IhsAdke.com

कैसे अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए

तो आपके पास रोचक सामग्री, सुसंस्कृत समीक्षा या वास्तव में सुंदर फोटो के साथ एक अद्भुत ब्लॉग है। आप इसे स्थापित करने के लिए आवश्यक सभी काम कर चुके हैं, और अब आपको इसे दुनिया में फैलाना होगा! यह गाइड आपको अपने ब्लॉग को यथासंभव कई पाठकों को पेश करने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
ट्विटर का उपयोग करना

अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
अपनी पोस्ट को ट्वीट करें चहचहाना आपके सभी पदों को विज्ञापित करने के लिए सबसे स्वीकार्य स्थानों में से एक है क्योंकि यह लिंक के साथ त्वरित संदेश के लिए डिज़ाइन किया गया है। नए पदों के मुकाबले अपने आप में एक आसान काम है, लेकिन आपको इसे नियोजित करने के लिए कुछ समय बिताना होगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके वैश्विक दर्शक बढ़ते हैं।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    एक आकर्षक, अच्छी तरह से निर्देशित ट्वीट लिखें। अपने ब्लॉग के लिंक के साथ बस "नया ब्लॉग" लिखने से बचें अधिकांश उपयोगकर्ता इन लिंक्स पर क्लिक नहीं करेंगे, क्योंकि इस प्रकार का एक कलरव उनसे कुछ भी नहीं कहता। प्रस्तुति में अपनी पोस्ट के एक पहलू को कवर करें- अगर आप फैशन टिप्स के बारे में लिख रहे हैं, तो कुछ लिखिए "क्या आज रात पार्टी को पहनना है?" "। लघु और सूक्ष्म में ट्वीट को रखें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप पाठकों को आपकी सामग्री पर निर्देशित कर रहे हैं।
    • फैडरिंग टेक्स्ट को पाठक को एक बात के रूप में लिखें: "क्या आपको समुद्र तट के मौसम से पहले कुछ पाउंड खोने की ज़रूरत है?"
    • सलाह प्रदान करें और समझें कि पाठक को आपकी विशेषज्ञता की आवश्यकता है: "अपने पैसे के प्रबंधन के लिए 10 टिप्स।"
    • पाठक को प्रभावित करने वाली आपकी पोस्ट से एक सूचना लिखें: "30 लाख लोग गलत नहीं हो सकते!"
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने ट्वीट्स की योजना बनाएं जैसे-जैसे आपके दर्शक बढ़ते हैं, आपको महसूस होगा कि पाठकों को आपके ब्लॉग पर विभिन्न समय क्षेत्रों से आ रहे हैं। आपके ब्लॉग ट्वीट्स आसानी से खो जाएंगे जब कोई व्यक्ति आपकी पोस्टिंग के आठ घंटे बाद आपके ट्वीट्स को देखेगा। ट्वीट्स के लिए एक समयरेखा की योजना बनाने के लिए, सोशल मीडिया प्रबंधन टूल, जैसे कि हुट्स्यूइट का उपयोग करें।
    • पाठकों को अधिक सक्रिय होने पर पोस्ट करने का प्रयास करें सुबह में ब्लॉग पर पोस्ट करने की कोशिश करें, फिर बाद में ट्वीट्स के साथ पोस्ट का समर्थन करें ये ट्वीट्स उन नए उपयोगकर्ताओं को लाएंगे जो कि उस दिन पहली बार इंटरनेट तक पहुंच चुके हैं।
    • एक ही लेख को फिर से ट्वीट करते समय, अपने ट्वीट को ब्लेंड होने से रोकने के लिए और स्पैम के रूप में देखा जाने के लिए एक अलग कॉल का उपयोग करें।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने ब्लॉग के अपडेट ट्वीट्स को विभाजित करें अपने ब्लॉग के लिंक से अधिक के लिए ट्विटर का उपयोग करें। यदि आपके अनुयायियों को केवल आपके ब्लॉग से अपने ब्लॉग पर पोस्ट दिखाई देते हैं, तो वे लिंक से थक गए होंगे। विचार जोड़ें और पूरे दिन में अन्य ट्विटर उपयोगकर्ताओं को जवाब दें।
  • विधि 2
    अन्य सोशल मीडिया का उपयोग करना

    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    फेसबुक पर पोस्ट करें जब आप एक ब्लॉग लेख पोस्ट करते हैं, सर्किट पर अपने मित्रों और परिवार को रखने के लिए अपने फेसबुक अकाउंट से लिंक करें ये लोग आपके लिए अपने दीर्घकालिक पाठकों के रूप में महत्वपूर्ण नहीं लग सकते, लेकिन जिन लोगों के साथ वे इस लिंक को साझा करते हैं, वे आपके पाठकों पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं।
    • जैसा कि आपका ब्लॉग लोकप्रियता में बढ़ता है, आपको संभावना है कि आपकी फेसबुक गतिविधि में वृद्धि होगी, क्योंकि पाठकों और अन्य ब्लॉगर्स आपको फेसबुक पर मित्र के रूप में जोड़ देंगे।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    2
    Pinterest पर अपनी छवि पोस्ट करें यदि आपके पास एक छवि-आधारित ब्लॉग है, तो अपने ट्रैफ़िक को बढ़ाने के लिए छवियों को Pinterest पर अपलोड करें। Pinterest छवियों पर बहुत ध्यान केंद्रित है, इसलिए यदि आपके पास पाठ-केवल पोस्ट हैं तो यह इतना उपयोगी नहीं होगा
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    StumbleUpon का उपयोग करें पसंदीदा पदों पर उन्हें जोड़ने के लिए अपनी पोस्ट StumbleUpon पर भेजें उचित लेख के साथ अपने लेख को टैग करना सुनिश्चित करें ताकि यह सही दर्शकों को दिखाई दे।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    4
    Google+ का उपयोग करें यह सेवा फेसबुक या ट्विटर के रूप में लोकप्रिय नहीं हो सकती है, लेकिन यह Google द्वारा प्रबंधित की जाती है, इसलिए आपको Google+ के माध्यम से कनेक्ट होने पर आपके Google खोज इंजन रेटिंग पर बोनस मिलेगा। Google+ पर ब्लॉग पोस्ट भी बहुत से लोगों के साथ तुरंत साझा किए जा सकते हैं
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    5
    लोकप्रिय एग्रीगेशन साइटों पर अपनी पोस्ट लिंक करें Digg और Reddit जैसी साइटें लाखों सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, और आपके ब्लॉग को विज्ञापित करने का एक शानदार तरीका है। यदि उपयोगकर्ता आपके काम को पसंद करते हैं, तो वे आपकी साइट पर वोट करके और उस पर टिप्पणी करके अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने का काम करेंगे।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    6
    एक आरएसएस फ़ीड बनाएं एक आरएसएस फ़ीड स्वचालित रूप से आपकी पोस्ट को ग्राहकों के लिए सबमिट करेगी, और वे आरएसएस पढ़ने के कार्यक्रमों के माध्यम से आपकी पोस्ट एक्सेस कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने का यह एक शानदार तरीका है कि आपके ग्राहक पूरी तरह से अद्यतित हैं।
  • विधि 3
    अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी

    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    1
    समान ब्लॉग खोजें। अपने आला में ब्लॉगों को देखें जो कि उच्च पाठक हैं अन्य लेखक और जिन लोगों ने भी टिप्पणी की है उनके लिए मददगार और सूचनात्मक उत्तर पोस्ट करें अपने ब्लॉग में स्पैम लिंक से बचें, न केवल खोजशब्दों के साथ टिप्पणी बॉक्स भरें इसके बजाय, ईमानदारी से बातचीत करें और ईमानदार रहें-यह पाठकों को प्रेरित करेगा जो आपको अपने ब्लॉग को ढूंढने के समान ही सोचते हैं।



  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    2
    अक्सर टिप्पणी करें समुदाय का एक हिस्सा बनें जितना अधिक आप दूसरे लोगों के ब्लॉग पर अपने लिए एक नाम बनाते हैं, उतना अधिक ट्रैफ़िक जो आप अपनी साइट पर ले जायेंगे। आप अन्य सफल ब्लॉगर्स का ध्यान भी प्राप्त कर सकते हैं जो आपकी पोस्ट से लिंक कर सकते हैं और परियोजनाओं पर भी सहयोग कर सकते हैं।
  • विधि 4
    एसईओ तकनीकों का उपयोग करें

    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक 13 चित्र
    1
    अपने खोजशब्दों का उपयोग बहुत ज्यादा करने से बचें एक साधारण गड़बड़ी जिसमें कई ब्लॉगर्स गिरते जा रहे हैं, उनके ग्रंथों को खोजशब्दों के साथ ओवरलोड करना है इससे नकली और मजबूर होने वाली सामग्री बन जाएगी और अंत में, अतिरिक्त ट्रैफ़िक वृद्धि में एक छोटा सा परिणाम होगा। इसका कारण यह है कि जैसे ही कोई पाठक आपके लिंक पर क्लिक करता है और खोजशब्दों की एक भ्रामक गड़बड़ी देखता है, यह शायद तुरंत ही छोड़ देगा
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    2
    अपने Google Analytics की समीक्षा करें यह उपकरण आपको दिखाएगा कि कौन से खोज शब्द लोगों को अपनी साइट पर ले जा रहे हैं, साथ ही साथ इंटरनेट पर लोकप्रिय खोज क्या हैं। आप यह भी देख सकते हैं कि आपके पृष्ठ पर कितने समय तक रहने वाले लोग आपकी सामग्री के लिए निर्धारित गुणवत्ता निर्धारित करने में आवश्यक उपकरण हैं।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 15
    3
    आपके पाठकों की खोज के आधार पर सामग्री का निर्माण करें। यह देखने के लिए कि वेब पर आपके पाठकों की क्या तलाश है, Google Analytics का उपयोग करें विशेष रूप से अपने पाठकों के हितों के लिए लेखों को दर्जी करने के लिए इन परिणामों का उपयोग करें
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    4
    एसईओ बुद्धिमानी से उपयोग करें अपने लेख में कीवर्ड डालने के बजाय, उन स्थानों पर ध्यान केंद्रित करें जहां वे सबसे अधिक महत्व रखते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके शीर्षक टैग में प्रासंगिक खोजशब्द हैं, क्योंकि यह आपके ब्लॉग का हिस्सा है जो खोज इंजन परिणामों में सबसे अधिक वजन प्राप्त करता है।
    • एक शक्तिशाली शीर्षक लिखें खोज इंजन प्लेसमेंट का निर्धारण करते समय, आपके ब्लॉग का शीर्षक आपके ब्लॉग का दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। "एच 1" शीर्षक पर कुछ भी खोज इंजन परिणामों में अधिक वजन मिलता है।
    • अपनी सामग्री को ऑप्टिमाइज़ करें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें अच्छी सामग्री कीवर्ड के एक समूह की तुलना में कहीं अधिक मूल्यवान होगी। सुनिश्चित करें कि आपकी पोस्ट पहले अच्छी तरह से सोचा और जानकारीपूर्ण है और फिर उन खोजशब्दों के साथ अनुकूलित करें, जो आपकी सामग्री को सबसे अच्छा उपयुक्त मानते हैं।
  • विधि 5
    ई-मेल का उपयोग करना

    अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 17
    1
    एक ईमेल सूची बनाएं ईमेल को अक्सर सोशल मीडिया की लोकप्रियता से अनदेखी की जाती है, लेकिन यह तथ्य यह है कि हर कोई अभी भी हर दिन ईमेल का उपयोग करता है। एक ईमेल सूची बनाने से आपको अपने सबसे भावुक पाठकों के साथ जुड़ने में मदद मिलेगी।
  • शीर्षक से चित्र आपके ब्लॉग को बढ़ावा दें चरण 18
    2
    एक न्यूज़लेटर भेजें अपने ब्लॉग पर होने वाले घटनाओं के साथ अपने ग्राहकों को अद्यतित रखने के लिए एक न्यूज़लेटर / न्यूज़लेटर का उपयोग करें। पूर्ण आलेख के लिंक के साथ अपनी पोस्ट के त्वरित सारांश शामिल करें एक न्यूज़लेटर आपके लेखों में शामिल कम सक्रिय पाठकों को रखने का एक शानदार तरीका है।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    3
    अपने ब्लॉग को लॉन्च करें एक ब्लॉग पोस्ट भेजने के लिए ईमेल का उपयोग करें, जिसे आप विशेष रूप से अपने दोस्तों, अन्य ब्लॉगर्स और मुख्यधारा के प्रेस पर गर्व करते हैं। आपके द्वारा लिखी जाने वाली प्रत्येक पोस्ट के लिए ईमेल अलर्ट भेजने से बचें, लेकिन कभी-कभी आपकी पहुंच को बढ़ाने के लिए ऐसा करते हैं यदि पोस्ट विशेष रूप से अच्छा है, तो अन्य ब्लॉगर्स इसे अपने पदों से लिंक कर सकते हैं, जो आपके ब्लॉग पर कई ट्रैफ़िक चला सकते हैं।
  • विधि 6
    कड़ी मेहनत करें

    आपका ब्लॉग चरण 20 को बढ़ावा देने वाला चित्र शीर्षक
    1
    अपने नेटवर्क पर रोजाना काम करें यहां तक ​​कि अगर आप एक ब्लॉग अपडेट पोस्ट नहीं कर रहे हैं, तो आपको अपने ब्लॉगिंग समुदाय में सक्रिय रूप से शामिल करने की आवश्यकता है। हर मिनट जो आप अपने आप को प्रचार नहीं कर रहे हैं, नए पाठकों के बिना यह एक और मिनट है।
  • अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 21
    2
    दैनिक योजना लिखें प्रत्येक दिन के लिए एक कार्य योजना बनाएं सुनिश्चित करें कि आपके पास लक्ष्यों जैसे दो पन्नों की सामग्री लिखना और अपने आला में तीन ब्लॉग खोजने जैसे प्राप्य लक्ष्य हैं। आप हर समय अपने दैनिक लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन उन्हें प्राप्त करने के प्रयास में आप ब्लॉगिंग समुदाय में सक्रिय रहेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि आपका ब्लॉग हमेशा बढ़ रहा है।
  • शीर्षक से चित्र आपके ब्लॉग को बढ़ावा दें चरण 22
    3
    व्यक्तिगत संपर्क करें अन्य ब्लॉगर्स और पाठकों के साथ सीधे संपर्क बनाने की कोशिश करें प्रति दिन 100 कनेक्शन बनाने के लक्ष्य को देखें। यह आपको नेटवर्किंग नौकरी पर केंद्रित रखेगा और अपने समुदाय का निर्माण करेगा। आप वास्तव में 100 कनेक्शन तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन हर दिन कोशिश करने से आपके नेटवर्क में नाटकीय रूप से वृद्धि होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com