IhsAdke.com

कैसे एक अंग्रेजी ग्रेहाउंड ट्रेन के लिए

अंग्रेजी ग्रेहाउंड एक लोकप्रिय नस्ल है जिसे कोमल और स्नेही होने के लिए जाना जाता है। कई रेसिंग कैरियर से रिटायर होने के बाद कई ग्रेगरीहों को बचाया या अपनाया जाता है। दूसरों को अभी भी पिल्लों के रूप में अधिग्रहण किया जाता है इसे वयस्क या पिल्ला बनाओ, प्रशिक्षण के लिए आवश्यक आवश्यकताएँ समान हैं: धैर्य, स्थिरता और प्रेम

चरणों

भाग 1
घर पर अंग्रेजी ग्रेहाउंड प्रशिक्षण

चित्र एक ग्रेहाउंड चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
दो मीटर नायलॉन टैब और एक मार्टिंगेल कॉलर खरीदें। अंग्रेजी ग्रेहाउंड ठेठ बकसुआ कॉलर से बच सकता है, इसलिए आपको मार्टिंगेल कॉलर की आवश्यकता होगी। कभी भी धातु कॉलर का उपयोग न करें क्योंकि वे जानवर के गले के क्षेत्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • सिफारिश की कॉलर पालतू जानवरों की दुकान में पाया जा सकता है। मार्टिंगेल कॉलर में दो धनुष होते हैं- एक बड़ा समायोज्य धनुष, जिसे कुत्ते की गर्दन पर रखा जाता है, और एक छोटा धनुष जो जानवर को नियंत्रित करने में काम करता है। छोटी धनुष में डी-अंगूठी से रस्सी जुड़ी हुई है। जब कुत्ते कॉलर से उसके सिर को निकालने की कोशिश करता है, तो कॉलर पर लगाए गए तनाव छोटे धनुष को खींच कर खींचकर कुत्ते की गर्दन पर बड़ा धनुष फैलाएंगे। इससे उसे पट्टा बंद करने से रोकना होगा
  • ज्यादातर प्रशिक्षण में कुत्ते को रोजाना चलने और पट्टा पहनने से इसे बहुत तेज़ या दूर से चलाने के लिए रोकने के लिए मूल रूप से कुत्ते को लेने की ज़रूरत होती है। अंग्रेज़ी ग्रेहाउंड शिकार का पीछा करने के लिए दृष्टि का उपयोग करते हैं और शिकार का पीछा करने के लिए पैदा हुए थे। जब भी वह "शिकार" शिकार करते हुए भागने से बचने के लिए घर से दूर रहें, तो उसे अंग्रेजी ग्रेहाउंड रखना आवश्यक होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप जानवरों के कॉलर के नीचे दो उंगलियां रख सकते हैं। इसका मतलब यह होगा कि पालतू के लिए आरामदायक महसूस करने के लिए कॉलर काफी ढीला है, लेकिन इसे चलाने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • चित्र एक ग्रेहाउंड चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक का उपयोग करें पिंजरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए घर पर कई अंग्रेजी ग्रेहाउंड पिंजरों में पैदा होते हैं और उन्हें आराम से आराम करने में सक्षम होते हैं। नस्ल कुत्तों को काफी साफ है और पिंजरे में इसकी ज़रूरतों को पूरा करने की संभावना नहीं है। जब पहली बार अंग्रेजी ग्रेहाउंड घर लाया जाता है, तो उसे पिंजरे के अंदर प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण होता है, ताकि वह नए पर्यावरण के लिए इस्तेमाल हो सके और प्रशिक्षण की नियमितता स्थापित कर सके।
    • नए अंग्रेजी ग्रेहाउंड के लिए सुरक्षा के रूप में सेवा करने के लिए, एक बड़े पिंजरे, कम से कम एक मीटर खरीदें। घर के व्यस्त इलाके में पिंजरे रखें। इसे एक पृथक जगह में छोड़ दें जैसे कि बेसमेंट या घर से एक अलग कमरे में कुत्ते को ध्यान नहीं दिया जा सकता है या छोड़ दिया जा सकता है।
  • चित्र एक ग्रेहाउंड चरण 3 नामक चित्र
    3
    दंड के रूप में पिंजरे का उपयोग न करें यह महत्वपूर्ण है कि अंग्रेजी ग्रेहाउंड पिंजरे को एक शरण के रूप में देखता है। सजा के रूप में उन्हें गिरफ्तार करने से बचें, खासकर जब वह नए घर में समायोजित हो रहा हो कुत्ते से लड़ने या उसे गंभीर रूप से दंडित करने के बजाय, जब वह कुछ गलत करता है तो उसे कम, फर्म टोन में "नहीं" कहते हैं।
    • अपनाया जाने पर, कुछ अंग्रेजी ग्रेहाउंड "हनीमून" चरण के माध्यम से जाते हैं, जिसमें वे पहले कुछ हफ्तों के दौरान शांत और नियंत्रित तरीके से कार्य करते हैं। कुत्ते के सच्चे व्यक्तित्व को प्रकट होने के लिए आठ सप्ताह लग सकते हैं, जानवरों के आगमन के पहले दिन से भरोसा कर सकते हैं। प्रशिक्षण के पहले कुछ हफ्तों के दौरान अकेले अंग्रेजी ग्रेहाउंड को कभी नहीं छोड़ें, खासकर अगर उसे घर के भीतर प्रशिक्षित नहीं किया गया हो। यदि आपको अकेले जानवर छोड़ने की जरूरत है, तो इसे पिंजरे में रखें ताकि दुर्घटनाओं से बच सकें।
  • भाग 2
    एक नियमित और खिला नियमित

    चित्र एक ग्रेहाउंड चरण 4 नामक चित्र
    1
    एक स्थायी रूटीन स्थापित करें इससे कुत्ते को घर के नियमों से परिचित होने में मदद मिलेगी, जिससे यह प्रशिक्षण के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करेगी। हो सकता है कि पूर्व के मालिक ने आपको सिखाया कि सही तरीके से बाथरूम का इस्तेमाल कैसे किया जाए, लेकिन यह पालतू को उन जरूरतों को पूरा करने से रोक नहीं सकता जहां नए घर में नहीं होना चाहिए। इस प्रकार की समस्या से बचने के लिए संभव है कि एक नियमित आहार और चलने की नियमितता स्थापित करें ताकि कुत्ते को यह पता हो कि यह शौचालय जाने का समय है और कब खाने का समय है। अंग्रेजी ग्रेहाउंड एक बहुत ही सक्रिय नस्ल है, जिसे स्वस्थ और स्वस्थ रहने के लिए शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास करना होता है।
    • अंग्रेजी ग्रेहाउंड सूजन का प्रजनन करने वाला एक प्रजनन है। खिलाने के बाद शीघ्र ही व्यायाम करने वाले पशु को छोड़कर इस जोखिम को बढ़ा सकता है। जानवरों को खाने से पहले इसे काम करने से पहले कम से कम 90 मिनट तक प्रतीक्षा करें।
  • ट्रेन ए ग्रेहाउंड चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुबह सुबह चलने के लिए अंग्रेजी ग्रेहाउंड ले लो। 10 से 15 मिनट की पैदल चलने के लिए दिन की शुरुआत करें ताकि कुत्ते की ज़रूरतें पूरी न करें। यदि वह इस समय के दौरान ऐसा नहीं करता, उसे वापस घर ले, उसे पिंजरे में बंद कर दें और उसे खिलाना। फिर इसे खिलाने के 10 से 15 मिनट के भीतर फिर से ले जाने के लिए इसे सड़क पर की जरूरत पड़ती है।
    • कुत्ते की सराहना करते हैं और जब उसे सही तरीके से जरूरत होती है अधिकांश कुत्तों को एक ही जगह में उनकी ज़रूरतें पसंद करना पसंद करते हैं, इसलिए चलने के दौरान पशु को इस स्थान पर ले जाएं।
  • चित्र एक ग्रेहाउंड चरण 6 नामक चित्र
    3
    कुत्ते को खाना और ताजा पानी से अपना कटोरा भरें। हर बार जब आप इसे खिलाते हैं, तो उसी प्रकार का भोजन प्रदान करें - अधिमानतः अंग्रेजी ग्रेहाउंड के लिए एक प्रीमियम फीड - यदि आवश्यक हो तो पशु चिकित्सा सलाह मांगें उच्च गुणवत्ता वाले राशन देखें, जिसमें मकई, गेहूं या गेहूं का आटा शामिल नहीं है। आपको मांस के उप-उत्पाद वाले खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए, क्योंकि अंग्रेजी ग्रेहाउंड भोजन में पाए गए पैर और चोंच पर गला घुट सकती है।
    • ठेठ महिला अंग्रेजी ग्रेहाउंड का वजन लगभग 29 पाउंड होता है और प्रति दिन लगभग 2 से 3 कप भोजन खाती है। ठेठ पुरुष अंग्रेजी ग्रेहाउंड का वजन लगभग 32 पाउंड होता है और प्रति दिन लगभग 3 से 4 कप भोजन खाती है। हमेशा प्रत्येक भोजन सत्र में भोजन की समान मात्रा प्रदान करें।
    • बचे हुए भोजन या डिब्बाबंद भोजन को अंग्रेजी ग्रेहाउंड में न दें, क्योंकि इस प्रकार के भोजन को पचाने के लिए सिस्टम के लिए मुश्किल हो सकता है, जिससे स्वास्थ्य समस्याओं में कमी आ सकती है।
    • खाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड पर्याप्त पानी पीने से बचें। जानवरों के पानी के कटोरे को भरने से पहले ही इसे भरें। यदि आप बहुत अधिक पानी पीते हैं तो यह तेज हो सकता है
  • ट्रेन ए ग्रेहाउंड चरण 7 नामक चित्र
    4
    एक और 10 से 15 मिनट की सवारी लें। खाने के बाद कम से कम 90 मिनट प्रतीक्षा करें और इसे फिर से ले जाएं और बाथरूम का उपयोग करें। कार्य, अध्ययन, आदि के लिए छोड़ने से पहले कुछ समय में इस यात्रा का समय निर्धारित करें
    • चलने के बाद, कुत्ते की प्रशंसा करें और इसे पिंजरे में वापस डाल दिया। आप दिन के दौरान चबा करने के लिए एक गाय खुर भी छोड़ सकते हैं। कुछ मालिकों को कंपनी को रखने के लिए कम मात्रा में रेडियो छोड़ने की सलाह देते हैं और कुत्ते को शांत करते हैं जबकि अकेले होते हैं।
  • चित्र एक ग्रेहाउंड चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    5
    जब आप काम से घर जाते हैं तो कुत्ते को चलने के लिए ले लो कुत्ते को पिंजरे से बाहर ले जाओ और इसके साथ 10 से 15 मिनट तक चलने के लिए इसे ज़रूर करें। ऐसा मत मानो जैसे पिंजरे से कुत्ते को बाहर निकलना एक स्मारक घटना है, क्योंकि इससे यह धारणा हो सकती है कि पिंजरे से बाहर रहना सबसे अच्छा है।
  • चित्र एक ग्रेहाउंड चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुत्ते को शाम के भोजन की पेशकश करें ताजे पानी के साथ पशु के कटोरे को भरने के बाद प्रत्येक रात एक ही समय में भोजन करें। 10 से 15 मिनट रुको और पैदल चलने के लिए ले लो। जब उसकी ज़रूरत होती है तो उसकी प्रशंसा करें
  • चित्र एक ग्रेहाउंड चरण 10 नामक चित्र
    7
    कुत्ते का मनोरंजन करने के लिए एक लंबी पैदल चलें। आप इंग्लिश ग्रेहाउंड के साथ 15 से 30 मिनट के लिए इत्मीनान से बढ़ सकते हैं। वह चलने के लिए प्यार करता है, इसलिए इस तरह की गतिविधि को आगे बढ़ने न दें।
    • हमेशा पट्टा पर अंग्रेजी ग्रेहाउंड ले जाओ और इसे आप के पास पकड़ो। अंग्रेजी ग्रेहाउंड का एक अच्छा दृश्य है और लगभग एक किलोमीटर आगे देख सकता है, और यदि आपको एक छोटे से जानवर या कोई ऐसा ऑब्जेक्ट दिखाई देता है जो आपके हित में है वह भी कुछ जोर से शोर से चौंका हो सकता है सवारी के दौरान हमेशा उसे अपने पट्टा पर रखने से उसे भागने से रोकें
    • याद रखें कि अंग्रेजी ग्रेहाउंड एक कुत्ता है जो इनडोर परिवेशों में आदी है और इसे गर्म या ठंडे मौसम में घर से दूर नहीं रखा जाना चाहिए। अपने पिछवाड़े में एक बाड़ लगाओ यह सुनिश्चित करने के लिए कि जब आप इसे बाहर कर देते हैं तो कुत्ते भाग नहीं जाएंगे।
  • ट्रेन ए ग्रेहाउंड चरण 11 शीर्षक वाली चित्र
    8
    दिन को एक और 10 से 15 मिनट की पैदल दूरी पर समाप्त करें। अंग्रेजी ग्रेहाउंड के साथ घुमाएं ताकि वह सोते समय से पहले इसे फिर से कर सकें। अगर वह करता है तो उसकी प्रशंसा करें
    • सोने से पहले तीन घंटे तक कुत्ते को पानी देने से बचें। यह दुर्घटनाओं को रोकने और रात के मध्य में बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को रोने से रोकेगा।
    • नींद पिंजरे में अंग्रेजी ग्रेहाउंड रखो। जब कुत्ता पहले से ही नए घर के आदी हो गया है, तो आप उसे अपने लॉक रूम में कुत्ते के बिस्तर में सो सकते हैं।
  • भाग 3
    बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण करना

    ट्रेन ए ग्रेहाउंड चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    "रहने" आदेश से प्रारंभ करें अंग्रेजी ग्रेहाउंड में पीठ के पैर पर बैठने में कठिनाई होती है। आप "रहने" जैसे सरल आदेश को पढ़कर शुरू करना आसान हो सकता है
    • सबसे पहले, कॉलर द्वारा कुत्ते को पकड़े हुए फर्श पर नाश्ता डालते हैं। कमांड "रहने" कहो और दूसरे हाथ को जानवर के चेहरे के सामने हथेली के ऊपर की तरफ रखें।
    • कॉलर द्वारा धीरे-धीरे पांच सेकंड के लिए पकड़ो और कहते हैं कि "पकड़ा जाएगा" जैसे नाश्ते की ओर इशारा करते हुए। पट्टा जारी करें और कुत्ते को खाने दो।
    • दिन के दौरान दो से तीन बार प्रक्रिया दोहराएं, कई बार। कुछ कोशिशों के बाद, कुत्ते को कम से कम 5 से 10 सेकेंड तक इंतजार करना चाहिए और न जाना, जब तक आप उसे इंगित न करें और नाश्ता खाने की अनुमति दें।
    • समय के साथ, अब पशु के कॉलर को पकड़ने के लिए आवश्यक नहीं होगा - आप सिग्नल के रूप में बस कमांड का उपयोग कर सकते हैं कुत्ते को कमांड सीखने में कुछ दिन या सप्ताह लग सकते हैं, लेकिन यह इसके लायक हो जाएगा। "रहने" के आदेश का उपयोग अंग्रेज़ी ग्रेहाउंड को सड़क पार करने से पहले 5 सेकंड के लिए खड़े होने या एक स्नैक प्राप्त करने के लिए तैयार होने पर शांत करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • ट्रेन ए ग्रेहाउंड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बुनियादी कमांड की तरह अभ्यास करें "बैठो". ध्यान रखें कि अंग्रेजी ग्रेहाउंड बैठना पसंद नहीं करते, क्योंकि पिछले पैरों की मांसपेशियों को काफी विकसित किया गया है, उनके लिए इशारा असुविधाजनक बना रहा है। यह स्वीकार्य माना जाना चाहिए अगर अंग्रेजी ग्रेहाउंड बैठे स्थिति में जमीन के करीब हो सकता है।
  • ट्रेने ए ग्रेहाउंड चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    3
    इंग्लिश ग्रेहाउंड को मौखिक रूप से और एक tidbit के साथ प्रशंसा। जब भी वह एक आदेश का पालन करता है या चलने के दौरान बाथरूम में जाता है तो आपको अंग्रेजी ग्रेहाउंड की तारीफ करना चाहिए। तारीफ मौखिक होनी चाहिए, एक ऊंचे खटखटाने वाले स्वर में, उसके बाद सिर पर एक दुलार और एक स्नैक होता है।
    • जब कुत्ते को डांटते हैं, कभी हाथ नहीं उठाते हैं या चिल्लाते हैं। इसके बजाय, बस "नहीं!" आवाज की कम लेकिन स्पष्ट स्वर में अंग्रेजी ग्रेहाउंड को पिंजरे में सज़ा के रूप में मत डालें, क्योंकि यह पिंजरे के साथ नकारात्मक सहयोग करना शुरू कर देगा।
  • एक ग्रेहाउंड चरण 5 अपनाने वाला चित्र
    4
    अंग्रेजी ग्रेहाउंड को एक आज्ञाकारिता पाठ्यक्रम पर नामांकित करें। अधिकांश अंग्रेजी ग्रेहाउंड प्रशिक्षण वातावरणों के लिए अच्छी तरह से जवाब देते हैं जैसे आज्ञाकारिता पाठ्यक्रम यदि आपका अंग्रेज़ी ग्रेहाउंड एक चलने वाला कुत्ता था, तो आज्ञाकारिता का कोर्स आपके और साथ ही उसके लिए फायदेमंद हो सकता है। गोद लेने के एक या दो महीने बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड नामांकित करें - इस तरह, आपके पास जानवर के व्यक्तित्व के साथ खुद को परिचित करने के लिए पर्याप्त समय होगा तब से, अंग्रेजी ग्रेहाउंड के साथ आपका बांड स्थापित हो जाएगा और उसे प्रशिक्षित करना और उसे पालन करना आसान होगा।
    • अंग्रेजी ग्रेहाउंड बुद्धिमान है और जल्दी से ऊब सकता है आपके प्रशिक्षण सत्रों को सकारात्मक तरीके से कम और बंद होने की संभावना है। एक ट्रेनर की तलाश करें, जिसका अंग्रेजी ग्रेहाउंड का अनुभव है, क्योंकि वह इस नस्ल के कुत्तों के स्वभाव और शरीर संरचना से परिचित होंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com