IhsAdke.com

कैसे एक टेनिस टूर्नामेंट जीतने के लिए

कई शुरुआती खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के दौरान अच्छी तरह से परेशानी हो रही है अपनी उम्र या क्षमता के बावजूद, यह आलेख ट्रॉफी जीतने के लिए प्रशिक्षण से खेलने और संक्रमण के बारे में सलाह देता है। टेनिस भी एक मानसिक खेल के रूप में माना जाता है टूर्नामेंट जीतने के लिए, आपको एक अच्छी मानसिकता और अच्छी काया जाना होगा।

चरणों

विधि 1
अपने गेम स्टाइल को जानें

चित्र शीर्षक में हिट ए ट्वीनर टेनिस चरण 1
1
खेल की अपनी निजी शैली की खोज या परिभाषित करें उसे जानना बेहद जरूरी है, क्योंकि वह आपको मैचों में स्पष्ट दृष्टिकोण लेने की अनुमति देगा। आप एक साधक हैं (बड़े कटौती के लिए आपके पास ज्यादा ताकत नहीं है, लेकिन आपकी गति और रक्षात्मक क्षमता आपको बहुत सारी गेंदों को पकड़ने की अनुमति देती है)? या क्या वह एक आक्रामक खिलाड़ी है (बहुत सुसंगत नहीं बल्कि उसकी ताकत के साथ अंक स्कोर कर सकते हैं)?
  • किशोर टाइटन्स चरण 10 से स्टारफ़ायर जैसे अधिनियम शीर्षक से चित्र
    2
    एक बार जब आप अपनी शैली का निर्धारण करते हैं, तो टीवी पर या व्यक्तिगत रूप से कुछ पेशेवर टेनिस देखने लगें। यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह बहुत उपयोगी हो सकता है देखो जहां पेशेवरों गेंदों और रणनीति वे उपयोग बाहर भेजते हैं। जाहिर है आप पूरी तरह से एक ही चाल का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आपके पास कुछ विचार हो सकते हैं
  • विधि 2
    टूर्नामेंट में प्रवेश करना

    छवि शीर्षक वाला स्कूल हेड बॉय या हेड गर्ल चरण 3
    1
    एक टूर्नामेंट के लिए साइन अप करें हर दिन पहले ही अभ्यास करना सुनिश्चित करें, संभवतः एक ही अदालतों पर टूर्नामेंट के रूप में खेला जाएगा।

    विधि 3
    टूर्नामेंट के लिए तैयारी

    जिम के चरण 13 में अधिक उत्पादित रहें
    1
    इससे पहले की रात, सामान्य से पहले सो जाओ। आप सुबह या दोपहर में खेल सकते हैं, इसलिए उचित समय पर अलार्म सेट करें।
  • जिम के चरण 12 में अधिक उत्पादित रहें
    2
    जिस सुबह आप उठते हैं, एक अच्छा नाश्ता है, जैसे अंडे और अनाज, या जई। इससे आपको दिन के अच्छे भाग के लिए ऊर्जा मिलेगी।
  • जिम के चरण 2 में अधिक उत्पादित रहें
    3
    प्रस्थान के लिए तैयार हो जाओ आपके पास सबसे आरामदायक जूते और टेनिस जूते पहनें दिन धूप है और यदि आप आउटडोर वातावरण में खेलेंगे तो पर्याप्त सनस्क्रीन लागू करें।
  • चित्रित करें खाएं एक केले चरण 1



    4
    खेलने के लिए जाने से पहले, खेल के लिए पर्याप्त ऊर्जा रखने के लिए, मैच से लगभग तीस मिनट पहले केला खाओ।
  • विधि 4
    टूर्नामेंट में

    शुरुआती टेनिस के चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सभी आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन करें खेल में, अपने आप को परिचय, गेंदों को प्राप्त करें और अपने हीटिंग के लिए निर्धारित कोर्ट पर जाएं
  • हिट टेनिस में हिट ए ट्वीनर शीर्षक 14
    2
    जब ताप हो, प्रतिद्वंद्वी को समझने की कोशिश करें अपनी ताकत और कमजोरियों को देखें, वह किस प्रकार का पुन: उपयोग करता है, इसका इस्तेमाल करना पसंद करता है, आदि। अधिकांश खिलाड़ी फोरहैंड का उपयोग करते हैं और इसके पीछे एक बैकहैंड नहीं है, इसलिए जितना संभव हो उतना बैकहैंड को मारने का प्रयास करें।
    • सभी प्रतिद्वंद्वी के हिट टेस्ट करें (फोरहैंड, बैकहैंड, कट) कुछ गेंदों को केंद्र में फेंक दें और देखें कि वह किस रैकेट को चुनता है। इससे आप के लिए पसंदीदा प्रकार प्रकट हो सकता है, संभवत: आपकी शक्तियों में से एक
  • चित्र शीर्षक से बेहतर हो जाओ टेनिस 17 कदम
    3
    यदि आप लड़का या मुकुट जीते हैं, तो पहले आकर्षित करना चुनें। इसे तोड़ने की तुलना में सेवा की पुष्टि करना आसान है जब तक आपको लगता है कि आपके प्रतिद्वंद्वी की सेवा बहुत खराब नहीं है, आप अंत में उसे आत्मविश्वास और आगे बढ़ने की अनुमति दे सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप पहले से प्राप्त करना चुनते हैं, तो आपको सेवा की पुष्टि करने के दबाव के बिना कुछ बिंदुओं को खेलने का मौका मिलेगा।
  • हिट टेनिस में हिट ए ट्वीनर शीर्षक चरण 9
    4
    प्रतिद्वंद्वी को आत्मविश्वास दिखाएं जब चीजें आपके लिए काम नहीं करती हैं, चिंता न करें या आवाज़ें न दें, या इससे आपको अधिक आत्मविश्वास मिलेगा और आपके गेम में सुधार होगा। जब व्यक्ति भरोसा दिलाता है, तो चाहे वह कैसी खिलाड़ी है, उनके खेल में बहुत सुधार होता है तो यह आपको आरंभ करने के लिए खर्च कर सकता है रैकेट उठाए रखें, और विरोधी के प्रति आक्रामक हो।
  • चित्र शीर्षक से टेनिस में बेहतर कदम 14
    5
    लगातार रहें यहां तक ​​कि अगर आपकी शैली आक्रामक है, तो हर चाल में विजेता काट देने की कोशिश मत करो। आप इस प्रतिद्वंद्वी के लिए खेल शुरू कर सकते हैं बिना इसे साकार भी कर सकते हैं। गेंद को अदालत के पीछे भेजने के लिए टॉपस्पिन का उपयोग करें और एक बिंदु को ठीक करें, जब भी संभव हो तो प्रतिद्वंद्वी के कमजोर स्थान पर गेंद को निर्देशित करें। यदि आप अदालत के निचले भाग में पर्याप्त गेंदें प्राप्त कर सकते हैं तो शायद वह एक गलती कर लेगा, इसलिए हमेशा एंडी रॉडिक की तरह बनने की कोशिश न करें।
  • हिट ए टेनिस फोरहैंड चरण 4
    6
    यदि आप विराम चिह्न में पीछे हैं, तो कुछ अलग से प्रयास करें हमेशा अपने सिर का उपयोग करें! कुछ कम स्लाइस के साथ शुरू करें, नेट के करीब आने की कोशिश करें, बड़े कोण के साथ काम करें, आदि। अधिक विविधता दीजिए और कभी भी ऐसी रणनीति न रखें जो आपको खो देती है।
  • युक्तियाँ

    • हार न दें यह कुछ बुनियादी की तरह लगता है, लेकिन वास्तविकता में, कई लोग इस पहलू में विफल होते हैं, जो टूर्नामेंट विजेता को बाकी से अलग कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक ब्रेक, एक सेट या एक मैच प्वाइंट भी याद कर रहे हैं। सेवा को बदलने और चीजों को बदलने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, और अक्सर गेम चालू हो सकता है।
    • अपने प्रतिद्वंद्वी को रन बनाओ यदि यह आसानी से टायर है, तो आपके पास एक और फायदा होगा, लेकिन याद रखें कि यह भी आपको रन बना सकता है।
    • क्या आप एक आंतरिक आवाज सुनते हैं जो आपको लगातार आलोचना करते हैं? यह समझना जरूरी है कि जब तक आप अपना खुद का `मानसिक खेल` नहीं करते, तब तक आप जीत नहीं पायेंगे इसलिए, जब आप हैं टेनिस खेलने एक सकारात्मक और रचनात्मक तरीके से अपने आप से बात करना याद रखें, जो आपकी चिंता को कम करने में मदद करेगा, अपना आत्मविश्वास अधिक बनाए रखेगा, आपकी एकाग्रता में मदद करेगा और खेल के लिए भी आपका स्वाद देगा।
    • इस सब के ऊपर, एक संतुलित आहार सप्ताह पहले, और विशेष रूप से दिन पहले, आपके आक्रामकता को बढ़ाता है और आपको बेहतर खेलने में सक्षम बनाता है!
    • कोर्ट के बाहर भी ट्रेन करें इसका मतलब है कि धीरज बढ़ाने के लिए अक्सर चलना (एक ट्रेडमिल की कोशिश करें या चल रहे मार्ग के लिए ऑप्ट चुनें)। गेंदों को प्रशिक्षित करना आसान है, लेकिन एक असली प्रतिद्वंद्वी के साथ टूर्नामेंट के खेल में, यदि आप तैयार नहीं हैं तो आप जल्दी से टायर लेंगे। एक आदत में दौड़ को चालू करें क्योंकि टेनिस को उच्च प्रतिरोध की आवश्यकता है।
    • इसके अलावा, ट्रेडमिल के अलावा गति-आधारित अभ्यास चलाने की कोशिश करें आपको अदालत पर चुस्त होना चाहिए।
    • आपके लिए जयकार करने के लिए एक समूह है जब परिवार खेल देखता है, तो हर कोई उसे पसंद नहीं करता, लेकिन अगर आप इसे पसंद करते हैं, तो आप एक महान लाभ प्राप्त कर सकते हैं। जब आप अंक स्कोर करते हैं तो दोस्तों और परिवार को खुश करने के लिए कहें, और यह आपके विरोधी को मानसिक रूप से असंतुलित कर सकता है। अगर आपके लिए भीड़ का उत्साह है, तो आप एक महत्वपूर्ण पेशेवर खिलाड़ी की तरह महसूस कर सकते हैं।
    • प्रतिद्वंद्वी को नजरअंदाज करने का प्रयास करें यदि वह एक दोस्त है या आप उसे जानते हैं, तो आप अगर आप जीत रहे हैं तो आप के लिए उसके लिए खेद महसूस करना शुरू कर सकते हैं, और इससे आपको खेल का खर्च आता है।

    चेतावनी

    • यदि टूर्नामेंट बाहर चला जाता है तो मौसम के लिए तैयार हो जाओ! कभी भी गर्मी को कम मत समझना क्योंकि यह आपको गेम खर्च कर सकता है प्रत्येक ब्लॉक और एक गेम के पहले और बाद में, यहां तक ​​कि घर पर भी गर्मी का मुकाबला करें। सनस्क्रीन भी उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com