IhsAdke.com

अपना खुद का निजी व्यवसाय कैसे शुरू करें

आजकल, हर कोई जानता है कि सफाई और देखभाल करने वालों को सफाई का ख्याल रखना मुश्किल है। यह इस कठिनाई से है कि एक सफल व्यवसाय का जन्म हो सकता है। अपने घर को साफ करना और दूसरों के लिए सफाई करना पूरी तरह अलग चीजें हैं तुम भी अपने घर की सफाई से थक हो सकता है लेकिन लेकिन एक पेशेवर स्तर के साथ सफाई समय और प्रयास की एक बहुत लेता करने का तरीका जानने - जब वे भुगतान आप को साफ करने के लिए, वे उम्मीद करते हैं कि जगह, स्वच्छ और भी साफ है, और एक सुखद गंध के साथ हो सकता है। फिर भी, कुछ लोगों को दूसरों के घर साफ करने के लिए, क्योंकि वे एक नौकरी खुद के रूप में देखते हैं, और कुशलता से सब कुछ किया है पर गर्व महसूस करते हैं और ग्राहकों को संतुष्ट देखना पसंद करते हैं।

यदि निजी दिशानिर्देश शुरू करने के लिए यह आपके दिमाग को पार कर चुका है, तो आपको शारीरिक कंडीशनिंग की ज़रूरत होगी, सचमुच गंदे काम करने की इच्छा है और मित्रों, परिवार और हर किसी के लिए अपने काम का विज्ञापन करने के लिए तैयार रहें जो आपके ग्राहकों की शुरुआत कर सकते हैं। आम तौर पर इस पारिश के निर्माण के लिए समय लगता है, लेकिन सही रवैया के साथ, इसकी क्षमता और मुंह के शब्द के लिए एक अच्छी प्रतिष्ठा, आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि अंत में आप कई ग्राहकों को एक सफल व्यवसाय बनाने में कामयाब होंगे निजी सफाई क्षेत्र

चरणों

विधि 1
अपने आप से ईमानदार रहें: क्या आपके पास इस व्यवसाय के लिए कोई रास्ता है?

  1. 1
    अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने का निर्णय करने से पहले, सुनिश्चित करें कि इस प्रकार का काम आपके लिए है हालांकि इस प्रकार का व्यवसाय कम प्रारंभिक खर्चों की वजह से शुरू करने में आसान में से एक है और तथ्य यह है कि उसे किसी विशिष्ट प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है, तो आपको उस वचन को पूरा करना होगा जो आपने वादा किया था। सफाई कठिन और थकाऊ काम है आपको खुद को कम करने, घुटने टेकने, उन वस्तुओं तक पहुंचने के लिए अच्छे शारीरिक आकार में रहने की जरूरत होती है जो समय के अच्छे भाग के लिए दोहराए जाने वाले आंदोलन करते हैं। अगर आपके पास अकाल में हुई दुर्घटनाओं की अगली कड़ी है, तो अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या आप जीने के लिए इस तरह की एक शारीरिक रूप से मांग की जा सकती है।
  2. 2
    अपने प्रशासनिक कौशल को ध्यान में रखें आपको बुनियादी प्रशासनिक और लेखा कौशल की आवश्यकता होगी। आपको बहुत अच्छी तरह से संगठित होना चाहिए और एक योजना के बारे में सोचने के लिए हर चीज को क्रम में रखना होगा। जब आप अपने अनुसूचित सफाई के बारे में भूल जाते हैं या जब आप अपने घर के कुछ हिस्सों को साफ करने के लिए भूल जाते हैं, तो आपको निराश किए जाते हैं क्योंकि आपको नहीं पता कि कैसे व्यवस्थित करना है।
  3. 3
    अच्छी तरह से संवाद करें आपको अपने ग्राहकों को अच्छी तरह से कैसे संबोधित करना चाहिए और लोगों के साथ मिलना चाहते हैं। अगर आपको यह नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो बस नए लोगों को खोलें, ईमानदार और मैत्रीपूर्ण हों जैसे-जैसे समय लगता है, आप लोगों के साथ अधिक आत्मविश्वास से बातचीत करना सीखेंगे।
  4. 4
    अपने आपराधिक रिकॉर्ड या कानूनी मुद्दों पर विचार करें। कई संभावित ग्राहक किसी की गंदे आपराधिक रिकॉर्ड वाले या किसी गंभीर कानूनी प्रक्रिया से गुजर रहे किसी व्यक्ति की नाक को दाग सकते हैं। इसका कारण यह है कि आप अपने बच्चों और उनके परिवारों के साथ ग्राहकों के घरों में काम करेंगे। किसी और के लिए काम करने से पहले अपनी स्थिति का समाधान करना सबसे अच्छा है
  5. 5
    जब भी संभव हो, तो एक वित्तीय राखीकरण करें: अगर आप इस व्यवसाय का पीछा करने के लिए अपना पूर्ण रोजगार छोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो कम से कम 6 महीने के लिए पैसा बचा है। एक और विकल्प अपनी पूर्णकालिक नौकरी रखने के लिए और अपने खुद के व्यवसाय के लिए अंशकालिक समर्पित है, कम से कम शुरुआत में

विधि 2
कैसे अपने व्यापार की योजना है

  1. 1
    अपने सफाई व्यापार की योजना बनाएं जैसा आप किसी भी अन्य व्यवसाय से करेंगे ध्यान में रखना मत भूलना:
    • आप किस प्रकार की सफाई सेवा में निवेश करेंगे? यह एक निजी घर की सफाई का व्यवसाय होगा या वह जो कि पारिस्थितिक रूप से साफ-सफाई, अचल संपत्ति की सफाई, जो अभी खाली हो गई है, बाहरी क्षेत्रों की सफाई करना, पोस्ट-पार्ट्स और घटनाओं को साफ करने, सिगरेट के धुएं की बर्बादी आदि को साफ करने में माहिर है। । आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के बारे में अधिक विशिष्ट, गुणवत्ता सेवाओं को जारी रखने के लिए आवश्यक सभी चीज़ें जानने के लिए आपको अधिक शोध करना होगा (यहां तक ​​कि विशेष पाठ्यक्रम)।
    • क्या आपका व्यवसाय अलग-अलग प्रकार की सफाई देगा? जैसा कि ऊपर दिए गए विषय में बताया गया है, जैसा कि आपका व्यवसाय बढ़ता है, आपको अधिक आला बाजारों को शामिल करना जारी रखना होगा।
    • क्या आप अपने स्वयं के उत्पादों का उपयोग करेंगे या आप उन लोगों का उपयोग करेंगे जिन्हें ग्राहकों द्वारा आवश्यक है? यदि आप जानते हैं कि अपना खुद का साफ-सफाई उत्पाद बनाने के लिए या अपनी पसंद क्या है, तो शायद यह आपके व्यवसाय का बड़ा आकर्षण बन जाएगा। और ग्राहकों द्वारा आवश्यक उत्पादों का उपयोग करने में कुछ भी गलत नहीं है लेकिन यह याद रखने योग्य है: आपको इस बारे में लचीला होना होगा, क्योंकि ग्राहक मालिक है, और उसका घर है।
    • आपका व्यवसाय कहां जाएगा? पहले से जांच करें कि अगर आपने जो क्षेत्र चुना है, वह अब आपके जैसी कंपनियों के साथ संतृप्त नहीं है क्या यह एक और अधिक लायक है?
    • परिवहन। यदि आप ग्राहकों द्वारा आवश्यक उत्पादों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप एक सेवा से दूसरे बस में जा सकते हैं अन्यथा, आपको बाल्टी, बोतलें, झाडू, निचोड़, वैक्यूम क्लीनर, इत्यादि को रखने के लिए एक तरह से विचार करना होगा। खासकर अगर ग्राहक एक-दूसरे से बहुत दूर रहते हैं
    • आपके काम के लायक कितना है? इस क्षेत्र में कितनी अन्य कंपनियां चार्ज कर रहे हैं इससे पहले खोजें क्या आप लाल रंग के बिना कुछ समय तक कम चार्ज कर सकते हैं? आप कितना चार्ज करेंगे यह गणना करने के तरीके के बारे में अधिक सुझावों के लिए नीचे देखें
  2. 2
    एक लेखा योजना की स्थापना आपके व्यवसाय के रिकॉर्ड चालान, व्यय, कर आदि क्या होंगे? आपको एक कंप्यूटर प्रोग्राम की ज़रूरत होगी जो एक लेखा उपकरण है, और इसे कैसे उपयोग करें (साइट पर जाने के लायक है) https://baixaki.com.br/download/tiny.htm एक मुफ्त कार्यक्रम डाउनलोड करने के लिए) अपने सभी व्यवसाय दस्तावेज़ों को रखने के लिए एक अलग फ़ोल्डर या दराज छोड़ दें। तो वह उसकी दूसरी भूमिकाओं के साथ मिश्रित नहीं होगी यदि फिर भी आप स्थिर महसूस नहीं कर रहे हैं, तो लेखांकन की मूल बातें जानने के लिए त्वरित ऑनलाइन पाठ्यक्रम हैं (उदाहरण के लिए, पृष्ठ 1 ) या आप सबसे नज़दीकी सेब्रा देख सकते हैं, जो आपको खरोंच से अपना छोटा व्यवसाय स्थापित करने में मदद कर सकता है।
  3. 3
    यह आपके काम के लिए अच्छी तरह से सोचा गया एक मूल्य शामिल करता है यह आपकी सेवा की गुणवत्ता के आधार पर होना चाहिए, सबसे कम कीमत नहीं। यदि आप जो भी प्रभार लेते हैं तो बहुत कम है, ग्राहकों को यह पता लगेगा कि उनका काम औसत से कम है या आपके पास पर्याप्त अनुभव नहीं है इसके अलावा, आप चाहते हैं कि ग्राहक आपकी सेवाओं के लिए भुगतान कर सकें। याद रखें: आप केवल एक ही नहीं हैं जो यह जानता है कि कभी-कभी सस्ते महंगा होता है। इसका मतलब यह नहीं कि भाग्य चार्ज करना - ज्यादातर ग्राहकों को वह अधिकतम राशि को ध्यान में रखते हैं जो वे भुगतान करना चाहते हैं
    • कुछ कंपनियां घंटे के द्वारा चार्ज करती हैं, दूसरों को कमरे से साफ किया जाता है, दूसरों के अनुसार प्रति परिवार शुल्क लेते हैं और फिर भी हर वर्ग मीटर प्रति प्रभारी होते हैं। लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि अधिवास के द्वारा चार्ज करना (स्थान के आकार को ध्यान में रखते हुए) एक अन्य पहलू यह है कि अगर ग्राहक एक फ्लैट दर का भुगतान करने जा रहा है, तो वह कॉल नहीं करेगा, जब तक सेवा ठीक किया जाता है तब तक सफाई के लिए आपको 2 या 5 घंटे लगते हैं। कई ग्राहक जानना चाहते हैं कि सेवा से पहले आप कितना चार्ज करेंगे, क्योंकि किसी को भी "आश्चर्य की लागत" के लिए भुगतान करना पसंद नहीं है। लेकिन अपवादों के लिए कमरा है, ज़ाहिर है, जैसे गंदी स्टोव की सफाई या गंदगी से घिरे घर का एक हिस्सा।
    • जब आप यह आकलन करते हैं कि आप वर्ग मीटर के अलावा कितना चार्ज करेंगे, तो घर में रहने वाले लोगों की संख्या को ध्यान में रखें, अगर बहुत सारे बच्चे और पालतू जानवर और घर के चारों ओर बिखरे हुए फर्नीचर और सामान हैं अकेले स्क्वायर मीटर आपको यह नहीं बताता है कि यह आपको कितनी देर तक पूरी तरह से या अक्सर बार-बार साफ करने के लिए ले जाएगा।
    • आप दो घरों को कभी भी नहीं मिलेंगे, और सभी घरों के लिए एक मूल्य निर्धारित करना असंभव है। यह धारणा है कि आपको शुद्ध करने के लिए कितना समय लगता है केवल अभ्यास में भी हो जाता है, और समय के साथ, आपके लिए काम करने का एक तरीका तैयार करना केवल आप ही जानते हैं कि आप कितना चाहते हैं और जीतना चाहते हैं। यह निर्धारित करें कि आपको सभी खर्चों को कवर करने के लिए प्रति घंटे कमाने की ज़रूरत है और फिर भी एक अच्छा लाभ कमाएं।
    • मित्र का शब्द: जब आपकी कंपनी शुरुआत में है, तो सेवाओं के लिए कवर करें जैसे कि आप पहले से ही एक सहायक का काम कर रहे थे एक आम गलती सिर्फ ग्राहकों को जीतने के लिए बहुत सस्ते में चार्ज होती है और व्यवसाय बढ़ता है और लोगों को मदद के लिए भर्ती करने के लिए मजबूर किया जाता है, जो पैसा उसमें जाता है वह कर्मचारियों को भुगतान करने के लिए पर्याप्त नहीं होता है और ब्राजील में आप जिस अंतिम चीज चाहते हैं वह पीठ में एक श्रम प्रक्रिया है।
  4. 4
    अपने व्यवसाय के लिए बीमा में निवेश करें यह ग्राहकों के विश्वास को आकर्षित करेगा यह जानना अच्छा है कि यदि सबसे खराब होता है - क्षतिग्रस्त व्यक्तिगत वस्तुओं, उदाहरण के लिए - उनके पास कम से कम राशि का एक हिस्सा चुकाया जाएगा।
    • बीमा लेना तब विशेष रूप से उपयोगी है जब आपको अन्य लोगों के हाथों सेवा मुहैया कराने की आवश्यकता होती है जितना ज्यादा आप सावधान और भरोसेमंद होते हैं, वहां कोई गारंटी नहीं है कि आपके सहायक इस तरह से होंगे, खासकर जब आप आस पास न हों।
    • अनुस्मारक: यदि आप चाहते हैं कि आपके कर्मचारियों को बीमा में शामिल किया जाए, तो उन्हें प्रभावी होना चाहिए, आउटसोर्स नहीं, जो कि कवर नहीं किया जाएगा। आउटसोर्सर्स को स्वयं पर बीमा करना होगा यदि इस व्यवसाय में काम करने के इच्छुक लोगों को ढूंढना पहले से मुश्किल है, तो लोगों को अपने दम पर बीमा का भुगतान करने की कल्पना करें। जब आप इसे सबसे अधिक आवश्यकता होती है तो आप मानवशक्ति से बाहर निकल सकते हैं

विधि 3
आवश्यक सामग्री

  1. 1
    आप को खरीदने के लिए आवश्यक सभी सामग्रियों को ध्यान में रखें। यदि आप अपने स्वयं के उपकरण और उत्पादों को खरीदने जा रहे हैं, तो यह एक थोक व्यापारी से खरीदने का भुगतान करता है (जहां कीमतें कम हो जाएंगी) और कर छूट को प्राप्त करने के लिए प्राप्तियां बचाएं।
    • आप प्राकृतिक गैर विषैले उत्पादों का भी उपयोग कर सकते हैं यह एक बड़ा अंतर है, खासकर बच्चों और पालतू जानवर वाले ग्राहकों के लिए। यह लोग परिवार के स्वास्थ्य और भलाई के बारे में चिंतित हैं और निवेश के रूप में लागत को थोड़ा अधिक देखते हैं। प्राकृतिक उत्पादों का एक अन्य लाभ यह है कि कुछ आवश्यक तेलों की एक अच्छी और लंबी स्थायी गंध के साथ आते हैं।
    • प्रसिद्ध ब्रांडों का उपयोग करें इससे ग्राहकों को उत्पादों को बेचना आसान होता है यदि आप अपने स्वयं के सफाई उत्पादों को तैयार करते हैं, तो ये समझाने के लिए तैयार रहें कि उनके पास क्या बेहतर है - कभी-कभी हर चीज के साथ एक पुस्तिका पेश की जाती है जो उत्पादों के बारे में लंबी बात शुरू करने की तुलना में अधिक कुशल होती है
    • कई ग्राहक आपको अपने खुद के सफाई उत्पादों और उपकरणों को लाने के लिए पसंद करते हैं। इसलिए उनके बारे में चिंता करने की एक कम चीज हो सकती है। फिर भी कुछ ग्राहकों को आपको विशिष्ट प्रकार के फर्श के लिए विशेष उत्पाद का उपयोग करने की आवश्यकता होगी - जो गैर-विशिष्ट उत्पादों के साथ साफ हो गए हैं। यदि ऐसा होता है, तो नुकसान आपके लिए छोड़ा जाएगा।
    • आमतौर पर, ग्राहक के वैक्यूम क्लीनर का उपयोग किया जाता है। इस तरह आपको एक ले जाने के लिए चारों ओर चलना नहीं होगा।
  2. 2
    जानें कि तदनुसार पोशाक कैसे करें कोई भी आपको सभी को सफाई के लिए तैयार करने की उम्मीद नहीं करता है, लेकिन यह बिना यह कहता है कि साफ कपड़े आवश्यक हैं। एक बहुत मैला देखो एक पेशेवर और भरोसेमंद छवि नहीं पारित करेंगे कपड़े धोने और सूखे, लोहा रहित और आंदोलन की स्वतंत्रता प्रदान करना आसान है। सप्ताह के प्रत्येक दिन के लिए कपड़े बदल दें, इसलिए आपको टैंक में हर समय रहने की ज़रूरत नहीं है।

विधि 4
विपणन, विज्ञापन और ग्राहक




  1. 1
    आपकी सेवाओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक ब्रांड के बारे में सोचें उस छवि के लिए क्या अच्छा होगा? अपने ब्रांड को पहचानने के लिए हर किसी के लिए, अपने व्यवसाय का विज्ञापन करने के लिए हमेशा उसी समय का उपयोग करें
    • यदि आपके पास लोगो है, तो इसका उपयोग सभी प्रचार सामग्री पर करें और विज्ञापन शुरू करने से पहले वेबसाइट बनाना सबसे अच्छा होगा मुद्रित सामग्री और वेबसाइट दोनों पर एक ही रंग और लोगो का उपयोग करें
  2. 2
    एक वेबसाइट में निवेश करें नेटवर्क आज मुख्यधारा के मीडिया है और जहां कई संभावित ग्राहक पहली बार आपके लिए खोज करेंगे। एक वेबसाइट रखने से पता चलता है कि आपका व्यवसाय गंभीर है और लोगों को उसके लिए सबसे अच्छा समय पर उसके लिए खोज करने की अनुमति देता है। आजकल हर कोई एक रेसिंग जीवन है, और एक माउस क्लिक आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली चीज़ों को देखने का सबसे आसान तरीका है। वास्तव में, कई लोग आपके व्यवसाय के घंटों के दौरान आपकी साइट पर समाप्त हो जाएंगे - और आपके अधिकांश ग्राहक आपके कार्यालय, बैंक या अन्य प्रतिष्ठानों में ठीक से काम कर सकते हैं।
    • वेबसाइट के लिए महंगी नहीं है एक अच्छी तरह से बने होमपेज ग्राहक के लिए एक शानदार प्रभाव बनायेगा। जितना अधिक जानकारी आप उपलब्ध कराते हैं, उतना बेहतर है, जिसमें संतुष्ट ग्राहकों की प्रशंसापत्र भी शामिल है।
    • वेबसाइट के अतिरिक्त, इंटरनेट पर उपलब्ध सभी मुफ्त विज्ञापनों का उपयोग करें: bomnegocio.com और oxl.com.br, उदाहरण के लिए।
    • अपने व्यवसाय को विज्ञापित करने में मदद के लिए एक फेसबुक पेज और एक Google+ पृष्ठ है। वहाँ इंटरनेट उपयोगकर्ता संतुष्ट ग्राहकों की प्रशंसापत्र पढ़ सकते हैं और प्रतियोगिताओं और स्वीपस्टेक में भाग ले सकते हैं जो आप को बढ़ावा दे सकते हैं।
  3. 3
    विज्ञापन व्यवसाय की आत्मा है आपकी कंपनी और छवि को ज्ञात होने के लिए यह आवश्यक है
    • स्थानीय समाचार पत्र में विज्ञापन दें कुछ है जो आपकी आंख पकड़ता है की कोशिश करो प्रलोभन के रूप में कम कीमतों का उपयोग न करें - अपने काम की गुणवत्ता को बेचने का तरीका जानें और दूसरों को ऐसा नहीं करने के लिए आपका व्यवसाय क्या कर सकता है। यह बाजार बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है, लेकिन यदि आप अच्छे हैं और हमेशा गुणवत्ता बनाए रख सकते हैं, तो आप बाकी से बाहर खड़े होंगे।
    • यदि आपके पास एक कार है, तो आप इस पर कंपनी के नाम और लोगो को पेंट कर सकते हैं। आप मुद्रित लोगो के साथ कार के दरवाजे या स्टिकर के लिए लचीला मैग्नेट का उपयोग कर सकते हैं (यह डिजिटल प्रिंटिंग कंपनियों में अधिक या कम 90 रीस छोड़ देता है)
    • प्रिंट यात्रियों आप अपने प्रिंटर का उपयोग कर सकते हैं या अधिक व्यावसायिक रूप से प्रिंटिंग कंपनी का भुगतान कर सकते हैं। सैलून, रेस्तरां, बेकरियां, छोटे सुपरमार्केट आदि के कागज़ात वितरित करें। क्षेत्र के व्यापार में खड़ी कारों की विंडशील्ड पर पर्चे छोड़ें
    • भवनों के पत्थर के साथ दोस्त बनाएं अपने व्यवसाय कार्ड को छोड़ने के लिए बेहतर स्थान के बारे में सोचने में मुश्किल। घरवाचक वर्षीय दौर के दौरों का उपयोग करते हैं।
  4. 4
    प्रिंट बिजनेस कार्ड अपने रिश्तेदारों, दोस्तों, लोगों को आप मौका से मिलते हैं, वैसे भी, आप जहां भी कर सकते हैं। आप अपने कार्ड को क्षेत्र के व्यापार में भी छोड़ सकते हैं, खासकर उन स्थानों पर जहां कर्मचारियों को सिर में "साफ" किया जाएगा: लॉन्ड्री, नर्सरी स्कूल (हर पिता और हर मां, बच्चों के लिए एक साफ घर चाहती है!), सुपरमार्केट और दुकानें सफाई उत्पादों
  5. 5
    नियुक्ति के द्वारा छूट करें ग्राहक प्राप्त करने का एक शानदार तरीका नियुक्ति के द्वारा होता है प्रत्येक ग्राहक को छूट दें जो आपको एक मित्र को बताता है।

विधि 5
आपका पहला ग्राहक

  1. 1
    अपने पहले ग्राहकों को जीत एक सफाई व्यापार शुरू करने में सबसे मुश्किल हिस्सा ही पहले ग्राहकों को जीतना है। अधिकांश लोग यह जानना चाहते हैं कि आप व्यवसाय में कितने समय से रहे हैं क्योंकि उन्हें अपने व्यक्तिगत सामान और उनके परिवारों से निपटने के लिए आपके पर भरोसा करना होगा। जल्द ही, वे नहीं चाहेंगे, जो किसी भी जगह से नहीं आए, जिसने कभी भी किसी के बारे में नहीं सुना। जब कोई नया व्यवसाय शुरू होता है, तो आपको उतनी ही लीड नहीं मिलेगी। इस समस्या को हल करने के लिए, मित्रों और रिश्तेदारों से पूछें अगर आप कम से कम एक बार उनके लिए साफ कर सकते हैं ताकि आप कम से कम कुछ अनुभव और प्रतिष्ठा प्रदर्शित कर सकें। हर कोई एक अच्छी छवि बनाने में आपकी मदद करने में प्रसन्न होगा, और आप उनके घर में एक निर्दोष काम करने के लिए उनका धन्यवाद करेंगे।
    • ग्राहक को यह भी पता चल सकता है कि आप व्यवसाय के लिए नए हैं, लेकिन यह स्पष्ट कर लें कि आपने अच्छी तरह से शोध किया है और आप की आवश्यकता के बाद चल रहे हैं, जिसमें प्रशिक्षण और विशेषज्ञता शामिल हैं जैसे कि पारिस्थितिकी के अनुकूल सफाई या एलर्जी से ग्रस्त मरीजों के लिए सफाई इस अध्ययन के लिए आवश्यक प्रयास के बावजूद, अतिरिक्त ज्ञान इसके लायक है।
    • अपने ग्राहकों को बताएं कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और आप अपने घर को जिस तरीके से चाहते हैं, उसे साफ करने में सक्षम हैं। पास से सुरक्षा - यह उन्हें कम चिंतित करेगी जब उन्हें लगता है कि उनका घर उनके हाथों में है।
    • सबूत है कि आप ईमानदार और भरोसेमंद हैं एक साफ आपराधिक रिकॉर्ड देखना एक महान विचार है
    • एक विचार यह है कि ग्राहक आपकी सेवाओं का उपयोग पहली बार छूट के लिए करता है। आपके काम की गुणवत्ता विज्ञापन और ग्राहक वफादारी के प्रभारी होगी।
  2. 2
    गुणवत्ता में निवेश करें जब क्लाइंट के घर की सफाई करते हैं, तो कैप्चर भी। और इसका तेजी से मतलब साफ नहीं है कुशलतापूर्वक सफाई करना एक समय लगने वाला काम है, लेकिन अभ्यास के साथ आप जल्दी और फैंसी के साथ सफाई करना शुरू कर देंगे। इसका मतलब यह हो सकता है कि शुरुआत में अधिक काम छोड़ना, लेकिन यदि आप जारी रहें, तो समय के साथ, आप इसे अच्छी तरह से करने और कम समय लेने के लिए एक रास्ता खोजने में देर नहीं करेंगे।
    • सफाई हो जाने के बाद, यह देखने के लिए एक अंतिम रूप ले लें कि क्या आप घर के किसी भी कोने में नहीं भूल गए हैं। गुणवत्ता से प्रभावित करने के लिए शब्द-के-मुंह विज्ञापन बहुत तेजी से प्रसारित करना है
  3. 3
    यह कहने में शर्म न हो कि आप अधिक ग्राहक चाहते हैं। अपने व्यापार को बढ़ाने और बार को मजबूर किए बिना उत्साह दिखाने की अपनी योजनाओं के बारे में बात करें। आप यह देखकर चकित होंगे कि आपकी कंपनी को मित्रों और रिश्तेदारों को कितनी खुशी होगी। बस उन्हें आश्वस्त करने के लिए सावधान रहें कि आप उन लोगों को छोड़ना नहीं चाहते हैं जो आपके पास पहले से हैं - जो कुछ भी आपको खोने के डर से उनकी सेवाओं का खुलासा नहीं कर सकते हैं।

विधि 6
अपना साफ व्यवसाय बढ़ाना

  1. 1
    जैसे-जैसे आप अधिक ग्राहक प्राप्त करते हैं, आप अधिक सहायता ले सकेंगे। एक बार आएगा जब आप अपने झाड़ू को छोड़ सकते हैं और प्रशासन के लिए खुद को समर्पित कर सकते हैं। तभी आपका व्यवसाय बढ़ेगा।
    • एक अंशकालिक कर्मचारी के साथ शुरू करें इस व्यक्ति को प्रशिक्षित करें और सप्ताह में एक बार अपने काम करने दें। थोड़ी देर बाद, उसे एक हफ्ते में 2 बार बदल दें, और इसी तरह।
    • जब नए कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जाए, उन्हें स्वयं प्रशिक्षित करें या ऐसा करने के लिए आत्मविश्वास से कोई व्यक्ति हों। सेवा के पर्यवेक्षण के लिए हमेशा किसी व्यक्ति के साथ विश्वास करना अच्छा होता है - ऐसे लोग होते हैं, जब कोई भी नहीं देख रहा है, जब तक कोई आराम नहीं करता।
    • हमेशा कर्मचारियों के काम की गुणवत्ता की जांच करें ताकि आप इतनी अधिक पसीने से प्राप्त गुणवत्ता को बनाए रख सकें।
  2. 2
    आप भारी भार उठाने और व्यवसाय चलाने के लिए आगे बढ़ेंगे। समय के साथ आप पर्याप्त कर्मचारी और पर्यवेक्षकों को केवल कंपनी के रणनीतिक हिस्से को समर्पित कर सकेंगे। आपको एहसास होगा कि हर दिन साफ ​​करने के लिए एक घंटे का समय बहुत अधिक होगा और साथ ही समय सीमा, मूल्य, वेतन, लागत, फोन का जवाब देना, एजेंडा का ध्यान रखना, लेखा करना, नए ग्राहकों को आकर्षित करने पर काम करना आदि यह एक ऐसे जगह के बारे में सोचने का समय है जो एक वास्तविक कार्यालय में बदल सकता है, और आपके घर के उस छोटे से कोने में सिर्फ एक मेज और एक कंप्यूटर नहीं है यदि आपका व्यवसाय सफल हो जाता है, तो अपने ब्रांड को फ्रैंचाइज़ी से बेचने पर विचार क्यों न करें?

युक्तियाँ

  • बहाना है कि आप वास्तव में शुरुआत से पहले कम से कम एक बार ग्राहक हैं। सेवा को खत्म करने के लिए आपको कितना समय लगता है, आप किन उत्पादों का उपयोग करते हैं और देखें कि आप अधिक कहां देख सकते हैं। आप अपने दोस्त के लिए अपने काम की गुणवत्ता के बारे में ईमानदारी से सलाह देने के लिए भी उसे देख सकते हैं और उसे स्वतंत्रता दे सकते हैं।
  • अच्छा और समयबद्ध रहें जब ग्राहक ग्राहक जीतने की बात आती है तो ईमानदारी से मुस्कुराहट के साथ आने पर चमत्कार हो जाता है
  • ग्राहकों को आपको बताने के लिए स्वतंत्र महसूस करें कि कहां चीजें अलग-अलग हो सकती थीं या चीजें जो आपने करने के लिए छोड़ी थी कुछ बहुत chatinhos होगा, दूसरों को, इतना नहीं यहां कुंजी यह स्पष्ट करना है कि आपका इरादा ग्राहक को संतुष्ट करना है, बलिदान के बिना।
  • इस व्यवसाय में सबसे अच्छी बात शब्द-की-मुंह विज्ञापन है जितना चाहें उतना ही बढ़ने के लिए यह आपके व्यवसाय का रहस्य है, जब तक कि हर कोई ठीक से बोल रहा है, निश्चित रूप से।
  • आप जितना काम कर सकते हैं उतना काम करने के लिए प्रतिबद्ध न करें। धीरे धीरे शुरू करो और धीरे-धीरे बढ़ो।
  • यदि आप चाहते हैं कि व्यापार वास्तव में बढ़े, तो इस प्रकार के व्यवसाय पर कानून की जांच करना सुनिश्चित करें: लाइसेंस, निरीक्षण, श्रम कानून आदि।
  • शौचालय की सफाई करते समय हमेशा शराब जेल रखो और सफाई के दौरान अपना हाथ धो लें, साथ ही दस्ताने आप सभी प्रकार की कीटाणुओं और जीवाणुओं के संपर्क में होंगे। और याद रखें कि दस्ताने का एक ही हवा रसोई और बाथरूम को साफ करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, उदाहरण के लिए
  • यदि आप नए लोगों को साफ करने के लिए चुनते हैं, तो आपको अधिक उपकरण की आवश्यकता होगी: सीढ़ियों, विस्तार के साथ खिड़कियों को साफ करने के लिए किट, एक विशेष वैक्यूम क्लीनर जो निर्माण सामग्री और तरल पदार्थ आदि से मलबे का समर्थन करता है। इस प्रकार के काम के लिए कम से कम 2 या 3 लोगों की आवश्यकता होती है, और बहुत अधिक प्रयास इस प्रकार के पोंछ में खिड़की के स्टिकर्स को हटाने और निजी बौछार और बाथरूम सिंक को हटाने, साथ ही पंखे, लकड़ी के ढांचे को धूल करने और निर्माण कार्य समाप्त होने के बाद की सफाई धूल शामिल है। आप कितना चार्ज करेंगे यह उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जिसे आप मिलना चाहते हैं
  • अनुसूचित सफाई के पहले दिन आपके ग्राहकों को एक पाठ संदेश भेजें ताकि वे नियुक्ति को नहीं भूल पाएंगे और आप इसे प्राप्त करने में विफल नहीं होंगे।
  • संगीत, पॉडकास्ट सुनने के लिए एमपी 3 को खरीदें या जब आप काम करते हैं तो अंग्रेज़ी या स्पैनिश सीखें।

चेतावनी

  • यदि आपको स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो कुछ देर तक चली हैं तो इस व्यवसाय को शुरू करने से पहले दो बार सोचो जब आप बीमार हो जाते हैं और फिर से चले जाते हैं (और वे चाहते हैं कि आप सफाई को दोबारा करना चाहते हैं), तब ग्राहक भी आपको और फिर से जाने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन हर समय किसी को हाथ पर रखना पसंद नहीं है इसके अलावा, यह भयानक है कि किसी को किराये पर लेना ठीक नहीं है - इससे यह धारणा है कि हम उस व्यक्ति का शोषण कर रहे हैं। कुछ लोग पहले भी खेद महसूस कर सकते हैं, लेकिन समय के साथ यह स्थिति तनावपूर्ण हो जाती है और आपका व्यवसाय वापस जा सकता है ग्राहकों को वह व्यक्ति चाहिए जो सुविधा प्रदान करता है, और अपने जीवन को जटिल नहीं करता है।
  • जब आपकी सुरक्षा की धमकी दी जाती है तब कोई नहीं कहने के लिए तैयार रहें। यह टूटा सीढ़ी के रूप में उतना ही आसान हो सकता है जो आपको उस पर चढ़ने के लिए कहता है, या हथियारों या नशीले पदार्थों को ढूंढने की तरह कुछ बहुत ही गंभीर है। दूसरों के घर में काम करना आपको जोखिम में डाल सकता है। इसे अपने ग्राहकों को पहले से स्पष्ट कर दें कि आप किन परिस्थितियों को पर्यावरण में बर्दाश्त नहीं करेंगे, जो आपके लिए काम कर रहे हैं।
  • यह याद रखना भी जरूरी है कि एक विशेष सफाई कंपनी के ट्रस्ट सबसे बड़ी संपत्ति में से एक है। ग्राहक को अपने हाथों पर अपने घर पर भरोसा करने के लिए अपने हिस्से में मजबूत महसूस करना पड़ता है। उनके लिए कुछ काम करने के बाद, यह पूछने योग्य है कि क्या आप भविष्य में ग्राहकों के संदर्भ देने में उनका उल्लेख कर सकते हैं। ज्यादातर समय, वे आपको स्वाद के साथ मदद करेंगे। यह आपके व्यापार की नींव होगी, जो प्रतिष्ठा बनाता है। सुनिश्चित करें कि वे आपके लिए क्या कर सकते हैं, इस पर भरोसा कर सकते हैं अधिकांश ग्राहक आप चाहते हैं कि आप उनके लिए सप्ताह के एक दिन बुक करें। इस अनुसूची को रखने का प्रयास करें जब तक कि ग्राहक दिन या समय को बदलने को नहीं कहता। यदि बल के लिए आप को क्लीन अप रद्द करने के लिए मजबूर किया गया है, तो जितनी जल्दी हो सके, तुरंत और तत्काल जांच लें ताकि ग्राहक को निराश न करें।
  • यह सेवा अनुबंध में यह स्पष्ट करें कि आप क्या करते हैं और आप प्रत्येक संबंध में क्या नहीं कर सकते। इसमें आपकी वारंटी और अपवाद शामिल हैं बहुत सारे स्मार्ट लोग आपके नुकसान और क्षति बीमा से पैसे कमाने की कोशिश करेंगे, आखिरी मिनट में सफाई रद्द कर देंगे, जब आपको घर में बीमार पड़ जाए, तो आपको बहुत सावधानी बरतने की ज़रूरत होती है या आपको सामान चोरी करने का आरोप लगाना पड़ता है ऐसे दिन और समय इन स्कर्टों को जलाने के बिना कैसे प्रतिक्रिया करें, या उनसे बचने के तरीके के बारे में सोचें।
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप प्रत्येक प्रकार के फर्श और / या सतह को साफ करने के लिए उपयोग करने वाले उत्पाद का शोध करते हैं। अन्यथा, आप ग्राहक के ग्रेनाइट काउंटर या स्टेनलेस स्टील के बर्तन को बर्बाद कर सकते हैं। व्यवसाय शुरू करने से पहले जितना संभव हो उतना अनुसंधान करें यह इस वजह से और दूसरों की है कि दूसरों के घरों की सफाई अपने घर की सफाई से पूरी तरह से अलग है, और आप इसे नुकसान के लिए जिम्मेदार समाप्त हो सकता है।
  • पहले पूछे बिना ग्राहक के घर से कुछ भी न लें - भोजन, पत्रिकाओं, सौंदर्य प्रसाधन, किताबों और वस्तुओं को जहां वे हैं, छोड़ दें। यदि आपका दोपहर का भोजन सफाई के समय होता है, तो अपना स्वयं का नाश्ता ले आओ। ऐसा तब होता है जब आप प्रति घंटा चार्ज नहीं करते हैं। उस मामले में, सबसे पहले यह सेवा खत्म करना होगा और दोपहर का भोजन करना होगा। दूसरे को खाने के लिए कोई भी भुगतान नहीं करना चाहता है!
  • दुर्घटना या खतरे के मामले में हमेशा अपने सेल फोन का उपयोग करें। यदि आपको सहायता की आवश्यकता है तो किसी को जल्दी से संपर्क करने में सक्षम होने की गारंटी है सीवन करें या कोई व्यक्ति आपके सफाई वाले कपड़ों में एक velcro जेब लगाता है तो यह सभी सफाई ड्राइव के साथ भी नहीं गिर जाएगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com