IhsAdke.com

तरल हवा क्लीनर कैसे करें

कार के रखरखाव में विंडशील्ड वाइपर द्रव एक आवश्यक पेस्ट है अधिकांश वाणिज्यिक क्लीनर में मेथनॉल होता है, जो बहुत कम मात्रा में भी खतरनाक जहरीला रसायन होता है। जैसा कि मेथनॉल स्वास्थ्य और पर्यावरण दोनों ही खतरनाक होता है, कुछ लोग अपने स्वयं के द्रव वाइपर घर पर घर बनाना पसंद करते हैं, इस हानिकारक रासायनिक से मुक्त होममेड क्लीनर्स काफी आसान होते हैं, और आप घटक का उपयोग कर सकते हैं, जो आपके घर में संभवतः पहले से ही हैं, लंबे समय तक और भी ज्यादा पैसा बचा रहे हैं।

चरणों

विधि 1
डूल्डिंग विंडो वाइपर

पिक्चर का शीर्षक विंडशील्ड वॉशर द्रव चरण 1 बनाएं
1
एक साफ, खाली कंटेनर के लिए आसुत जल के 3.75 लीटर जोड़ें। एक कंटेनर चुनें जिसमें लगभग 5 लीटर की क्षमता होती है जिसमें तरल डालना आसान होता है कार के विंडशील्ड के तरल आउटलेट में और खुद को जलाशय में खनिज जमा के संग्रह से बचने के लिए हमेशा आसुत जल का उपयोग करें।
  • आपातकाल के मामले में पानी का उपयोग किया जा सकता है बस संभवतः संभव नुकसान से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके कार को तरल पदार्थ जोड़ना याद रखें।
  • पिक्चर का शीर्षक विंडशील्ड वॉशर द्रव चरण 2 बनाएं
    2
    ग्लास क्लीनर का ग्लास जोड़ें अपनी पसंद का एक वाणिज्यिक गिलास क्लीनर चुनें यदि संभव हो तो, उस उत्पाद का चयन करें जो कम फोम (और उत्पादन नहीं करता) का उत्पादन करता है। यह विधि दैनिक उपयोग के लिए अच्छी है, खासकर गर्मी के दौरान
  • पिक्चर का शीर्षक विंडशील्ड वॉशर द्रव चरण 3 बनाएं
    3
    कंटेनर में तरल को मिश्रण करके और इसे कार में जोड़कर अच्छी तरह हल करें। अगर यह आपका पहला उत्पाद है, तो यह पहली बार जांचें समाधान में एक साफ कपड़े को कम करना और इसे विंडशील्ड के कोने में रगड़ना आदर्श क्लीनर को गंदगी को हटा देना चाहिए और कोई अवशेष नहीं छोड़ेगा।
  • विधि 2
    अमोनिया के साथ डिटर्जेंट मिश्रण

    पिक्चर का शीर्षक विंडशील्ड वॉशर द्रव चरण 4 बनाएं
    1
    एक साफ कंटेनर के लिए 3.75 लीटर आसुत जल जोड़ें। एक फ़नल का प्रयोग करें यदि आपको पानी जोड़ने में मुश्किल हो। एक कंटेनर चुनें जिसमें लगभग 4 लीटर की क्षमता होती है जिसमें तरल डालना आसान होता है। तरल के मिश्रण और संग्रहण को आसान बनाने के लिए उस पर ढक्कन रखें
  • चित्र विंडशील्ड वॉशर द्रव चरण 5 बनाओ
    2
    डिटर्जेंट का 1 बड़ा चमचा उपाय और पानी में जोड़ें। बहुत बड़ी राशि का उपयोग न करें, अन्यथा यह बहुत चिपचिपा हो जाएगा। अपने घर में उपलब्ध डिटर्जेंट का उपयोग करें ध्यान रखें कि डिटर्जेंट कांच पर दाग या अवशेष नहीं छोड़ेगा। यदि आप बहुत अधिक फोम बना रहे हैं, तो एक अलग ब्रांड का उपयोग करें गंदी इलाके पर चलाते समय यह विधि सबसे अच्छा है।
  • चित्र बनाओ विंडशील्ड वॉशर द्रव चरण 6
    3
    1/2 कप अमोनिया जोड़ें एक अमोनिया का प्रयोग करें जो फोम नहीं करता है और इसमें कोई additives और सतह गतिविधि एजेंट नहीं है। इस कदम को करते समय सावधान रहें, क्योंकि केंद्रित अमोनिया खतरनाक हो सकता है। अच्छी तरह हवादार इलाकों में काम करते हैं और हमेशा दस्ताने पहनते हैं। अमोनिया पानी के साथ पतला होने के बाद, यह क्लीनर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त सुरक्षित हो जाता है।
  • पिक्चर का शीर्षक विंडशील्ड वॉशर द्रव चरण 7 बनाएं
    4
    कंटेनर पर ढक्कन रखो और अच्छी तरह से मिश्रित तक हिला। पहली बार उपयोग करने से पहले क्लीनर का परीक्षण करें समाधान में एक साफ कपड़े को कम करना और इसे विंडशील्ड के कोने में रगड़ना यदि द्रव क्लीनर अवशेषों को छोड़ने के बिना गंदगी को हटा देता है, तो यह कार में जोड़ा जाने के लिए तैयार है।



  • विधि 3
    ठंड को रोकने के लिए isopropyl शराब जोड़ने

    पिक्चर का शीर्षक विंडशील्ड वॉशर द्रव चरण 8 बनाएं
    1
    यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां तापमान शून्य से कम हो सकता है, तो ऊपर के तीन तरीकों में से किसी एक को आइसोप्राइकल अल्कोहल का एक गिलास जोड़ें। यदि सर्दी हल्की है, तो 70% आइसोप्रोपिल अल्कोहल का उपयोग करें। हालांकि, यदि तापमान बहुत ठंडा है, तो 99% आइसोप्रोपिल अल्कोहल का उपयोग करें।
    • एक आपात स्थिति में, शराब के बजाय वोडका का उपयोग करें
  • पिक्चर शीर्षक बनाओ विंडशील्ड वॉशर द्रव चरण 9
    2
    खुले क्षेत्र में समाधान के साथ एक छोटे से कंटेनर को रातोंरात छोड़ दें। यदि द्रव जमा हो जाता है, तो एक और गिलास अल्कोहल जोड़ना आवश्यक होगा। फिर से समाधान का परीक्षण करें तरल पदार्थ को ठंड से रोकने और कार के द्रव नली को नुकसान पहुंचाने के लिए यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है।
  • पिक्चर का शीर्षक विंडशील्ड वाशर द्रव चरण 10 बनाएं
    3
    कटोरा मिलाते हुए अच्छी तरह मिश्रण मिश्रण करें। सर्दियों में द्रव को जोड़ने से पहले कार में हो सकता है कि किसी भी गर्म मौसम तरल निकास। कार में छोड़ दिया द्रव की मात्रा के आधार पर, यह शीतल क्लीनर में शराब को पतला कर सकता है यदि अल्कोहल बहुत पतला है, तो समाधान फ्रीज हो सकता है।
  • विधि 4
    एक ठंडी जलवायु के लिए एक सिरका cleanser बनाना

    पिक्चर का शीर्षक विंडशील्ड वाशर द्रव चरण 11 बनाएं
    1
    एक साफ कंटेनर के लिए आसुत जल के 12 कप (2.8 लीटर) जोड़ें। एक कंटेनर का उपयोग करें जो लगभग 4 लीटर रखता है। यदि आपका मुंह बहुत संकीर्ण है, तो पानी को डंप करने में आसान बनाने के लिए एक फ़नल का उपयोग करें। एक परमाणु ब्रश के साथ पैकेज लेबल।
  • पिक्चर का शीर्षक विंडशील्ड वॉशर द्रव चरण 12 बनाएं
    2
    सिरका के 4 गिलास जोड़ें केवल सफेद सिरका का उपयोग करें अन्य प्रकार के कुछ अवशेष या दाग के कपड़े छोड़ सकते हैं पराग को हटाने के लिए यह सबसे अच्छा प्रकार का क्लैन्सर है
    • इस पद्धति का उपयोग गर्म मौसम में न करें। जब सिरका गरम हो जाता है, तो यह बहुत बुरा बुरी गंध बनाता है
  • चित्र विंडशील्ड वॉशर द्रव चरण 13 बनाओ
    3
    कटोरा मिलाते हुए अच्छी तरह मिश्रण मिश्रण करें। अगर आपके क्षेत्र में तापमान शून्य से नीचे आता है, तो कार को क्लीनर जोड़ने से पहले फ्रीज टेस्ट ले लो। एक खुले क्षेत्र में समाधान के साथ एक छोटा सा कप रात भर छोड़ दो और सुबह में जाँच करें। यदि समाधान जमे हुए है, तो कंटेनर में दो और गिलास सिरका जोड़ें और फिर से परीक्षण करें। यदि यह अभी भी जमा देता है, तो 1 कप आइसोप्रोपिल अल्कोहल जोड़ें और फिर से परीक्षण करें।
  • युक्तियाँ

    • कार में विंडशील्ड तरल जोड़ें बहुत आसान है काफी हुड खोलें कार की और विंडशील्ड तरल जलाशय के लिए देखो। यह एक बड़ी, चौकोर और सफेद टैंक है जो कार के मोर्चे पर है। इनमें से ज्यादातर के पास काफी आसान ढक्कन है जो आसानी से टूल्स की आवश्यकता के बिना हटाया जा सकता है। तरल पदार्थ जोड़ने के लिए फ़नल का प्रयोग करें और स्पिलज को रोकें।
    • यदि आप एक ठंडी मौसम के तरल पदार्थ के साथ एक गर्म जलवायु तरल पदार्थ की जगह ले रहे हैं, तो नए क्लीनर को जोड़ने से पहले पूरी तरह से इसे निकालना सुनिश्चित करें। ऐसा करने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका है कि मूल द्रव में मेथनॉल में एक बेस्टर (आईड्रोपपर या बड़े सिरिंज) के साथ साइफ़ोनिंग होता है।
    • शुद्ध पानी का आपातकालीन विकल्प के रूप में उपयोग किया जा सकता है हालांकि, अकेले पानी बहुत अच्छी तरह से साफ नहीं होगा इसके अलावा, यह कुछ खतरनाक जीवाणुओं के लिए पौधों के प्रसार के रूप में काम कर सकता है।
    • विंडशील्ड वाइपर तरल पदार्थ को स्टोर करने के लिए दूध, सिरका और कपड़े धोने का डिटर्जेंट के कंटेनर रीसायकल करें। इन कंटेनरों को फिर से प्रयोग करने से पहले उन्हें धोने के लिए याद रखें।
    • कंटेनर को स्पष्ट रूप से लेबल करते हुए इसे पुनः प्रयोग करें। आप नीले रंग के साथ तरल पदार्थ डाई भी सकते हैं जिससे कि यह एक व्यावसायिक सफाईदार की तरह दिखता है।
    • यद्यपि ये घर क्लीनर मेथनॉल युक्त की तुलना में कम खतरनाक होते हैं, अगर वे निहित होते हैं तो वे अभी भी नुकसान का कारण बन सकते हैं। बच्चों और जानवरों की पहुंच से उन्हें बाहर रखने के लिए ध्यान रखें।
    • द्रव विंडशील्ड वाइपर बनाते समय हमेशा आसुत जल का उपयोग करें नल का पानी में निहित खनिज जमा कर सकते हैं जो अंततः कार से तरल पदार्थ का बहिर्वाह रोक सकते हैं।
    • डिटर्जेंट के साथ सिरका का मिश्रण न करें वे कार की नली को दबाने, प्रतिक्रिया और कर्ल उत्पन्न कर सकते हैं।
    • इन समाधानों को सभी सतहों, जैसे खिड़कियां और बाकी कार को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com