IhsAdke.com

पिल्ले में सिर जूँ का इलाज कैसे करें

कोई भी परजीवी, विशेष रूप से जौ जैसे परजीवी के साथ एक कुत्ता नहीं करना चाहते हैं। ये छोटे जीव त्वचा की सतह पर रहते हैं और कुत्ते के बालों में अंडे लगाते हैं। कुत्तों में जूँ संक्रमण सचमुच खराब है क्योंकि वे जानवरों के बीच आसानी से फैलते हैं और बहुत खुज होते हैं। अच्छी खबर यह है कि इससे निपटना मुश्किल नहीं है आपको लगातार रहना पड़ता है, संक्रमित कुत्ते के संपर्क में रहने वाले सभी जानवरों का इलाज करना और पर्यावरण का भी इलाज करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
जाँच कर रहा है कि क्या कुत्ते वास्तव में जूँ हैं

कुत्ते की जड़ से छुटकारा पाने वाला पहला चित्र
1
लक्षणों के लिए देखो जूँ की खुजली का कारण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि कुत्ते ने सामान्य से बहुत अधिक खाया है संभवतया रूसी दिखाई देने वाली एक अतिरिक्त राशि भी होगी।
  • जूँ कुत्ते को काटने और रक्त चूसना, गंभीर infestations भी एनीमिया के कारण हो सकता है
  • कुत्ते की जड़ से छुटकारा पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    पता लगाएँ कि एक जूँ क्या दिखता है मानव जूँ के समान, कुत्ते की जूँ छोटी हैं, और नग्न आंखों से शायद ही नहीं देखा जा सकता है। उनके पास छह पैर हैं, जिनमें से प्रत्येक मजबूत पंजे से सुसज्जित हैं, जो प्राणियों को अपने फर के लिए मजबूती से पकड़ने की अनुमति देता है। जूँ पशु पर पूरे जीवन चक्र बिताते हैं।
    • संयुक्त काटने - Trichodectes canis- या चूसने - Linognathus setosus है, जो कम आम है: वहाँ कुत्ते जूँ के दो प्रकार हैं। दोनों के लिए उपचार समान है
  • कुत्ते की जूस से छुटकारा पाने वाला चित्र 3
    3
    कुत्ते के बाल में जूँ की तलाश करें कुत्ते के बालों के आधार पर और त्वचा पर देखने के लिए, कुत्ते के विरोधी कंबल का उपयोग करें, बहुत पतली कंघी। जूँ जानवर के बालों से संलग्न होते हैं और इसे छोटे चमकदार स्पॉट के रूप में देखा जा सकता है। यह भी संभव है कि एनआईटी या अंडे, जो परजीवी बाल के आधार पर स्थित हैं, और यह भी छोटे उज्ज्वल स्पॉट की तरह दिखना चाहिए।
    • ये परजीवी धीरे-धीरे ले जाते हैं, तो कंघी के साथ परीक्षा, जो अपने आप जूँ या निट्स के आधार पर चिपके दिखाना चाहिए यदि पशु वास्तव में संक्रमित है।
  • भाग 2
    उपद्रव का इलाज

    कुत्ते के जूँ से छुटकारा पाने के चरण 4
    1
    जूँ को हटाने के लिए एक पतली कंबल का उपयोग करें यह एक ऐसा विकल्प है जिसमें आप एक कुत्ते विरोधी कश कंघी का उपयोग करके शारीरिक रूप से जूँ हटा देते हैं। लाभ यह है कि यह रासायनिक यौगिकों से मुक्त है, हालांकि यह बहुत समय लेने वाली है और प्रयास और धैर्य की मांग है। यह चिहुआहुआ की तरह एक छोटे बालों वाली कुत्ते के लिए एक व्यावहारिक विकल्प होगा, लेकिन एक कुत्ते के लिए एक कुत्ते के लिए एक पालतू जानवर की तरह लंबे बाल के साथ अनुशंसित नहीं।
    • जुओं को हटाने में ठीक कंबल को एक सहयोगी के रूप में माना जाना चाहिए, लेकिन यह केवल एक ही रणनीति का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।
    • आपको 100% यकीन होना चाहिए कि आप पूरे जानवर को बहुत ही कठिन जगहों में शामिल कर रहे हैं। बगल, गले और कान के क्षेत्रों पर ध्यान दें इसके अलावा, जूँ बाल को कसकर चिपक कर देते हैं, इसलिए यह संभव है कि पूरे जानवरों को कंघी करना और उन सभी को हटा न दें।
    • अंडे से जन्मे नंबो (युवा जूँ) को हटाने के लिए रोज़ रोज़ाना (लगभग पांच हफ्ते)
    • हटाए गए जूँ को मारो, उन्हें कुछ मिनट के लिए उबलते पानी में छोड़ दें।
  • कुत्ते की जड़ से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    विरोधी पिस्पा शैम्पू के साथ एक शॉवर ले लो। पाइरथ्रॉइड या ऑर्गोफॉस्फेट युक्त उत्पादों में जौ के खिलाफ प्रभावी होते हैं जब स्नान के बाद सीधे पतली कण से जुड़े होते हैं। हालांकि, उपचार उत्पाद सूखा के बाद काम नहीं करता है, और कोई शैम्पू अंडे घुसना कर सकते हैं, तो दो से चार सप्ताह के भीतर एक और नहाना, जो समय है कि अंडे आमतौर पर सदमे से लेते हैं। इसलिए कम से कम छह सप्ताह के लिए साप्ताहिक स्नान की सिफारिश की जाती है
    • निर्माता के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें, खासकर जब तक यह पूरी तरह से साफ हो जाने से पहले उत्पाद को कुत्ते में रहने की जरूरत है। सिफारिश की तुलना में पहले स्नान समाप्त करने से उपचार की प्रभावशीलता कम हो सकती है।



  • कुत्ते के जूँ से छुटकारा पाने के चरण 6
    3
    कीटनाशकों का उपयोग करें कुत्ते की जूँ को मारने के लिए कोई लाइसेंस प्राप्त परजीवी उत्पादों नहीं हैं, लेकिन कई प्रभावी हैं इनमें फिप्रॉनिल (फ्रन्टलाइन, एफीप्रो), फ़ेथिओन और सेलेमेक्टिन युक्त उत्पादों शामिल हैं
    • इन उत्पादों में से अधिकांश मासिक आवेदन की सिफारिश करते हैं, लेकिन जब कुत्ते की जूँ की बात आती है, तो एक आवेदन हर दो सप्ताह अधिक प्रभावी होगा। इसका कारण यह है कि दो सप्ताह के बाद प्रभाव में गिरावट आई है। कोई उत्पाद है कि अंडे, जो बहुत प्रतिरोधी रहे हैं घुसना कर सकते हैं, यह दवा के रूप में वे पैदा होते हैं देवियां को मारने के लिए पर्याप्त के उच्च स्तर को बनाए रखने के लिए आवश्यक है।
  • कुत्ते की जड़ से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 7
    4
    घर में सभी जानवरों का इलाज करें सिर के जूँ अन्य कुत्तों से अत्यधिक संक्रामक होते हैं, और पर्यावरण में जीवित रह सकते हैं। यदि आपके पास एक या कई कुत्ते हैं, तो हर कोई एक ही इलाज की जरूरत है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता बस स्वीकार करें कि घर में सभी कुत्तों को कुछ हद तक संक्रमित किया जाता है, और उन्हें समान रूप से व्यवहार करते हैं।
  • कुत्ते की जड़ से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 8
    5
    संगरोध में पिल्ला छोड़ दो चूजों की अत्यधिक संक्रामक प्रकृति के कारण, जानवरों को अन्य कुत्तों (खांसी वाले स्थानों सहित) के साथ मिश्रण नहीं करना चाहिए, जबकि इलाज पर। इन परेशान परजीवीओं को फैलाने से बचने के लिए, इलाज के चार सप्ताह बाद इसे संगरोध में छोड़ दें।
  • कुत्ते की जड़ से छुटकारा पाने वाला पति 9
    6
    कुत्ते के सभी वस्तुओं को साफ करें उदाहरण के लिए, उबाल लें और फिर जानवरों के बिस्तर को धो लें। हर बार जब आप जानवर का इलाज करते हैं तब दोहराएं, ताकि वह एक साफ बिस्तर पर वापस लौटा सके, और संदूषित वस्तुओं से अधिक जूँ न लें।
    • विशेष देखभाल जब कंघी और अन्य देखभाल और उत्पादों की सफाई disinfecting। वे पालतू जानवरों के बीच जूस फैलाने का एकदम सही तरीका है। एक पिल्ला पर प्रयोग करने के तुरंत बाद ब्रश और कंपाइन्सटिफ़ेक्ट करें, 10 मिनट के लिए उबलते पानी में छोड़ दें।
  • कुत्ते की जड़ से छुटकारा पाने वाला चित्र 10 कदम 10
    7
    घर का इलाज करें वयस्क जूँ प्रतिरोधी नहीं हैं और भाप क्लीनर से उन्हें मारना संभव है। वस्तुओं और कपड़े के सामान, कालीनों और कालीनों के लिए यह एक अच्छा विकल्प है लेकिन अंडे और निट अधिक प्रतिरोधी हैं। सबसे कमजोर वयस्कों को शुद्ध करने और मारने के लिए आपको अंडे के लिए इंतजार करना होगा।
    • तुम भी उपयोग कर सकते हैं कीटनाशकों mypet, जो पिस्सू, लार्वा और अंडे को मारने के लिए तैयार कर रहे हैं के रूप में, स्प्रे। इन स्प्रे का लाभ यह है कि वे आम तौर पर लंबे समय तक सुरक्षा प्रदान करते हैं, इसलिए जूँ जो पैदा होते हैं उन्हें सिर्फ एक ही इलाज के साथ मार दिया जाएगा। नकारात्मक पक्ष यह है कि वे मजबूत रसायन होते हैं और स्थानों पर जहां वहाँ पक्षियों, सरीसृप या मछली, क्योंकि वे विषाक्त कर रहे हैं और छोटे जानवरों को मारने के हैं में उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • कुत्ते के जूँ से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 11
    8
    घर को कई बार साफ़ करें यह अनुमान करना मुश्किल है कि जब जूँ अंडे से पैदा होंगे, तो नियमित रूप से साफ करना आवश्यक है अंडे से वयस्क चक्र दो और चार सप्ताह के बीच लेता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, लगभग छह हफ्तों के लिए नियमित भाप सफाई की सिफारिश की जाती है, हालांकि यह अधिक बार (साप्ताहिक) और अधिक लंबे समय तक साफ नहीं करता है
    • एक साफ घर रखकर भविष्य की महामारियों से बचें। पशुओं को एक साफ जगह पर रहने की ज़रूरत है जो कई कुत्तों के साथ भीड़ नहीं हुई है। जूँ कई कुत्तों के साथ गंदे हालात में कामयाब रहे, सभी बहुत करीब और अंतरिक्ष के बिना रखा, क्योंकि वे आसानी से एक कुत्ते से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com