IhsAdke.com

कैसे कुत्तों को यह चाटना बंद करो

जब आपका कुत्ता आपको सताता है, तो शायद वह यह व्यक्तित्व व्यक्त करने या अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए करता है समय-समय पर कुछ licks एक समस्या नहीं है और यहां तक ​​कि थोड़ा सा सहनशील लग सकता है। हालांकि, यदि आपका कुत्ते आपको बहुत ज्यादा चाट देता है, तो यह बहुत तेज़ हो सकता है। उदासीपूर्वक चाट अक्सर उच्च चिंता का संकेत है और इसका इलाज अपने कुत्ते के लिए किया जाना चाहिए, इसके अलावा अपने स्वयं के अच्छे के अलावा यह व्यवहार कैसे रोकें और अपने कुत्ते की चिंता को दूर करने के लिए सीखने के लिए रखें

चरणों

स्टॉप डॉग्स चाटिंग स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपना साबुन या क्रीम बदलें अपने कुत्ते के व्यवहार का एक अच्छा हिस्सा अपने गंध और स्वाद के इंद्रियों द्वारा नियंत्रित किया जाता है। अधिकांश कुत्ते एक सुगन्धित और स्वादिष्ट क्रीम के आकर्षण का विरोध कर सकते हैं, लेकिन कुछ कुत्तों के पास प्राकृतिक चीज का स्वभाव होता है जो केवल अच्छा शर्मिंदा करता है। सामान्य तौर पर, खट्टे की गंध, ज्यादातर कुत्तों को छोड़ देता है, इसलिए साबुन के साथ हाथ धोने या क्रीम से गुजरती है जिससे यह सुगंध आपके कुत्ते को मारने से हतोत्साहित हो सके।
  • आप सीधे नींबू का रस या मसालेदार सॉस को सीधे त्वचा पर लागू कर सकते हैं, क्योंकि दोनों के स्वाद आपके कुत्ते के लिए अप्रिय होंगे। हालांकि, आपको इस उपचार को जितनी जल्दी हो सके धोना चाहिए क्योंकि यह आपकी त्वचा के लिए अच्छा नहीं है यदि लंबे समय तक आवेदन किया हो।
    स्टेप डॉग्स चाटिंग स्टेप डॉग्स चाटिंग स्टेप 1 बुलेट 1
  • स्टॉप डॉग्स चाटिंग स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    जब आप चाट शुरू करते हैं तो इसे अनदेखा करें क्लब स्नेह दिखाने के लिए और उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए चाटना नतीजतन, जब भी आप चाट शुरू करते हैं, तब भी अपने कुत्ते की अनदेखी करना आमतौर पर आपको रोकने के लिए सिखाने के लिए पर्याप्त होगा
    • यदि आपका कुत्ता आपको चाटना चाहता है, जब आप उसे पालतू करते हैं, तो रोकें। अगर वह चाट रखता है, उठो और उससे दूर चलना
      स्टेप डॉग्स चाटिंग स्टेप डॉग्स चाटिंग टू स्टेप 2 बुलेट 1
    • यदि आपके कुत्ते का दृष्टिकोण और बिना पहले ध्यान दिए बिना चाट शुरू हो जाए, उठो और दूर चले जाएं। यदि वह आपके अनुसरण करता है, तो एक अलग कमरे में जाएं।
      स्टॉप डॉग्स चाटिंग स्टेप 2 बुलेट 2 के शीर्षक वाला चित्र
    • कुत्ते से दूर जाने के इन कार्यों को दोहराते रहें जब भी आवश्यक हो, जब वह आपकी चाटना शुरू कर दें समय के साथ, कुत्ते संदेश को समझेंगे।
      स्टॉप डॉग्स चाटिंग स्टेप 2 बुलेट 3 के शीर्षक वाला चित्र
    • चाट के लिए अपने कुत्ते को इनाम न दें प्यार से या स्तुति मत करो, और भोजन, खिलौने या स्नेह का इस्तेमाल न करें, उसे विचलित करें। यह कुत्ते को सिखाना होगा कि यह इन सकारात्मक चीजों को प्राप्त करता है जब यह लिक करता है।
    • इसके अलावा अपने कुत्ते को मारने के लिए भी सज़ा न दें स्नेह को व्यक्त करने के लिए उसे दोबारा ज़ाहिर करना गलत संदेश भेज सकता है इसके अलावा, एक कुत्ता जो ध्यान देने के लिए वास्तव में बेताब है, वह नकारात्मक ध्यान प्राप्त करने के लिए तैयार हो सकता है, और फिर इसे प्राप्त करने के व्यवहार के साथ जारी रह सकता है।
  • स्टॉप डॉग्स चाटिंग स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    अपने कुत्ते को अच्छे व्यवहार के लिए प्रतिफल दें। यदि वह आपको मारता है क्योंकि वह आपका ध्यान चाहता है, तब उसे ध्यान दें जब आप अच्छी तरह से व्यवहार कर रहे हों रात में कमरे में आराम करते हुए अपने कुत्ते को अपने पक्ष में बैठकर कॉल करें उसे एक दिन में कई बार काम और स्नैक्स से घर आने पर उसे बधाएं। चालें खेलें और चालें सिखें अपने कुत्ते को पुरस्कृत करते समय जब वह कम से कम उम्मीद करता है कि शांत और "सामान्य" व्यवहार वांछनीय होगा।
  • स्टेप डॉग्स चाटिंग स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    लगातार रहें यदि आप अपने कुत्ते को मारना बंद करना चाहते हैं, तो आपको व्यवहार रोकना होगा। आप उसे एक दिन के लिए प्रशंसा नहीं कर सकते हैं और उसे अगले दिन एक ही कार्य के लिए दंड के लिए बुला रहे हैं। यह कुत्ते को भ्रमित करेगा, जिससे उसे समझना चाहिए कि आप उससे क्या चाहते हैं।
  • स्टॉप डॉग्स चाटिंग स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र



    5
    लोगों को अपने प्रशिक्षण से हस्तक्षेप करने से बचने के लिए कहें। जो लोग अपने कुत्ते के साथ नहीं रहते हैं वे नहीं जानते कि आप व्यवहार को खत्म करना चाहते हैं। बहुत से लोग यह नहीं मानेंगे कि आपके कुत्ते ने उन्हें चाटना चाहा, और कुछ लोग इसके लिए भी प्रशंसा कर सकते हैं। किसी भी रिश्तेदार, दोस्त या आगंतुक को ख़ुदक रूप से सूचित करें, जो आपके कुत्ते को मिल सकता है कि आप उसे मारने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, और जब आप करते हैं तो उन्हें आप पर ध्यान न दें। अन्य लोगों को चाटना करने की अनुमति होने से आपके कुत्ते को भ्रामक संकेत मिलेगा, और उन्हें यह नहीं समझा जाएगा कि आप को मारना प्रतिबंधित है।
  • स्टॉप डॉग्स चाटिंग स्टेप 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने कुत्ते को बहुत व्यायाम करें। अति जुनूनी व्यवहार चिंता से आते हैं। कुत्तों को उत्सुकता होती है जब वे ऊर्जा दमन करते हैं इस ऊर्जा को जारी करना आपके कुत्ते की चिंता को दूर करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, और यह स्वाभाविक रूप से कम हो सकता है कि वह कितना लायक हो। संरचित चलना, कुत्ते की ऊर्जा को छोड़ने का सबसे तेज़ तरीका है और आपको प्रति दिन चलने वाले न्यूनतम 30 से 90 मिनट का समय निर्धारित करना चाहिए। यदि आप अपने कुत्ते को 90 मिनट तक नहीं चल सकते हैं, तो फैच या अन्य इंटरेक्टिव प्ले खेलते हैं जो आपके पिल्ला को ऊर्जा खर्च करने का कारण रखता है
    • ट्रेडमिल पर चलना कुत्तों के लिए फायदेमंद हो सकता है जो बहुत अधिक ऊर्जा रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्टॉप डॉग्स चाट आपको चरण 7
    7
    अपने कुत्ते को मालिश या जल उपचार प्राप्त करने के लिए विचार करें। यदि आपके कुत्ते का पुराना चिंता का एक बहुत उच्च स्तर है, तो आपको इसे पूरी तरह से आराम करने के लिए कुछ अतिरिक्त कदम उठाने की आवश्यकता हो सकती है। समग्र चिकित्सकों को आम तौर पर कुत्तों को मालिश करने का तरीका पता है। पानी के साथ चिकित्सा प्राप्त करने के लिए एक विशेषज्ञ को अपने कुत्ते को लेना भी प्रभावी हो सकता है, लेकिन केवल तैराकी ही काम कर सकती है लक्ष्य अपने कुत्ते के मन और शरीर को जितना संभव हो सके शांत करना है। ऐसा करने से समस्या का समाधान नहीं हो सकता है, लेकिन यह आपके कुत्ते की चिंता को और अधिक प्रबंधनीय स्तर पर कम कर देगा ताकि चाट की समस्या को निपटाना पड़ सकता है।
  • स्टॉप डॉग्स चाटिंग स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    खिलौने के साथ अपने कुत्ते को व्यस्त रखें अपने कुत्ते को मदद करने के लिए एक और तरीका है अत्यधिक ऊर्जा खर्च करने के लिए उसे विभिन्न खिलौने देकर। उनके पास कई प्रकार के इंटरैक्टिव खिलौने शामिल हैं, जिनमें आप दो का उपयोग कर सकते हैं और एक राशन औषधि खिलौना जो उसके दिमाग का विरोध करती है। चबाओ खिलौने भी बेहद उपयोगी होते हैं, खासकर यदि आप एक बहुत लंबे समय तक रहता है
  • स्टेप डॉग्स चाटिंग स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    आज्ञाओं के साथ चाटना करने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें चाल में मारने के कार्य को बदलने के द्वारा, वह सीख लेगा कि चार्ज केवल आवश्यक है जब अनुरोध किया जाए
    • अपने कुत्ते का ध्यान रखें और एक आदेश जारी करें, जैसे "चुंबन" या "चाटना"
    • अपने कुत्ते को अपने नाक के सामने रखकर अपने हाथ को चाटने के लिए प्रोत्साहित करें। अगर वह काम नहीं करता है, तो अपनी उंगली पर कैंडी की एक छोटी सी राशि डालने से आपको चाटना चाहिए। लेकिन सावधान रहें क्योंकि कुत्ता उसे मारने के बजाय अपनी अंगुली छीन सकता है।
    • अपने कुत्ते को मौखिक रूप से प्रशंसा करें
    • इसे रोकने के लिए एक कमान कहते हैं, जैसे "रोकें," "पहुंचें," या "कोई चुंबन नहीं।" यह देखने के लिए प्रतीक्षा करें कि क्या कुत्ते अकेले जवाब देते हैं यदि वह चाट रुक जाता है, कुछ सेकेंड तक भी उसे इनाम देता है यदि नहीं, तो आदेश को दोहराएं और अपना हाथ दूर रखें।
    • प्रक्रिया को जितनी बार आवश्यक हो, जब तक कि कुत्ते को चाट को रोकने के लिए नहीं पूछा जाता तब तक दोहराएं।
  • स्टॉप डॉग्स चाटिंग स्टेप 10 नामक चित्र
    10
    अपने कुत्ते को एक और तरीके से स्नेह व्यक्त करने की अनुमति दें। चूंकि अधिकांश लाईक्स स्नेह व्यक्त करने और प्रशंसा प्राप्त करने की इच्छा से आते हैं, इसलिए आपको अपने कुत्ते को कई अवसरों को प्रसन्न करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं ताकि आपको चाट को रोकने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। उसे "हैंडशेक" या "रोल" जैसे कई अन्य युक्तियां सिखाएं और हर बार प्रशंसा और पुरस्कार देने के लिए, अक्सर इन ट्रकों का अभ्यास करें। यदि आपका कुत्ता दिन के एक निश्चित समय के दौरान आपको चाटना चाहता है, जैसे जब आप काम से वापस आते हैं, तो उसे शुरू करने से पहले उसे रोक दें और जब आप द्वार पर चलते हैं तो दूसरी चाल करने के लिए उसे प्रशिक्षित करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके कुत्ते ने जूँ को रोकने के लिए कदमों का जवाब नहीं दिया है, तो उसकी चिंता को दूर करने के लिए उसे अधिक प्रशिक्षण की आवश्यकता हो सकती है। अधिक सलाह के लिए अपने क्षेत्र में एक पेशेवर कुत्ते ट्रेनर से संपर्क करें
    • अपने कुत्ते को कुछ और करने के लिए व्यस्त रखने की कोशिश करें और अपने नाक के पास न जाएं।
    • आप थूथन उठा सकते हैं, अपना मुंह बंद कर सकते हैं और "नहीं" कह सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुत्तों जो खुद को मोहित करते हैं, वे शरीर में खुजली वाली त्वचा या दर्द महसूस कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर चाट बस चिंता या बोरियत की वजह से है, यह अभी भी कुत्ते की त्वचा पर चुभता बना सकता है यदि वह सामान्य से अधिक खुद को लेता है, तो उसे परीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं

    आवश्यक सामग्री

    • साइट्रिक क्रीम और साबुन
    • स्नैक्स
    • खिलौने और शौक
    • कॉलर और गाइड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com