IhsAdke.com

एक साइट का विज्ञापन कैसे करें

जब कोई वेबसाइट बनाते हैं, इसका मुख्य ध्यान वेब ट्रैफिक है (विज़िटर्स द्वारा भेजे गए और प्राप्त आंकड़ों की मात्रा) सभी वेबमास्टरों को अपनी वेबसाइटों पर अधिक ट्रैफ़िक चाहिए यह गाइड आपकी वेबसाइट का विज्ञापन करने और उसके लिए सभी महत्वपूर्ण ट्रैफ़िक को निर्देशित करने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
Google Analytics के साथ एक खाता बनाएं और अच्छी तरह से आंकड़ों का अध्ययन करें ग्राफ को देखो और देखें कि यह ऊपर या नीचे इंगित करता है, हालांकि आप आँकड़े को विस्तार से देखने की जरूरत है अगर आप ट्रैफ़िक को और भी बढ़ाना चाहते हैं देखें कि किन साइटें सदस्यों को लाती हैं और आपकी साइट पर कौन से पृष्ठ सबसे लोकप्रिय हैं। फिर इस तरह से अधिक पृष्ठ बनाने शुरू करें
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    अपनी साइट को लोकप्रिय पृष्ठों पर भेजें, जैसे रेडडिट, जिसमें प्रति माह 2 अरब से अधिक दृश्य हैं। एक अन्य विकल्प एक मुफ्त यातायात विनिमय साइट का उपयोग करना है, जैसे कि https://petlip.com/boosthits. Reddit पर लोग आपके विषय में दिलचस्पी ले सकते हैं, और जब तक आप नियमों का पालन करते हैं, तब तक आपकी साइट पर कई ट्रैफ़िक होंगे।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी वेबसाइट को पेशेवर बनाएं समय-समय पर गड़बड़ न करें या एक शौकिया साइट के जरिये साइट बनाई गई हो यदि वे आपकी पसंद नहीं करते हैं, तो वे पेशेवर वेबसाइटों का दौरा करेंगे, इसलिए उन्हें लगता है कि आपका पेशेवर उतना ही पेशेवर है जितना वे हैं और वे रहेंगे और सामग्री पढ़ेंगे।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक 4 चित्र
    4
    एक निश्चित आयु वर्ग के लिए अपनी साइट को लक्षित करें यदि आप गेम साइट बना रहे हैं, तो मुख्य आयु समूह क्या है? आप किस भाषा का प्रयोग करेंगे? गेमिंग साइट के लिए जटिल भाषा का प्रयोग न करें - इसे अधिक आराम से बनाएं एक नीति साइट अधिक जटिल भाषा का उपयोग कर सकती है, जिससे यह लक्ष्य दर्शकों के लिए पठनीय हो सकती है। br>
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अन्य वेबसाइटों पर विज्ञापन स्थान खरीदें कई वेबसाइटें हैं जो आपको विज्ञापन खरीदने की अनुमति देती हैं, सिर्फ पेज मैनेजर्स के लिए पूछें, जिनके पास बहुत ज्यादा ट्रैफ़िक है सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त पैसा है, अग्रिम भुगतान करें और वे आपके विज्ञापन को संयुक्त वेबसाइट के लिए अपनी वेबसाइट पर डाल देंगे।



  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छाप 6
    6
    समर्पित रहें हार न दें अगर आपको वह ट्रैफ़िक नहीं मिलता है जो आपको तुरंत चाहिए। इसमें कुछ समय लगेगा जब तक कि आप अपनी वेबसाइट पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक नहीं देखते। Google को इसे इंडेक्स करने की आवश्यकता होगी और आपको अच्छा ट्रैफिक प्रारंभ होने से पहले इसे एक अच्छा पेज रैंक (पेजरैंक) पर रखना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन आपकी वेबसाइट का चरण 7
    7
    सामग्री जोड़ना जारी रखें कोई भी एक छोटी सी वेबसाइट नहीं पढ़ना चाहता है - लिखना जारी रखता है और आपके पाठकों का आनंद लेने के लिए अधिक सामग्री होगी।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक 8 छवि
    8
    लोगों को प्रकाशनों पर टिप्पणी करने के लिए कहें उनके नीचे एक टिप्पणी बॉक्स डालें और सवाल पूछिए, उदाहरण के लिए, "हमें लगता है कि यह एक अच्छा विचार है और हम आपसे सुनना चाहते हैं।" इसलिए लोग टिप्पणी अनुभाग में जवाब देंगे। उनके साथ वार्तालाप रखें और वे जवाब देंगे।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक 9 चित्र
    9
    एक "साइन अप" बटन जोड़ें जब लोग आपकी साइट पर सब्सक्राइब किए जाते हैं तो उन्हें नई सामग्री पोस्ट की जाएगी। इसे दिखाई दें, लेकिन पृष्ठ के मध्य में बहुत बड़ा नहीं है
  • आपकी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    अपनी साइट के लिए सामाजिक प्रोफ़ाइल बनाएं ट्विटर आपकी साइट पर लोगों को ड्राइव करने का एक शानदार तरीका है। इन सामाजिक नेटवर्कों पर सक्रिय रहें ताकि लोग प्रोफाइल को देख सकें और आपकी साइट को नोटिस कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • धैर्य एक पुण्य है धैर्य रखें और सकारात्मक सोच रखें।
    • साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन दिखाएं ताकि आप विज्ञापनों से कुछ पैसे कमा सकें।

    चेतावनी

    • यदि आप एक बहुत ही लोकप्रिय वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो आपको पैसा खर्च करना होगा।
    • एक वेबसाइट लोकप्रिय बनाने के लिए कोई जादू सूत्र नहीं है। कुछ अन्य प्रसिद्ध साइट जो उसी विषय को संबोधित करती है, जैसा कि आपका पहले से ऑनलाइन हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com