IhsAdke.com

कैसे कार पर बर्फ को जल्दी से साफ करने के लिए विंडोज

अगर सुबह में काम करने के लिए देर हो गई तो गैरेज में आप जो आखिरी बात देखना चाहते हैं वह कार है जो पूरी तरह से बर्फ से ढका हुआ विंडशील्ड है आपके विंडस्क्रीन पर बर्फ से ड्राइविंग खतरनाक हो सकता है, और इसे बर्फ के खुरचनी के साथ स्क्रैप कर सकता है या तो अनमोल समय लेता है और अभी भी ग्लास खरोंच कर सकता है। सौभाग्य से, ये आपके एकमात्र विकल्प नहीं हैं इन आसान और त्वरित चरणों में से किसी के साथ अपनी खिड़कियां पाना आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
पानी का उपयोग करना

पिक्चर का शीर्षक साफ फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी से चरण 1
1
गर्म तापमान में पानी गर्म करें यह विधि पानी को नरम करने के लिए और खिड़कियों में अधिक तेज़ी से बर्फ पिघलती है। बर्फ का क्षेत्र पिघलाया जाने वाला बड़ा क्षेत्र, अधिक पानी की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप चार-दरवाजे वाले सेडान की विंडशील्ड से बर्फ पिघलाना चाहते हैं, तो आपको केवल कुछ कप की आवश्यकता होगी, जबकि यह सभी छह खिड़कियों से पिघलने के लिए गैलन या अधिक लेगा। पानी उबाल नहीं होना चाहिए - वास्तव में, बहुत गर्म पानी के कारण तेजी से तापमान में बदलाव ग्लास में एक दरार पैदा कर सकता है।
  • यदि आप सुबह स्नान करते हैं, तो गर्म पानी के साथ एक बाल्टी या पिचर भरने का अवसर का उपयोग करें। इस तरह से जब तक पानी गर्म न हो जाए तब तक आपको केवल एक बार इंतजार करना पड़ता है।
  • गर्म पानी का उपयोग न करने का एक और कारण यह है कि, बहुत ठंडे वातावरण में, यह हवा में फेंकने पर स्वस्थ रूप से धूल के रूप में फ्रीज कर सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी से चरण 2
    2
    खिड़की (पानी) में पानी डालो खिड़कियों पर पानी छिड़क या पानी डालना जिसे आप ढंका करना चाहते हैं आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि बर्फ तुरंत पारभासी हो जाता है, और पूरी तरह से गायब भी हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक क्लीन फॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी 3 चरण
    3
    तुरंत या साफ साफ़ करें यद्यपि पानी बर्फ के अधिकांश भागों को मज़बूत करता है या पिघला देता है, कुछ मामलों में खिड़की में बर्फ के अवशेष "गंदे" आकार में रहते हैं। सौभाग्य से, यह नरम बर्फ आमतौर पर निकालने में काफी आसान होता है। वहां से बर्फ हटाने के लिए विंडशील्ड वाइपर्स, दस्ताने, एक पारंपरिक खुरचनी या अन्य उपकरण का उपयोग करें।
    • शेष स्थानों में गुनगुना पानी को फिर से दोबारा और फिर से साफ़ करें।
  • विधि 2
    डीफ्रॉस्ट का उपयोग करना

    पिक्चर शीर्षक से क्लीन फॉस्ट ऑफ कार विंडोज़ जल्दी चरण 4
    1
    एक वाणिज्यिक defroster खरीदें या अपना खुद का बनाओ विशेष रूप से तैयार किए जाने वाले तरल पदार्थ को अधिक तकनीकी सहायता में उपलब्ध है, खासकर यदि आप कठोर सर्दियों के क्षेत्रों में रहते हैं। हालांकि, यदि आपके पास पहुंच के भीतर कोई भी डिफॉल्टर नहीं है या सिर्फ पैसे बचाने के लिए है, तो यह आपके लिए करना मुश्किल नहीं है नीचे दिए गए सरल निर्देशों का पालन करें:
    • अपनी खुद की डिफ्रॉस्टर बनाने के लिए, बोतल में स्वच्छ, सूखी स्प्रे के साथ आइसोप्रोपिल अल्कोहल डालना। डिटर्जेंट के कुछ बूंदों को जोड़ें अच्छी तरह से बंद करने और मिश्रण करने के लिए ढक्कन को पेंच करें
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज़ जल्दी 5 कदम
    2
    विंडो पर डिफ्रॉस्टर स्प्रे करें या तो खरीदी के साथ या अपने खुद के साथ, आप ऐसा ही करेंगे सीधे खिड़की के बर्फीले हिस्सों पर डिफ्रॉस्टर स्प्रे करें और उत्पाद थोड़ी देर के लिए झुकने दें। आपको एक मिनट या दो से अधिक इंतजार नहीं करना पड़ता है - जितना अधिक डीफ्रॉस्टर का उपयोग करें, कम समय आपको इंतजार करना पड़ता है
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन फॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी 6 कदम
    3
    आमतौर पर स्क्रैप बर्फ को पोंछने के लिए प्लास्टिक स्क्रेपर, दस्ताने या अन्य उपकरण का उपयोग करें। आपको पता चल जाएगा कि बर्फ सामान्य से अधिक आसान और तेज़ी से बाहर आता है, बचत समय यदि जरूरी हो, शेविंग के दौरान कठिन अंक पर डीफ्रॉस्टर को दोबारा दोबारा लें।
    • वाणिज्यिक उत्पादों में, isopropyl शराब बहुत कम ठंड बिंदु है, इसलिए आमतौर पर कार में डीफ्रॉस्टर को छोड़ने की कोई समस्या नहीं है अगर अपेक्षित तापमान 29 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं हैं
  • विधि 3
    क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना

    पिक्चर शीर्षक से क्लीन फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज 7 जल्दी चरण 7
    1



    अपनी कार में डिफॉस्ट्रॉर्स चालू करें यह बाद की सुविधा उपयुक्त है जब आपके पास गर्म पानी, डी-आईसीिंग तरल या किसी स्क्रैपिंग टूल तक पहुंच नहीं होती है - उदाहरण के लिए, अगर आपकी कार विंडो पार्किंग स्थल में जमी हुई है जब आप काम कर रहे थे। चूंकि आप एक क्रेडिट कार्ड या अन्य अस्थायी उपकरण के साथ बर्फ को हटाने की कोशिश करेंगे, इसलिए जितना संभव हो उतना मदद प्राप्त करना सबसे अच्छा होगा। आरंभ करने के लिए, कार को शुरू करें और जहां तक ​​यह जाना होगा वहां डीफ्रॉस्टर / हीटर शुरू करें। इस प्रक्रिया के दौरान इसे छोड़ दें - समय के साथ यह बर्फ को नरम करना और पिघलाना शुरू हो जाएगा, जिससे आपका काम बहुत आसान हो जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज़ जल्दी चरण 8
    2
    उचित क्रेडिट कार्ड प्राप्त करें क्रेडिट कार्ड या कुछ इसी तरह के लिए अपने वॉलेट में देखें। एक टुकड़े टुकड़े में कार्ड का उपयोग न करें - ये बर्फ को ठीक से खरोंच करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। यदि संभव हो तो, उस कार्ड का उपयोग करने का प्रयास करें जो एक पुराने कार्ड की अवधि समाप्त होने के महत्वपूर्ण नहीं है, क्योंकि इस पद्धति का यह नुकसान पहुंचाता है।
  • पिक्चर का शीर्षक क्लीन फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी से चरण 9
    3
    खरोंच प्रारंभ करें खिड़की के सामने एक कोण पर लंबे किनारों से कार्ड पकड़ो और दृढ़ता से दबाएं। हजामत बनाने के दौरान इसे मोड़ या मोड़ के बिना कार्ड को यथासंभव सीधा रखने की कोशिश करें अगर आप इसे छोड़ देते हैं, तो आप इसे विकृत कर सकते हैं या इसे तोड़ सकते हैं।
    • लगातार रहो! स्क्रैपर के मुकाबले, क्रेडिट कार्डों को अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है परिणामों को प्राप्त करने के लिए आपको पर्याप्त शक्ति का उपयोग करना पड़ सकता है
    • यदि आप कार्ड को तोड़ने के बारे में चिंतित हैं, तो आप एक ही समय में दो या तीन कार्ड धारण करते समय दाढ़ी की ताकत को दोगुना या तीन गुना कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन फॉस्ट ऑफ कार विंडोज़ जल्दी 10 कदम
    4
    मदद करने के लिए अपने क्लीनर और तरल पदार्थ का उपयोग करें बर्फ को शेविंग करते समय, आप शायद खिड़कियों के किनारों पर स्क्रैपिंग जमा करेंगे। समय-समय पर कार के द्रव को स्प्रे करें और कुछ सेकंड के लिए क्लीनर पोंछ लें। द्रव बर्फ को नरम करने में मदद कर सकता है, जबकि क्लीनर रास्ते से छीलन को निकालने में मदद करेंगे। अपनी कार के क्रेडिट कार्ड, क्लीनर, तरल पदार्थ और डीफ्रॉसर को स्क्रैप करने के बीच, कुछ मिनटों में आपकी खिड़की बर्फ से मुक्त होनी चाहिए।
  • विधि 4
    विंडोज में आइस को रोकना

    पिक्चर शीर्षक से क्लीन फॉस्ट ऑफ कार विंडोज़ जल्दी 11 कदम
    1
    रात में खिड़कियों को कवर करें एक निश्चित तरीके से यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जमी हुई खिड़कियों से अधिक नहीं रहेंगे, बर्फ को रोकने से रोकने के लिए। ऐसा करने के लिए, रात में एक तौलिया, एक जोड़ शीट, या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा के साथ खिड़कियों को कवर करें, से पहले खिड़कियों में ओस या बर्फ का आकार ग्लास पर कवर सुरक्षित करने की कोशिश करें ताकि ओस (बर्फ) ढीली छोर पर न बनें।
    • विंडस्क्रीन के लिए एक उपयोगी चाल, कार क्लीनर का उपयोग धारकों के रूप में कवर को कवर करने के लिए करना है अन्य खिड़कियों के लिए, आप कवर को ठीक करने के लिए छोटे पत्थर या अन्य वजन का उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज़ जल्दी से 12 कदम
    2
    खिड़की के ढक्कनों को सुबह में निकालें। खिड़कियों से तौलिये, शीट आदि खींचें। उन्हें नम या बर्फीले होना चाहिए, इसलिए यदि आप बाहर निकलने पर अपनी कार की खिड़कियों को फिर से इस्तेमाल करने की योजना बनाते हैं, तो उनको ट्रंक में फेंकने से पहले उन्हें जलरोधक बाधा पर रखें।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन फॉस्ट ऑफ कार विंडोज़ जल्दी 13 कदम
    3
    किसी भी जमे हुए अंक को अलग-अलग स्क्रैप करें हालांकि यह पद्धति खिड़कियों में जमा होने वाले लगभग सभी बर्फ को कम करती है, लेकिन कुछ बिंदुओं को छोड़ दिया जा सकता है। यदि वे आपकी दृष्टि को बाधित करते हैं तो उन्हें निकालने के लिए प्लास्टिक खुरचनी, हाथ या अन्य उपकरण का उपयोग करें। यदि आप जल्दी में हैं, तो आप कार में शामिल होने और क्लीनर के साथ डिफ्रॉस्टर और सफाई तरल पदार्थ का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि फ्रॉस्ट पूर्वानुमान है, तो विंडशील्ड वाइपर्स को गिलास से पकड़ने, जमे हुए, को रोकने के लिए उठाएं।
    • जब तापमान ठंड से नीचे होता है, तो क्लीनर के साथ विंडस्क्रीन वॉशर का उपयोग करके पिघलने की प्रक्रिया तेज हो सकती है। हालांकि, अगर यह बहुत ठंडा है, क्लीनर द्वारा छोड़ी गई विंडस्क्रीन में शेष द्रव की पतली परत बहुत तेज़ हो सकती है, विशेषकर जब ड्राइविंग
    • सुनिश्चित करें कि क्लीनर बंद कर दिया जाता है जब आप कार को बंद कर देते हैं, ताकि वे गिलास को फ्रीज और संलग्न कर सकें, कार शुरू होने पर बर्फ जमने से पहले स्वचालित रूप से काम न करें।
    • कार उड़ने वाले आमतौर पर क्लीनर साइट तक नहीं पहुंचते जब वे बंद होते हैं रात में अपनी कार बंद करने से पहले, मैन्युअल सफाई विकल्प पर त्वरित नल के साथ क्लीनर को इंच या बढ़ाएं। जब आप अगले सुबह झड़पों को चालू करते हैं, तो वाइपर ब्लेड को पहली बार ढक दिया जाएगा।
    • पतली बर्फ के लिए, आप जितना संभव हो defroster चालू कर सकते हैं और "स्क्रैपिंग" का हिस्सा बनने के लिए विंडस्क्रीन वाइपर को चालू कर सकते हैं।
    • परिवेश के तापमान या ठंडे पानी का काम जल्दी से, बर्फ की मोटी परतों के लिए। स्क्रैपिंग शुरू करने के लिए विंडस्क्रीन के ऊपर से पानी डालना

    चेतावनी

    • एक जमे हुए खिड़की पर गर्म पानी न खोलें तेजी से तापमान में बदलाव का परिणाम ग्लास में टूट सकता है।
    • एक प्लास्टिक कार्ड खिचड़ी से बर्फ को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है या तो उपयोग नहीं किया जा सकता है या उपयोग नहीं किया जा सकता है। एक महत्वहीन कार्ड चुनें - या आपके वॉलेट में इस फ़ंक्शन के लिए स्पष्ट रूप से समाप्त होने वाली कार्ड को रखें।
    • धातु के किनारों (या किसी भी धातु वस्तु को इस प्रयोजन के लिए विशेष रूप से तैयार नहीं किया गया) के साथ ब्लेड का प्रयोग न करें ताकि किसी खिड़की से बर्फ या बर्फ को छानना हो।
    • विंडशील्ड पर बने बर्फ वाइपर्स को रिलीज करने से पहले उन्हें रिलीज करें।

    आवश्यक सामग्री

    • प्लास्टिक कार्ड
    • स्प्रे डिफ्रॉस्टर
    • विंडस्क्रीन वाइपर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com