IhsAdke.com

टेनिस कैसे खेलें

क्या आपने हमेशा टेनिस खिलाड़ियों की प्रशंसा की है जैसे गुस्तावो कुएर्टेन और मारिया शारापोवा? उन्हें पसंद करना चाहते हैं, लेकिन पता नहीं कहाँ शुरू करना है? क्लब में आपका स्वागत है! अदालत के विवरण के बारे में इस आलेख में जानें, स्कोर कैसे काम करता है और पेशेवर बनने के लिए सभी तकनीकों की आवश्यकता होती है। खेल की प्रतिस्पर्धा के अलावा, वहाँ भी टेनिस में एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है: यह एक शानदार तरीका मित्रों और परिवार के साथ समय बिताने के होने के रूप में रूप में अच्छी तरह गति, शक्ति और फिटनेस को विकसित करने में मदद करता है।

चरणों

भाग 1
पहला कदम उठाते हुए

पैदल टेनिस टूर्नामेंट का शीर्षक चित्र 1
1
खेलने के लिए एक अदालत खोजें एक सार्वजनिक मल्टी-स्पोर्ट सेंटर, एक जिम या टेनिस क्लब की तलाश करें इंटरनेट पर खोजें और अपने दोस्तों से पूछें कि ब्लॉक कहां से ढूंढें सार्वजनिक खेल केंद्र, निश्चित रूप से, अदालत के उपयोग के लिए कुछ भी चार्ज नहीं करते, हालांकि, क्लब और जिम शायद मासिक शुल्क ले लेंगे।
  • बड़े और खुले स्थानों में लूटपाट करना संभव है, हालांकि, अदालत में संभव प्रशिक्षण के रूप में जितना समय खर्च करना सबसे अच्छा है। इस तरह, आप बेहतर और तेज़ ड्राइंग सीखेंगे और आप किसी को चोट पहुँचाने या रैकेट या गेंद के साथ कुछ तोड़ने का जोखिम नहीं लेंगे।
  • पटकथा चलायें टेनिस चरण 2
    2
    आवश्यक वस्तुएं खरीदें अब एक पेशेवर सामग्री खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन आपको निस्संदेह शुरुआती के लिए कुछ आइटम खरीदने की आवश्यकता होगी। कुछ साइटें, यहां तक ​​कि सार्वजनिक, अपने उपयोगकर्ताओं के लिए सामग्री उपलब्ध कराती हैं, लेकिन अधिकतर समय खिलाड़ी को खुद तैयार करना पड़ता है।
    • एक केप के साथ एक रैकेट खरीदें उन लोगों के लिए जो अब शुरू हो रहे हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या रैकेट हैंडल धारण करते हुए हाथ आराम से होगा या नहीं। ध्यान रखें कि रैकेट बहुत भारी या बहुत हल्के नहीं होना चाहिए। महिलाएं और पुरुषों की रैकेट हैं, परन्तु इस बात पर ध्यान न दें कि आपको बेहतर महसूस करने वाले को वरीयता दें।
    • तीन गेंदों के साथ कम से कम एक पैक खरीदें, क्योंकि वे बहुत तेजी से आते हैं।
  • पटकथा चलायें टेनिस चरण 3
    3
    उपयुक्त कपड़े पहनें इससे पहले कि आप पैसा खर्च करें, फिर भी, उस जगह से पूछें जहां आप खेलना चाहते हैं अगर पहना जाने वाले कपड़ों के प्रकार के बारे में किसी प्रकार की आवश्यकता है। यदि नहीं, तो आपके पास पहले से ही घर पर ढीले, आरामदायक एथलेटिक कपड़े पहनें।
    • अधिक पारंपरिक क्लब आपको विशिष्ट कपड़ों, जैसे जूते, शॉर्ट्स और महिलाओं के लिए, स्कर्ट खरीदने के लिए कहेंगे।
    • टेनिस खेलने के लिए विशेष जूते सबसे ज्यादा संकेत दिए जाते हैं, हालांकि, नियमित टेनिस का एक अच्छा जोड़ी संदेश भी संभाल सकता है।
  • पटकथा चलायें टेनिस चरण 4
    4
    एक विरोधी खिलाड़ी की व्यवस्था करें एक बार जब आप खेल में अपना पहला कदम सीखते हैं, तो आपको अपने साथ खेलने के लिए किसी को ढूंढना होगा। यदि वे इस कदम में आपकी सहायता कर सकते हैं तो नियमित पूछें। यदि आप चाहें, तो अपने स्थानीय टेनिस एसोसिएशन में दोस्तों, परिवार या किसी को मिलें।
  • भाग 2
    मूल बातें सीखना

    पैदल टेनिस चलायें चरण 5
    1
    अदालत के कुछ हिस्सों को जानिए टेनिस कोर्ट के विभिन्न हिस्सों को समझना टेनिस सीखने में पहला कदम है। खेलने शुरू करने से पहले, अदालत पर चलते हैं और जमीन पर चित्रित उन पंक्तियों के भीतर मौजूद नाटकों की विभिन्न संभावनाओं पर विचार करते हैं।
    • अदालत ने नेट द्वारा आधा भाग में विभाजित किया है आधा भाग में से एक इसकी तरफ है, दूसरा वह प्रतिद्वंद्वी है। खेलने के दौरान शुद्ध शरीर में किसी भी हिस्से को छूने की अनुमति नहीं है। उसके खिलाफ गेंद खेलना भी गलत है।
    • नेटवर्क की सबसे लंबी लाइनें (और इसके समानांतर) को नीचे की रेखाएं कहा जाता है बोरी उनके पीछे बना है।
    • नीचे पंक्ति और नेटवर्क के बीच मौजूद एक पंक्ति को नोट करें यह सेवा लाइन है आपकी सेवा आपके प्रतिद्वंद्वी पक्ष पर, आपके और नेट के बीच आती है।
    • नेटवर्क के लिए सेवा लाइन के केंद्र से सीधा रेखा को सेवा केंद्र केंद्र कहा जाता है ड्रॉ लाइन के एक तरफ (खिलाड़ी चुनता है) बनाया जाना चाहिए।
    • सेवा लाइन और नेट के बीच दो आयतें सेवा क्षेत्र (बाएं सेवा क्षेत्र और दाहिनी सेवा क्षेत्र) कहलाती हैं।
    • दो बड़े समांतर रेखाएं जो जाली के लिए लंबवत होती हैं उन्हें पार्श्व रेखा कहा जाता है वे अदालत क्षेत्र की सीमा तय कर देते हैं। अंदर की पंक्तियां एक-पर-एक मैचों और डबल मैचों के लिए बाहर की रेखाएं (प्रत्येक पक्ष के दो खिलाड़ियों के साथ) के लिए काम करती हैं।
  • पटकथा चलायें टेनिस चरण 6
    2
    विराम चिह्न की मूल बातें जानें प्रत्येक गेम के साथ, एक खिलाड़ी सेवा प्रदान करता है एक बार गेंद खींची जाने के बाद, दो खिलाड़ी नाटक में खेलने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। बात तब की जाती है जब गेंद नेट पर बंद हो जाती है, बाहर फेंक जाती है या खिलाड़ी उसे दूसरी तरफ वापस नहीं लौटा सकता है। खेल समाप्त होने पर खिलाड़ियों में से एक हारने वाले कम से कम दो अंकों के लाभ के साथ चार अंक अर्जित करता है। उदाहरण के लिए, 4 से 2 के स्कोर का मतलब है कि खेल खत्म हो गया है। हालांकि, 4 से 3 का स्कोर गेम को विस्तारित करने का कारण होगा।
    • मैच शून्य से शून्य पर शुरू होता है (टेनिस में, कुछ लोग अक्सर शून्य के बजाय "प्रेम" कहते हैं)।
    • सेवा शुरू करने से पहले शुरुआती स्कोर हमेशा बोली जाती है एक के स्कोर के लिए, एक कहना चाहिए: "पंद्रह" दो के लिए, कहते हैं: "तीस।" तीन बिंदुओं के मामले में, कहें: "चालीस" चारों के अंतिम स्कोर के रूप में कहा जाना चाहिए: "खेल"।
    • वापसी स्कोर खिलाड़ी नहीं करता है, जो गेंद दो बार से अधिक नेटवर्क में फंस, यह अदालत से बाहर भेजने के लिए एक बार या नहीं की तुलना में अधिक उछाल होने से बचाने के लिए दिया जाता है।
    • अभिव्यक्ति "सेवा को तोड़ो" का अर्थ है खींचा बिना बिंदु जीतने के लिए।
  • पैदल टेनिस खेल 7 शीर्षक
    3
    सेट में चलाएं जो अभी तक प्रतीत हो रहा है उसके विपरीत, न केवल एक खेल खेलते हैं और गले को चलाते हैं। टेनिस सेट में विभाजित है, जिसमें कम से कम छह गेम प्रत्येक होते हैं। एक सेट का अंत नहीं होता जब तक कि खिलाड़ियों में से कोई एक छह गेम जीतकर लाभ के कम से कम दो गेम जीतता है। उदाहरण के लिए, एक परिदृश्य में जहाँ स्कोर पाँच करने के लिए छह गेमों है में, खेल खिलाड़ी है जो अन्य दो मैचों लाभ outweighs सामने है जब तक बढ़ाया जाएगा।
    • जब दो खिलाड़ियों ने छः से छह में टाई तो टाई ब्रेकिंग लागू की जाती है
    • टेनिस मैच आमतौर पर तीन या पांच सेट के बाद समाप्त होता है।
  • स्टेप 8 नामक चित्र चलायें टेनिस
    4
    रैकेट के साथ गेंद को मारने का अभ्यास करें खींचने या खेलना शुरू करने से पहले, अपने रैकेट और आपके द्वारा खरीदे गए गेंदों को जानने के लिए समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है। गेंद को फेंकने की कोशिश करें और एक पंक्ति में इसे कई बार मुश्किल मारा। अभी उद्देश्य के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो, बस रैकेट और गेंद को महसूस करें।
  • पिक्चर का शीर्षक
    5
    फ़ोरहैंड झटका देना सीखें (दाएं) इस झटके को हाथ से हाथ धोने के साथ रैकेट को पकड़कर किया जाता है जैसे कि आप उसे हाथ मिलाने के साथ बुला रहे थे। फिर सिर्फ तुम्हारे पीछे रैकेट ले लो और, जब गेंद तुम्हारे सामने आ रही है, तो इसे आगे और पीछे हड़ताल करें। यह घोटाला नरम, उच्च किक्स लौटने के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • स्टेप 10 नामक चित्र चलायें टेनिस चरण 10
    6
    बैकहैंड फ्लो (बाएं) को आज़माएं बैकहैंड टेनिस में मास्टर करने के लिए सबसे आसान स्ट्रोक में से एक है। दोनों हाथों में रैकेट को पकड़ो और अपने शरीर के बगल में रखो - जैसे कि आप क्लब धारण करने वाले बेसबॉल खिलाड़ी थे जब गेंद की ओर आती है, तो इसे मुश्किल और थोड़ा ऊपर दबाएं यह एक मजबूत झटका है जो खिलाडी को पूरी तरह से आश्वस्त करने में मदद करता है कि गेंद नेट की दूसरी तरफ से गुजरती है।
    • यहां एक हाथी बैकहैंड भी है। यह वास्तव में दो हाथ वाले बैकहैंड के समान है, बेशक, यह केवल प्रमुख हाथ का उपयोग कर चलाता है यह झटका गुरु के लिए इतना आसान नहीं है
  • पिक्चर टेनिस टुडे 11
    7
    जानें कि वॉली कैसे करें कम सेवा करने के लिए यह आदर्श शॉट है फोरहैंड और बैकहैंड वॉलीज़ के दो प्रकार हैं फोरहैंड वॉली के मामले में, आपको अपने हाथों को नीचे की ओर झुकाव के साथ, प्रमुख हाथ में रैकेट को पकड़ना होगा। रैकेट नीचे झुकाएं और गेंद को मारा।
    • हाथ की पीठ को छोड़कर, बैकहैंड वॉली भी उसी तरीके से किया जाता है, जिसे नेट का सामना करना चाहिए। आंदोलन बहुत ही कुरकुरा और किसी को दबाने की तरह है
  • भाग 3
    एक मैच खेल रहा है

    पैदल टेनिस टोप 12
    1
    यह तय करने के लिए एक सिक्का फेंक दें कि कौन सेवा करेगा। सर्विसिंग टेनिस का प्रारंभिक खेल है आम तौर पर, यह तय होता है कि चेहरे और ताज पर कौन आकर्षित करेगा। जो खिलाड़ी नहीं खींचा गया है उसे अदालत के पक्ष का चयन करने का अधिकार है। एक ही खिलाड़ी खेल के अंत तक खेलना जारी रखता है। अगले गेम में, दूसरा भूमिका निभाता है
  • पिक्चर का शीर्षक



    2
    एक संदर्भ के रूप में सेवा केंद्र लाइन लेते हुए, नीचे की रेखा के एक तरफ खड़े हो जाओ। खेल नीचे की रेखाओं पर दो खिलाड़ियों के साथ शुरू होता है जो सेवा करेगा वह नीचे रेखा के एक तरफ खींचेगा, जबकि प्रतिद्वंद्वी को विपरीत दिशा में खड़ा होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप आकर्षित करने के लिए सही पक्ष चुनते हैं, तो आपका विरोधी बाईं तरफ खड़े होंगे (आपके दृष्टिकोण के अनुसार)
    • अदालत के विपरीत दिशा में सेवा क्षेत्र का सामना करना पड़ रहा है। एक पैर को नीचे की रेखा से थोड़ा ऊपर और दूसरी ओर 45 सेंटीमीटर के पीछे छोड़ दें
  • स्टेप 14 नामक चित्र प्लेन
    3
    रैकेट उठाओ रैकेट को पकड़ने का कोई अनिवार्य तरीका नहीं है, और केबल के चारों ओर हाथ होने के लिए एकमात्र आवश्यकता है दृढ़ता से इसे पकड़कर अपने प्रमुख हाथ का उपयोग करें, और जब तक रिम आपके सिर के समानांतर नहीं है तब तक इसे उठा लें।
    • दूसरी बार, सेवा के अपवाद के साथ, एक ही समय में दोनों हाथों से रैकेट को पकड़ना संभव है। फिर, रैकेट को पकड़ने का कोई अनिवार्य तरीका नहीं है, भले ही यह दोनों हाथों से हो, जब तक कि दोनों हैंडल पर हैं आम तौर पर, प्रमुख बीच में होता है और दूसरा टिप में होता है
  • पैदल टेनिस टूर्नामेंट 15 शीर्षक
    4
    गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करके गेंद को फेंक दें यदि यह आपकी हिट की बारी है, तो रैकेट के साथ गेंद को दबाएं, इसे प्रतिद्वंदी के कोर्ट की ओर फेंकना। यह गेंदों को जमीन पर फेंकने के लिए नियमों के खिलाफ नहीं है या ड्राइंग से पहले कुछ समय तक इसे फेंक सकता है (बशर्ते यह 25 सेकंड से ज्यादा नहीं लेता है)। यह आपको इसे बाहर ले जाने से पहले गेंद के वजन और घनत्व को महसूस करने में मदद करता है।
    • यदि आप सेवा को पढ़ना चाहते हैं, तो हवा में केवल रैकेट का उपयोग करें, अन्यथा आपको दंडित किया जाएगा और विवाद का मुद्दा दूसरे खिलाड़ी के पास जाएगा।
    • जब प्रतिद्वंद्वी खींचने की तैयारी कर रहा है, रैकेट को पकड़ो, एक गहरी सांस ले, वर्तमान तनाव पर ध्यान दें और रुको।
  • पैदल टेनिस टूर्नामेंट 16 शीर्षक
    5
    प्रतिद्वंद्वी के सेवारिंग क्षेत्र की ओर खींचें जब गेंद रैकेट पर आ रही है, तो विरोधी सेवा क्षेत्र की दिशा में तिरछे टैप करें। प्रतिद्वंद्वी को जितना करीब हो सके देखो, इसलिए उसे आगे बढ़ने से पहले गेंद को उछालने के लिए इंतजार करना होगा।
    • यदि गेंद नेट पर पड़ती है और अब भी अदालत के दूसरी तरफ पहुंचती है, सेवा क्षेत्र के अंदर, आपने एक बराबरी की है और उसे वापस लेने का अधिकार है।
    • दूसरी तरफ, अगर गेंद नेट पर आती है और बाहर आती है या अदालत के दूसरी तरफ जाने में असमर्थ है, तो आपने एक बेईमानी की है और आप केवल एक और समय निकाल सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी के लिए एक बिंदु में दो लगातार फ़ाउल्स परिणाम।
  • पैदल टेनिस टूर्नामेंट 17 शीर्षक
    6
    दूसरी तरफ की ओर चलें, जो कि अदालत के निचले भाग में रहती है। इसे हटाने के तुरंत बाद करें गेंद को दृढ़ता से टैप करें और रैकेट को थोड़ा ऊपर उठाएं। गेंद को सफलतापूर्वक वापस करने के लिए आपको समय लगेगा, निराश मत बनो।
  • पैदल टेनिस टूर्नामेंट 18 शीर्षक
    7
    जब तक आप बिंदु तक नहीं पहुंच जाते तब तक जारी रखें खिलाड़ी जो प्रतिद्वंद्वी के अदालत की तर्जियों के भीतर गेंद को वापस करने में विफल रहता है, उसके लिए उसे अंक मिलता है खिलाड़ियों के स्तर के आधार पर एक-एक बिंदु विवाद कुछ सेकंड से कुछ मिनट तक ले जा सकता है।
    • जैसे ही आप इस बिंदु को जीतते हैं, खिलाड़ी फिर से बाहर खींचता है और इस प्रक्रिया को दोहराता है जब तक कि आप गेम जीत न दें और फिर सेट करें।
  • भाग 4
    कुछ उन्नत तकनीकों का अभ्यास करना

    पैदल टेनिस टूर्नामेंट 1 9
    1
    एक गुब्बारे की वापसी को मारो यह एक ऐसा नाटक है जिसका उद्देश्य उसके सिर पर एक गहरी गेंद फेंकना है। तो यह अन्य प्रकार की गेंदों के लिए काम नहीं करेगा, उपयोग करने के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें।
    • अपनी पीठ के खिलाफ झुकाव, अपने सिर के पीछे रैकेट पकड़ो
    • जब गेंद लगभग अपने सिर के ऊपर होती है, तो नेट में कड़ी मेहनत करें जैसे कि यह एक सेवा थी। दूसरे खिलाड़ी के विपरीत दिशा देखें
    • एक ही तर्क के अनुसरण से भी आकर्षित करना संभव है, जैसे कि आप एक गुब्बारा लौट रहे थे।
  • पैदल टेनिस स्टेप 20 नामक चित्र
    2
    गेंद पर एक शीर्ष स्पिन प्रभाव डालें प्रभाव गेंद को तेजी से और अभी भी अधिक हो सकता है। ऐसा करने के लिए, हमेशा की तरह गेंद को ठीक से गेंद पर नहीं मारा।
    • गेंद के नीचे घुमाने के लिए रैकेट का उपयोग करें
    • फिर पैडल ऊपर की तरफ घुमाएं ताकि सीधे जाने की बजाय गेंद को स्पिन करना शुरू हो और एक ऊपरी चाप प्रक्षेपवक्र बनाना चाहिए।
  • पैदल टेनिस टूर्नामेंट 21 शीर्षक
    3
    जानें कि कैसे एक टुकड़ा बनाने के लिए यह एक ऐसी तकनीक है जो गेंद को दिशा बदलने का कारण बनती है और एक ही समय में, गति खो देती है, जैसे ही यह प्रतिद्वंद्वी की ओर छूता है, जिससे इसे प्रतिक्रिया करना असंभव हो जाता है।
    • टुकड़ा बनाने के लिए, गेंद के नीचे रैकेट टैप करें।
    • फिर रैकेट को तत्काल, प्रतिद्वंद्वी के कोर्ट की तरफ खींचें। इसके साथ, गेंद त्वरण खो जाएगी और एक अप्रत्याशित व्यवहार होगा।
  • पैदल टेनिस टूर्नामेंट 22 शीर्षक
    4
    विभिन्न मंजिलों पर खेलने के लिए जानें कई अलग-अलग प्रकार के फर्श हैं और उनमें से हर एक गेंद को एक अनोखा तरीके से प्रभावित करता है, जिसमें खिलाड़ियों की गति और गतिशीलता भी शामिल है। इसलिए, प्रत्येक सतह की तकनीकों को माहिर करना इस खेल में आपके समग्र कौशल को काफी सुधार देगा।
    • डामर फुटपाथ ब्लॉकों शुरुआती खिलाड़ियों के लिए अच्छे हैं क्योंकि गेंदों के मजबूत और उच्च चौकी के कारण वे लंबे समय तक प्रतिक्रिया प्रदान करते हैं। नकारात्मक पक्ष यह है कि हालांकि गतिशीलता और खिलाड़ी संतुलन इष्ट हैं, मानव जोड़ों पर प्रभाव अधिक है।
    • ब्राजील में मिट्टी का फर्श बहुत ही आम है (हो सकता है कि इसका उपयोग सबसे अधिक होता है) चूंकि यह मिट्टी के साथ एक मिट्टी के मिश्रण से बना है, खेल धीमी और गेंद हो जाता है, हालांकि क्विक उच्च, जमीन के संपर्क में गति को खो देता है
    • घास अदालतें उन विंबलडन टूर्नामेंट में इस्तेमाल होती हैं। चूंकि बॉल क्वाका कम होता है, खिलाड़ियों को रिटर्न खोने से बचने के लिए बहुत अधिक कदम उठाने की जरूरत होती है।
  • पैदल टेनिस स्टेप 23 नामक चित्र
    5
    अपने प्रतिद्वंद्वी की रणनीति पढ़ें जितना बेहतर आप टेनिस पर हैं, उतना आसान होगा कि वह रणनीतियों का अध्ययन करें और दूसरे खिलाड़ियों के कोकेलस का अनुभव करें ताकि उनके खिलाफ इस्तेमाल किया जा सके। एक नौसिखए खिलाड़ी के रूप में सैकड़ों अन्य चिंताएं हैं, इस प्रकार जागरूकता के विकास के लिए समय लगता है।
    • शुरुआती सहित कई खिलाड़ी, केवल एक प्रकार के पंच का उपयोग करना पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप यह पता लगा सकते हैं कि आपका विरोधी फोरहैंड चाल के साथ उच्च गेंदों को मारने के लिए पसंद करता है, तो कम गेंदों को शुरू करना शुरू हो जाता है, जिसके लिए बैकहैंड स्ट्रोक की आवश्यकता होगी।
    • ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो नफरत करते हैं या नेट के पास खेलना पसंद करते हैं। यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन सी श्रेणी आपके प्रतिद्वंद्वी से फिट बैठती है। अगर वह अदालत के निचले भाग में बहुत समय खर्च करता है, उदाहरण के लिए, नेट के करीब खींचने लगें।
    • सेवा का प्रकार पता है प्रत्येक खिलाड़ी को ड्रॉ की शैली है वह सटीक स्थान और ऊंचाई खोजें जिससे वह हर समय खींचता है और तैयार हो जाता है, गेंद को हिट करने के लिए इंतजार कर रहा है।
    • भावनात्मक स्थिति का अध्ययन करें एक भावनात्मक रूप से धक्का लगा प्रतिद्वंदी एक कमजोर खिलाड़ी है। यदि वह गुस्से में प्रतिक्रिया कर रहा है, आसान बोलियां बना रहा है और उसके रास्ते से बाहर निकल रहा है, तो स्थिति का लाभ उठाएं और उसकी चालें अधिक बार फिर से स्विच करके उसे भ्रमित करें
  • स्टेप 24 के नाम से चित्रण प्ले टेनिस
    6
    जोड़े में खेलने के लिए जानें जैसा कि नाम का कहना है, डबल टेनिस में अदालत के हर तरफ दो खिलाड़ी हैं। इस साधन में, अदालत के बड़े आयामों का उपयोग किया जाता है, तथापि, शेष नियम एक समान रहते हैं। डबल्स टेनिस में शुरुआत के लिए सबसे बड़ी चुनौती साथी के साथ बातचीत करना सीख रहा है। जोड़े में खेल के मुख्य रणनीति आपको सिखाने के लिए अधिक अनुभवी खिलाड़ियों से पूछें।
    • कनाडाई जोड़ी नामक एक आंतरिक मोड है, जिसमें दो खिलाड़ी एक तरफ हैं और दूसरे पर केवल एक ही है लक्ष्य दो अंडरडॉग के खिलाफ़ अधिक कुशल खिलाड़ी बनाना है।
  • युक्तियाँ

    • एक जीवन भर के लिए एक खेल के रूप में चेहरे के स्नीकर्स सीखने में जल्दबाजी मत करो, सब के बाद, आप घोटाले और रणनीति को सही करने के लिए बहुत समय मिलेगा धीरज रखो
    • जब आप अपने बुनियादी कौशल में अधिक विश्वास रखते हैं, तो अपने शहर में टेनिस संघ में शामिल हों यह आपको अलग-अलग खिलाड़ियों के खिलाफ अपनी रणनीति का परीक्षण करने की अनुमति देता है जबकि अभी भी अन्य लोगों के साथ रहना है जो खेल से प्यार करते हैं
    • एक बार जब आप बुनियादी चोटों को मारते हैं, तो एक लॉब, एक गुब्बारा, और वॉली को मारने की कोशिश करें।
    • हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी को यह स्पष्ट करें कि वह एक शुरुआत का सामना कर रहा है कुछ खिलाड़ी आपकी सहायता करने में सक्षम होंगे, नियमों को कम करने के लिए ताकि आप निकासी और रिटर्न में सुधार कर सकें।

    चेतावनी

    • प्रारंभ के बाद किसी भी दर्द के स्थान पर एक आइस पैक बनाएं, उदाहरण के लिए: कोहनी, बांह और कलाई। एक पंक्ति में दो दिन न खेलें, इसलिए रंधकों को तनाव से उबरने का समय होगा।

    आवश्यक सामग्री

    • टेनिस कोर्ट-
    • टेनिस रैकेट-
    • रैकेट के लिए कवर -
    • टेनिस गेंदों-
    • Adversário-
    • साथी (यदि आप जोड़े में खेलना चाहते हैं)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com