IhsAdke.com

कैसे एक चिमनी साफ करने के लिए

जब आप गर्मियों के महीनों में थोड़ी देर के लिए इसका उपयोग करने की उम्मीद नहीं करते हैं, तो यह फायरप्लेस को साफ करने के लिए आदर्श होगा कई लोग राख, सूखा और धुएं के कई महीनों के बाद साफ करने के लिए घृणा करते हैं। चिनाई वाले चिमनी और चिमनी शाफ्ट को साफ करना और नीचे प्रभावी ढंग से एक विशेष रूप से कठिन या समय लेने वाली कार्य नहीं है। किसी अन्य घर की सफाई कार्य की तुलना में इसे कुछ घंटों से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।

चरणों

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि चिमनी और राख गर्म नहीं हैं आप फावड़ा या वैक्यूम (वैक्यूम क्लीनर के साथ) झाडू और उपयोग कर सकते हैं मलबे को हटा दिए जाने के बाद, आप अंततः भट्ठी, स्पंज और चिमनी के निचले हिस्से की सफाई करना शुरू कर सकते हैं।
  2. 2
    फायरप्लेस से भट्ठी और बैरल निकालें, ताकि आप एक स्टील स्पंज के साथ कंद और गंदगी को निकाल कर निकाल सकें। आप कुछ प्रकार की विशिष्ट सफाई सामग्री चुन सकते हैं अपनी चिमनी सफाई करते समय, आपको फायरप्लेस सामान को साफ करने की आवश्यकता होती है।
  3. 3
    स्पंज पर एक स्टील स्पंज और चिमनी के नीचे का उपयोग करते हुए संचित स्कैब निकालें। भट्ठी को स्वीप या वैक्यूम करें
  4. 4



    सॉल्वैंट्स की एक किस्म की सफाई से चुनें भट्ठी को साफ करने के लिए, उपयोग करने के लिए पदार्थों की एक विस्तृत विविधता है, जिसमें फायरप्लेस स्वच्छ करने के लिए विशिष्ट उत्पादों शामिल हैं। सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से कुछ हैं: सोडियम कार्बोनेट, गर्म पानी से सिरका या ट्राइसोडियम फॉस्फेट। कुछ लोग क्लोरीन के साथ गर्म पानी का उपयोग करते हैं आप सॉस के अंदर की अपनी पसंद के उत्पाद को छोड़ने के बाद भट्ठी के अंदर साफ करने के लिए आप कठोर ब्रश ब्रश (स्टील स्पंज नहीं) का उपयोग करेंगे।
  5. 5
    थोड़ा साफ़ करें अगर सिरका या सोडा के साथ गरम पानी का उपयोग करना, तो पहले ओवन में उत्पाद को रगड़ें और इसे 15-30 मिनट के लिए भिगो दें। फिर एक सफाई उत्पाद की एक अच्छी मात्रा के साथ फायरप्लेस को रगड़ें
  6. 6
    जब चिमनी साफ है, गर्म पानी से कुल्ला अब सेवा पूरी हो गई है! चलो चिमनी हवा और सूखी गर्मियों के दौरान अपने घर के बाहर हवा को फेंकने से चिमनी को रोकने के लिए, और चिमनी खिड़कियों को बंद करने के लिए स्पंज बंद करें।

चेतावनी

  • कभी भी सिरका को ब्लीच या अमोनिया से मिलाएं, क्योंकि ये पदार्थ एक साथ एक जहरीले गैस का उत्पादन करते हैं जिससे नुकसान हो सकता है या मृत्यु भी हो सकती है।

आवश्यक सामग्री

  • समय
  • गैस
  • खाद्य और पेय
  • Madeira
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com