IhsAdke.com

कैसे एक वेबसाइट को बढ़ावा देने के लिए

इंटरनेट पर एक वेबसाइट बनाना कभी आसान नहीं रहा। इसमें सैकड़ों नि: शुल्क अनुप्रयोग, डिजाइन पेज और टेम्प्लेट नेटवर्क पर उपलब्ध हैं और कई विकल्पों के मध्य में पेज के लिए एक वेब साइट मिलना भी आसान है। इसके विपरीत, आगंतुकों को आकर्षित करना तेजी से मुश्किल है - बस कई सक्रिय पृष्ठ हैं फिर भी, कुछ गुब्बारे Google के परिणामों की सूची के शीर्ष पर आपका नाम बिना किसी समय ले जा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
नेटवर्क में शक्ति प्राप्त करें

चित्र शीर्षक से एक वेबसाइट को बढ़ावा देना चरण 1
1
अपनी साइट को सामाजिक नेटवर्क से कनेक्ट करें हर बार जब आप एक नई पोस्ट बनाते हैं, तो ट्विटर पर पोस्ट करें। यदि आप फ़ोटो पोस्ट करते हैं, तो उन्हें पृष्ठ पर लिंक के साथ Facebook पर ले जाएं। यदि आपकी कंपनी काम कर रही है, तो लिंक्डइन पर एक छोटा सा विज्ञापन बनाएं सोशल नेटवर्क उन लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले ऑनलाइन उपकरण हैं - उनमें सक्रिय होना।
  • चित्र शीर्षक से एक वेबसाइट को बढ़ावा देना चरण 2
    2
    अपने प्रकाशनों के लिए आकर्षक और दिलचस्प शीर्षक लिखें। उन्हें इंटरनेट के सभी हिस्सों से पाठकों को आकर्षित करना चाहिए। सौभाग्य से, कुछ स्वरूप हैं जो लोकप्रिय साबित हुए हैं अपने पेज को विज्ञापित करने और इसे सफल बनाने के लिए, शब्दों का प्रयोग करें:
    • शीर्ष 10 सूचियां
    • "... मरने से पहले।"
    • "अविश्वसनीय", "शांत", "अविश्वसनीय" आदि जैसी विशेषताएं
    • "आप विश्वास नहीं करेंगे ..."
  • एक वेबसाइट का प्रचार करें
    3
    वर्तमान घटनाओं पर प्रतिक्रिया दें वर्तमान रुझान और मुद्दों के बराबर रखें बहुत कुछ करने की कोई आवश्यकता नहीं है - एक छोटा प्रकाशन जो कि हाल ही की फिल्म पर टिप्पणी करता है, एक खेल की उपलब्धि की याद दिलाते हुए एक चित्र या कलरव के बारे में कुछ महान घोटाले का घोटाला पर्याप्त होगा।
  • एक वेबसाइट को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    पेज पर पाठकों को रखने के लिए पर्याप्त सामग्री पोस्ट करें पहुंच प्राप्त करना कठिन है, लेकिन साइट पर इन लोगों को प्राप्त करना और भी जटिल है। उन्हें कुछ अन्य दिलचस्प लिंक दें पृष्ठ के शब्दों को दूसरे ईमेल पते से कनेक्ट करें या साइट के किनारे "आपके लिए अनुशंसित" नामक एक अनुभाग बनाएं (उन लोगों के लिए जो इसे आगे खोजना चाहते हैं)। यह उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करेगा, जो बदले में पाठक यातायात में वृद्धि करेगा।
  • एक वेबसाइट को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र 5
    5
    विज्ञापन स्लॉट के लिए भुगतान करें उदाहरण के लिए इन विधियों में फेसबुक और Google शामिल हैं। इसके साथ, प्रासंगिक पृष्ठ पर आपकी साइट को प्रदर्शित करने के लिए आपको निश्चित राशि का भुगतान करना होगा (प्रमुखता से) छोटे पीले लिंक से प्रेरित हो जो प्रत्येक Google परिणाम पृष्ठ के शीर्ष पर हैं - भुगतान किए गए विज्ञापन यह शुरू करने का एक शानदार तरीका हो सकता है
  • एक वेबसाइट को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    साइट विज़िट की वृद्धि के कारण प्रक्रिया आसान हो जाएगी। अधिक लोग जो पृष्ठ पर जाते हैं, अधिक से अधिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए आसान होगा। इसका मतलब है कि पहले कुछ महीनों में सबसे जटिल हो - धैर्य रखें और साइट और सामाजिक नेटवर्क को बढ़ावा देना जारी रखें। समय के साथ, परिणाम होंगे।
  • भाग 2
    खोज टूल में दृश्यों को अनुकूलित करें

    एक वेबसाइट को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र 7
    1
    अनुसंधान तंत्र के लिए अनुकूलन की अवधारणा को समझें। यह आपके पृष्ठ को Google खोज परिणामों के शीर्ष पर ऊपर उठाने की कला है यद्यपि सटीक विज्ञान नहीं है, वही कम लोकप्रिय वाले से सबसे ज्यादा देखी जाने वाली साइटें अलग करती हैं। खोज उपकरण परिणामों की रैंकिंग तय करने के लिए चार मूल श्रेणियों की जांच करते हैं:
    • हमारे बारे में: Google जैसे उपकरण साइट के सभी ग्रंथों, खिताब और विषयों की छानबीन करें। यदि इसमें पांच से दस पृष्ठ हैं, उदाहरण के लिए, "ट्रैक्टर की मरम्मत करने वाली तकनीक" शब्द के साथ, जब आपके पास कोई व्यक्ति "ट्रैक्टर की मरम्मत" की खोज करता है, तो आपको दिखाई देने की संभावना अधिक होती है।
    • प्रदर्शन: साइट कितनी तेजी से है? बहुत सारे वीडियो, फोटो और ग्राफिक्स की मेजबानी आपके पेज को धीमा कर देगी, आपकी खोज सफलता कम कर देगा।
    • अधिकार: यह आवृत्ति से संकेत मिलता है जिसके साथ कोई साइट से जुड़ता है यदि अन्य पृष्ठ यह पाते हैं कि आपकी सामग्री वैध है और उद्धृत होने के योग्य है, तो खोज इंजन आपको बेहतर स्थिति में रखेंगे।
    • उपयोगकर्ता अनुभव: इस मद को मापा जाता है कि लोग साइट पर कितने समय व्यतीत करते हैं। आमंत्रित, सूचनात्मक और रोचक पृष्ठों के उच्च स्कोर होंगे और सर्वेक्षण में अधिक महत्व प्राप्त होगा।
  • एक वेबसाइट को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    स्थल को यथासंभव विशिष्ट बनाएं। उदाहरण के लिए: हज़ारों पृष्ठ हैं जो हॉलिवुड फैशन रुझानों पर चर्चा करते हैं। हालांकि, ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो आपको सिखाती हैं कि एक्शन मूवी वेशभूषा बनाने के लिए आवश्यक कपड़ों को कैसे ढूंढें और उन्हें सिलाई करें। यह पृष्ठ अधिक विशिष्ट है, और यह अधिक प्रमुख है - और यह फैलाना आसान होगा। एक और उदाहरण: हालांकि ये प्रत्येक यूओएल समाचार प्राप्त होने वाली विज़िट की मात्रा के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकती है, लेकिन आप "सिविल" और व्यक्तिगत परिप्रेक्ष्य से कहानियों और समाचारों को पोस्ट करने में सक्षम हो सकते हैं।
    • खोज टूल के संदर्भ में सोचें आपका पृष्ठ "हफ़िंगटन पोस्ट" के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम नहीं होगा, लेकिन उस क्षेत्र से एक स्थानीय साइट को भी मात कर सकता है जहां आप रहते हैं।



  • एक वेबसाइट को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    अपने पृष्ठों को इकट्ठा करते समय कीवर्ड के बारे में सोचें। क्या शर्तें अच्छी तरह से साइट का योग? आपका मुख्य उद्देश्य क्या है? जितना अधिक आप उन्हें एक-दूसरे से जोड़ सकते हैं, Google या अन्य टूल से खोज परिणामों में बेहतर प्लेसमेंट। उदाहरण के लिए, यदि आप एक ऐसा पृष्ठ बनाते हैं जो क्रोएशियाई व्यंजनों के साथ काम करता है, तो अधिकतर खोज टूल बनाने के लिए निम्न करें:
    • साइट के शीर्षक में "क्रोएशियाई व्यंजन" शब्द का उपयोग करें
    • सभी प्रकाशित लेखों में कम से कम एक बार "क्रोएशियाई व्यंजन" शब्द को नाम दें
    • वेबसाइट के पते (जैसे culináriadaAnastácia.com / क्रोएशियाई पाई) में शब्द "व्यंजन" और / या "क्रोएशियाई" रखें।
  • एक वेबसाइट को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र 10
    4
    आपके खोज प्रदर्शन के बारे में और जानने के लिए एलेक्सा और Google टूलबार जैसे उपकरण का उपयोग करें वे आपको बता सकते हैं कि आपकी विज़िट्स कहां से आती हैं, साथ ही लोगों द्वारा पृष्ठ ढूंढने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द भी। साइट को सार्वजनिक करने में प्रकार की जानकारी बहुत उपयोगी हो सकती है उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि अधिकांश हिट उन उपयोगकर्ताओं से आते हैं जो "बीगल पिल्बी" शब्द का उपयोग करते हैं, तो आप ट्विटर खातों को बढ़ावा देने के तरीकों और जानवरों से प्यार करने वाले लोगों के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं।
  • एक वेबसाइट को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र 11
    5
    पुराने और नई सामग्री को जोड़ना यदि आपने दो महीने पहले एक प्रासंगिक "मध्यम" लिखा है, तो इसे एक नए प्रकाशन में लिंक करें! इससे साइट के माध्यम से यातायात में वृद्धि होगी और खोज इंजन दिखाएगा कि आपके पृष्ठ में कई गुणवत्ता वाली सामग्री है
  • एक वेबसाइट को बढ़ावा देने वाला शीर्षक, चित्र 12
    6
    सभी छवियों को विवरण दें इसलिए खोज टूल पेज को "आसानी से" पढ़ सकते हैं। खोजशब्दों का उपयोग करने की कोशिश करें- इसलिए छवियों को खोज परिणामों के ऊपर उठाया जाएगा
  • भाग 3
    नेटवर्क पर एक सक्रिय समुदाय का विकास करना

    एक वेबसाइट को बढ़ावा देने वाला शीर्षक 13 चित्र
    1
    ध्यान रखें कि उपयोगकर्ताओं से आने वाले अधिकांश ट्रैफ़िक बार-बार आने वाले आगंतुकों से आएंगे। दैनिक "रिटर्न" की गणना के बिना पेज की एक बड़ी संख्या को जमा करना असंभव है। आप नए बाजारों और उपभोक्ताओं की तलाश में भी हो सकते हैं, लेकिन पुराने पाठकों को वापस आने के लिए आपको एक कारण भी देना होगा - या साइट का अंत हो जाएगा
  • एक वेबसाइट को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र 14 कदम
    2
    एक सप्ताह में दो और चार बार के बीच नई सामग्री पोस्ट करें। हमेशा लोगों को अद्यतन और शामिल रखें कुछ ही समय में, वे अपने परिचितों को पृष्ठ दिखाएंगे और साइट को और अधिक विज़िट, चड्डी, शेयर आदि प्राप्त होंगे। जानकारी का एक भरोसेमंद स्रोत बनो - पहला इलेक्ट्रॉनिक पता जहां लोग अपने कंप्यूटर को चालू करने के लिए जाते हैं - चाहे जो भी विषय पर चर्चा की जाए
  • एक वेबसाइट को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र चरण 15
    3
    पाठकों को पृष्ठ के साथ शामिल होने के तरीके प्रदान करें। हर कोई प्रतियोगिताओं, चुनाव और देवियों को प्यार करता है टिप्पणी अनुभाग में अपनी राय मांगकर या साइट से प्रीमियम को छेड़ने के द्वारा लोगों को आकर्षित करें। यदि आप समुदाय के साथ बातचीत कर सकते हैं, तो इसे अधिक हिट मिलेगा।
  • एक वेबसाइट को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र 16
    4
    पोस्ट किए गए टिप्पणियों का जवाब दें। उन प्रशंसकों और अनुयायी दिखाएं जिन्हें आपने पढ़ा था। जब वे टिप्पणी छोड़ते हैं, तो वे संभवत: एक उत्तर की प्रतीक्षा करेंगे। यदि आप इसे प्राप्त करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप क्या सोचते हैं और आप जानते हैं कि आप वहां मौजूद हैं। लोग आपकी दयालुता और वफादार सदस्यों / प्रशंसकों / अनुयायियों के लिए प्रशंसा करेंगे।
    • कहा जा रहा है, यह सब पर जवाब देना असंभव होगा। समझदार बनो और उन लोगों को उत्तर भेजें जो बोलने में रुचि रखते हैं। यह अधिक लोगों को आकर्षित करेगा और पृष्ठ को और अधिक पूर्ण करेगा।
  • युक्तियाँ

    • अपनी प्रगति को ट्रैक करें भविष्य के उपयोग के लिए साइट ट्रैफ़िक और कीवर्ड के लिए स्प्रेडशीट बनाएं और अपडेट करें।
    • तुरंत सफलता की उम्मीद मत करो यह प्रक्रिया कठिन है और समय लेने वाली है

    चेतावनी

    • अन्य पृष्ठों से "चोरी" सामग्री से बचें, गैरकानूनी उपकरणों का उपयोग करके विज़िट की संख्या बढ़ाने और धोखाधड़ी वाले साइटें बनाने के लिए इस प्रकार की रणनीति खोज इंजन को अपने परिणामों से पृष्ठ को निकालने के लिए बाध्य कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com