IhsAdke.com

एक ड्राई लॉन्डी कैसे खोलें

सूखे कपड़े धोने का मालिकाना पैसा बनाने का एक बहुत ही आकर्षक तरीका हो सकता है। यद्यपि यह घर से काम करने की सुविधा प्रदान नहीं करता है, यह किसी की भी जरूरत के लिए एक मूल्यवान सेवा हो सकती है। चूंकि कई लोग कपड़े और घरेलू सामानों के लिए इस सेवा का उपयोग करते हैं, इसलिए यह दुनिया भर के कुछ स्थानों पर संभवतः व्यवसाय हो सकता है। सही नियोजन और निष्पादन के साथ, आप सीख सकते हैं कि कैसे एक को खोलना है

चरणों

एक ड्राय क्लीनिंग बिजनेस चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
व्यापार योजना लिखें इससे आपको जो कुछ भी करने की ज़रूरत है उसे सूचीबद्ध करने में मदद मिलेगी, और आपको यह पता चलेगा कि आपके लक्ष्यों को कैसे हासिल किया जाए। एक व्यावसायिक योजना संभावित निवेशकों के साथ विचार साझा करने में भी आपकी सहायता करेगी जो कि शुरू करने के लिए आवश्यक पूंजी प्रदान कर सकते हैं।
  • एक ड्राय क्लीनिंग बिजनेस चरण 2 प्रारंभ करें
    2
    लाइसेंस, परमिट और बीमा प्राप्त करें जिन्हें आपको आरंभ करने की आवश्यकता है। स्थानीय कानूनों का पालन करना सुनिश्चित करें व्यावसायिक व्यवसाय को संचालित करना ग्राहक विश्वास के निर्माण में एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • एक ड्राय क्लीनिंग बिजनेस चरण 3 प्रारंभ करें
    3
    एक स्थान खोजें आपकी कंपनी का स्थान बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपके घर से सूखी क्लीनर नहीं हो सकता है। आपको किराए के साथ एक स्थान की आवश्यकता है, जिसे आप खर्च कर सकते हैं, और आपके लक्ष्य दर्शकों के पास एक स्थान है।
    • इसका स्थान खोजना आसान होना चाहिए और यदि संभव हो तो पहले से ही एक सूखे कपड़े धोने का आश्रय किया हो। यदि यह मामला है, तो आपको शुरू करने के लिए जितना उपकरण खरीदना पड़ सकता है। आप स्क्रैच से निर्माण कर रहे हैं, तो उस इमारत काफी बड़ी एक स्वागत क्षेत्र, मशीनरी के लिए सभी रसायनों की जुदाई और भंडारण, स्थान, और पहले से तैयार कपड़े और अन्य वस्तुओं को फांसी के लिए एक क्षेत्र के घर में है सुनिश्चित करें।



  • एक ड्राय क्लीनिंग बिजनेस चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    आवश्यक उपकरण खरीदें इन कंपनियों को विशेष उपकरण की आवश्यकता होती है, और सफाई के लिए लाए गए सभी कपड़े और घरेलू सामान को समायोजित करने के लिए टंडमिलल्स, लोन्स, वापराइज़र और अन्य जैसे कई मशीनों में निवेश करना होगा।
  • एक ड्राय क्लीनिंग बिजनेस चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपकी टीम का किराया यह विशिष्ट अनुभव करने की आवश्यकता नहीं है इस मामले में, उन्हें तदनुसार प्रशिक्षित करें। अपने अतीत की जांच करना, और नशीली दवाओं के परीक्षण करना, अनिवार्य नहीं है, भरोसेमंद लोगों को किराये पर लेने में आपकी मदद कर सकता है।
  • एक ड्राय क्लीनिंग बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपने व्यापार का विज्ञापन दें ग्राहकों को लाने और चलाना जारी रखने के लिए विपणन आवश्यक है। स्थानीय गाइड में एक विज्ञापन महंगा हो जब आप इसे साप्ताहिक भुगतान कर रहे हैं, और एक बड़े इंटरनेट कंपनी किराया के साथ-साथ अपनी साइट को विकसित कर सकते हैं। फेसबुक जैसी कुछ सस्ती विधियां हैं जो मुफ्त हैं। लेकिन ऑनलाइन उपस्थिति बनाना इन दिनों बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि अधिकांश लोग एक गाइड के बजाय इंटरनेट पर सेवाओं की खोज करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको प्रारंभ करने में सहायता की आवश्यकता है, तो कई कंपनियां जो फ्रेंचाइजी प्रदान करती हैं यदि आपके पास बहुत से शुरूआती पूंजी नहीं है, तो आपको इन विकल्पों पर विचार करना चाहिए।
    • जैसा कि आपका व्यवसाय बढ़ता है, आप अतिरिक्त सेवाएं प्रदान कर सकते हैं जैसे सिलाई और सामान्य लाँडरिंग
    • सबकुछ के लिए सूखी सफाई देने के बजाय एक विशेषज्ञता, या जगह पर विचार करें उदाहरण के लिए, आप सभी वस्तुओं के लिए एक निश्चित मूल्य प्रदान कर सकते हैं या चमड़े के उत्पादों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • एक फ्रैंचाइज़ी खरीदें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com