IhsAdke.com

कैसे एक चिमनी का ग्लास या एक लकड़ी स्टोव साफ करने के लिए

आपके फायरप्लेस का कांच साफ करना मुश्किल काम नहीं है, अगर आपके पास सही रसायन है अलग-अलग परिणामों के साथ कई प्रकार के तरीकों हैं आम तौर पर दो प्रकार की स्थितियों को संबोधित किया जाना चाहिए। धुंधला धुंधला खिड़की और कोहरे से धुंधला खिड़की (साफ करने के लिए सबसे कठिन)

चरणों

स्वच्छ चिमनी या वुडस्टव ग्लास चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अनुशंसित प्रक्रियाओं के लिए अनुदेश मैनुअल की जांच करें सावधान रहें कि इसे अपने फायरप्लेस पर वारंटी रद्द न करें, बस इसे अच्छे दिखने के लिए।
  • स्वच्छ चिमनी या वुडस्टव ग्लास चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक विधि तय करें:
  • स्वच्छ चिमनी या वुडस्टव ग्लास चरण 3 नामक चित्र
    3
    अमोनिया से धोएं सुनिश्चित करें कि चिमनी गर्म नहीं है अमोनिया और पानी का एक थोड़ा पतला मिश्रण के साथ एक स्प्रे बोतल भरें। पानी अमोनिया को ग्लास में वाष्पीकरण किए बिना बनाए रखने में मदद करता है और इसका उपयोग करना आसान बनाता है। कुछ भी मिश्रण में थोड़ा सिरका का उपयोग करने की सलाह देते हैं, हालांकि यह आवश्यक नहीं है। कुछ कागज़ के तौलिए और स्प्रे ग्लास लें कालिख या कोहरे के साथ ग्लास को साफ करके प्रारंभ करें इसे साफ़-साफ़ खिड़की पाने में कुछ समय लगेगा, हमेशा इसे गंदगी की डिग्री के आधार पर प्रस्तुत करता है। यदि कोई ऐसा क्षेत्र है जिसमें दाग को दूर करना मुश्किल है, तो समाधान कुछ ही जगहों पर चलें। आप एक एमओपी का उपयोग भी कर सकते हैं लेकिन सावधान रहें कि ग्लास को खरोंच न करें। आप अमोनिया के साथ कागज तौलिया का एक टुकड़ा भी गीला कर सकते हैं और चिमनी के नीचे से राख को मिटा सकते हैं। कांच से राख हटाने के अलावा अमोनिया भी इसके रासायनिक सफाई में सहायता करेगा। फिर एक सूखे कपड़े से पोंछ लें।
  • स्वच्छ चिमनी या वुडस्टव ग्लास चरण 4 नामक चित्र
    4



    इसे जला दें कांच पर मौजूद अधिकांश दाग दाग लकड़ी के कणों के अपर्याप्त दहन के कारण होता है वास्तव में गर्म आग न केवल ग्लास को साफ करने में मदद करेगा, यह आपकी चिमनी को साफ रखने में भी मदद करेगा
  • स्वच्छ फायरप्लेस या वुडस्टव ग्लास चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    वाणिज्यिक सफाई उत्पाद का उपयोग करें अमोनिया के एक ही प्रभाव के साथ बाजार में कई प्रकार के उत्पाद हैं उत्पाद के निर्देशों का पालन करें, और सुनिश्चित करें कि यह आपके फायरप्लेस वारंटी को शून्य नहीं करता है।
  • स्वच्छ चिमनी या वुडस्टव ग्लास चरण 6 नामक चित्र
    6
    अखबार और पानी (राख के साथ) के साथ रगड़ो। यह वास्तव में काम करता है, हालांकि इसे अत्यधिक रगड़ना चाहिए। थोड़ा सा पानी में अपने अखबार को भिगोएँ और राख के साथ कवर करें जब तक सभी दाग ​​हटाए जाए, तब तक साफ़ करें। सूखे कपड़े से साफ़ करें।
  • स्वच्छ चिमनी या वुडस्टव ग्लास चरण 7 नामक चित्र
    7
    खरोंच। कभी-कभी जब सभी सफाई के तरीकों में असफल होते हैं, तो रेजर लेने के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं होता है और कड़ी मेहनत वाले दागों से छान लिया जाता है जो उत्पादों के साथ नहीं जाने पर जोर देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ग्लास को साफ करना नियमित रूप से साफ करना आसान बनाता है।
    • जब कांच साफ हो जाता है, तो इसे साबुन की एक पतली परत के साथ कवर करें जब तक स्टोव गरम न हो और शीशे को ढंकता है, तब तक यह साबुन बन जाएगा।
    • शुष्क, साफ लकड़ी को जलाने से अपना गिलास साफ रखें यह दोनों ग्लास और फायरप्लेस के लिए अच्छा है, जो हमेशा साफ हो जाएगा याद रखें कि गर्म आग एक स्वच्छ आग है
    • यदि आप सब कुछ कोशिश करते हैं और संतोषजनक परिणाम प्राप्त नहीं करते हैं, तो अच्छा पुराने मोटर वाहन क्रोम क्लीनर एक महान काम कर सकता है। इसे दो बार लागू करें और फिर एक गिलास क्लीनर से पोंछ लें।
    • "आसान बंद" ओवन क्लीनर का उपयोग करने की कोशिश करें इसे तीन मिनट के लिए ग्लास पर आराम दें, और फिर दाग मिटा दें।

    चेतावनी

    • "आसान ऑफ" ओवन क्लीनर आपकी त्वचा को जला सकता है और आपकी श्लेष्म झिल्ली को नुकसान पहुंचा सकता है क्योंकि इसमें रसायनों (कास्टिक सोडा) हैं। लंबे रबड़ के दस्ताने पहनें और सुनिश्चित करें कि क्षेत्र अच्छी तरह हवादार है।
    • यदि आपको स्क्रैपिंग का उपयोग करना है, तो सावधान रहें कि ग्लास खरोंच न करें। यह भयानक लग जाएगा और भरोसेमंद क्षति होगी।
    • बहुत गरम ग्लास की सतह पर किसी भी तरल (विशेषकर ठंड) को छिड़कर कुकर को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें। यह कांच को अपने फायरप्लेस को तोड़ने और नुकसान पहुंचा सकता है, जिसके कारण क्षति हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com