IhsAdke.com

कैसे एक सफाई सेवा व्यापार शुरू करने के लिए

क्लीनर वाले घरों को साफ करना एक आर्थिक रूप से सफल घर-आधारित व्यवसाय हो सकता है और शुरू करना आसान है। लोगों को क्लीनर की ज़रूरत के कई कारण हैं - आम तौर पर क्योंकि उनके पास खुद को साफ करने का समय या ऊर्जा नहीं होती है क्लीनर आमतौर पर आवासीय सफाई सेवाओं से जुड़े होते हैं, लेकिन वाणिज्यिक भवनों की सफाई भी एक विकल्प होता है जिसे आरंभ करने के बाद जोड़ा जा सकता है। सबसे पहले, पता करें कि कैसे सफाई सेवा शुरू करें और कम निवेश पर पैसा कमाएं।

चरणों

एक होम स्वास्थ्य सहयोगी बनें चित्र शीर्षक 4
1
व्यवसाय सफाई घरों को शुरू करने के बुरे पक्ष का मूल्यांकन करें यह एक ऐसी सेवा है जो आमतौर पर, हालांकि आवश्यक हो, बहुत सम्मान प्राप्त नहीं करती है। यह एक ऐसी नौकरी भी हो सकती है जो बहुत शारीरिक रूप से मांग करता है सफाई सेवा शुरू करने के तरीके सीखने की प्रक्रिया को जारी रखने से पहले इन कारकों पर विचार करें।
  • एक निजी बैंकर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    पता करें कि किस ग्राहक पर ध्यान केंद्रित करना है कुछ ग्राहकों आवासीय सफाई सेवाओं में शामिल की आवश्यकता हो सकती: घरों जहां दोनों पति-पत्नी काम करते हैं और साफ करने के लिए समय नहीं है, बुजुर्ग और विकलांग जो स्पष्ट और एकल घरों पैसे लेकिन सफाई में कोई दिलचस्पी नहीं है कि नहीं कर सकते। विचार करने के लिए एक और बाजार यह है कि स्वामियों या ब्रोकरों को रिक्त या रिक्त फोरक्लोजर संपत्तियों की आवश्यकता होती है।
  • एक लाइफ इंश्योरेंस ब्रोकर स्टेप 4 बनें
    3
    अपने खुद के घर व्यापार शुरू करने के संबंध में मताधिकार के अवसरों की तुलना करें यदि आप एक फ्रैंचाइज़ी का चुनाव करते हैं, तो इसके लिए एक बड़ा निवेश की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको विज्ञापन और इसके अन्य लाभों का लाभ मिलेगा जो यह पेशकश कर सकते हैं।
  • एक मैरी के सौंदर्य सलाहकार चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अनुसंधान प्रतियोगियों यह निर्धारित करने के लिए कि कौन से सेवाएं प्रदान करने और उनके लिए कितना शुल्क लेना है। आपकी कीमत प्रतिस्पर्धी होनी चाहिए, लेकिन सामग्रियों की लागत और व्यवसाय को ही याद रखो, साथ ही साथ इसका मूल्य प्रति घंटा, बहुत अधिक खर्च करने से बचने के लिए
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 4 बनें नामक चित्र
    5
    तय करें कि आप अकेले काम करेंगे या आप कर्मचारियों को किराया देंगे या नहीं आप अपने द्वारा घरों की सफाई का काम प्राप्त कर सकते हैं और व्यवसाय के रूप में काम पर रखने जा सकते हैं। मांग अधिक होने पर उपलब्ध टीम बनाने के लिए लोगों की भर्ती करके प्रारंभ करें
  • एक डायबिटीज एडुकेटर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्केलिंग, समय ट्रैकिंग, लेखा और अन्य वित्तीय पहलुओं, साथ ही ग्राहक सेवा जैसे सामान्य व्यावसायिक कार्यों के बारे में जानें। अपनी सफाई सेवा शुरू करने और उस पर सफल होने के बारे में अधिक जानने के लिए अपने पड़ोस कॉलेज में कुछ कक्षाएं लेना उपयोगी हो सकता है।
  • एक मेडिकल परीक्षक बनने वाला चित्र, चरण 6
    7
    बीमा और दावों के बारे में एक दलाल से बात करें। आप देयता कवरेज की जरूरत के मामले में कुछ काम पर पेंच, पेशेवरों कंपनी वाहनों और बयान है कि साबित होता है कि अपने कर्मचारियों को अपने ग्राहकों के घरों में काम करने के लिए भरोसा कर रहे हैं कवर।
  • पिक्चर का शीर्षक एक लीजिंग कंसल्टेंट बनें चरण 9



    8
    अपने राज्य और शहर की सरकारी एजेंसियों को कॉल करें और पता लगाएं कि आपको एक आवासीय सफाई व्यापार चलाने के लिए किस लाइसेंस की आवश्यकता होगी। यदि आप ग्राहकों को अपने कार्यालय में आने की योजना बनाते हैं, तो आपको ट्रैफ़िक और पार्किंग के लिए आवश्यकताओं को ज़ोन करना पड़ सकता है।
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 3 बनें
    9
    अपने कार्य क्षेत्र को व्यवस्थित करें और यदि आवश्यक हो तो स्थान चुनें। आप एक पेशेवर छवि प्राप्त करने के लिए एक कार्यालय किराए पर ले सकते हैं, लेकिन यह हमेशा आवश्यक नहीं होता है अगर ग्राहक और कर्मचारी आपके पास नहीं आते हैं। यदि घर से काम कर रहे हैं, तो एक कार्यालय को फाइल के लिए स्थान, एक कंप्यूटर और उत्पादों और सामग्रियों के लिए भंडारण स्थान के साथ अलग करें। सामग्री और उपकरणों को लोड करने के लिए आपको पर्याप्त जगह वाले वाहनों की आवश्यकता होगी।
  • एक कस्टम इंस्पेक्टर चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    10
    अपने बजट और वित्तीय को हल करें अपनी बचत का उपयोग करें, परिवार या दोस्तों से उधार लें, या छोटे व्यवसाय ऋणों को उधार लें अगर आपको पूंजी शुरू करने की आवश्यकता है मूल्य निर्धारण कार्य करते समय कर्मचारी खर्च, मुद्रित सामग्री, विज्ञापन, उपकरण, वाहन और वर्दी सहित आपके खर्चों पर विचार करें।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें एक बंधक ब्रोकर चुनें चरण 5
    11
    एक सरल विपणन और विज्ञापन योजना का विकास करना समाचार पत्रों में विज्ञापन रखें और पड़ोस के स्टोरों में यात्रियों को वितरित करें। साफ वर्दी, पेशेवर मुद्रित सामग्री, व्यापार कार्ड और लेटरहेड, स्वच्छ कंपनी कारों और अंकन और उपकरणों और आधुनिक उत्पादों के साथ एक पेशेवर छवि बनाए रखने के लिए याद रखें।
  • एक जिला अटार्नी चरण 4 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    12
    आपके व्यवसाय के लिए करों और पंजीकरण आवश्यकताओं के बारे में एक वकील या एकाउंटेंट से बात करें। उदाहरण के लिए, आपको सीएनपीजे की आवश्यकता है या नहीं।
  • एक होमस्कूल ट्यूटर चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    13
    अपने सफाई उत्पादों और उपकरणों की आपूर्ति के लिए जगहों का पता लगाएं एलर्जी वाले ग्राहकों को प्राकृतिक सफाई उत्पादों की पेशकश करने पर विचार करें या जहरीले उत्पादों के उपयोग के बारे में चिंतित हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 2 बनें
    14
    अपने कर्मचारियों के लिए वर्दी चुनें वर्दी दुकानों की कीमतों का पता लगाएं या डिपार्टमेंट स्टोर में खरीदे गए मानक कपड़े पहनें। अपने वर्दी को अनुकूलित करने के बारे में उभरेदार या रेशम स्क्रीन कंपनियों से बात करें। निर्णय लें कि क्या नए कर्मचारियों के लिए एक समान शुल्क चार्ज करना है।
  • चित्र शीर्षक एक जिला अटॉर्नी बनें चरण 3
    15
    हमेशा खोजिए! यहां तक ​​कि जब आपका व्यवसाय स्थापित हो। व्यवसाय या कर्मचारी रूपों को इंटरनेट पर पाया जा सकता है
  • चेतावनी

    • क्या उत्पादों को घर में हर सतह को साफ करने के लिए मत भूलो! आप किसी ग्राहक के काउंटरटॉप या स्टेनलेस स्टील रेफ्रिजरेटर को बर्बाद नहीं करना चाहेंगे। यह भी सुनिश्चित करें कि कर्मचारियों के लिए खराब प्रशिक्षण से बचने के लिए आपके पास एक अच्छा प्रशिक्षण प्रणाली है। यह बहुत महत्वपूर्ण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com