IhsAdke.com

एक चिकित्सकीय भरने के लिए तैयार कैसे करें

जब आपको संदेह है कि आप क्षय हैं, तो तुरंत दंत चिकित्सक के पास जाएं, क्योंकि जितना तेजी से आप उपचार शुरू करते हैं, उतना आसान वसूली होगी। हालांकि, सच यह है कि बहुत से लोग दंत चिकित्सक के पास जाने से डरते हैं, जो मौखिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इसलिए, अपने डर को खोने के लिए और दिन भर तैयार करने के लिए तैयार रहें, कदमों का पालन करें

चरणों

भाग 1
क्षरण का निदान

पिक्चर नामक एक गुहा भरने के चरण तैयार करने के लिए तैयार करें
1
दन्त चिकित्सक को साल में दो बार जाना किसी भी प्रकार के लक्षणों को प्रकट किए बिना दालों पर कभी-कभी दाग ​​विकसित होते हैं इसलिए नियमित पूछताछ के माध्यम से जाना महत्वपूर्ण है। दंत चिकित्सक उन्हें अच्छी तरह से पहले से निदान कर सकता है और मुंह में व्यवस्थित होने से अन्य रोगों को रोक सकता है।
  • पिक्चर नामक एक कैविटी भरने के चरण 2 के लिए तैयार करें
    2
    क्षरण के संकेतों को जानें यदि आप टूथैश अनुभव कर रहे हैं, तो आपके पास गुहा होने की संभावना है। लेकिन इस लक्षण के अलावा, अन्य ऐसे हैं जैसे कि बीमारियां, मलिनकिरण, छिद्र, दरारें और गर्म या ठंडे खाद्य पदार्थों की अचानक संवेदनशीलता। फिर दंत चिकित्सक के साथ तुरंत नियुक्ति करें, इससे पहले कि स्थिति खराब हो जाए
  • पिक्चर का शीर्षक, एक गहना भरने के चरण 3 के लिए तैयार करें
    3
    उपचार के प्रकार का निर्णय लें अगर क्षय के गठन के शुरुआती चरण में निदान किया जाता है, तो इसका फ्लोराइड के साथ इलाज किया जा सकता है। दूसरी तरफ, यदि यह एक बहुत ही उन्नत चरण में है, तो दांत निकालने या एक नहर के उपचार की आवश्यकता होगी। लेकिन, शांत हो जाओ, ज्यादातर मामलों में, दंत चिकित्सक कहता है कि मरीज को केवल एक भरने की ज़रूरत है, जो पहले से परामर्श में पहले से हो सकता है।
  • भाग 2
    दांत चिकित्सक के द्वारपाल के दिन को चिह्नित करना

    पिक्चर नामक एक गुहा भरने के चरण 4 के लिए तैयार करें
    1
    सही प्रश्न पूछें जब आप शटर बनाने के लिए, यह पता लगाने में कितना समय कार्यालय में खर्च करने के लिए तैयार करना होगा, क्या हुआ अगर एक अनुरक्षक की जरूरत है, दुष्प्रभाव क्या हैं और क्या हो जाएगा, प्रतिबंध तुरंत प्रक्रिया के माध्यम से जाने के बाद, आप कुछ दवा लेने के कर सकते हैं देखभाल तब से होना चाहिए यह सब जानकारी अग्रिम रूप से रखने से आपको घर पर बेहतर तैयार करने में सहायता मिलेगी। उदाहरण के लिए, आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है:
    • संज्ञाहरण के प्रकार के आधार पर आपको घर ले जाने के लिए एक सवारी या एक टैक्सी-
    • नरम या मुलायम और गर्म भोजन खरीदें, ताकि प्रक्रिया के बाद के दिनों में भरने को खराब न करें-
    • कार्यालय जाने के लिए और पुनर्प्राप्त करने के लिए काम की कोई ज़रूरत नहीं। ध्यान दें कि कुछ मामलों में, दांत भरने के बाद बोलना मुश्किल होगा। अगर आपका काम आवाज़ पर निर्भर करता है, तो ठीक होने में कुछ और घंटे लगाना आवश्यक हो सकता है,
    • अपने चिकित्सक से पूछें कि आपकी कोई दवा दंत चिकित्सक एनेस्थेसिया के साथ नकारात्मक बातचीत कर सकती है।
  • पिक्चर नामक एक गुहा भरने के चरण 5 के लिए तैयार करें
    2
    अपने दंत चिकित्सक को अपने सभी चिकित्सा इतिहास को बताएं दंत चिकित्सक, रोगी के सभी पुराने रोगों के साथ-साथ चिकित्सा के इतिहास जानने की आवश्यकता होगी दवा और धातुओं के लिए दवाओं के लिए ले, एलर्जी और, औरत के मामले में, गर्भवती है। ये सभी डेटा सर्वोपरि महत्व के हैं ताकि दंत चिकित्सक आपके दंत चिकित्सा के लिए सही विकल्प बना सके। सभी सवालों के जवाब ईमानदारी से और दंत चिकित्सक कुछ भी है कि आपके स्वास्थ्य की स्थिति के लिए प्रासंगिक है बताना सुनिश्चित करें
  • पिक्चर नामक एक गुहा भरने के चरण 6 के लिए तैयार करें शीर्षक
    3
    आपको प्राप्त होने वाले शटर का प्रकार चुनें ज्यादातर रोगी एक धातु मिश्रण या राल भरने का विकल्प चुन सकते हैं। प्रत्येक के पक्ष में और उसके पक्ष में अंक होते हैं, और प्रत्येक प्रकार की आवरकता क्षरण की गहराई और क्षय दांत के स्थान पर निर्भर करती है।
    • मिश्रण सील धातुओं का मिश्रण होता है, चांदी का रंग होता है और आमतौर पर सबसे सस्ता विकल्प होता है यह मजबूत और लचीला है और कभी-कभी दाँत के अच्छे हिस्से को हटाने की आवश्यकता होती है जो इसे प्राप्त करना है। पीठ के दांतों पर अमलगाम भरने अधिक आम हैं
    • मुक्ति के अन्य विकल्प एक कठिन राल, दांत का रंग के साथ किया जाता है। यह आमतौर पर सबसे महंगा विकल्प है, हालांकि यह अन्य के रूप में कठिन नहीं है, और यह सही तरीके से करना कठिन है। राल भरने वाले सामने वाले दांतों के लिए आदर्श विकल्प हैं जिनकी मुक्ति का खुलासा किया जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक, एक गुहा भरने के चरण 7 के लिए तैयार करें
    4
    जितनी जल्दी हो सके उतना त्वरण को चिह्नित करें दांत में गहरा घुसना करने के लिए दर्द के लिए या खराब होने के लिए क्षय के लिए इंतजार करना सबसे अच्छा नहीं है। जैसे ही आपको क्षारीय निदान प्राप्त होता है, शटर को निकटतम उपलब्ध तारीख तक चिह्नित करने का प्रयास करें।
  • पिक्चर शीर्षक तैयार करें एक गुहा भरने के लिए चरण 8 भरें
    5
    यदि आप एक तंत्रिका रोगी हैं तो सुबह के लिए लगाव को चिह्नित करने के लिए कहें। इससे पूरे दिन पूरे घंटों और अनुमानों से बचने से चिंता का सामना करने में मदद मिलती है। तो दंत चिकित्सक को दिन की पहली नियुक्ति करने का प्रयास करें।
  • भाग 3
    मोक्ष की लागत के बारे में पूछें

    चित्र 9 शीर्षक भरने के लिए एक कैविटी भरने के लिए तैयार शीर्षक
    1
    एक शटर की कीमतों के लिए खोजें लागत बहुत भिन्न हो सकती है वे इस तरह के जहां आप रहते हैं जैसे कारकों पर आधारित हैं, दंत चिकित्सक के मानक, चुना भराई (मिश्रण या राल) के प्रकार और यदि आप नहीं है या एक दंत योजना नहीं। सामान्य तौर पर, भरने की लागत $ 80 और $ 500 के बीच हो सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक शीर्षक से भरने के लिए तैयार करें
    2
    अपने दंत चिकित्सा बीमा से परामर्श करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक ही समझौते से पहले भरने वाले होते हैं, तो पता करें कि क्या कवर किया जाएगा सुरक्षा जांच करें। कभी-कभी, भरने के प्रकार के संबंध में प्रतिबंध हो सकता है उदाहरण के लिए, कुछ योजनाएं केवल अमलगाम को कवर कर सकती हैं, और राल भरने को अलग से भुगतान किया जाना चाहिए। देखें कि क्या आपका दंत चिकित्सक उपचार के अंत में आश्चर्य से बचने के लिए अनुबंध को स्वीकार करता है। संभव अतिरिक्त भुगतान के लिए तैयार हो जाओ
  • चित्र भरने के लिए एक कैविटी भरने के चरण 11 तैयार करें
    3
    मुफ्त दंत चिकित्सकों की तलाश करें यदि आपके पास दंत योजना नहीं है, तो आपको उपचार के लिए पूर्ण भुगतान करना होगा। हालांकि, अगर आपको नहीं पता है, ब्राजील में मुफ्त सार्वजनिक विद्यालयों में भाग लेने वाले उच्च-गुणवत्ता वाले दंत चिकित्सक हैं। कई महाविद्यालय सीधे मरीजों की सेवा करते हैं, बस कतारबद्ध होते हैं, अन्य केवल एसयूएस द्वारा निर्दिष्ट मरीजों को स्वीकार करते हैं। बच्चों के लिए, ऐसे दंत चिकित्सक हैं जो सीधे नगरपालिका और राज्य विद्यालयों में भाग लेते हैं।
  • भाग 4
    पर काबू पाने का भय

    पिक्चर नामक एक कैविटी भरने के चरण 12 के लिए तैयार करें
    1
    अपने भय का सामना करें पता है कि यह सिर्फ आप ही नहीं है, जो एक दंत चिकित्सक बनने से डरते हैं लगभग 5% लोग दंत चिकित्सक के पास नहीं जाते क्योंकि वे डरते हैं, और कार्यालय की कुर्सी पर बैठे जब भी अधिक से अधिक प्रतिशत चिंता से ग्रस्त हैं। हालांकि, दंत चिकित्सक के पास जाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको डर नहीं रोकना चाहिए - इसे सिर-ऑन का सामना करना पसंद करें
  • पिक्चर का शीर्षक एक कैविटी भरने के लिए तैयार करें चरण 13
    2
    निर्धारित करें कि डर के कारण क्या हो सकता है ऐसे लोग हैं जो अपने दांतों की स्थिति से शर्मिंदा महसूस करते हैं, कई लोग डरते हैं, दूसरों को सुई देते हैं और फिर भी कुछ ऐसे लोग होते हैं जो मोटर की आवाज़ पसंद नहीं करते। अपनी चिंता का कारण निकालने की प्रक्रिया के दौरान इसे कम करने का प्रयास करने का प्रयास करें दंत चिकित्सक के कई भय नई प्रौद्योगिकियों के माध्यम से कम हो सकते हैं, दंत चिकित्सक के साथ अच्छा संचार, विश्राम तकनीक और वैकल्पिक उपाय।
  • पिक्चर शीर्षक तैयार करने के लिए एक गुहा भरना चरण 14
    3
    एक दंत चिकित्सक ढूंढें जो तंत्रिका रोगियों में माहिर हैं। बहुत से दंत चिकित्सक उन मरीजों से निपटने के लिए पाठ्यक्रम लेते हैं जो डरपोक हैं अपने दंत चिकित्सक से पूछने में संकोच न करें अगर वह ऐसे लोगों से निपट सकता है कहीं एक दंत चिकित्सक है जो आप अपने डर पर काबू पाने में मदद कर सकते हो जाएगा - आप मित्रों की अनुशंसाओं के लिए पूछ सकते हैं या इंटरनेट पर देखने के लिए कई दंत चिकित्सकों के साथ परामर्श करने के लिए आदर्श खोजने की जरूरत है सकते हैं, लेकिन कोशिश करते रहो,। यहां कुछ तरीके हैं जो दंत चिकित्सक मरीजों को शांत करने के लिए अक्सर उपयोग करते हैं:
    • हाइड्रोलिक उपकरणों का उपयोग करें जो गर्मी या कंपन की उत्तेजना को कम करता है-
    • सुई के साथ संज्ञाहरण लगाने से पहले दर्द को दूर करने के लिए मौखिक एनेस्थेटिक्स या स्क्रबिंग को लागू करना,
    • नाइट्रस ऑक्साइड (हँसी की गैस) के साथ बेहोश हो जाना -
    • आराम संगीत, एरोमाथेरेपी और नो-परेशानी के साथ एक स्पा जैसी सेटिंग बनाए रखना-
    • इंजन की आवाज़ को मूक करने के लिए कान प्लग प्रदान करें और उपकरणों की धातु के टंकलिंग-
    • साँस के माध्यम से रोगी को आश्वस्त करने के लिए सम्मोहन करें -
    • रोगी को नियंत्रण की भावना देने के लिए प्रक्रिया के दौरान होने वाली सभी चीजों को बताएं।
  • चित्र भरने के लिए एक गुहा भरना चरण 15
    4
    दंत शमन के लिए खोजें यदि डर बेकाबू है, तो आपको भराव के दौरान भरना प्राप्त हो सकता है। इस अभ्यास में शामिल कुछ जोखिम हैं और कई दंत चिकित्सक इसे पेश नहीं करते हैं। फिर भी, ऐसे कई दंत चिकित्सक हैं जो इस विकल्प को उपलब्ध कर सकते हैं।
    • चूंकि यह बेहोश हो जाने के बाद ड्राइव करने के लिए सुरक्षित नहीं है, प्रक्रिया के बाद आपको घर चलाने के लिए एक दोस्त के साथ व्यवस्था करें।
  • चित्र भरने के लिए एक कैविटी भरने के चरण 16 तैयार करें
    5
    स्वयं औषधि न करें यह दंत चिकित्सक जाने से पहले शामक या अल्कोहल पेय लेने के लिए मोहक भी हो सकता है, लेकिन सावधान रहना, दोनों पदार्थों में एनेस्थेटिक्स के साथ नकारात्मक बातचीत हो सकती है। दंत चिकित्सक से पूछें कि क्या भरने से पहले चिंता कम करने के लिए क्या करना है।



  • चित्र भरने के लिए तैयार एक कैविटी भरने चरण 17
    6
    ध्यान रखें कि आजकल दंत चिकित्सक के पास जाने जैसा ऐसा नहीं है। पिछले लोगों के कारण बहुत से लोग दंत चिकित्सक के पास जाने से डरते हैं हालांकि, दंत चिकित्सा ने आगे और पीछे एक बड़ा सौदा विकसित किया है। एनेस्थेटिक्स बेहतर हैं, कुख्यात मोटर शांत है और कई नई तकनीकें हैं जो रोगी को शांत रहने में मदद करती हैं। हमेशा दंत चिकित्सक के लिए खोलने की कोशिश करें और अपने दंत चिकित्सक से पूछें कि वह किस तकनीक का उपयोग करता है
  • चित्र भरने के लिए एक गुहा भरने के चरण 18 की तैयारी
    7
    प्रक्रिया के दौरान उपयोग करने के लिए कुछ छूट तकनीकों का अभ्यास करें ध्यान में रखते हुए, उदाहरण के लिए, एक अच्छा तरीका है ऐसी कई तकनीकों हैं जिन पर आप अपने दंत चिकित्सक से बात कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
    • शटर के दौरान खेलने के लिए अपने पसंदीदा गीतों के साथ एक प्लेलिस्ट तैयार करें-
    • मानसिक रूप से पढ़ने के लिए एक कविता या मंत्र को सजाने के लिए-
    • चिंता को कम करने के लिए गहरी साँस लेने की तकनीक का उपयोग करें अपने मुंह को खोलने में उनमें से कुछ का अभ्यास करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन कई अभी भी उपयोग किए जा सकते हैं। उदाहरण के लिए: नाक के माध्यम से पांच सेकंड के लिए साँस, दूसरे पांच सेकंड के लिए रखें और फिर नाक के माध्यम से पांच सेकंड के लिए फिर से रिलीज करें-
    • पूछें कि क्या किसी कमरे में प्रक्रिया के माध्यम से जाना संभव है, जिसमें एक टीवी या एक स्क्रीन है जो आराम से छवियों से गुजरता है
  • एक कैविटी भरने के चरण 19 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    8
    एक संरक्षक लेने के लिए पूछें प्रक्रिया के दौरान कोई समस्या उत्पन्न होती है तो आपके पास एक दोस्त या रिश्तेदार होने से बहुत मदद मिल सकती है दंत चिकित्सक से पूछें कि अगर आपको शांत रहने में मदद करने के लिए किसी और की उपस्थिति से असहज महसूस होगा।
  • भाग 5
    एक भरने के लिए अपने बच्चे की तैयारी

    पिक्चर शीर्षक से तैयार किया गया एक कैविटी भरने के चरण 20
    1
    शांत रहो जब आपका बच्चा सड़ गया तो पता चल जाएगा कि आपका मार्गदर्शन आपके दिशानिर्देश के लिए होगा। तो शांत रहें, सकारात्मक और आशावादी बनें, बच्चे में भय पैदा न करें।
  • पिक्चर शीर्षक तैयार करें एक गुहा भरने के लिए चरण 21 भरना
    2
    निर्णय लें कि आपका बच्चा को प्राप्त करने के लिए या नहीं। अगर क्षय को दूध के दांत में विकसित किया जाता है जो गिरने वाला है, तो आपको इसे बंद करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है। यदि क्षीण एक ताजा जन्म या स्थायी दूध दांत में है, तो इसे बंद करने की सिफारिश की जाती है।
  • चित्र भरने के लिए एक गुहा भरने के चरण 22 को तैयार करें
    3
    अपने दंत चिकित्सक से संज्ञाहरण विकल्पों के बारे में बात करें, खासकर यदि कई भरने के लिए किया जाए। कुछ बच्चे यह पसंद करते हैं कि वे सभी को उसी दिन बनाया जाए। अन्य, हालांकि, सत्रों के बीच आराम करने के लिए एक स्थान होना पसंद करते हैं। आपके दंत चिकित्सक को अपने बच्चे के मामले में उपलब्ध एनेस्थेसिया और सैटेक्टीज़ के प्रकार के बारे में पूछें और उनके लिए सबसे अच्छा एक चुनें विकल्प में हंसी गैस, मौखिक सूक्ष्मदर्शी या वही संज्ञाहरण हो सकती है जो वयस्कों में लागू होती है
  • पिक्चर का शीर्षक, एक कैविटी भरने के चरण 23 के लिए तैयार करें
    4
    शटर प्रक्रिया को समझाने के लिए सरल शब्द का उपयोग करें डिस्कवरी के दौरान क्या होगा, लेकिन यह सरल रखें और डरावनी शब्दों का उपयोग करने की कोशिश न करें। उदाहरण के लिए, आप जैसे वाक्यांश कह सकते हैं:
    • "उसका छोटा दांत दाँत के साथ होता है और भरने से वह उसे ठीक कर देगा और फिर मजबूत हो जाएगा। भरने के दौरान आपको नींद आ जाएगी, लेकिन बाद में आपको बहुत अच्छा लगेगा! "
    • "डेंटिन को चिपकाने का अर्थ उस पर एक पट्टी से होता है ऐसे लोग हैं जो डरते हैं, लेकिन दंत चिकित्सक हर समय और अंत में करते हैं, सब कुछ पहले ठीक हो जाएगा! "
    • "दर्द" और "चोट" जैसे शब्दों का प्रयोग न करें
  • पिक्चर का शीर्षक, एक कैविटी भरने के लिए तैयार करें चरण 24
    5
    सुन्नता के लिए बच्चे को तैयार करें कुछ बच्चों को संज्ञाहरण की उत्तेजना के बारे में चिंतित हैं कभी-कभी यह संभव है कि इस अवधि के दौरान उनके खतरनाक व्यवहार होते हैं, जैसे कि उनके होंठ काटते हैं, मसूड़ों को दबाने या उनके मुंह को खरोंचते हुए किसी भी प्रकार के खतरे से बचने के लिए उसके व्यवहार को बहुत अच्छी तरह से देखें। समझाएं कि भावना सामान्य है और जल्द ही खत्म हो जाएगा।
  • पिक्चर नामक एक कैविटी भरने के चरण 25 के लिए तैयार करें
    6
    रोधन के समय उपस्थित रहो। दांत की प्रक्रिया के दौरान भय और चिंता को दूर करने में किसी के पक्ष में होने पर बहुत अच्छा है
  • चित्र भरने के लिए एक कैविटी भरने चरण 26
    7
    बच्चे को किसी प्रकार का नियंत्रण दें। उसे जाने दें, उदाहरण के लिए, वह कार्यालय चुनें जो वह कार्यालय में जाने के लिए पहनेंगे। यदि दंत चिकित्सक आपको एक खिलौना लाने की अनुमति देता है, तो उसे छोड़ दें, उस विकल्प के लिए भी। इसके साथ, वह स्थिति के नियंत्रण में कुछ हद तक महसूस करेगी और कम उत्सुक हो जाएगी।
  • पिक्चर नामक एक कैविटी भरने के लिए तैयार करें चरण 27
    8
    दंत चिकित्सक के बाद करने के लिए मज़ेदार योजना बनाएं अपने बच्चे को बताएं कि वह भरने से पुनर्प्राप्त होने के बाद खिलौने की दुकान से उपहार चुन सकता है। यह भी हो सकता है कि वह एक फिल्म देखना पसंद करते हैं, चिड़ियाघर में जाते हैं या आइसक्रीम करते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे अवक्षेपण को सहन करने के लिए बहादुर होने के लिए उकसाया जाए, इसलिए दंत चिकित्सक के पास जाने से पहले ऐसा करें।
  • भाग 6
    शटर प्रक्रिया के बाद खुद का ख्याल रखना

    पिक्चर शीर्षक, एक कैविटी भरने के लिए तैयार करें चरण 28
    1
    पता लगाएँ कि दंत चिकित्सक छोड़ने के तुरंत बाद क्या उम्मीद है। आपके द्वारा किए गए संज्ञाहरण के प्रकार पर निर्भर करते हुए, आपको कुछ अजीब संवेदनाएं होंगी। यह हो सकता है कि आपका मुंह कुछ घंटों के लिए झुकती और नरम के साथ तकिये तक पहुंचा है। इस समय खाने, बात करने या निगलने में मुश्किल हो सकती है यहां तक ​​कि अगर वे बहुत अजीब संवेदना लग रहे हैं, वे सामान्य हैं।
    • विशेष रूप से सावधान रहें जब बात कर रहे हो और खाने पर खाए। उस अवसर पर आपकी जीभ या गाल को काटने की काफी संभावना है मुंह की उपस्थिति पर ध्यान दें, भले ही आप महसूस न करें कि इसके साथ कुछ गड़बड़ है।
  • पिक्चर शीर्षक से तैयार करें के लिए एक कैविटी भरने चरण 29
    2
    नई मोड़ के लिए बाहर देखो कुछ दिनों के लिए थोड़ी सी संवेदनशीलता और दर्द महसूस करना सामान्य है। हालाँकि, दर्द या संवेदनशीलता का सामना करते समय दर्द या संवेदनशीलता यह संकेत हो सकती है कि मोड़ बहुत अधिक हो गया है और इसे अधिक सहज बनाने के लिए समायोजित किया जाना चाहिए। इस छोटे समायोजन को बनाने के लिए दंत चिकित्सक को वापस जाने के लिए कहें।
  • पिक्चर शीर्षक तैयार करें एक गुहा भरने के चरण 30 के लिए तैयार करें
    3
    दंत चिकित्सक की सिफारिशों का पालन करें अपने मामले को बनाए रखने के लिए उन्हें कुछ रिटर्न बुक करने की आवश्यकता हो सकती है। परामर्शों को याद न करें और आहार, संभावित दवाइयों और स्वच्छता के बारे में सिफारिशें रखें।
    • उदाहरण के लिए, दंत चिकित्सक कभी-कभी मरीज से पूछ सकते हैं कि वसूली अवधि के दौरान बहुत ही गर्म, बहुत ठंडा या मिठाई वाले तरल पदार्थ या खाद्य पदार्थ नहीं पीते हैं। मरीज को अपने दांतों को सामान्य से अधिक बार ब्रश करने और भरने के समय विशिष्ट मुंह का उपयोग करने के लिए कहा जा सकता है। जटिलताओं से बचने के लिए दिशानिर्देशों के साथ सख्त रहें
  • एक कैविटी भरने के चरण 31 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    चेतावनी के संकेतों की सूचना दें यह बहुत दुर्लभ है कि भरने के बाद कुछ गलत हो जाता है, लेकिन यह असंभव नहीं है रक्तस्राव, घरघराहट, अत्यधिक दर्द, बुखार, संक्रमण और सूजन पर ध्यान दें। अपने दंत चिकित्सक को तत्काल कॉल करें यदि इनमें से कोई भी लक्षण पाए जाते हैं
  • पिक्चर नामक एक गुहा भरने के चरण 32 के लिए तैयार करें
    5
    दन्त चिकित्सक को साल में दो बार जाना इस तरह, यह जांच सकता है कि सब कुछ ठीक है और शटर अभी भी कार्यात्मक है। ऐसे समय होते हैं जब एक भरने को बदलने के लिए आवश्यक होता है, इसलिए आपको दंत चिकित्सक के साथ हमेशा इस आवश्यकता का पता लगाने के लिए अग्रिम रूप से पीछा करने की आवश्यकता होती है। अपने दंत नियुक्तियों के साथ अद्यतित रहें
  • युक्तियाँ

    • नए दालों की उपस्थिति को रोकने के लिए सामान्य से अधिक बार अपने दांतों को ब्रश करने की कोशिश करें।
    • मौखिक सफाई सुनिश्चित करने के लिए फ्लोराइड आधारित मुंह का उपयोग करें।
    • शीतल पेय और मीठे फलों के रस की तरह चीनी और खट्टे पेय से बचें।
    • अपने इलाके में एक अच्छा दंत चिकित्सक को जानने का प्रयास करें जो अच्छी तरह से संवाद करने और तनाव से मुक्त वातावरण बनाने के बारे में जानता है जो आपके दंत दिनचर्या के पक्ष में है।

    चेतावनी

    • अपने दांतों को सही समय पर ब्रश करना सुनिश्चित करें क्योंकि इससे कई बीमारियां हो सकती हैं और यहां तक ​​कि दाँत क्षय भी हो सकते हैं।
    • पता लगाएँ कि क्या आपका दंत चिकित्सक क्षेत्रीय परिषद की दंत चिकित्सा (सीआरओ) के साथ पंजीकृत है। गुप्त दंत चिकित्सकों द्वारा इलाज नहीं किया जाना स्वीकार करते हैं - जो आमतौर पर बहुत सस्ते में शुल्क लेते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (45)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com