IhsAdke.com

कैसे गर्भावस्था के बारे में सफलता ब्लॉग रखें

किसी भी महिला के जीवन में गर्भावस्था एक महत्वपूर्ण और रोमांचक समय है कुछ महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान अपने आप के अनुभव पर प्रतिबिंबित करने या अन्य महिलाओं को जानकारी प्रदान करने के लिए लिखना शुरू करना होता है जो एक ही अनुभव से गुजर रहे हैं। गर्भावस्था के बारे में ब्लॉग बहुत लोकप्रिय हैं और एक विशाल दर्शकों के साथ। गर्भावस्था के बारे में अपना स्वयं का ब्लॉग रखने से आप अपने एनिमेशन, चिंता और योजना को रचनात्मक तरीके से चैनल में मदद कर सकते हैं, और अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपने अनुभवों को साझा करने का भी एक तरीका बन सकते हैं। कोई भी बात नहीं जो आपके लक्षित दर्शक हैं, कुछ महत्वपूर्ण कदम हैं जो प्रत्येक ब्लॉगर को गर्भावस्था के बारे में बात करनी चाहिए ताकि उनके प्रयास सफल हो सकें

चरणों

एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग चरण 1 को बनाए रखें
1
तय करें कि ब्लॉग व्यक्तिगत या सामान्य विचारों के लिए होगा। यह निर्धारित करेगा कि क्या आप ब्लॉग को सार्वजनिक करेंगे और Google, Yahoo और Bing जैसे खोज इंजन द्वारा खोज के लिए उपलब्ध होंगे।
  • यदि आप ब्लॉग को केवल मित्रों और परिवार के बीच रखने के लिए चुनते हैं, तो आप उसे पासवर्ड से संरक्षित करना चुन सकते हैं। इस तरह, आप इसे एक्सेस करने वाले बाकी दुनिया के बिना अधिक व्यक्तिगत जानकारी या निजी विवरण पोस्ट कर सकते हैं।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग चरण 2 को बनाए रखें
    2
    गर्भावस्था के बारे में अन्य ब्लॉग ब्राउज़ करें और उन विशेषताओं को लिखें जो आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। अन्य गर्भावस्था के ब्लॉग देखने के लिए समय लें और लिखिए कि आपको सबसे अच्छा क्या पसंद है ये एनोटेशन उन चीजें होंगे जो आप अपने ब्लॉग में शामिल करना चाहेंगे।
    • लेखन शैली, पोस्ट की अवधि और पदों की सामग्री, छवियों और वीडियो का उपयोग और अन्य वेबसाइटों और ब्लॉगों के लिंक का विश्लेषण करें।
    • इस तरह की सामग्री पर विचार करें जो कि अधिक अनुयायियों और टिप्पणियों को आकर्षित करती है यदि ऐसा कुछ है जो आप अपने ब्लॉग में शामिल करने में रुचि रखते हैं।
    • प्रस्तुति की विभिन्न शैलियों की ओर ध्यान दें कि गर्भावस्था ब्लॉग आपको उपयोग करने के लिए पसंद करते हैं इसमें रंग, लेआउट्स, फोंट और अन्य अतिरिक्त सुविधाएं शामिल हैं जिन्हें विजेट कहा जाता है।
    • शीर्षक और टैग के उपयोग की समीक्षा करें पाठकों के लिए शीर्षक बहुत उपयोगी संदेश हैं, क्योंकि वे प्रत्येक पद के विषय को स्पष्ट करते हैं। आकर्षक खिताब चुनें या अपनी पदों की ओर ध्यान आकर्षित अपना यातायात बढ़ाने और खोज परिणामों में इसे और अधिक दृश्यमान बना सकते हैं कर सकते हैं। दूसरी ओर, टैग (लेबल) हमेशा दिखाई (यह कुछ ऐसा है कि आप अपने ब्लॉग बनाने के दौरान चुन सकते हैं) नहीं हैं, लेकिन वे खोज इंजन में मदद कर सकते विषयों है कि जानकारी के लिए वे देख रहे हैं का पता लगाने के लिए। यह सब विश्लेषण आप अपनी पसंद के क्या का एक अच्छा विचार दे देंगे और पसंद नहीं है, आप क्या चाहते हैं या कॉपी करने के लिए नहीं है, और क्या दिखाई देता है पाठकों के साथ लोकप्रिय हो।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग चरण 3 जारी शीर्षक चित्र
    3
    एक होस्टिंग या ब्लॉगिंग प्लेटफार्म चुनें
    • Wordpress.com, LiveJournal.com और Blogger.com जैसे साइटें, उन सेवाओं के खातों वाले किसी भी व्यक्ति को मुफ्त ब्लॉग प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करती हैं। जैसे कि वे स्वतंत्र हैं, पृष्ठ लेआउट में इसकी शैली और लचीलेपन पर भी सीमाएं हैं, लेकिन उनके पास अब भी कई विकल्प और चयन करने के लिए टेम्पलेट हैं।
    • ज्यादातर ब्लॉगर्स के लिए, जो मुख्य रूप से गर्भावस्था और प्रसव के बारे में मित्रों और परिवार को अपडेट करने के लिए अपने ब्लॉग का उपयोग करेंगे, एक मुफ्त वेबसाइट एक अधिक प्रबंधनीय विकल्प हो सकती है।
    • यदि आप अतिरिक्त सुविधाओं और अधिक लचीलेपन के लिए भुगतान करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको वेब डिज़ाइन में कम से कम कुछ बुनियादी तकनीकों को लागू करने से यह सामग्री कैसे बनाई जानी चाहिए।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    ब्लॉग प्रबंधन उपकरण का उपयोग कैसे करना है, यह सीखने में कुछ समय व्यतीत करें जब आप पहली बार के लिए अपने ब्लॉग खोलते हैं तो आपको प्रत्येक पोस्ट यह पता लगाने की कैसे एक लिंक डालने के लिए कोशिश कर रहा पर एक घंटे खर्च करते हैं, सही ढंग से टैग का उपयोग करने के लिए एक विजेट या फ़ोटो जोड़ें नहीं चाहते है।
    • सेटअप निर्देशों को पढ़ना और अधिकांश ब्लॉग सर्वर द्वारा प्रकाशित चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका आपको बहुत समय और निराशा को बचा सकते हैं। इस प्रक्रिया की शुरुआत से इन कौशल को जानने से आपके ब्लॉग के शुभारंभ के बाद से एक अच्छी तरह से तैयार की गई और आधुनिक रूप में मदद मिलेगी।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    हर सप्ताह पोस्ट करने के लिए इच्छित संख्या और प्रकार के पदों के लिए व्यक्तिगत प्रतिबद्धता बनाएं
    • हर दिन पद बनाने के बहुत महत्वाकांक्षी लक्ष्यों से बचें, जब तक आपको कुछ ब्लॉगिंग अनुभव प्राप्त न हो।
    • सबसे सक्रिय ब्लॉगों में औसत प्रति सप्ताह कुछ पोस्ट हैं ब्लॉगर्स जो गर्भावस्था के बारे में बात करते हैं, ये पदों की संख्या आम तौर पर आपको प्रत्येक सप्ताह अपने सबसे अच्छे और बुरे क्षणों के मुख्य आकर्षण साझा करने की अनुमति देती है। अन्य उत्कृष्ट ब्लॉग प्रति सप्ताह केवल एक पोस्ट पोस्ट करते हैं।
    • गर्भावस्था के बारे में अपने ब्लॉग के लिए व्यापक दर्शक के उद्देश्य से है, तो मिश्रण करने के लिए प्रत्येक सप्ताह के लिए पदों की शैली एक व्यक्तिगत प्रतिबिंब, एक कहानी या समाचार घटना के लिंक के साथ एक और पोस्ट, एक तस्वीर या से संबंधित एक पोस्ट के साथ कुछ प्रकाशित हुआ है कोशिश वीडियो, और सामग्री पर अन्य विविधता रखने के लिए पाठकों को आने और साइट पर जाकर नए लोगों को आकर्षित करना
    • यदि आपके ब्लॉग का अधिक निजी उद्देश्य है, प्रति सप्ताह एक सीधी पोस्ट आपके पाठकों को खुश रखने के लिए पर्याप्त हो सकता है हालांकि, भिन्नता गर्भावस्था के बारे में व्यक्तिगत ब्लॉगों के लिए भी अच्छी चीज है, इसलिए पाठकों को ऐसा नहीं लगता है कि हर हफ्ते इसमें हमेशा अधिक होता है।



  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    अपने परिवार और मित्रों को अपने ब्लॉग के बारे में बताएं अपने काम को बढ़ावा दें और प्रचार करें ताकि आप जिस लोगों को पसंद करें या अपने लक्षित दर्शक आपके प्रयासों का पता करें और अपने ब्लॉग को कैसे पहुंचाएं।
    • अगर आपके पास फेसबुक पेज, माइस्पेस, या एक अन्य सोशल नेटवर्क पर एक प्रोफाइल है, तो अपने नए ब्लॉग के बारे में एक विज्ञापन पोस्ट करें और समय-समय पर अनुस्मारक या अपडेट भेजें ताकि पाठकों को नए पदों या विषयों के बारे में पता हो।
    • इसके अलावा, ईमेल, त्वरित नोट्स, ग्रंथों या फोन कॉल के माध्यम से संदेश का खुलासा तुम क्या करने की कोशिश कर रहा है और कैसे वे अपने प्रयासों का समर्थन कर सकते हैं और अपनी गर्भावस्था के बारे में सूचित रखने के लिए कर रहे हैं जो के बारे में लोगों को बताने के लिए।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    फ़ोटो, लिंक, वीडियो, और अन्य मल्टीमीडिया विशेषताओं का उपयोग करें गर्भावस्था के बारे में ब्लॉग की सफलता के लिए लिंक से जुड़े ग्राफिक्स और सामग्री कितनी ज़रूरी हैं, इस पर ज़ोर देना मुश्किल है।
    • फोटो और वीडियो न केवल आपके ब्लॉग में विज़ुअल ब्याज जोड़ सकते हैं, बल्कि नए पाठकों को आकर्षित करने, वार्तालाप बनाने, और अपने ब्लॉग को ध्यान में रखकर मदद भी कर सकते हैं।
    • अपने आकार के साथ बनाए रखने के लिए अपने बढ़ते पेट दिखाने वाली मासिक चित्रों को पोस्ट करने का प्रयास करें इसके अलावा, अपने बच्चे के विकास को साझा करने के लिए अल्ट्रासाउंड रखें।
    • यूट्यूब वीडियो है कि गर्भावस्था में समस्याओं के बारे में बात अपलोड (बेशक, सारांश और मजेदार में!), और मुक्त डिजिटल तस्वीरें और कला है कि एक बच्चे के विकास को हर तिमाही में, या के महत्व को दिखाने का लाभ लेने एक स्वस्थ आहार (लेकिन सुनिश्चित करें कि आप तस्वीरों में मुफ्त में क्रेडिट डालते हैं)
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    लंबी कहानियों, अपवित्री और अव्यवस्थित विवरणों से बचें। बहुत लंबे और गहरे कहानियों के साथ ब्लॉग अनियमित पाठकों को हतोत्साहित या यहाँ तक कि अपने मित्रों और परिवार लगता है कि लंबे समय से अपने ब्लॉग पर नज़र रखने के लिए आवश्यक है कर सकते हैं। विशेष परिस्थितियों को छोड़कर अपने पोस्ट अपेक्षाकृत कम रखें, और लंबे पैराग्राफ को एक से तीन वाक्य के छोटे समूहों में तोड़ दें। टेक्स्ट का उपयोग कई पाठकों के लिए आकर्षक नहीं हैं, और भी अधिक नेत्रहीन से पाठ टुकड़े छोटी और पढ़ने में आसान भयावह हैं।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, अपवित्री और अशिष्ट भाषा का उपयोग करने से बचें। कुछ ब्लॉगिंग सेवाओं में, अश्लील या वयस्क भाषा अनुपयुक्त की तरह चिह्नित किया जा सकता है और होस्टिंग द्वारा हटा दिया, और अन्य उपयोगकर्ताओं हवा से निकालने के लिए जब तक भाषा बदल गया है या हटा दिया जाता है अपने ब्लॉग रिपोर्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, अनुचित भाषा के साथ साइटों कई अनियमित पाठकों से दूर वार्ड, और अपने ब्लॉग उच्च श्रेणी और Wordpress.com जैसी साइटों पर अधिक दृश्यता है रोका जा सकता है। अपनी गर्भावस्था के बारे में मजाकिया होना ठीक है, लेकिन इसे अपमानजनक होने से बचने का प्रयास करें
    • गन्दा विवरण गर्भावस्था का हिस्सा हैं बस एक छोटे से पेशाब कर जब छींकने विस्तृत विवरण और अराजक पक्ष के बारे में बहुत ज्यादा अक्सर बदसूरत गर्भावस्था के सीमा पार नहीं करते के बारे में अपने अजीब कहानी न दें, जब तक आप एक अच्छी तरह से लक्षित दर्शकों है कि इन मज़ा आएगा उनकी कहानियाँ अपने ब्लॉग के दर्शकों को अपने सहकर्मियों या पड़ोस के परिचितों पुरुषों शामिल हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप व्यक्तिगत रूप से उन्हें देखने के लिए आरामदायक हो जाएगा आप गर्भावस्था पर अपने ब्लॉग में व्यक्तिगत सामग्री प्रकाशित करने के बाद किया जाता है।
  • एक सफल गर्भावस्था ब्लॉग बनाए रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    गर्भावस्था के बारे में अन्य ब्लॉगों का पालन करें और अपने ब्लॉग को उनके साथ भी फैलिए। यदि आप अपने परिवार और दोस्तों के बाहर आम जनता के लिए ब्लॉगिंग कर रहे हैं, तो ब्लॉगिंग समुदाय में गर्भावस्था के बारे में जानें।
    • एक ही विषय के अन्य ब्लॉग पढ़ें और उचित टिप्पणियां करें, अपनी कहानियों और ब्लॉगरोल में लिंक बनाएं, अपने ब्लॉग और अपने नए ब्लॉग के बारे में अन्य ब्लॉगर्स से बात करें, और अपने ब्लॉग पर विनम्रतापूर्वक और अपने ब्लॉग को फैलाएं। गर्भावस्था के बारे में ब्लॉगर्स के नेटवर्क के सदस्य बनने से आपके ब्लॉग में रुचि पैदा हो सकती है और आपको अधिक ट्रैफ़िक भी मिल सकता है। हालांकि, अपने ब्लॉग का विज्ञापन किए बिना अपने ब्लॉग को विज्ञापित करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह है कि ब्लॉग कैसे काम करते हैं - जितना आप प्राप्त करते हैं उतना देते हैं।
    • दूसरे लोग क्या लिख ​​रहे हैं इसका नज़र रखते हुए आप अपने ब्लॉग में शामिल करने के लिए प्रासंगिक विषयों की जानकारी रखने में भी मदद कर सकते हैं अन्य लेखकों के काम को पढ़ना आपको प्रेरित कर सकता है और आपके सबसे ज्यादा उत्साही पाठकों को विविधता और अधिक जानकारी प्रदान करता है।
  • युक्तियाँ

    • ब्लॉग पर पोस्ट पोस्ट, क्विज़, प्रश्न, मजाक और अन्य इंटरैक्टिव या मजेदार सामग्री पोस्ट करें - आपके पाठकों को बातचीत करने का मौका मिल सकता है।

    चेतावनी

    • अधिकांश ऑनलाइन प्रोफाइल और प्रकाशन उपकरण के साथ, व्यक्तिगत जानकारी पोस्ट करने से बचें जो पाठकों को आपका फ़ोन नंबर, पता, कार्य स्थान, यह आपको और आपके परिवार को सुरक्षित रखेगा।
    • चिंता मत करो अगर आपका ब्लॉग बहुत ही बड़ा प्रोजेक्ट बन जाता है, खासकर आपकी गर्भावस्था के अंत में। प्रसव के समय के रूप में चीजें अधिक व्यस्त और व्यस्त होती हैं, इसलिए यदि आवश्यक हो, तो आराम करने के लिए समय निकालें नवजात शिशु के कुछ फोटो पोस्ट करके बच्चे का जन्म होने के बाद आप हमेशा फिर से शुरू करते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • ब्लॉग होस्टिंग
    • इंटरनेट एक्सेस
    • डिजिटल कैमरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com