IhsAdke.com

एक मार्शल बैंड कैसे आचरण करें

एक मार्शल बैंड में कुछ भूमिकाओं के रूप में चुनौतीपूर्ण और रीजेन्ट-मोर के रूप में फायदेमंद होते हैं (ड्रम प्रमुख

)। एक रीजेंट के रूप में, आप को हरा रखने, गति सेट करने और बैंड के लिए एक अनुकरणीय आंकड़ा होने के प्रभारी होंगे। मार्शल बैंड आयोजित करने और क्षेत्र में बैंड का नेतृत्व करने की सिफारिशों को पढ़ने के लिए किन कौशलों की आवश्यकता है, पता करें।

चरणों

भाग 1
आवश्यक कौशल विकसित करना

चित्र एक आविष्कारशील बैंड चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपने संगीत के लिए सुना है आप को हरा रखने और बैंड के बाकी हिस्सों को ताल देने में सक्षम होना चाहिए। संगीत सिद्धांत का एक अच्छा ज्ञान अविश्वसनीय रूप से उपयोगी है क्योंकि आप एक रचना पर विभिन्न वर्गों का आयोजन करेंगे।
  • बैंड के निर्देशक और संगीतकारों के साथ संवाद करने के लिए आपके पास संगीत सिद्धांत में एक ठोस पृष्ठभूमि होनी चाहिए, खासकर अगर उनके पास प्रश्नों के बारे में प्रश्न या चिंताएं हैं
  • आचरण एक मार्चिंग बैंड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कंडक्टर की भूमिका जानिए कंडक्टर मूलतः बैंड के लिए एक मेट्रोम है आपकी भूमिका प्रस्तुति के दौरान सभी को समय-समय पर रखने के लिए होगी। विस्तृत अर्थ में, आप एक अग्रणी स्थिति में भी होंगे। संगीतकारों और निर्देशक रिहर्सल और प्रदर्शन को समन्वय करने में आपकी सहायता करेंगे।
    • रीजेंट्स को अपने पैरों के साथ समय से बचना चाहिए, क्योंकि यह बैंड को भ्रमित सिग्नल भेज सकता है। इसके बजाय, सिर्फ हाथ की गति के साथ सीसा।
  • आचरण एक मार्चिंग बैंड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आप से पूछें कि क्या आप एक संगठित और संपूर्ण व्यक्ति हैं बैंड को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और एक इकाई के रूप में प्रभावी रूप से खेलने के लिए आप जिम्मेदार होंगे। निर्देशक के साथ बैंड को समन्वयित करने के लिए, इसके लिए समय-सारिणी, व्यक्तित्व, गीतों और क्षेत्र की स्थिति को याद रखना आवश्यक है।
    • विचार करें कि क्या आप किसी मार्चिंग बैंड को चलाने के लिए आवश्यक समय की कमी के लिए तैयार हैं या नहीं। आपको रिहर्सल के लिए जल्दी आना चाहिए और किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में देर हो सकती है या बैंड या निर्देशक के बारे में चिंता हो सकती है। आपको अपने खाली समय के दौरान एक संगीतकार की मदद करने या बस उपस्थित होने और तनावपूर्ण समय के दौरान सहायता प्रदान करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आचरण एक मार्चिंग बैंड चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने कम्यूटेटर कौशल के बारे में सोचें क्या आप आसानी से अपने सहयोगियों और प्राधिकरण के आंकड़ों के साथ बातचीत कर सकते हैं? एक बैंड का संचालन करने के लिए आपको निर्देशक और संगीतकारों के बीच एक संपर्क के रूप में कार्य करने की आवश्यकता होती है। इस कारण से, आपको हर किसी का सम्मान भी करना चाहिए
    • सम्मान रीजेंसी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। निर्देशक को अपने निर्देशों को पूरा करने की उनकी क्षमता पर विश्वास होना चाहिए। साथ ही, संगीतकारों को उनके आदेशों या उनकी संगीत क्षमता पर सवाल नहीं करना चाहिए। बल्कि, उन्हें अपने संगीत अनुभव और नेतृत्व कौशल को पहचानना चाहिए।
  • भाग 2
    बैंड ड्राइविंग

    आचरण एक मार्चिंग बैंड चरण 5 नामक चित्र
    1
    निर्देशक के साथ आर्टिक्यूलेट बैंड के साथ प्रत्यक्ष भागीदारी के मामले में बैंड निर्देशक अलग-अलग होते हैं। यह निदेशक के साथ बैंड के व्यावहारिक संचालन के साथ चर्चा करने के लिए रीजेन्ट-मॉर्क के रूप में उनकी भूमिका है। आपको उनके द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए संगीतकारों के साथ काम करना होगा, जो आपको और आपकी चिंताओं का सम्मान करना चाहिए। उसी तरह, आपको निदेशक के अनुरोधों और निर्णयों का सम्मान करना चाहिए।
    • समझे कि यह हमेशा आसान नहीं होगा आप दोनों निर्देशक और आपके सहयोगियों से आलोचना को संभालने में सक्षम होना चाहिए। आपको साथी संगीतकारों के साथ समस्याओं या चिंताओं पर चर्चा करने में भी आराम करना चाहिए।
  • आचरण एक मार्चिंग बैंड चरण 6 नामक चित्र
    2
    बैंड के लिए एक अनुकरणीय व्यक्ति बनें सम्मान स्थापित करने के साथ ही एक उदाहरण स्थापित करना हाथ में हाथ आता है। आप अपने संगीतकारों का ध्यान रखने में सक्षम होना चाहिए, जबकि उनके लिए सबसे अच्छा खेलना उनके लिए प्रेरणा है। इसके लिए, आपको विश्वास को प्रेरित करना चाहिए और प्रोत्साहन और प्रतिक्रिया देने के लिए उपस्थित रहना चाहिए।
    • बैंड के बारे में दिलचस्पी और भावुक होने के कारण उनके संगीतकारों को प्रेरित करना महत्वपूर्ण है संगीत और बैंड के प्रदर्शन के साथ अपने उत्साह और संतोष को प्रदर्शित करते हुए संगीतकारों को बताएंगे कि आप उनकी सराहना करते हैं कि वे क्या करते हैं। वे बैंड में समय और ऊर्जा का निवेश करने की अधिक संभावना रखते हैं ताकि वे महसूस कर सकें कि वे एक बड़ा, देखभाल समुदाय का हिस्सा हैं। इस समुदाय के लिए आदर्श होना आपकी नौकरी है
  • आचरण एक मार्चिंग बैंड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उचित पोशाक संगीत को प्रेरणा देने के अलावा, आपको साफ-सफाई और दिखने के लिए एक उदाहरण देना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपकी वर्दी साफ, बिना शर्त और ठीक से बटन या पिन की गई है एक अच्छी तरह से तैयार की गई छवि पेश करने से संगीतकारों को बताया जाता है कि आप अपने काम को गंभीरता से लेते हैं और उन्हें ऐसा करने की उम्मीद करते हैं।
    • जाहिर है, आपको हमेशा अपने वर्दी पहनना नहीं होगा कुछ रिहर्सल में आरामदायक पहनें, लेकिन आलसी दिखने से बचें बैंड अभी भी आपको मार्गदर्शन के लिए खोज करेगा और आप अभी भी बैंड निर्देशक के साथ बातचीत करेंगे। स्थिति की परवाह किए बिना, एक पेशेवर दृष्टिकोण बनाए रखें।
    • आपको शारीरिक रूप से अच्छी हालत में होना चाहिए, क्योंकि एक बैंड का निर्णय करना शरीर की बहुत मांग है। जब आप आगे या पीछे चलते हैं, मैदान में भाग लेते हैं और यहां तक ​​कि एक स्टाफ भी लेते हैं, तो आप को ड्राइव करना पड़ सकता है मार्शल बैंड के आकार और आंदोलन की आवश्यकताओं को देखते हुए आपको बड़े क्षेत्र में भी चलना पड़ सकता है।



  • भाग 3
    क्षेत्र में बैंड ड्राइविंग

    आरेख का शीर्षक एक मार्चिंग बैंड चरण 8
    1
    अपनी शैली का विकास करें बैंड की जरूरतों के आधार पर, बैंड को गाड़ी चलाते समय आपको संभवतः मुड़ना, मुड़ें, सलाम और धनुष को शामिल करना होगा। यदि आप चाहें तो इन आंदोलनों अपेक्षाकृत सरल या विस्तृत और जटिल हो सकते हैं।
    • एक बड़ा दर्पण के सामने अपनी शैली का अभ्यास करें याद रखें कि आप जनता के लिए महान दृश्यता की स्थिति में होंगे। सुनिश्चित करें कि आपकी चालें आरामदायक और आसानी से पहने हुए वर्दी के साथ पहनने में आसान हों।
    • एक शैली का विकास बैंड को चलाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं है, लेकिन आप अपनी भूमिका को रीजेंजर-मॉर के रूप में कस्टमाइज़ कर सकते हैं।
  • आचरण एक मार्चिंग बैंड चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रत्येक ताल के लिए इशारों को जानें फिर, इन आंदोलनों को सरल और आसान हो सकता है, या वे जोरदार और विस्तृत इशारों हो सकते हैं। विचार करें कि आपके बैंड को समझने और पालन करने के लिए सबसे आसान क्या है उनका इशारों व्यापक होना चाहिए ताकि बैंड उन्हें देख सके। तो आपको अलग-अलग नहीं, अपनी उंगलियों को एक साथ रखना चाहिए। यह भ्रम या भटकाव से बचा जाता है।
    • अपने गीतों में इस्तेमाल करने के लिए अपने समय में अन्य गीतों को करने का प्रयास करें। जब आप पूरी तरह से एक उपाय के साथ आराम कर रहे हैं, तो एक और अधिक चुनौतीपूर्ण गति से कई गीतों का अभ्यास करें। आप अपने प्रिंसिपल को अन्य विविधताओं या रचनाओं के बारे में फिर से पढ़ सकते हैं।
  • आचरण एक मार्चिंग बैंड चरण 10 नामक चित्र
    3
    2/4 बीट में ड्राइव करने के लिए जानें एक दो गिनती पर ड्राइव करने के लिए, जब तक आप फोकल बिंदु तक नहीं पहुंच जाते, तब तक अपने हाथों को कम करें और फिर उन्हें फिर से उठाएं। हालांकि इसे पूरा करने के लिए सरलतम कम्पास जैसा लग सकता है, लेकिन आपको अपने हाथ ऊपर उठाने से बचना चाहिए इसके बजाय, दोनों हाथों को कम करें, फिर उन्हें आगे की ओर ले जाएं, क्योंकि आप उन्हें दूसरी गिनती में वापस ले लेंगे।
    • कम्पास के बावजूद आप ड्राइव करने जा रहे हैं, अपनी हथेलियों को 45 डिग्री के कोण पर रखें और अपने हथेलियों को थोड़ा-थोड़ा 45 डिग्री के कोण पर उठाएं। फोकल बिंदु का चयन करना और उस पर पहुंचने का अभ्यास करना जो आपके शासी पैटर्न का आधार होगा। जब आप शुरू करते हैं, तो आप शारीरिक फोकल बिंदु का उपयोग करना चाहेंगे, जैसे कि कमर स्तर पर सेट शीट संगीत स्ट्रिंग यह आपको रीजेंसी के दौरान एक ही बिंदु तक पहुंचने में सहज बनाती है।
  • आरेख का शीर्षक एक मार्चिंग बैंड चरण 11
    4
    एक 3/4 माप में ड्राइविंग अभ्यास करें तीन की गिनती करने के लिए, अपने हाथों को कम करें, फिर पक्षों के लिए और बैक अप लें आपको दोनों हाथों को कम करना चाहिए, खासकर, नाभि या अन्य चुनिंदा फोकल बिंदु की ऊंचाई पर रोकना दूसरे हरा पर, हथियारों को फोकल बिंदु से दूर ले जाएं, उन्हें किनारे पर ले जायें तीसरे बीट पर, अपने हाथों को शुरुआती स्थिति में बढ़ाएं।
    • जब आप गति सेट करते हैं, तो आपको अपने हाथों को थोड़ी-थोड़ी हिला करनी चाहिए, भले ही आपके द्वारा चलाए जा रहे उपायों की परवाह किए बिना। यह आपके संगीतकारों को यह जानने देता है कि आप ताल के अनुसरण कर रहे हैं, न केवल इसके साथ आगे बढ़ना।
  • आरेख का शीर्षक एक मार्चिंग बैंड चरण 12
    5
    4/4 समय में ड्राइव करने के लिए जानें चार-स्ट्रोक की गिनती में ड्राइव करने के लिए, अपने हाथों को एक हिट पर फ़ोकल बिंदु पर ले जाएं। दो को हराकर उन्हें बाईं ओर ले जाएं, ध्यान रखें कि आपके हाथ स्पर्श न करें। चार को हरा करने के लिए अपने हाथों को ऊपर उठाने से पहले, तीन को हराकर दूसरी ओर उन्हें ले जाएं
    • यह महत्वपूर्ण है कि आप हर हरा को चिह्नित करते हैं, अपने हाथों पर जोर देते हैं या आप को गति देते हैं, जैसे कि आप उन्हें थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-बहुत मिलते हैं अन्यथा, आपके संगीतकारों को यह समझ नहीं आ रहा है कि आपके हाथों को बार के मुकाबले स्थानांतरित क्यों किया जाता है।
  • आरेख का शीर्षक एक मार्चिंग बैंड चरण 13
    6
    संकेत करने और बाधित करने के लिए जानें यद्यपि आप इन इशारों के लिए शैली का विकास करना चाहते हैं, लेकिन कुल लक्ष्य समान हैं। कुछ आदेशों का उपयोग किसी विशिष्ट बैंड सदस्य या अनुभाग को संकेत देने के लिए किया जाता है। अन्य आदेश रुकावट या एक गीत या खंड के अंत संकेत। रोकने के लिए, अपनी बाहों को विपरीत दिशा में खोलें और एक मंडली बनाने के लिए उन्हें बढ़ाएं। जब आपकी बाहों ने सर्कल के शीर्ष तक पहुंचते हुए, अपनी मुट्ठी में शामिल हों और उन्हें क्षैतिज रूप से अलग करें
    • प्रदर्शन को बीच में या बंद करने के लिए आपका चुना हुआ संकेत आपके सबसे बड़े कदमों में से एक होना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि पूरे बैंड को यह पता चलता है कि गीत अंत में आ रहा है, जो विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर बैंड एक बड़े क्षेत्र पर बिखरे हुए है।
    • सिग्नलिंग कमान एक विशिष्ट सदस्य या अनुभाग को इंगित करने के लिए अपनी तर्जनी का उपयोग करने के रूप में सरल हो सकता है। एक इशारा का प्रयोग करें जो आपके लिए सहज है और प्रभावी रूप से आपके निर्देश संगीतकारों को प्रसारित करता है।
  • आरेख का शीर्षक एक मार्चिंग बैंड चरण 14
    7
    संगीत के संबंध में बैंड से मिलो इसके लिए, आपको पता होना चाहिए कि गीत के किसी भी हिस्से के दौरान क्षेत्र में प्रत्येक अनुभाग कहां है। आपको पता होना चाहिए कि अनुभाग कब संकेत करना है, इसलिए अपने बैंड का नियंत्रण खोना नहीं है उस बिंदु पर, आँख से संपर्क बहुत उपयोगी होता है, क्योंकि आपको अक्सर सिर्फ एक ही भाग के लिए सिग्नल देने की ज़रूरत होती है, पूरा बैंड नहीं।
    • अतिप्रभावी व्यापक इशारों और भावनाओं से दूर न करें। लंबे प्रदर्शन के दौरान उन्हें रखना मुश्किल होगा और बैंड संगीत में सूक्ष्मता निर्धारित करने में सक्षम नहीं होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com