IhsAdke.com

फुटबाग कैसे खेलें

फुटबाग, संयुक्त राज्य में बेहतर हैकी सैक के रूप में जाना जाता है (व्हाट-ओ! द्वारा पंजीकृत एक नाम) एक ऐसा खेल है जिसे व्यक्तिगत रूप से खेला जा सकता है या उसके पैरों के साथ एक छोटा सा बैग उछले लोगों के समूह के साथ। पैरों के अतिरिक्त, मूल रूप से शरीर के किसी भी अन्य भाग का इस्तेमाल हाथों और हथियारों को छोड़कर किया जा सकता है - फुटबॉल में समान है इस आलेख में मूल किक और गेंद को माहिर करने के तरीके का परिचय दिया गया है जिसमें ग्रुप प्ले और फुटबाग ट्रिक्स की नींव शामिल है।

चरणों

1
गेम को समझें फुटबाग खेलने वाले समूह का लक्ष्य हवा में बोरी को यथासंभव लंबे समय तक रखना है। एक समूह में, यदि प्रत्येक व्यक्ति कम से कम एक बार गेंद को लात मारता है, तो समूह ने एक दौर पूरा किया, या "हैक" जब प्रत्येक व्यक्ति ने कम से कम दो बार गेंद को लात मार दिया तो उन्होंने एक "डबल हेलिक्स" पूरा किया और इसी तरह। यदि आप अकेले खेल रहे हैं, तो लक्ष्य अलग-अलग हैं फुटबाग की नि: शुल्क शैली एक बहुत ही जटिल खेल में विकसित हुई है, जिसमें कई तरह के किक और स्टॉप (गेंद पर हावी) के साथ गुड़ियों का निर्माण किया गया।
  • 2
    एक गुणवत्ता वाली गेंद खरीदें (या एक करें), अधिमानतः एक बैग जो रेत, सीसा या छोटे मोती से भरा होता है)। मोतीओं को बड़ा, मुश्किल से यह गेंद को मास्टर करना होगा। यदि आपके पास बड़े मोती के साथ एक बैग है, तो उस पर कुछ भारी चीजों के साथ, एक कार की तरह, छोटे टुकड़ों में तोड़ने पर विचार करें।
  • 3
    अंदर पहनें, अंदर की सतह और थंब फ्लैट का क्षेत्र पहनें स्केटबोर्ड सीखने के लिए अच्छे हैं - उनके पास कई ऐसे क्षेत्र हैं जो आप गेंद को किक करने और हावी करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, बुनियादी से बाहर करने के लिए, स्नीकर्स (चलने वाले जूते की तरह) पेशेवरों के बीच भी पसंदीदा हैं।
  • 4
    शॉर्ट्स पहनें पैंटों ने बहुत ही आंदोलन को प्रतिबंधित किया है और यदि वे स्नीकर पर हैं तो वे असमान सतह बना सकते हैं जो वांछित प्रक्षेपवक्र से गेंद को हटा देते हैं।
  • 5
    3 बुनियादी किक्स का अभ्यास करें - अंदर की किक (पैरों के भीतर की ओर, सही और बाएं), बाहरी किक (पैरों के बाहर, सही और बाएं के साथ किक) और पैर की किक (किक फुट)।
    • किक के अंदर: धीरे से आप के सामने गेंद को छोड़ दें पैर के अंदर का प्रयोग करें, लगभग सीधे अपने जूते के केंद्र में जहां आपके पैर की वक्र है, गेंद को किक करने के लिए अपने टखने की स्थिति को इतना है कि आपके पैर के अंदर छत के समानांतर है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि गेंद सीधे ऊपर जाती है, न कि तरफ। यदि आप दूसरे पैर को मोड़ते हैं तो यह भी मदद करता है एक किक के बाद, अपने हाथ से गेंद को समझो। छोड़ने, लात और हथियाने की प्रक्रिया दोहराएं जब तक कि आप गेंद को सही ढंग से लात करने में सक्षम न हों। अगले चरण के लिए अपने हाथों का उपयोग किए बिना अपने पैर बारी बारी से गेंद को किक करने की कोशिश है देखें कि आप कितनी बार एक बार में कर सकते हैं!
    • बाहर किक: अपने हाथ से पक्ष को बढ़ाकर गेंद को धीरे से छोड़ दें, फिर गेंद को किक करने के लिए अपने पैर की बाहरी तरफ के बीच का उपयोग करें यह करना कठिन है, लेकिन उपरोक्त युक्तियों को याद रखें - अपनी एड़ी की स्थिति बनाएं जिससे कि आपके पैर की बाहरी ओर छत के समानांतर हो और दूसरे चरण को मोड़ दें
    • धीरे से आप के सामने गेंद को छोड़ दें, लेकिन किक के अंदर की तुलना में अधिक दूरी पर। गेंद को किक करने के लिए पैर की उंगलियों का उपयोग करें यह किक सामान्यतः फ़ुटबॉल जर्सी करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • 6
    बुनियादी तीन पैर स्टालों का अभ्यास करें - अंदर (बाएं और दाएं पक्ष के साथ), बाहर (पैरों की बाहरी ओर, दाएं और बाएं) और पैर की अंगूठी (एए के साथ) पैरों की)
    • स्टाल के अंदर: आपके सामने गेंद को रिलीज करें जूता के मध्य भाग में, अपने पैरों के अंदरूनी तरफ का उपयोग करके, गले लगाने की गति में धीरे से कुछ इंच अपने पैर को कम करके गेंद को पकड़ो। इससे पैर की गेंद को प्रभावित करने में मदद मिलेगी और उसे किनारे पर कूदने से रोकना होगा। कल्पना कीजिए कि आप गेंद को पकड़े हुए होते हैं क्योंकि आप कच्चे अंडे या मूत्राशय को पकड़ते हैं।
    • स्टॉल के बाहर: गेंद को पक्ष में छोड़ दें और पैर को कुछ इंच नीचे कम करके गेंद पर हावी।
    • पैर की अंगुली स्टाल: आपके सामने गेंद को फिर से रिलीज करें, अपने पैरों को कुछ इंच घटाकर गेंद को माहिर करें।
  • 7
    किक गठजोड़ और हावी है बाहर बाएं, अंदर दायें, अंदर की ओर, दाईं ओर, दाएं, या जो कुछ भी आप आविष्कार करना चाहते हैं, जैसे दृश्यों को करने का प्रयास करें। यह आपको सीखने में मदद करेगा कि गेंद को कैसे नियंत्रित किया जाए और आप इसे कहाँ जाना चाहते हैं, इसे चलाना।



  • 8
    अपना पैर कम करें- यह सबसे पहले मुश्किल लग सकता है, लेकिन अगर आप गेंद को नीचे ला सकते हैं तो आपकी क्षमता बहुत बढ़ जाएगी इसके अलावा, यह गेंद को बहुत मजबूत, या यादृच्छिक स्थानों में किक करने से बचने में मदद करता है - घुटने एक धुरी है, और यह पूरी तरह से सीधे नहीं उठाएगा
  • 9
    विभिन्न स्थानों पर गेंद को माहिर करने के लिए इस्तेमाल करें। अलंकरण को रोकने के क्रम में, आपको अपनी पीठ, छाती, गर्दन, चेहरे, घुटने और आपकी ठोड़ी और गर्दन के बीच में भी गेंद को मास्टर करने की आवश्यकता हो सकती है। महत्वपूर्ण बात को रोकना नहीं है!
  • 10
    लात मारकर आराम करो यह निस्संदेह आपके दूतावास सत्रों की अवधि में वृद्धि करेगा और आपकी मांसपेशियों पर कम तनाव पैदा करेगा।
  • 11
    नियमित रूप से अभ्यास करें मोटर कौशल से संबंधित अधिकांश गतिविधियों की तरह, हर घंटों के लिए कुछ घंटों या आधे घंटे के लिए अभ्यास करना सबसे अच्छा होता है।
  • 12
    अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करें, जैसे किसी पंक्ति में 100 अंदर की किकें, या 20 इंद्रधनुषी किक, या 20 पैर की अंगूठी स्टालों।
  • 13
    बुनियादी किक्स और स्टालों में कुशल बनने के बाद, एक बोरी सर्कल में शामिल हों या अधिक उन्नत बोरी चाल जानने के लिए इंटरनेट की जांच करें गेंद को लात मार और माहिर रखने के बुनियादी कौशल को माहिर करने के बाद, फुटबाक के एक चक्र में शामिल हों या अधिक उन्नत तकनीकों को जानने के लिए इंटरनेट ब्राउज़ करें।
  • युक्तियाँ

    • जब एक समूह में खेलते हैं, तो आपको कुछ विशेष नियम सीखना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए, आपको अपने लिए खड़ा नहीं होना चाहिए
    • धीरज रखो मूल बातें जानने के लिए आपको काफी प्रशिक्षण की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अगर आप इसे प्राप्त करते हैं तो आप जल्दी से जल्दी से प्राप्त कर सकते हैं चैम्पियनशिप कैलिबर वाले कुछ फुटबाल खिलाड़ियों के पास केवल कुछ साल का अनुभव है, लेकिन वे दैनिक अभ्यास करते हैं।
    • जब आप मौलिक रूप से महारत हासिल कर चुके हैं, तो अन्य फुटबाग चिकित्सकों के साथ खेलने के लिए बहुत मज़ेदार है। आप दोस्तों के समूह में शामिल हो सकते हैं, या एक क्लब पा सकते हैं। यहां ब्राजील में देश के उत्तर से दक्षिण तक फुटबाग प्रत्येक दिन बढ़ता है।
    • खेल अभ्यास के लिए महान हैं और विभिन्न प्रकार के पास के आपके उत्तर में सुधार करने में सहायता करते हैं। शुरुआती और पेशेवर दोनों के लिए एक अच्छा खेल "अचानक मृत्यु" या "उन्मूलन" है। उन्मूलन में, समूह कई दूतावासों और लोगों की संख्या को चुनता है जिसके लिए गेंद को पास करना होगा, 2 अलग-अलग खिलाड़ियों के बीच 3 बाउंस होना आदर्श है। जब संख्या खत्म हो जाती है, गेंद के खिलाड़ी खिलाड़ी को किसी अन्य खिलाड़ी को लात मार सकता है, अगर वह उसे मारता है और वह मैदान पर उतरने से पहले इसे ठीक नहीं कर सकता है, तो वह बाहर है और यह खेल तब तक जारी रहता है जब तक केवल एक खिलाड़ी रहता है
    • एक और प्रकार का खेल "तीन कटौती" की एक भिन्नता है, जिसे अमेरिकी युद्ध-हैक कहा जाता है, जिसे 3 हैक थप्पड़ (तीन-चौकी, थप्पड़) के रूप में जाना जाता है। इस विविधता के नियम हैं कि "तीन कट" गेम कैसे काम करता है, लेकिन वॉलीबॉल को अपने हाथ से छूने और उसके बाद काटने के बजाय, आप तीन बार पैदल चलते हैं और फिर अपनी हथेली खोलने के साथ गेंद को दबाएं। इस गेम में एक व्यक्ति का सफाया हो रहा है जो मैच की शुरुआत में तीन बार मारा जाता है या जो भी मैच में संयुक्त नंबर होता है।
    • अमेरिका में, खेल हाकी बोरी शब्द से बहुत अच्छी तरह से जाना जाता है, लेकिन वास्तव में यह खेल के लिए गलत नाम है, और एक ट्रेडमार्क है फुटबाग खेल का असली नाम है, और हैसी सिक एक ब्रांड द्वारा दिए गए नाम से आता है, जो एक प्रकार की फुटबाग गेंद है। क्योंकि यह पहला प्रकार फुटबाग था, नाम अभी भी वहां प्रयोग किया जाता है।
    • "स्ट्राइकर" नामक खेल भी है, जिसे यूएसए के कुछ हिस्सों में भी "मार" कहा जाता है। गेंद 3 बार मुकाबला है (या जितनी बार आप मैच करते हैं, 2 रुपये भी सामान्य होते हैं), इसलिए गेंद का मालिक कौन दूसरे खिलाड़ी में इसे ला सकता है, जिससे आपको या उसके लिए (स्कोरिंग सिस्टम के आधार पर) एक बिंदु दे सकता है। अगर कोई खिलाड़ी गेंद से मारा जाता है और उसे शेख़ी रख सकता है, तो वह बचा है और हिट गिनती नहीं है, इसलिए खेल जारी है। इस भिन्नता में, घुटने के नीचे एक हिट गिनती नहीं है। कुछ बदलावों का कहना है कि किसी व्यक्ति को मारने की कोशिश करने से पहले गेंद को एक निश्चित समय पर बाउंस किया जाना चाहिए। लेकिन आप खेल को अन्य तरीके से खेल सकते हैं, जिससे सभी खिलाड़ी हिट के कुल संतुलन में योगदान दे सकते हैं।
    • सबसे आम खेलों में से एक लाल डॉट है इस गेम में, एक समूह गेंद को छोड़ने की कोशिश करता है, जैसे कि एक साधारण गेम में। हालांकि, अगर कोई नियम तोड़ता है तो एक खिलाड़ी को एक लाल डॉट मिल जाता है। लाल डॉट व्यक्ति को गेंद को पारित करने के सामने रखकर दिया जाता है, इस व्यक्ति ने गेंद को मजबूत कर दिया है जितना कि वह नियमों को तोड़ने वाले के खिलाफ हो सकता है। तो एक "लाल डॉट" दे रही है घनिष्ठ भागों को कवर करने और नीचे का सामना करने वाले हाथों से ऊपर उठने के साथ, लाल डॉट पाने का सबसे अच्छा तरीका है (गुर्दे में मारा जाना है, यदि आपके पास पीठ है, यह बहुत दर्द होता है)। लाल डॉट्स आम तौर पर त्रुटियों द्वारा दी जाती हैं जैसे कि गेंद को अपने ऊपर उठाना, बॉल को सदस्यों द्वारा बनाई गई एक ओपन के माध्यम से गुजरती है, बॉल को पकड़ना, इसे बहुत मुश्किल से मारना आदि। अन्य नियम लागू हो सकते हैं

    चेतावनी

    • पुनरावृत्ति गति से मांसपेशियों पर तनाव से बचने के लिए, खेल शुरू करने से पहले अपने पैरों को फैलाने के लिए एक अच्छा विचार है
    • अगर आप सावधान नहीं हैं, तो आप अपनी ऊँची एड़ी के जूते, घुटनों, पैर और पीठ को चोट पहुँचा सकते हैं
    • आप अपने आगे के व्यक्ति, या चेहरे और / या गेंदों से अंतरंग भागों पर हिट होने के कारण फंसे होने के जोखिम को चलाते हैं। अपने जोखिम पर चलाएं

    आवश्यक सामग्री

    • एक फुटबाग गेंद
    • खेलने के लिए एक जगह
    • कुछ दोस्तों को आप एक समूह में खेलना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com