IhsAdke.com

बुद्धिमान कैसे बनें, एक अच्छा नेता और एक वहन योग्य और मैत्रीपूर्ण सहयोगी

हर कोई हर किसी के आस पास होना पसंद करता है, दोनों शिक्षकों और अन्य छात्रों द्वारा प्यार करता है। यदि आप एक महान साथी बनना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

बी स्मार्ट, एक अच्छा नेता, और एक अपुरेबल और मैत्रीपूर्ण क्लासमाट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्मार्ट हो
  • अध्ययन! अध्ययन उबाऊ हो सकता है, लेकिन यदि आप एक स्मार्ट व्यक्ति बनना चाहते हैं तो आपको अध्ययन करने की आवश्यकता है
  • गैर-फिक्शन किताबें पढ़ें आप जानकारीपूर्ण पुस्तकों को पढ़कर बहुत कुछ सीखते हैं। यदि इस प्रकार की पढ़ना आपको खुश नहीं करता है, तो शब्दावली को सुधारने के लिए ऑनलाइन या यहां तक ​​कि फिक्शन पुस्तकों को पढ़ें।
  • कक्षा पर ध्यान दें आपको सीखने और स्मार्ट रहने के लिए देखते रहना होगा। यदि आप आमतौर पर किसी के बगल में बैठते हैं जो कक्षा के दौरान बात करना पसंद करते हैं, तो आप ध्यान नहीं दे पाएंगे शिक्षक से बात करें कि क्या स्थानांतरित करना है - यदि वह नहीं कहता है, तो अपने दोस्त को चुप रहने के लिए कहें
  • बी स्मार्ट, एक अच्छा नेता, और एक अप्रिय और मैत्रीपूर्ण क्लासमाईट चरण 2 शीर्षक वाली छवि



    2
    एक अच्छे नेता बनें
    • समूह के काम में आगे बढ़ो। कर्मचारियों को एक साथ लाओ और प्रत्येक व्यक्ति को विचारों के साथ आने के लिए कहें। इस तरह से अभिनय करना, प्रत्येक सदस्य अपनी राय देने में सक्षम होगा और उन्हें पता चल जाएगा कि, अनजाने में, आप नेता की भूमिका को लेने की क्षमता रख सकते हैं। हर किसी के पास बोलने का मौका है, अपनी राय बताएं और उनके दृष्टिकोण देखें। यदि वे सहमत नहीं हो सकते हैं, तो समूह को वोट करने के लिए कहें। कभी-कभी किसी नेता को दूसरों को अपना निर्णय लेने की ज़रूरत होती है आखिरी निर्णय के साथ, प्रत्येक व्यक्ति क्या करना पसंद करता है, यह पूछ कर कार्यों को विभाजित करें। अगर किसी गतिविधि को स्वयंसेवक के बिना छोड़ दिया जाता है, तो आगे बढ़ें अगर लोगों को निष्पादित करने के लिए अधिक कार्य करना है, तो अतिरिक्त कार्य भी लें। अंत में, सभी का फोन उठाओ, अगर वे क्या कर रहे हैं का प्रस्ताव है।
    • यदि कोई समूह के बिना है, तो उन्हें आप में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें, भले ही आप कक्षा में शामिल नहीं किए गए हैं। यह रवैया व्यक्ति को स्वीकार करेगा और आपको निर्णय लेने के बारे में अच्छा लगेगा।
    • अगर सदस्यों में से कोई उसे सौंपे गए कार्य को पूरा नहीं करता है, तो उसे सामना करने से डरो मत। यदि उस व्यक्ति का हिस्सा पूरा करने के लिए कोई समय नहीं है, तो मदद की पेशकश करें एक व्यक्ति की वजह से पूरे समूह को नुकसान पहुंचने से कुछ भी बुरा नहीं है
  • बी स्मार्ट, एक अच्छा नेता और एक अप्रिय और मैत्रीपूर्ण क्लासमाट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुलभ और सौहार्दपूर्ण रहें
    • स्तुति! गलत टिप्पणी न करें, असली हो लोग आपको अधिक गंभीरता से लेते हैं और प्राप्त प्रशंसा के साथ बेहतर महसूस करेंगे।
    • अच्छी स्वच्छता बनाए रखें कोई भी उस व्यक्ति के पास नहीं होना पसंद करता है जो बदबूदार हो। दिन में कम से कम दो बार अपने दांतों को ब्रश करने के लिए मत भूलना, अपने बालों को कंघी बनाने, दुर्गन्ध दूर करने वाले (बहुत महत्वपूर्ण!) का प्रयोग करें और हर दिन स्नान करें। क्या अधिक है, आप कपड़े पहनना चाहिए जो आपके लिए अच्छे लगते हैं।
    • हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करें और अच्छे आसन बनाए रखें। मुस्कुराहट हर किसी के आसपास खुश करती है, खासकर उस व्यक्ति के लिए जिसकी मुस्कुराहट निर्देशित होती है। लेकिन यह ज़बरदस्ती मुस्कुराहट नहीं हो सकता - जो भी जान लेता है वह बहुत दुखी हो सकता है। अच्छी स्थिति में आत्मविश्वास का संकेत मिलता है, जो हर किसी को आसानी से और अधिक आसानी से छोड़ देता है।
  • चेतावनी

    • सिर्फ इसलिए कि आप बुद्धिमान हैं, एक नेता और एक अच्छा व्यक्ति का यह मतलब नहीं है कि हर कोई आपको पसंद करने के लिए मजबूर हो जाता है ऐसे लोग भी हैं जो बिना किसी कारण के लिए दूसरों को पसंद नहीं करते हैं। यह आपके साथ नहीं होने दें, जितनी जल्दी या बाद में व्यक्ति को पता चलेगा कि उसे आपको पसंद नहीं करने का कोई कारण नहीं है।
    • इनमें से कोई भी गारंटी नहीं है कि आप एक लोकप्रिय व्यक्ति बन जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com