IhsAdke.com

टेम्पर्ड ग्लास कैसे करें

टेम्पर्ड ग्लास ग्लास है जिसे गर्मी का इलाज करने के लिए इसे मजबूत बनाने के लिए अधिक गर्मी प्रतिरोधी, जिस तरह से चोट लगने से रोकता है। टेम्पर्ड ग्लास फ्रंट दरवाजे, वर्षा, फायरप्लेस दरवाजे और लाउवर्स पर इस्तेमाल किया जाता है, और कहीं भी आप एक मजबूत, सुरक्षित कांच के लिए पूछते हैं। ग्लास के लिए तड़के प्रक्रिया इस्पात तड़के प्रक्रिया के समान होती है- नीचे दिए गए गिलास के बारे में पता करने के लिए दिए गए कदम हैं।

चरणों

टेम्पर ग्लास चरण 1 नामक छवि
1
वांछित के रूप में कांच काट इस से पहले कांच शांत है किया जाना है, के रूप में टेम्परिंग प्रक्रिया, उसे कमजोर करेगा कि क्या यह कट या etched बाद में, इस टूटना की संभावना को बढ़ा सकते है है।
  • टेम्पर ग्लास चरण 2 नामक छवि
    2
    खामियों के लिए ग्लास की जांच करें दरारें या बुलबुले कांच के तापमान को तोड़ने के कारण हो सकता है- यदि कोई पाई जाती है, तो ग्लास को तौला नहीं जा सकता।
  • टेम्पर ग्लास चरण 3 नामक छवि
    3
    रेत काट किनारों धीरे यह काटने या उत्कीर्णन के दौरान बनाए गए किसी भी बड़बड़ को हटा देता है।



  • टेम्पर ग्लास चरण 4 नामक छवि
    4
    गिलास धो लें यह रेत के दौरान जमा किए गए ग्लास के किसी भी छोटे अनाज को निकाल देता है, साथ ही किसी भी गंदगी जो तड़के प्रक्रिया के साथ हस्तक्षेप कर सकती है।
  • टेम्पर ग्लास चरण 5 नाम की छवि
    5
    एक शमन ओवन में गिलास गरम करें कांच को बैच खिलाया जा सकता है या लगातार ओवन 600 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक पहुंचता है, औद्योगिक मानक 620 डिग्री सेल्सियस के साथ।
  • टेम्पर ग्लास चरण 6 नामक छवि
    6
    इसे ठंडा करने के लिए कांच का मौसम। गर्म कांच को विभिन्न कोणों पर उच्च दबाव वायु विस्फोट किया जाता है। रैपिड कूलिंग कांच के बाहरी सतहों को केंद्र से अधिक तेज और अनुबंधित करने का कारण बनता है, जो स्वभावित ग्लास को मजबूत करता है।
  • युक्तियाँ

    • टेम्पर्ड ग्लास ठीक से पहले टूट वर्ग इंच (68,948 किलोपास्कल्स) प्रति कम से कम 10,000 पाउंड के दबाव का समर्थन करता है, लेकिन आम तौर पर, यह प्रति वर्ग इंच में कम से कम 24,000 पाउंड (165 475 किलोपास्कल्स) के दबाव का सामना कर सकते। जब टूटा हुआ है, तो टेम्पर्ड ग्लास छोटे, आमतौर पर गोल के टुकड़ों में टूट जाता है annealed कांच, जो वर्ग इंच (41,369 किलोपास्कल्स) प्रति केवल 6,000 पाउंड एक अलग थर्मल उपचार टूटता लिया और बड़े अनियमित टुकड़ों में तोड़ सकते हैं।
      • टेम्पर्ड ग्लास लगातार तापमान पर 243 डिग्री सेल्सियस तक का तापमान बढ़ाता है। इस से अधिक तापमान ग्लास को कमजोर कर देगा। कांच के प्रकोपों ​​के करीब होने वाले तापमान का एक्सपोजर शुरू में इसे तोड़ने के लिए कारण होगा

    चेतावनी

    • टेम्पर्ड ग्लास के अनियमित टुकड़े चौड़े छोर पर चलने का सामना कर सकते हैं, लेकिन संकीर्ण छोर तक पहुंचने से उन्हें टुकड़ों में विस्फोट हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com