IhsAdke.com

कैसे एक ज़ेन मार्ग में ड्राइव करने के लिए

ड्राइविंग तनावपूर्ण हो सकता है, क्योंकि लोग पहिया पर बहुत उत्सुक, स्वार्थी और निराश हो सकते हैं हालांकि, ज़ेन के सिद्धांतों को लागू करने से, आप एक सुखद और आरामदायक अनुभव चला सकते हैं चाहे कितना हर कोई ड्राइविंग कर रहा हो।

चरणों

प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग स्टेप 1 शीर्षक वाले चित्र
1
जल्दी मत करो वापस रहो अगर आपको समय पर कहीं भी होना चाहिए, तो जल्दी चले जाएं ताकि आपके पास वहां आने के लिए पर्याप्त समय हो। भले ही आप देर से हो, इसके बारे में चिंता मत करो वास्तव में, आप इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि यातायात, ट्रैफिक लाइट और सड़क कानून अभी भी वहां होंगे। तो आराम करो जैसे तुम दुनिया में हर समय ड्राइव है अगर आप देर से हो, तो कम से कम आपके पास अच्छी सवारी होगी
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    ट्रैफ़िक प्रवाह के साथ सिंक्रनाइज़ करें यातायात मछली की एक स्कूल की तरह चलता है जितना अधिक आप आगे बढ़ने की कोशिश करें और "दूसरों को हरा दें," उतना ही अधिक आप पुलिस (जो शार्क की तरह काम करते हैं) के पास जाते हैं और अभी भी अन्य चालकों के क्षेत्रीय व्यवहार को उकसाते हैं। प्रवाह के अनुरूप होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको रक्षात्मक होना चाहिए - आप जागरुकता और सद्भाव के साथ अपने स्थान को नियंत्रित करने की आवश्यकता के अनुसार स्थानांतरित और स्थानांतरित कर सकते हैं एक बात निश्चित है, जब आप समन्वयित करते हैं, तो यह दिखेगा कि यह तेजी से आ जाएगा आराम करो, अपने संगीत का आनंद लें और आपको टिकट कभी नहीं मिलेगा यात्रा का आनंद लें
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग स्टेप 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    रेडियो बंद करें आप टॉक शो क्यों देखते हैं? शायद इसलिए क्योंकि इससे आप क्या कर रहे हैं, इससे आपको विचलित करने में मदद करता है और अधिक संगत करने वाला स्टीयरिंग करता है लेकिन आप क्या कर रहे हैं, इस बारे में इतनी भयावह क्या है कि आपको कुछ और चीजों पर ध्यान देने की आवश्यकता है? इसके बजाए, अपनी कार की आवाज़ सुनने की कोशिश करें इंजन, जिस तरह से टायर सड़क पर आवाज उठाते हैं (इससे आपको अपनी कार में कोई समस्या भी मिल सकती है, इससे पहले कि वह मरम्मत के लिए बहुत महंगा हो।) अपने सांस लेने और दिल की दर को सुनें। यह मौन का आनंद लेने के लिए एक बढ़िया समय है, क्योंकि हमारे शोर दुनिया में यह खोजना मुश्किल हो सकता है
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग स्टेप 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    एक गहरी सांस लें अपने पेट को प्रत्येक सांस के साथ विस्तारित और खाली (अपने सीटबेल्ट के विपरीत) महसूस करें प्रत्येक श्वास और प्रत्येक सांस की गणना करें जब तक आप दस तक नहीं पहुंच जाते। फिर से शुरू करें यह ज़ज़ेन (जैन ध्यान) का मूल है और आपको शांत रखने में मदद करेगा।
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    चलो चलें पहिया पर अपने हाथों को देखो क्या आप पहिया को पकड़ रहे हैं? अतिरिक्त वोल्टेज के चलते हैं। आपको स्टीयरिंग व्हील को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त शक्ति की आवश्यकता है, अब और नहीं, कम नहीं। फिर अपने पेट पर आपका ध्यान निर्देशित करें क्या वह परेशान है? पेट को नरम करना, फिर अपने कंधों को नरम करना और आपके शरीर में कहीं और तनाव को छोड़कर तनाव छोड़ दें।
  • प्रैक्टिस जेन ड्राइविंग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र



    6
    अपना ध्यान बर्बाद करने की बजाए, अपने परिवेश को देखिए। आप अपने चारों ओर सुंदरता के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे और खतरों के प्रति अधिक सावधान रहेंगे यदि आप उच्च गति पर थे या सोचा में खो गए थे। अपने आस-पास के कारों पर ध्यान दें वे कैसे चला रहे हैं? क्या आपके सामने व्यक्ति धीमा हो रहा है? क्या आपके पीछे व्यक्ति जल्दी में है? क्या आपके बाईं ओर वाला व्यक्ति भ्रमित या खो गया है?
  • प्रैक्टिस जेन ड्राइविंग चरण 7 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    आभारी रहें क्या आपने देखा है कि आप इस अविश्वसनीय मशीन में हैं जो विशेष रूप से आपकी यात्रा को आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया था? आपको बस एक रिंच करना है, एक स्टीयरिंग व्हील पकड़ो और पैर दबाएं। क्या आपने देखा है कि अब आपकी कार वास्तव में काम कर रही है? क्या आप यह मानते हैं कि हर कोई गाड़ी चलाने के लिए कार नहीं रख सकता है, या आप मूल्य नहीं मान सकते हैं, जैसे कि यह आपका अधिकार था? क्या आप प्रशस्त और सुरक्षित सड़कों पर चलने के लिए खुश हैं? इससे भी महत्वपूर्ण बात, क्या आप आभारी हैं कि आप वर्तमान में जीवित और ड्राइव करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ हैं?
  • प्रैक्टिस जेन ड्राइविंग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    करुणा के साथ सड़क क्रोध का जवाब दें वे जल्दी में हैं वे उन्मत्त हैं आप इस तरह से रहे हैं। तुम्हें पता है कि यह कैसे है आप जानते हैं कि यह दुनिया का अंत हो सकता है, भले ही यह नहीं है। आप उनकी पीड़ा को बढ़ा सकते हैं या इसे राहत दे सकते हैं। और इससे छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि रास्ते से बाहर निकलना, जितनी जल्दी हो सके सुरक्षित और जितनी जल्दी हो सके। उन्हें क्षमा करें और उन्हें नकारात्मकता से आपको संक्रमित न करें - क्यों एक अजनबी को अपनी सवारी को बर्बाद करने दें?
  • 9
    अगर कोई आपकी कार के पीछे फंस गया है, तो अगर आप सामने से यातायात की तुलना में धीमी गति से जा रहे हैं तो बाएं लेन पर जाएं, फिर इसे अनदेखा करें। कभी-कभी वे वास्तव में जल्दी में हैं और आपके खिलाफ कुछ भी नहीं है। कभी-कभी वे ईमानदारी से मानते हैं कि आप अपने क्रोध के योग्य हैं यदि आप उनसे जवाब देते हैं, तो वे आक्रामकता में वृद्धि करेंगे और आप एक तनावपूर्ण संघर्ष के मध्य में होंगे बस उन्हें अनदेखा करें - कल्पना करें कि आपके दर्पण सेट किए गए हैं ताकि आप उन्हें नहीं देख सकें। वे हमेशा आपसे आगे निकल सकते हैं यदि कोई चालक बनी रहती है, तो गति सीमा से कुछ मील नीचे धीमा हो जाता है आमतौर पर उन्हें जाने के लिए पर्याप्त होता है
  • प्रैक्टिस ज़ेन ड्राइविंग स्टेप 9 नामक चित्र का शीर्षक
    10
    दयालुता का अभ्यास करें मुस्कान और यहां तक ​​कि अन्य चालकों के लिए लहर। लोगों को आपके सामने आने दें। अगर कोई पार्किंग कर रहा है, तो रुको और कमरा बना लें। सामान्य तौर पर, सोचें कि आपका ड्राइविंग अधिक मनोरंजक बनाने के लिए अन्य लोग क्या कर सकते हैं, और इनके लिए ये काम करें!
  • प्रैक्टिस जेन ड्राइविंग स्टेप 10 शीर्षक वाले चित्र
    11
    अभ्यास करने की कोशिश करें hypermiling यह ईंधन बचत तकनीक है, और ज़ेन ड्राइविंग का अभ्यास करने का एक शानदार अवसर है, क्योंकि यह आपकी कार, पर्यावरण और वॉलेट में चिकना नहीं है, बल्कि बहुत सावधानी और धैर्य की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • अन्य कारों के पास मत जाओ सड़क पर आप के सामने लगभग 10 कार की लंबाई छोड़ दें और आपको लगभग ब्रेक को कसने की ज़रूरत नहीं होगी।
    • पहचानें कि ड्राइविंग तेजी से ज्यादा मदद नहीं करता है। स्थानीय सड़कों में, यह पूरी तरह से बेकार है, क्योंकि सभी को एक ही ट्रैफिक लाइट पर रोकना पड़ता है - यदि आप भाग्यशाली हैं तो आप 30 सेकंड प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप ऑटोरेन पर 30 किलोमीटर की दूरी पर चला रहे हैं, तो औसत गति से 137 किमी / घंटा (वास्तव में आक्रामक ड्राइविंग) पर, यदि आप गति सीमा के भीतर चला रहे थे तो आपको 4.5-मिनट की बढ़ोतरी होगी। अगर आप भाग्यशाली हैं तो ट्रैफिक लाइट को पार करने की कोशिश में आपकी औसत गति 1.6 किमी प्रति घंटा बढ़ सकती है। यह आपको अपने गंतव्य तक कुछ ही सेकंड में तेजी से प्राप्त करेगा। क्या वास्तव में जुर्माना और दुर्घटनाओं का खतरा है?

    चेतावनी

    • आपके पीछे क्या हो रहा है पूरी तरह से अनदेखा न करें यदि आपके पास अपनी पीठ में फंस गई कोई कार है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि इसे पास करने के अधिकार के पास जाना होगा यदि आप पहले से ही सही लेन पर या एक लेन की सड़क पर हैं, तो पीछे की जगह की कमी के लिए आपके सामने अतिरिक्त जगह दें, फिर दूसरे चालक को अनदेखा करें। यह भी याद रखें कि हालांकि संभावना नहीं है कि आपके पीछे का व्यक्ति किसी को अस्पताल ले जा सकता है या किसी अन्य आपात स्थिति में। इन चालकों को आप आसानी से गुजरने देना हमेशा बेहतर होता है। यह उन्हें आप से दूर रखेगा, और दूसरे चालकों में दमनग्रस्त क्रोध को रोकने में मदद करेगा।
    • अपने ध्यान को अपने आसपास होने वाले चीज़ों के बारे में भूल जाने न दें। सड़क के शोर या साँस लेने जैसे नीरस या दोहरावदार चीजों पर ध्यान केंद्रित करना, गाड़ी चलाते समय बहुत खतरनाक हो सकता है, खासकर यदि आप थका हुआ हो और / या लंबी यात्रा पर। संभावित खतरों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, जैसे विचलित या संघर्षरत चालक, जानवर और बच्चों जिनके अप्रत्याशित कार्य दुर्घटना का कारण बन सकते हैं इसके अलावा भागने के मार्गों से अवगत रहें - अगर आपका पथ अचानक अवरुद्ध हो जाता है तो आप कहाँ जाते हैं? जितना अधिक आप अन्य चालकों और खतरों का पालन करेंगे, उतना ही आप पाएंगे कि आप संभावित समस्याओं की आशा कर सकते हैं और उनसे बच सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com