मैट खत्म हो। यदि आप एक सूखी लेन (एक अपनी संपत्ति के रूप में) के साथ काम कर रहे हैं एक कठिन या मोती कोटिंग पर विचार करें
    • इतने सारे विकल्प हैं! यदि संदेह है, तो अपनी स्थिति को विक्रेता को बताएं जब तक आप सभी चर को देते हैं और आप क्या करना चाहते हैं, तब तक वे आपके लिए सही गेंद पा सकते हैं।
    • अपनी उंगलियों के लिए और अपने शाफ्ट बिंदु तक अपनी आकार की गेंद का चयन न करें जब तक कि आप अपने हुक में महारत हासिल नहीं करते। जैसा कि आप बेहतर हो जाते हैं, इसलिए प्रतीक्षा करें! जब आप अपने सर्वश्रेष्ठ पर बने होते हैं तो आप अपने लिए बनाई गई एक गेंद चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक कलाई का उपयोग करने पर विचार करें यह आपकी कलाई स्थिर और सही प्रक्षेपण के लिए गठबंधन रखेगा।
    • ट्रैक की स्थिति आपके वक्र के परिणाम को प्रभावित कर सकती है - उच्च वातानुकूलित रनवे पर कम वक्रता प्राप्त करना आम है। कुछ पटरियों दूसरे की तुलना में अधिक बार अपने कूल पर अधिक कंडीशनर (एक प्रकार का स्नेहक) और तेल (स्वच्छ और चिकनाई करने के लिए) का उपयोग करते हैं यहां एक रनवे टेबल पर काफी भिन्न स्थितियां भी हो सकती हैं, क्योंकि रखरखाव मशीनों को उन पर विभिन्न पैटर्नों में स्नेहन स्प्रे लगाने के लिए क्रमादेशित किया जाता है। आपकी लेन पर फेंकने वाला एक छोटा अभ्यास यह दर्शाता है कि आपको अपनी गेंद को कैसे मोड़ना होगा।
    • एक हल्के गेंद के साथ घुमावदार गेंद खेलने के बाद, बेहतरीन परिणाम के लिए अनुकूलित कस्टम गेंदबाजी गेंद पर तकनीक लागू करें।

    चेतावनी

      • अपनी कलाई का उपयोग करके गेंद को घुमाने या घुमाए जाने का प्रयास न करें - आंदोलन और लॉन्च के दौरान इसे सीधे और दृढ़ रहना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • बॉलिंग बॉल
    • गेंदबाजी गली
    • टेनिस बॉल (वैकल्पिक, अभ्यास करने के लिए)
    • Wristband (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com