IhsAdke.com

एपिकॉन्डिलाईटिस से कैसे बचें

यदि आपने किसी को एपिकॉन्डिलाईटिस, या टेनिस कोहनी के बारे में बात करते सुना है, तो आप निश्चित रूप से जानते हैं कि यह सुखद स्थिति नहीं है। चूंकि यह एक ऐसी स्थिति है जो असाधारण दर्दनाक हो सकती है, रोकथाम उन लोगों द्वारा उठाए जाने वाले महत्वपूर्ण कदमों में से एक है, जो एपिकॉन्डिलाइटिस से प्रभावित नहीं करना चाहते हैं। खेल गतिविधियों के दौरान आपके शरीर का अच्छा ख्याल रखना, कलाई और अंगुलियों का विस्तार करने वाली मांसपेशियों को ओवरलोड करने से परहेज करना इस रोग से बचाने के लिए एक तरीका है। इन संरचनाओं और उनके रंध्र को संरक्षित करने की कोशिश करें, क्योंकि सभी एपिकॉन्डिलाईटिस के कारण गहन दर्द हो सकता है, जो गर्म कॉम्प्रेसेज़ के साथ ठीक नहीं किया जा सकता है

चरणों

शीर्षक से चित्र टेनिस एल्बो चरण 1 से बचें
1
टेनिस गेम्स के बीच, अपने शरीर को पर्याप्त आराम देने का प्रयास करें चार-घंटे के टूर्नामेंट खेलने का कोई कारण नहीं है और फिर एक और दो घंटे का टेनिस अभ्यास करना है। टूर्नामेंट के बाद एक दिन का समय लें, जिससे आपको अपनी बांह की जरूरत हो।
  • शीर्षक से चित्रण टेनिस कोहनी चरण 2 से बचें
    2
    असाधारण शारीरिक आकार की कोशिश करें इसमें हथियार और पीठ को मजबूत करना शामिल है। यदि आप इन क्षेत्रों की मांसपेशियों को उत्कृष्ट शारीरिक स्थिति में छोड़ देते हैं, तो आपको चोट से बचने में आपकी मदद करने के लिए पेशी की शक्ति होगी। आकार में नहीं होने से आपको समस्याओं के प्रति असाधारण रूप से कमजोर पड़ता है एक बुद्धिमान अभ्यास का तरीका विकसित करें जो आपको इन कोर मांसपेशियों को कुशलता से मजबूत करने की अनुमति देता है।



  • शीर्षक से चित्रण टेनिस कोहनी चरण 3 से बचें
    3
    यदि आप दैनिक टेनिस नहीं खेलते हैं, तो हमेशा उसी गति को रखें इसका मतलब है कि चार हफ़्तों के लिए खेल नहीं खेलना आपको एक बार में चार घंटे खेलने का अधिकार नहीं देता है। यदि आप बहुत लंबा दूर हो गए हैं, तो बहुत कम अवधि के लिए खेलने का प्रयास करें एक टेनिस मैच के दौरान आपका हाथ बहुत मांग कर रहा है और इसे तुरंत दबाकर आपको जोखिम में डाल दिया जाएगा। एक बहुत तीव्र अभ्यास से चोट लग सकती है
  • शीर्षक से चित्र टेनिस एल्बो चरण 4 से बचें
    4
    प्रशिक्षण या एक मैच से पहले, खींचते हैं इसके अलावा, आपको खेलने के बाद भी खींचना चाहिए यह आपको कण्डरा के आसपास की मांसपेशियों के लचीलेपन को बनाए रखने की अनुमति देगा खींचने का एक त्वरित सत्र बहुत अच्छी स्थिति में अपने मांसपेशियों को रखने और मुक्त घावों में मदद कर सकता है।
  • शीर्षक से चित्रण टेनिस कोहनी से बचें चरण 5
    5
    लंबी अवधि के लिए पुनरावृत्ति आंदोलनों से बचें। यदि आप एक स्विंग या सेवा का अभ्यास कर रहे हैं, तो अब और फिर आराम करने के लिए बंद करो यह चोट को रोकने में मदद करेगा वर्कआउट्स के बीच एक ब्रेक की इजाजत देने के बिना अपनी मांसपेशियों को काम पर रखने से आपको चोट का एक बड़ा खतरा मिलेगा और आप निश्चिंत रूप से परिणाम की सराहना करेंगे। अपने शारीरिक शरीर की देखभाल करना सबसे पहले आपको चिंता करने की आवश्यकता है। किसी पंक्ति में दो घंटे से अधिक के लिए लूटपाट न करें। जब आप अदालत में खर्च करते हैं, तो आपको बेहतर परिणाम मिलेगा यदि आप अपने कसरत के लिए छोटे ब्रेक जोड़ते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com