IhsAdke.com

कैसे एक साथ चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाने के लिए

बहुत से लोग कुत्ते के साथ चलने के लिए जाते हैं, लेकिन वे सचमुच जानवर द्वारा घसीटा जाते हैं। कुत्ते खींचता है, या पीछे रहता है, और यह देखना आसान है कि उसे अपने मालिक के साथ ट्यून करने में प्रशिक्षित नहीं किया गया है। अपने पिल्ला को अपने आगे चलने के लिए सिखाना सबसे अच्छी बात है। जो कोई भी समय और धैर्य रखता है वह कुत्ता को प्रशिक्षित करने के लिए सरल तकनीकों का उपयोग कर सकता है, ताकि पालतू मालिक के साथ चल सके।

चरणों

भाग 1
सीखना कैसे अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए

इमेज शीर्षक 105650 1
1
प्रशिक्षण शुरू करने के लिए एक शांत जगह चुनें अपने आदेशों पर अधिक आसानी से ध्यान केंद्रित करने के लिए कुत्ते के विकर्षण को समाप्त करें पिछवाड़े कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सही जगह है। पार्क के एक शांत कोने में कुछ लोग या अन्य पालतू जानवर भी एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। यदि बाहरी क्षेत्रों में भी ध्यान भंग होते हैं, तो आप घर के अंदर प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं। कक्षा के दौरान, धीरे-धीरे कुछ विकर्षण शामिल होते हैं, और अलग-अलग स्थानों पर प्रशिक्षण करते हैं, इसलिए कुत्ते को यह समझता है कि "एक साथ" का अर्थ "एक साथ" है, न केवल अपने पिछवाड़े में।
  • इमेज शीर्षक 105650 2
    2
    आप को देखने के लिए कुत्ते को सिखाओ यह आदेश शब्द "दिखने" या एक इनाम (एक स्नैक या स्नेह, उदाहरण के लिए,) से जुड़ा हो सकता है। इस प्रशिक्षण के दौरान, आप अन्य सुखों के साथ नाश्ते की पेशकश को वैकल्पिक कर सकते हैं, लेकिन हमेशा कुत्ते को प्रोत्साहित करते हैं।
    • कॉलर कुत्ते को चलाने का सबसे कारगर तरीका नहीं है। इसे एक आइटम के रूप में माना जाना चाहिए जो पशु को सुरक्षित रखता है, लेकिन आप इसके साथ संवाद करने का एक तरीका नहीं है। आदर्श इसके बिना कुत्ते के साथ ड्रेसिंग अभ्यास करना है, हमेशा एक सुरक्षित जगह में।
  • छवि शीर्षक 105650 4
    3
    एक कमान शब्द चुनें जैसे कि "रहने दें" या "नि: शुल्क" कुत्ते को बताने के लिए कि वह "अगला" स्थिति से आराम कर सकता है
  • भाग 2
    पुरस्कार "पुरस्कार" के साथ "एक साथ" प्रशिक्षण

    इमेज शीर्षक 105650 6
    1
    कुत्ते को सही स्थिति बताएं चलने के दौरान, कुत्ते को उसके मालिक की बाईं ओर खड़े होना चाहिए। यह एक अधिक औपचारिक आज्ञाकारिता की स्थिति है, उदाहरण के लिए, खेल प्रतियोगिताओं में इस्तेमाल किया जाता है। अपने पालतू जानवर के मामले में, चुनिए कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है (बाएं या दाएं), लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि चुने हुए पक्ष पर जानवर को हमेशा रखना चाहिए।
    • कुत्ते को अपने सिर के साथ चलना चाहिए और अपने कंधों या कूल्हों के साथ लाइन में चलना चाहिए।
    • याद रखें कि कुत्ते को ड्राइव करने के लिए आपको कॉलर को बहुत तना हुआ नहीं रखना चाहिए। इसे कुत्ते को "गाइड" करना चाहिए, और आपके और जानवर के बीच रहने दें, इसे सुरक्षित रखें
  • छवि शीर्षक 105650 7
    2
    सही स्थिति में अकेले खड़े रहने के लिए कुत्ते को सिखाओ। आपके पक्ष द्वारा इंतजार करने के लिए कुत्ते को "एक साथ" सिखाने का एक आदेश है आप संचार की सहायता के लिए अपनी खुद की कूल्हे को थप्पड़ कर सकते हैं यदि आप को जानवरों को उत्तेजित करने की आवश्यकता होती है, तो नाश्ता प्रदान करें। जब कुत्ते से पता चलता है कि उन्होंने कमांड सीखा है, तो धीरे-धीरे खाली हाथ का उपयोग करके नाश्ते को खत्म कर दें। हाथ की एक संकेत के साथ आप अपने कुत्ते का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, उसकी कूल्हे को टैप करके)
  • इमेज शीर्षक 105650 8
    3
    कुत्ते का ध्यान रखें। "एक साथ" आदेश को सिखाने का रहस्य है कि कुत्ते को ध्यान केंद्रित करना आप कसरत शुरू कर सकते हैं जब वह आपके बगल में बैठे हैं। अपने कुत्ते का ध्यान रखें और उसे नाम से बुलाएं, उसके सिर को झटका, अपने हाथों को ताली बजाएं, या "रहने" आदेश का उपयोग करें
    • जब कुत्ता आपको दिखता है, तो अपनी कूल्हों पर थप्पड़ मारो और "एक साथ" कहें। यह आदेश उस पशु के संदर्भ होगा जहां से वह अपने आप को स्थान देना चाहिए।
    • सीखने में सफल होने के लिए कुत्ते को तैयार करें। अपनी पूरी कोशिश करें, लेकिन कुत्ते की तुलना में अधिक मांग न करें।
    • ध्यान रखें कि कुंजी को प्रशिक्षण पर कुत्ते को ध्यान केंद्रित करना है शायद यह ड्रेसेज का सबसे कठिन हिस्सा है यहां तक ​​कि अगर इस स्तर पर आपके पास थोड़ा और काम है, तो आप "अगले" कमांड या आपके द्वारा चुने गए दूसरे कीवर्ड को कहकर अपने कुत्ते का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। कुत्ते को नब्बल्स के साथ पुरस्कृत करना याद रखें या जब वह सही ढंग से आपके आदेश को पूरा करता है
  • इमेज शीर्षक 105650 10
    4
    कुत्ते सही स्थिति में हैं, तब आप एक कदम उठा सकते हैं। एक इनाम का प्रस्ताव दो, तीन और अधिक चरणों में वृद्धि
  • छवि शीर्षक 105650 11
    5
    जब कुत्ते एक साथ होते हैं, तो तेज़ी से आगे बढ़ें
    • अपने कुत्ते के साथ हर पैदल एक प्रशिक्षण क्षण के रूप में माना जाना चाहिए।



  • छवि शीर्षक 105650 12
    6
    अपने कुत्ते के अच्छे व्यवहार को वह जो सबसे अच्छा पसंद करता है, उसके साथ पुरस्कृत करें: स्नैक्स, कैरिन्होस, मजाक, प्रशंसा, दूसरों के बीच। नाश्ते सबसे कुत्तों का पसंदीदा प्रीमियम और सबसे सरल विकल्प है। जब आपका कुत्ता आज्ञाओं का पालन करता है तो सकारात्मक रूप से बल देना महत्वपूर्ण है प्रशिक्षण के दौरान पशु को दंडित न करें
  • भाग 3
    सही तरीकों को लागू करना

    छवि शीर्षक 105650 13
    1
    सुधार के साथ सुधार किया जाना चाहिए प्रशिक्षण कुत्तों और पुरस्कृत पशुओं ज्यादातर लोगों की पसंद की विधि है, और इसके लिए धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। सुधार भी तेजी से परिणाम प्राप्त कर सकता है, लेकिन आप जो देख रहे थे, उसके ठीक विपरीत हो सकते हैं, कुत्ते के साथ अपने अच्छे रिश्ते को ख़तरे में डाल सकते हैं, जानवरों को भ्रमित और चिंतित छोड़ दें, और न ही अवांछित व्यवहार में परिणाम दें।
  • छवि शीर्षक 105650 14
    2
    अपने हाथ के विस्तार के रूप में गाइड के बारे में सोचो अब जब आप यह ध्यान में रखते हैं, तो कुत्ते को सही करें यदि यह वास्तव में आवश्यक है। संकेतों या आदेशों को देते हुए आपको भ्रमित करेगा और प्रशिक्षण की प्रगति धीमा कर देगा।
    • कुत्ते को यह बेहतर समझा जाएगा कि कॉलर पर एक पुल का मतलब है कि आप इसके साथ संचार कर रहे हैं यदि आप इसे अधिक समय से रख देते हैं (और इसे हर समय ठीक नहीं करें)।
  • छवि शीर्षक 105650 15
    3
    जब आप अपने अच्छे काम के लिए कुत्ते की प्रशंसा करते हैं, तब तक उसे छोड़ दें, जब तक कि आप उसे छोड़ दें जब कुत्ते को बैठने के लिए, उदाहरण के लिए, प्रशंसा, लेकिन अगर वह खड़ा है, समय पर रोकें। कुछ सेकंड के बाद कुत्ते को फिर से बैठना चाहिए, अन्यथा दृढ़ रहें और उसे फिर बैठकर फिर से उसकी प्रशंसा करें।
    • आदेश दोहराना मत अभ्यास अभ्यास अधिक प्रभावी है तो आप अन्य अवसरों को सही ढंग से पालन करने के लिए कुत्ते को दे सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 105650 16
    4
    कुत्ते को दिखाएं कि वह आपसे आगे नहीं जा सकता। मालिक के सामने अधिकांश कुत्ते आगे बढ़ते हैं इस व्यवहार को ठीक करने के लिए, टैब दबाए रखें और इसे पकड़ कर रखें ताकि आप जानवर से थोड़ा आगे हो सकें। कुत्ते के सामने रुको और आगे बढ़ने के लिए अगर वह फिर से आगे बढ़ने का प्रयास करता है तो उसके आगे कदम उठाएं, फिर 90 डिग्री हो जाए और दूसरे दिशा में चलें। कुछ कदम उठाएं और एक और मोड़ लें जैसे कि आप किसी वर्ग में घुमक्कड़ कर रहे थे।
    • आपके द्वारा निर्देशित होने से, कुत्ते आश्चर्यचकित या भ्रमित हो सकते हैं सीधे फिर से चलें, जब तक कि कुत्ते आपको आगे न निकलने की कोशिश करता है मौके पर इसे रोकें प्रति दिन पांच से पन्द्रह मिनट तक इस प्रशिक्षण का अभ्यास करना पर्याप्त है कुछ कुत्ते पहले अध्याय में नियम का पालन करना सीखते हैं, लेकिन जिन लोगों ने सड़कों पर मालिकों को खींचते हुए साल बिताए हैं, उन्हें जानने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक 105650 17
    5
    कुत्ते को सलाह दें ताकि वह "लटका" न हो। पिल्ले "पैक" कर सकते हैं और सवारी के दौरान जगह नहीं छोड़ सकते हैं यदि वे डरे हुए हैं, या दुर्व्यवहार किया गया है, दुर्व्यवहार या उदासीनता के साथ इलाज किया है। कुछ जानवरों को एक गंध या चारों ओर ड्राइव के कारण "पैक" होता है। समस्या को ठीक करने का तरीका टैब को खींचने के लिए कुत्ते को रोकने के समान है। आपको अपने पैर को हर कदम के रास्ते पर दबाने देना चाहिए।
    • इसे अपने दाहिने हाथ में पकड़ो, "पैक" कुत्ते को आपके पीछे एक बाएं तरफ खड़े होना चाहिए, और अपने पैरों के सामने टैब को रखें। जब आप अपने बाएं पैर के साथ एक कदम उठाते हैं, और कुत्ते को आपके तक पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं होता है, तो आप गाइड पर पुल खींचेंगे, आप गाइड को अपने हाथ में बहुत धीरे धीरे रोल कर सकते हैं क्योंकि यह आपके पैरों पर चलता है।
    • इस क्रिया को "एक साथ" या "आने" के रूप में कमांड शब्द का उपयोग करना चाहिए - अपने बाएं हाथ को अपने हिप पर टैप करें कमांड दें, और नाम से कुत्ते को बुलाओ, यदि आपको जानवर का ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता है तो "यहाँ" जैसे शब्द का उपयोग करें, उदाहरण के लिए। जैसे ही वह आदेश का जवाब देता है और आपके पास रहता है, कृपया, प्रशंसा करें और मार्गदर्शिका को ढीला दें। यह फिर से "पैक" कर सकता है, लेकिन आप व्यायाम दोहरा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 105650 18
    6
    एक आरामदायक और दृढ़ स्थिति में पट्टा छोड़ने के लिए, अपनी अंगूठे को अपनी जेब में रखने की कोशिश करें। दिशा में रोक या अचानक परिवर्तन कुत्ते को भ्रमित कर सकता है जहां जाने के लिए। जब आप अपने हाथों को मुक्त कर देते हैं, तो आप कॉलर को बहुत सुस्त छोड़ देते हैं, साथ ही कुत्ते पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। अपनी जेब में अंगूठे चाल का उपयोग करके टैब को सही तरीके से रखने और कुत्ते पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक 105650 19
    7
    कुत्ते के लिए एक मोटी कॉलर चुनें। बड़े कॉलर ठीक लोगों की तुलना में अधिक सुरक्षित होते हैं, और वे स्थानीय दबाव बनाते हैं ताकि पशु द्वारा सुधार को जल्दी से समझा जा सके।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय हमेशा धैर्य रखें। घबराहट होने से बिल्कुल भी मदद नहीं मिलेगी
    • यदि आपकी आवाज़ शांत और कम है तो कुत्ते को बेहतर समझें और आप का पालन करें- कभी भी आक्रामक टोन का इस्तेमाल न करें
    • अपने कुत्ते को एक कुत्ता बनाओ! दौरे के दौरान "एक साथ" कमान के अभ्यास को वैकल्पिक रूप से कुत्ते के लिए मुफ्त समय के साथ, जो वह सबसे अधिक पसंद करते हैं, क्योंकि वह पर्यावरण को सूँघते हैं, और उसे आपको वापस बुलाते हैं।
    • अपनी कमर के चारों ओर कॉलर को संलग्न करने का प्रयास करें या इसे अपने कंधों पर रखें, ताकि आपके पास दोनों हाथों से मुक्त हो और यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है, तो आप कुत्ते को करीब खींच सकते हैं, और अपने कुत्ते को बल प्रयोग किए बिना सही स्थिति दिखा सकते हैं। ।
    • आप के संबंध में अपने कुत्ते के आकार को ध्यान में रखें। कुत्ते की सवारी के दौरान आप को खींचने के लिए जारी है? क्या जानवर आपको खींचने के लिए पर्याप्त मजबूत है? सबसे अच्छी बात यह है कि एक पेक्करल कॉलर या पैदल थूथन पहनना, जो ऑनलाइन या आपके घर के पास पालतू जानवरों की दुकान पर खरीदा जा सकता है। जानवरों को चोट लगी क्लिप के साथ हैंगर या कॉलर का उपयोग करने से बचें।

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते को नियंत्रण में रखें, याद रखें कि अन्य लोग भी अपने कुत्ते को चलना या प्रशिक्षण दे सकते हैं। हमेशा जागरूक रहें, और याद रखें कि आप अपनी सुरक्षा और अपने कुत्ते के लिए जिम्मेदार हैं। पट्टा पर कुत्ते को रखो, चाहे आप उससे कितना प्यार करें या जानवर किस तरह का है- ऐसा करने से आप अपने आप को, जानवरों और जोखिम वाले अन्य लोगों को डालने से रोकेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com