IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली पर एक एलिजाबेथ हार डाल करने के लिए

एलिजाबेथन हार घायल बिल्लियों के स्वास्थ्य और भलाई के लिए महत्वपूर्ण है। यह बिल्ली को मारने और उसके घावों को काटने से रोकता है - जो टाँटे को हटा सकता है और बिल्ली को और अधिक शल्यचिकित्सा प्रक्रियाओं के माध्यम से जाने के लिए ले सकता है। पशु चिकित्सक आपके लिए हार डाल सकता है, लेकिन आपात स्थिति के मामले में, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कैसे बिल्ली पर कॉलर अपने आप को डाल दिया जाए।

चरणों

भाग 1
हार की तैयारी

एक बिल्ली कदम पर एक अलिज़बेटन नेकलेस रखो चित्र
1
बिल्ली की गर्दन से माप लें यह आपको खरीदने के लिए आवश्यक हार के आकार को निर्धारित करने में मदद करेगा और यह कितना तंग होना चाहिए। जब आपको लगता है कि हार चुनना उचित है, यह देखने के लिए कि क्या आकार आदर्श है, बिल्ली पर रखें।
  • कॉलर की जरूरी चौड़ाई का अनुमान लगाने के लिए आप बिल्ली की गर्दन के पार एक टेप उपाय कर सकते हैं। हालांकि, बिल्ली पर कॉलर के विभिन्न समायोजन का परीक्षण करना एकमात्र तरीका है, यह जांचने के लिए कि उसके लिए कौन सही है।
  • आदर्श रूप से, कॉलर को पहली बार पशुचिकित्सा द्वारा रखा जाना चाहिए। यदि आप बाद में कॉलर को हटाने और बदलने की आवश्यकता महसूस करते हैं, पशुचिकित्सा द्वारा किए गए समान समायोजन का उपयोग करें
  • एलिजाबेथन का हार तंग होना चाहिए ताकि बिल्ली उसके सिर को बहुत ज्यादा नहीं ले जा सके।
  • एक बिल्ली चरण 2 पर एक अलिज़बेटन नेकलेस रखो चित्र
    2
    हार मोड़ो। विधानसभा से पहले, कॉलर पूरी तरह से फ्लैट है। एलिजाबेथन हार के प्रसिद्ध शंकु आकार पाने के लिए इसे लपेटें। नीचे की तरफ के नीचे कॉलर को लपेटकर (आमतौर पर लेबल किया जाता है)
    • कॉलर को तंग पर्याप्त होना चाहिए। अधिकांश एलिजाबेथन हार समायोज्य हैं अपने बिल्ली के लिए आकार सही क्या है यह देखने के लिए परीक्षण करें
    • यदि न तो पक्ष में लेबल्स नीचे या ऊपर की ओर इंगित करते हैं, तो उस पर एक लंबी प्लास्टिक फ्लैप के साथ पक्ष रखें।
  • एक बिल्ली चरण 3 पर अलिज़बेटन का हार रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    लंबी प्लास्टिक प्रालंब संलग्न करें हार के ऊपरी भाग में दो बड़े छेदों के साथ गठबंधन के अंदर से बाहर निकलने वाले प्लास्टिक का एक लंबा टुकड़ा होना चाहिए। "अंदर" और "बाहर" लेबल के कुछ मामलों में, नीचे के छोटे छोटे प्रवेश द्वार होने चाहिए। सिलवटों को संरेखित करें ताकि आप पहले से छेद में पूरी तरह से प्लास्टिक की थैली डालें, दूसरे छेद के माध्यम से इसे वापस ले लें, इसे तीसरे छेद में डालें और उसे कमरे में खींच लें।
    • प्रक्रिया के अंत में कॉलर आदर्श रूप से एक शंकु के आकार होगा
    • यह बिल्ली का सिर में शंकु पर्ची करने का प्रयास करने का एक अच्छा समय है और यह निर्धारित करने के लिए कि कॉलर सही ढंग से फिट है या नहीं। याद रखें कि आप प्रक्रिया के अंत में एलिजाबेथन हार पकड़ने के लिए एक अतिरिक्त कॉलर का उपयोग करेंगे।
  • एक बिल्ली कदम पर एक एलिजाबेथ Necklace रखो शीर्षक चित्र
    4
    तीन छोटे प्लास्टिक फ्लैप जकड़ें कॉलर के पास तीन छोटे प्लास्टिक के टुकड़े भी होते हैं जो अंदर से चक्कर लगाते हैं। इन्हें अपने छेद में डाला जाना चाहिए फ्लैप्स को सम्मिलित करने और निकालने के लिए छेद का उपयोग करें प्रक्रिया के अंत में, कॉलर के अंदर चार आर्क होते हैं।
    • जांचें कि फ्लैप सुरक्षित रूप से जुड़ा हुआ है और इसे आसानी से नहीं हटाया जा सकता है। यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि प्रत्येक झुकाव के अंत को मोड़ना और धनुष खींचें ताकि वे छड़ी कर सकें।
    • ये धनुष एलिजाबेथन हार के अंदरूनी हिस्से के चारों ओर सामान्य कॉलर को सम्मिलित करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, जो हार सुरक्षित करने में मदद करेगा।
  • एक बिल्ली कदम पर एक अलिज़बेटन नेकलेस रखो चित्र शीर्षक
    5
    धनुषों के अंदर बिल्ली का कॉलर पास करें अब जब एलिजाबेथन के हार के चार धनुष हैं, तो उनके भीतर सामान्य पट्टा गुजरती हैं। कॉलर का उपयोग पशु की गर्दन के लिए एलिजाबेथन हार को संलग्न करने में मदद करने के लिए किया जा सकता है।
  • भाग 2
    बिल्ली पर एलिजाबेथन हार डाल रहा है

    एक बिल्ली कदम पर एक एलिजाबेथ Necklace रखो शीर्षक चित्र
    1
    बिल्ली लोड करें बिल्ली को पकड़ने का आदर्श तरीका उनके सहयोग पर निर्भर करता है। अगर बिल्ली बर्ताव करती है, एक हाथ से उसके पेट के ठीक नीचे समझो। इसे आपके शरीर के खिलाफ दबाए रखें जानवर की ठोड़ी को पकड़ने के लिए अपने दूसरे हाथ का उपयोग करें एक सपाट सतह पर चार्ज करें, जैसे कि टेबल।
    • यदि बिल्ली डर गई है, तो इसके ऊपर एक तौलिया लगाओ। पशु को कुछ मिनट तक छोड़ दें, जब तक वह शांत न हो जाए। फिर बिल्ली के पीछे एक तौलिया लपेटो और इसे तौलिया के साथ भी उठाएं।
    • यदि बिल्ली आक्रामक साबित होती है, तो उसे गर्दन के पीछे की त्वचा से पकड़ कर रखें। अपने दूसरे हाथ का उपयोग जानवर के पीछे वाले पैर को पकड़ने के लिए करें और उसे पीछे से समर्थन दें।



  • एक बिल्ली कदम 7 पर एक अलिज़बेटन नेकलेस रखो चित्र
    2
    बिल्ली को पकड़ो अगर आपकी मदद करने के लिए कोई है, तो बिल्ली से सामने की गर्दन या पंजे पकड़ने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करने के लिए व्यक्ति से पूछें। किसी को भी मेज पर झुकना चाहिए और उसकी बाहों बिल्ली के पक्ष के खिलाफ दबाएं - ताकि जानवर दोनों पक्षों पर फंस जाएगा
    • बिल्ली को आराम करने के लिए आवाज़ के शांत स्वर में बात करें और उसे आराम से महसूस करें।
    • यदि आपको बिल्ली को अपने दम पर पकड़ने में कठिनाई हो रही है, तो आपकी गर्दन के पीछे की त्वचा को पकड़ कर अपने सामने के पैर उठाएं। इस तरह आपके हाथों में से एक मुक्त रहेगा इसके अलावा, बिल्ली उस स्थिति में इसे खरोंच नहीं करेगा पिल्ले के रूप में, बिल्लियों को इस तरह से मां द्वारा ले जाया जाता है, इसलिए यह प्रक्रिया जानवर को शांत करने के लिए भी काम कर सकती है।
  • एक बिल्ली कदम पर एक एलिजाबेथ Necklace Put नाम शीर्षक चित्र 8
    3
    बिल्ली पर एलिजाबेथन हार रखें बिल्ली को पकड़ने के लिए किसी को पूछने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है - पशु शायद सहयोग नहीं करेगा बिल्ली के पीछे, उसके चेहरे पर कॉलर के छोटे से खोलने से गुजारें, उसकी गर्दन तक उसे फिसलने लगा। धीरे से बिल्ली के कान धीरे खींचें
  • एक बिल्ली चरण 9 पर एक एलिजाबेथ हार का शीर्षक चित्र
    4
    कॉलर को बंद करें एलिजाबेथन हार के मेहराब के बीच कॉलर को बंद करें। यह जगह में कॉलर पकड़ करेगा। इसे दृढ़ता से रखें, लेकिन ऐसे तरीके से जो जानवर की साँस लेने में समझौता नहीं करता।
    • कॉलर के बजाय, आप धनुषों के माध्यम से एक रिबन भी पर्ची कर सकते हैं, जिससे एलिजाबेथन हार को जोड़ सकते हैं।
  • भाग 3
    बिल्ली पर हार रखना

    एक बिल्ली चरण 10 पर एक एलिजाबेथन हार रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पेशेवर सहायता प्राप्त करें हालांकि एलिजाबेथन हार को अपने दम पर निकालना और निकालना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको पशुचिकित्सा से पूछना चाहिए कि क्या कॉलर फिट बिल्ली के लिए आदर्श है या नहीं। जब भी संभव हो तो कॉलर को निकालने और निकालने के लिए किसी पेशेवर से पूछें जब तक आप पशु चिकित्सा अनुमोदन प्राप्त नहीं करते तब तक कॉलर के उपयोग में बाधा न करें।
  • एक बिल्ली कदम पर एलिजाबेथन का हार रखो चित्र 11
    2
    पशु से कॉलर को हटाने से बचें। यद्यपि एलिजाबेथन का हार असहज महसूस कर सकता है, आपकी बिल्ली खाने, सोने और उपयोग के दौरान घूमने में सक्षम होना चाहिए। कॉलर को हटाने की कोई ज़रूरत नहीं है। यदि आप करते हैं, तो बिल्ली आपके घावों के टांट को पूर्ववत कर सकती है और आपको गंभीर शल्यचिकित्सा प्रक्रियाओं से गुजरना होगा
    • यदि आपको जानवर से कॉलर को हटाने की ज़रूरत है, तो प्रक्रिया बहुत मुश्किल नहीं होनी चाहिए। बस एलिजाबेथन हार के धनुष के आसपास कॉलर को हटा दें। फिर बिल्ली के सिर की ओर कॉलर खींचें। बाकी कॉलर को जगह में रखें ताकि आवश्यक हो, जब आप इसे आसानी से पुन: उपयोग कर सकें।
  • एक बिल्ली चरण 12 पर एक एलिजाबेथन हार रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पशु चिकित्सक से पूछें कि क्या अन्य विकल्प हैं आजकल, एलिजाबेथन हार के विकल्प हैं जो अधिक आरामदायक और सुरक्षित हैं क्योंकि वे जानवरों की परिधीय दृष्टि को ब्लॉक नहीं करते, दुर्घटनाओं के जोखिम को कम करते हैं। हालांकि, इन विकल्पों को बाहर करने से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श करना और उनका अनुमोदन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com