IhsAdke.com

एक वकील को कैसे ख़ारिज करना

एक वकील और ग्राहक के बीच संबंध पेशेवर होना चाहिए, अंततः दोनों दलों के लिए फायदेमंद होना चाहिए आपको हमेशा वकील को छोड़ने का अधिकार है, खासकर यदि आपको लगता है कि वह आपकी रुचियों के पक्ष में काम नहीं कर रहा है हालांकि, ऐसा करने से पहले, लागत और समय के बारे में सावधानी से सोचें कि आपको दूसरे वकील की तलाश में खर्च करना होगा। निर्णय लेने के बारे में अधिक जानने के लिए कदम 1 देखें, जो आपके पास है और जो आपके पास है उसे छोड़ दें।

चरणों

भाग 1
निर्णायक के बारे में फैसला करना एक वकील

फाइट ए अटॉर्नी चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने निर्णय के बारे में सोचो क्लाइंट को हमेशा किसी भी समय एक वकील को बांटने की अनुमति दी जाती है, लेकिन यह एक निर्णय नहीं है जिसे जल्दी से लिया जाना चाहिए यहां तक ​​कि अगर आप अपने वकील को पसंद नहीं करते हैं या आपको नहीं लगता कि वह एक अच्छा काम कर रहा है, तो पेशेवर के लिए जो काम आप कर रहे हैं वह खत्म करने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं, क्योंकि उसे खारिज करना आपके लिए विघटनकारी और हानिकारक हो सकता है जब यह निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके वकील को फायरिंग वास्तव में आपको उन परिणामों को देगा जो आप लंबे समय से चाहते हैं।
  • अगर आपके वकील ने आपके मामले पर काम करने में पर्याप्त समय बिताया है, तो एक अन्य वकील के लिए जहां वह छोड़ेगा वहां जारी करना मुश्किल होगा। एक नए वकील को ढूंढने में कठिनाइयां हो सकती हैं जो अधिक से अधिक लेने में रुचि रखते हैं। यह विशेष रूप से तब होता है जब मामला एक बड़ी जुड़ाव के साथ आता है। जब तक आपका नया वकील बहुत पैसा नहीं बना लेता है, तब तक आपको ग्राहक के रूप में लेने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं होगी।
  • अन्य वकीलों को भी आपका मामला लेने के लिए अनिच्छुक हो सकता है यदि वे आपको "ग्राहक समस्या" के रूप में देखते हैं यह एक समस्या नहीं होगी यदि आपके वकील को खारिज करने का आपके पास एक अच्छा कारण है, जैसे कि वह पूरी तरह से छोड़ दिया है, लेकिन किसी को फायरिंग क्योंकि आपको उस व्यक्ति के व्यक्तित्व को पसंद नहीं है, आपको स्वीकार करने को तैयार एक अन्य वकील को ढूंढना मुश्किल हो सकता है ग्राहक।
  • आपको एक और चीज को ध्यान में रखना चाहिए जो आपके केस और आपके वकील के साथ हुए समझौते पर निर्भर करता है, आप महंगी अटॉर्नी के शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। अब आपके मामले में पेशेवर काम कर रहे हैं, उतना ही आपको भुगतान करना होगा। यदि आप किसी अन्य वकील को काम पर रखेंगे, तो आपको नई फीस भी देना होगा I इसलिए मामले के मध्य में वकील को बदलना काफी महंगा हो सकता है हालांकि, यदि आपके पास जीतने का अच्छा मौका है, तो यह इसके लायक हो सकता है
  • फाइट ए अटॉर्नी चरण 2 नामक चित्र
    2
    अपने वकील को बदलने की इच्छा के लिए अपने कारणों का मूल्यांकन करें एक वकील को खारिज करते समय मामलों को मुश्किल कर सकते हैं, कभी-कभी यह निर्णय लेने का सबसे अच्छा निर्णय है। अगर आपको लगता है कि आपका वकील आपके मामले से निपुणता से काम नहीं कर रहा है, तो उस व्यक्ति को ढूंढना महत्वपूर्ण है जिसे आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। अपने वकील को खारिज करना सबसे अच्छा तरीका हो सकता है अगर निम्न में से कुछ आपकी स्थिति पर लागू होते हैं:
    • आपका वकील आपके साथ बेईमान था। यदि आपके पास यह विश्वास करने का कारण है कि उसने आपसे चोरी कर ली है या किसी अन्य तरीके से काफी अक्षम है, तो आपको उसे खारिज करना चाहिए।
    • आपके वकील ने आपसे संपर्क करना बंद कर दिया है इस स्थिति को आम तौर पर हटाया जा सकता है, लेकिन यदि पेशेवर आपके कॉल और ईमेल का जवाब देना बंद कर देता है, तो दूसरे के लिए देखें
    • आपको चिंता है कि आपका वकील अच्छा काम नहीं कर रहा है यह जानना आसान नहीं होगा कि आपका वकील एक सक्षम नौकरी कर रहा है या नहीं। इसे खारिज करने से पहले, यह देखने की सलाह दी जाती है कि क्या कुछ किया जा रहा है कि क्या वैध लगता है। यदि नहीं, तो रिश्तों को तोड़ना बेहतर होगा
    • आप वकील के व्यक्तित्व को पसंद नहीं करते। व्यक्तित्व की वजह से अपने वकील को खारिज करना आदर्श नहीं है, इसलिए आप सफल होने के लिए क्या करना सबसे अच्छा है आपको जरूरी पेशेवर पसंद नहीं है, खासकर अगर वह एक अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन अगर आप बस उस व्यक्ति के साथ काम नहीं कर सकते हैं और आप उसे अपने जीवन में नहीं चाहते हैं, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ काम करना शुरू कर देंगे जिस पर आप भरोसा करते हैं।
  • फाइट ए अटार्नी चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक दूसरे राय के लिए पूछें यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपके वकील को खारिज करना सही काम है, तो किसी अन्य वकील या कानूनी मामलों के बारे में ज्ञान रखने वाले किसी व्यक्ति की राय मांगें। यह पता लगाने के लिए एक शोध करें कि क्या आपके वकील ने व्यावसायिकता के साथ अपने मामले को निपटाया है। यदि उसे पता चला कि वह अपने मामले को अच्छी तरह से समझने में प्रतीत नहीं होता है, और अगर उसके निर्णयों को सहायक होने की बजाय हानिकारक हो, तो उसे खारिज कर दें
    • एक वकील को दूसरी राय लेने के लिए आमतौर पर बहुत महंगा नहीं है, क्योंकि आपको केवल दूसरे वकील के समय के कुछ घंटों की आवश्यकता होगी। इस व्यवस्था के बारे में निर्णय लेने में मदद करने के लिए खर्च के लायक हो सकता है।
    • यदि आप दूसरे वकील को काम पर रखने की नौकरी नहीं करना चाहते हैं, तो अपना खुद का कानूनी शोध कर लें। स्थानीय कानून पुस्तकालय पर जाएं और अपने मामले के ब्योरे से परिचित हो। अगर आपको अपनी कानूनी स्थिति की बेहतर समझ है, तो आप अपने वकील को अच्छी सेवा प्रदान कर रहे हैं या नहीं, इस बारे में तर्क देने का निर्णय करने के लिए तैयार होंगे।
  • फाइट ए अटॉर्नी चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी चिंताओं को अपने वकील को बताएं यह आपके वकील के सर्वोत्तम हित में है जिसे आप खुश करने के लिए और अंततः अपना मामला जीतने के लिए, इसलिए अपने पेशेवर को खारिज करने से पहले बात करके बातों को सुलझाने का प्रयास करें। व्यक्तिगत या टेलीफोन मीटिंग को शेड्यूल करें, और दिशा संबंधी चीजों के बारे में अपनी चिंताओं को व्यक्त करें। वैकल्पिक रूप से, आप विशिष्ट चिंताओं और परिवर्तनों को देखते हुए एक औपचारिक पत्र लिख सकते हैं जो आप देखना चाहते हैं। आप पा सकते हैं कि आपको फायरिंग जैसे कठोर उपाय करने की आवश्यकता नहीं है
    • अगर वकील अवैधानिक हो गया है, या आपके मामले में पर्याप्त समय नहीं बिताया है, तो इससे उसे खुद को औचित्य करने का मौका मिलता है। एक आदर्श स्थिति में आपको सुधारने के लिए वकील पर दबाव डालना नहीं पड़ता, लेकिन यह परिदृश्य अंततः आप को आग लगाने से कम विघटनकारी है।
    • क्या आपने अपने वकील को खारिज करने के कदम उठने से पहले संघर्ष के समाधान के लिए अन्य विकल्पों का पता लगाया है? आपके और आपके वकील के बीच विवादों के मध्यस्थता के अनुरोध करने के लिए अपने राज्य के वकील संघ से संपर्क करने पर विचार करें।
    • यदि आप अभी भी अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के बाद संतुष्ट नहीं हैं, तो पेशेवर को बताएं
  • भाग 2
    एक वकील को खारिज करना

    तस्वीर एक अटॉर्नी चरण 5 शीर्षक
    1
    आप और वकील पर हस्ताक्षर किए अनुबंध पढ़ें वकील के साथ हस्ताक्षर किए अनुबंधों के बारे में ध्यान से पढ़ें। देखें कि क्या आपको फीस का भुगतान करना आवश्यक है और आप अपने क्लाइंट-वकील संबंधों को खत्म करने के लिए किन कदम उठाते हैं
    • अधिकांश अनुबंध, श्रृंखला को समाप्त करने के लिए किए जाने वाले कदमों की एक श्रृंखला का विस्तार करते हैं। सहमत शुल्क का भुगतान करने के अलावा, आपको औपचारिक रूप से सूचित करना होगा कि रिश्ते समाप्त हो गया है।



  • फाइट ए अटॉर्नी चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक नए वकील का किराया अपने पुराने वकील को आधिकारिक रूप से फायरिंग करने से पहले, एक नया किराया करने के लिए एक अच्छा विचार है - खासकर यदि आपका केस अभी भी चल रहा है नए वकील को एक चिकनी संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए स्वयं को स्थान देने के लिए समय की आवश्यकता होगी। आपके मामले पर काम करने वाले वकील के बिना एक समय चूक के साथ रहना हानिकारक हो सकता है।
    • आधिकारिक तौर पर दूसरे को खारिज करने से पहले एक नए पेशेवर को किराए पर लेना भी सहायक हो सकता है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे समापन से निपटना है। आपका नया वकील इस पेशेवर रूप से आपकी सहायता कर सकता है यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप लापरवाही के लिए अपने पूर्व वकील पर मुकदमा करना चाहते हैं
  • फाइट ए अटॉर्नी चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने वकील को बताएं कि आप इसे वितरण कर रहे हैं पेशेवर के साथ अपने अनुबंध में उल्लिखित चरणों के अनुसार यह करें। यदि अनुबंध एक समाप्ति प्रक्रिया की रूपरेखा नहीं करता है, तो अटॉर्नी के कार्यालय में एक प्रमाणित या पंजीकृत पत्र भेजें, जिसमें कहा गया है कि आप रोजगार संबंध समाप्त कर रहे हैं और आपको तुरंत अपने मामले से संबंधित किसी भी मामले पर काम करना बंद कर देना चाहिए।
    • यदि आप चाहें, तो आप अपने वकील को फोन करके या एक व्यक्ति में आग लगा सकते हैं। हालांकि, आधिकारिक वितरण करने के लिए कागज पर यह सबसे अच्छा होना चाहिए।
    • आपको अपने वकील को खारिज क्यों नहीं करने के कारणों को बताने की कोई आवश्यकता नहीं है, जब तक कि आप ऐसा करने के लिए मजबूर न हों।
    • यदि लागू हो, तो काम के लिए किसी भी उन्नत भुगतान शुल्क की धनवापसी का अनुरोध करें जो अभी तक नहीं किया गया है। साथ ही उत्पन्न लागतों के एक मदरहित चालान की आवश्यकता होती है, और किसी भी अंतर के लिए जांच करें।
  • फाइट ए अटॉर्नी चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने रिकॉर्ड की एक प्रति प्राप्त करें आपके पास अपने मामले की फाइल की एक प्रतिलिपि रखने का अधिकार है। उनसे पूछें कि वे कहाँ भेजा जाना चाहिए, उन्हें समाप्ति पत्र में पूछें। हस्तांतरण के लिए समय सीमा निर्धारित करें यदि आपको ऑटोस को निजी तौर पर लेने में अधिक सहज महसूस हो रहा है, तो उस तारीख और समय का निर्धारण करें कि आप उन्हें प्राप्त करने जा रहे हैं।
    • आप यह भी अनुरोध कर सकते हैं कि आपके सभी अभिलेख को आपके नए वकील के पास स्थानांतरित किया जाए और हस्तांतरण के लिए समयसीमा पूरी की जाए।
    • एक वकील को अपने रिकॉर्ड को रोकना या एक प्रति प्राप्त करने के लिए शुल्क देना पड़ता है।
  • भाग 3
    वकील के खिलाफ कार्रवाई करना

    फाइट ए अटॉर्नी चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    शिकायत दाखिल करने पर विचार करें। यदि आपके वकील आपके मामले में लापरवाह हैं, तो आपके साथ पूरी तरह से संप्रेषण बंद कर दिया है या गंभीर गलती की है, तो आप उस संस्था के साथ एक शिकायत दर्ज कर सकते हैं जो आपके राज्य में कानून के अभ्यास को नियंत्रित करती है। एक शिकायत एक प्रक्रिया शुरू होगी जिसमें एक अनुशासनात्मक बोर्ड द्वारा वकील की समीक्षा की जाती है यदि शिकायत मान्य माना जाता है, तो वकील को सुनवाई के लिए उपस्थित होना पड़ सकता है। शिकायत की प्रकृति के आधार पर, पेशेवर को जुर्माना या उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जा सकता है।
    • शिकायत दाखिल करने की प्रक्रिया क्षेत्र द्वारा भिन्न हो सकती है इस प्रक्रिया के संबंध में आपको क्या करना चाहिए इसके बारे में अधिक जानने के लिए सक्षम सहयोग या अनुशासनात्मक बोर्ड से संपर्क करें।
    • यदि आपका लक्ष्य वकील को आपके मामले की दुरूपयोग के परिणामस्वरूप कुछ मुआवजा प्राप्त करना है तो आपको शिकायत करने की बजाय लापरवाही के लिए उसे मुकदमा देना चाहिए।
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पेशेवर लापरवाही से मुकदमा चलाने पर विचार करें। आदेश लापरवाही के लिए मुकदमा करने के लिए, आपको साबित होता है कि 1. उनके वकील ने एक गलती की है, और 2. अपने वकील एक गलती नहीं बनाया था, तो आप causa.Mesmo जीत यह स्पष्ट है कि वकील एक सभ्य काम नहीं किया है , आपको कुछ नहीं मिलेगा जब तक कि यह न दिखाए कि लापरवाही ने सीधे आपके मामले के नतीजे को प्रभावित किया और मौद्रिक नुकसान के परिणामस्वरूप
    • यदि आप कदाचार के लिए मुकदमा चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक नया वकील है और यह कि आप इस प्रक्रिया को नेविगेट करने में मदद करने के लिए भरोसेमंद हैं।
    • प्रक्रिया को जितनी जल्दी हो सके शुरू करें, क्योंकि वकील द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सामान्य तर्क के कारण लापरवाही के लिए मुकदमा चल रहा है, यह है कि ग्राहक प्रक्रिया शुरू करने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।
  • युक्तियाँ

    • अक्सर जो समस्याएं वकील को छोड़ने के लिए करती हैं, मुख्य रूप से संचार समस्याएं हैं अपने वकील को खारिज करने से पहले, अपने आप से पूछिए: क्या कोई अन्य तरीका है कि इस समस्या का हल हो सकता है जिससे मुझे कम समय और धन मिलते हैं?
    • यदि आपने अपने पूर्व वकील को आकस्मिक कारणों के लिए किराए पर लिया है, तो नया वकील आपके मामले में आपके द्वारा प्राप्त किसी भी धन के लिए पूर्व भुगतान करेगा।
    • यदि आपको अपने स्वयं के हितों का उचित रूप से प्रतिनिधित्व करने में असमर्थ पाया गया है और अभिभावक नियुक्त किया गया है, तो आपको वकील को खारिज करने के लिए सहमत होने के लिए अपने संरक्षक की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि वकील ने पहले ही अदालत में आपका प्रतिनिधित्व किया है, तो आपको खारिज करने के लिए न्यायाधीश की मंजूरी की आवश्यकता हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com