IhsAdke.com

एक गाने का वर्णन कैसे करें

अमेरिकन गायक फ्रैंक जप्पा ने एक बार कहा था कि "संगीत के बारे में लिखना वास्तुकला के बारे में नृत्य जैसा है" ऐसा नहीं है कि वह सही था, लेकिन हो सकता जो सक्रिय रूप से लगता है जो यह सामने आ रहा है की अधिक आनंद ले सकते हैं गीत और रचनाओं का वर्णन करने की क्षमता विकसित करता है। यदि आप ये विश्लेषण करने और अपने आप को मौखिक रूप से अभिव्यक्त करने की आदत पैदा करते हैं, तो आप विवरणों को देखेंगे जो कि कोई ध्यान नहीं दिया जा सकता है। विवरण का यह प्रकार बहुत उपयोगी भी होता है जब आप किसी कलाकार को किसी दोस्त या परिचित को सलाह देना चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
गीतों को स्पष्ट रूप से वर्णित करना

चित्र बनाओ इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 15
1
संगीत शैली निर्दिष्ट करें गानों को व्यापक श्रेणियों में अलग करना, और कई रचनाएं एक ही "क्षेत्र" में होती हैं क्योंकि उनके पास सामान्य स्वर में टोन या संरचना होती है (कभी-कभी दोनों)। इस आईडी को किसी गीत को वर्णन करने का सबसे आसान तरीका है यह वर्गीकरण मुख्य रूप से ध्वनि का उल्लेख कर सकता है, लेकिन इसमें कई अवधारणाएं भी शामिल हैं, जैसे गीतात्मक सामग्री और कलात्मक इरादा। अगर आप जिस गीत का वर्णन करना चाहते हैं वह एक ऐसी शैली से संबंधित है जिसे आप जानते हैं, यह बहुत आसान होगा
  • कई समकालीन कलाकार उदार हैं और दो या दो से अधिक शैलियों से अपनी पहचान बनाते हैं। बस उन बैंडों के इस वर्गीकरण में अतिरंजित न करें जो आप सुनते हैं, यह आपके श्रोता के सिर को भ्रमित कर सकता है।
  • बीटल्स, उदाहरण के लिए, विभिन्न शैलियों के गाने गाया, मुख्यतः पॉप दूसरी ओर, लेड जेपेलीन को प्रगतिशील रॉक, ब्ल्यूज़ या धातु का एक बैंड माना जाता था, लेकिन ब्लूज़ के साथ हार्ड रॉक के निशानों द्वारा इसे और अधिक प्रसिद्ध माना जाता था।
  • आप की तरह "गीत `Obombration`, फ्रेंच बैंड Deathspell ओमेगा अजीब है काला रूढ़िवादी धातु की विशेषता माहौल है कुछ कह सकते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हिस्सा आर्केस्ट्रा का है -। जो यह गोथिक शास्त्रीय संगीत के साथ एक समान स्वर देता है "।
  • एक कॉलेज के प्रोफेसर चरण 13 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    गीत के गीतों का अध्ययन करें आज के संगीत के अधिकांश लोग उन विषयों के बारे में बहुत स्पष्ट हैं जो यह पते देते हैं। पॉप में, उदाहरण के लिए, डेटिंग और रोमांस के बारे में बात करना आम बात है यदि यह संवेदी भावना अभी तक आपके लिए स्पष्ट नहीं है, तो ट्रैक के साथ अपने आप को परिचित करने के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें कई गाने (मुख्यतः क्लासिक होते हैं) विशिष्ट कहानियों से पैदा होते हैं। गीत के चरित्र को विस्तृत करने के लिए उन्हें अपने विवरण में उपयोग करें।
    • आप कह सकते हैं की तरह "पिंक फ्लोयड के `कुत्तों` संगीत कुछ बताता है कुत्ते की कहानी स्वभाव से आक्रामक तरीके से काम करते हैं, लेकिन यह भी है एक महत्वपूर्ण मानसिकता `कुत्ते कुत्ते खा` है कि आधुनिक समाज में व्याप्त है। इस उप-विषय है गीत के वातावरण पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव "
  • चित्र संगीत चरण 9 में शीर्षक
    3
    औपचारिक संगीत संकेतन का अध्ययन इस तरह कलाकार कलाकारों के उनके बेंडमैट्स या रिहर्सल के उद्देश्य के विवरण का वर्णन करते हैं। इस विषय को पूरी तरह से समझने के लिए, आपको अध्ययन करने के लिए साल बिताने की जरूरत है - लेकिन संवाद करने वाले टूल संगीतकारों का एक सामान्य विचार होने से पहले ही बहुत उपयोगी है
    • गीत का "टोन" सबसे सामान्यतः इस्तेमाल किया जाने वाली रस्सी और नोट्स को दर्शाता है। "छोटे टन", उदाहरण के लिए, संकेत मिलता है कि ध्वनि का उत्पादन अधिक है उदास, जबकि "बड़ा स्वर" अधिक जीवंत हैं
    • "गति" गीत की गति या हरा की गति को दर्शाता है
  • चित्र से ट्रांस्पज़ म्यूज़िक सी से एफ चरण 3
    4
    गाने के उत्पादन का हिस्सा हैं संगीतकारों को निर्दिष्ट करें। विशिष्ट शैलियों में विशेष रूप से उन लोगों के लिए रचनात्मक और रिकॉर्डिंग प्रक्रियाओं में भाग लेने वाले व्यक्तियों की अधिक सामान्य धारणा करना आवश्यक है (विशेष रूप से जिनके लाइव प्रदर्शन हड़ताली हैं, जैसे जैज़) संगीत के लोकप्रिय रूपों के लिए, श्रोताओं विशिष्ट गायकों के साथ आवाज को संबद्ध कर सकते हैं। उद्योग में कई प्रसिद्ध कलाकारों में बहुत मुखर स्वर की प्रतिभाएं हैं, और बैल नाम देने का एकमात्र कार्य प्रबुद्ध हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए: ", माइल्स डेविस `ए साइलेंट मार्ग में`, यह एक बहुत अच्छा रिकॉर्ड मुझे लगता है कि गुणवत्ता के बहुत सच है कि आप ध्यान देना अगर वह चिक कोरिया और जॉन McLaughlin (और अन्य) निर्माण में भाग की वजह से है है .. , आप महसूस कर सकते हैं कि उनका व्यक्तित्व मिल्स के रूप में मिश्रित है। "
  • विधि 2
    गीतों को एक व्यक्तिपरक तरीके से वर्णन करना

    चित्र बनाने वाला इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 9 बनाएं
    1



    ध्यान से संगीत सुनें गाने के औपचारिक विश्लेषण करने के अलावा, आपको अपने कानों को प्रशिक्षित करना चाहिए ताकि आप जो सुन सकें उसके लिए भावनात्मक प्रतिक्रियाएं हों। एक जगह और समय खोजें जब कोई विचलन नहीं हो और प्ले क्लिक करें अपने आप को अनुभव में खो देते हैं, गीतों में डूबते हुए (यदि कोई मुखर हिस्सा है, तो) और कल्पना करने की कोशिश कर रहा है कि कलाकार ने ऐसा कैसे किया जब उसने रचना की। यदि आप अपने पूरे दिल और दिमाग को संगीत के लिए समर्पित करते हैं, तो आप सामग्री को अधिक आसानी से संबोधित करेंगे।
    • बहुत से लोग, हेडफोन के साथ संगीत सुनने के लिए जब वे अधिक ध्यान देने के लिए चाहते हैं पसंद करते हैं के रूप में इन सामान में मदद बाहरी शोर ब्लॉक, स्पष्ट ध्वनि विवरण छोड़कर।
  • चित्रित करें इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 3 बनाएं
    2
    संगीत समीक्षाएं पढ़ें पत्रकारों और संगीत आलोचकों को सावधानीपूर्वक और दिलचस्प तरीके (या नहीं) में गाने और रिकॉर्ड का वर्णन करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। इंटरनेट युग में, ये पेशेवर बहुत उपयोगी हो गए हैं - और विभिन्न प्रकाशनों से राय के टुकड़ों में भी कम-ज्ञात प्रस्तुतियों का विश्लेषण किया गया है। उनमें से कुछ को पढ़ने के लिए निपुणता विकसित करने के लिए वर्णन करें कि आप और अधिक विस्तार से कैसे सुनाते हैं। उदाहरण के लिए, रॉलिंग स्टोन पत्रिका के ब्राजील के संस्करण की साइट, अपने सुलभ पात्र के लिए एक अच्छा उदाहरण है। अन्य मीडिया, अधिक विशिष्ट और कम ज्ञात, अधिक वर्णनात्मक आलोचनाएं हो सकती हैं
    • मुद्रित पत्रिकाएं और पत्रिकाएं संगीत आलोचकों (आमतौर पर, फ़िल्म आलोचना के बोर्ड) करते हैं। इसके अलावा, ऐसी किताबें हैं जो कुछ कलाकारों और दृश्यों और शैलियों के इतिहास को संबोधित करते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्यार खुद चरण 23
    3
    उन गीतों को देखने की कोशिश करें, जिनसे आपने एक कनेक्शन स्थापित किया हो। ध्वनियों का वर्णन करने के लिए दिलचस्प तरीके खोजने के लिए, आप अपने सिर के माध्यम से चलने वाले फिल्म से एक दृश्य की पृष्ठभूमि में चलने वाली रचना को ध्यान और कल्पना कर सकते हैं यह प्रक्रिया पहले उन लोगों के लिए जटिल लग सकती है जो इसे करने के लिए उपयोग नहीं की जाती हैं, लेकिन संगीत के बिना विचलित होने के अपने आप में विसर्जित करने का एक शानदार तरीका है।
    • उदाहरण के लिए, यदि गीत उदास है, तो बारिश या मौत और शोक की छवियों की तरह कुछ कल्पना करो अगर यह जीवंत है, तो उच्च गति पर चलने वाली एक कार के बारे में सोचें। यदि यह शांत है, तो हाथी बुना हुआ कंबल में स्थित बिल्ली के बच्चे की कल्पना करें। कोई सही या गलत व्याख्या नहीं है - जो कुछ भी आप गीत को सुनना सोचते हैं उसे एक कारण होगा।
  • चित्र शीर्षक प्यार खुद चरण 22
    4
    रूपकों और कवच भाषा को समझें संगीत कुछ बहुत ही व्यक्तिगत है और प्रत्येक व्यक्ति रचना की कविता के साथ अपनी रचनात्मक यात्रा का एहसास करता है इसलिए, उनके विवरण काव्य भी हो सकते हैं यदि आप एक गीत में भावनात्मक रूप से तल्लीन हो जाते हैं, उदाहरण के लिए, आप एक रूपक के रूप में आपको क्या महसूस करते हैं, यह आप समझ सकेंगे। इस तरह के वर्णनात्मक काव्य उपकरणों (और सिमली) ध्वनि के भावनात्मक अनुभव को वर्णन करने में मदद करते हैं।
    • आप एक रूपक का प्रयोग कर सकते हैं जैसे "डिस्क Paracletus, बैंड डेस्स्पेल ओमेगा का, गणना पागलपन का एक सत्य बवंडर है। "
    • यदि आप एक अनुस्मारक का उपयोग करना चाहते हैं, तो कुछ कहें "एंटोन ब्रुकरर्स `सिम्फनी नं। 1` 1 9वीं सदी के बॉलरूम पर्व को संदर्भित करता है।"
  • चित्र हिप हॉप और पॉप संगीत चरण 4 का निर्माण करते हैं
    5
    दूसरे गीतों के बारे में गीत की तुलना करें जो आपने सुना है। अगर आप किसी ऐसे गीत को सुन रहे हैं जिसने आपकी ज़िंदगी को चिह्नित किया है, तो आप शायद इसकी तुलना किसी ऐसे चीज से करेंगे जो आपको पहले ही पता है। यह आपके श्रोता के मन में अच्छा संघों और अपेक्षाओं को विकसित करने के एक ठोस तरीका है और उद्देश्य शर्तों (शैली, गति, संगीतकारों शामिल आदि) या व्यक्तिपरक (वातावरण, स्वर आदि) शामिल हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए: "डिस्क सीज़न का एक बदलाव, बैंड ड्रीम थियेटर का, थोड़ा याद है किनारे के पास, हां डिजाइन में - लेकिन जाहिर है, यह थोड़ा अधिक अस्पष्ट और बोझिल है। "
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको अभी भी एक गाना का वर्णन करने में परेशानी हो रही है, तो दोस्तों की राय के लिए पूछें। उन्हें सवाल में गीत सुनना है और फिर इसके बारे में वर्णन करें एक अन्य व्यक्ति का उदाहरण आपकी रचनात्मक पक्ष को सक्रिय करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • संगीत प्रशंसा एक महत्वपूर्ण और लाभकारी कौशल है इसके अलावा, गीतों को कैसे वर्णन करना और इस तरह से आपकी सुनवाई के अनुभव को बढ़ाया जा सकता है

    चेतावनी

    • समझें कि संगीत के कुछ पहलू हैं जो आप शब्दों में कभी नहीं वर्णन कर सकते हैं। कुछ चीजें केवल हो सकती हैं अनुभवी, और यह भी ध्वनि के लिए चला जाता है
    • गीतों का वर्णन करने के लिए तनाव न करें आप हमेशा कंक्रीट के बारे में सोच नहीं सकते यदि आप निराश और तनावग्रस्त हो जाते हैं, तो आप सामग्री के साथ अच्छी तरह से बातचीत नहीं कर पाएंगे। ऐसे मामलों में, स्थिति से दूर चले जाते हैं, समय लेते हैं और जब आप शांत होते हैं तब वापस आ जाते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com