IhsAdke.com

पॉप संगीत कैसे लिखें

क्या आपने कभी रेडियो पर पॉप संगीत सुनने को पकड़ लिया है और सोचा कि आप ऐसा कुछ लिखने में अच्छा लगेगा? थोड़ा कल्पना, बुनियादी संगीत ज्ञान और रूपकों का प्रेम के साथ, आप अपने स्वयं के गीतों को जल्दी से लिख सकते हैं यह एक सफलता को शामिल नहीं करता है, आखिरकार, प्रत्येक गीत फट नहीं, खासकर यदि आप ध्यान में रखते हैं कि कई कलाकार साल में कम से कम 10 प्रकाशित करने के लिए सैकड़ों कमाते हैं। इसके बावजूद, निरंतर अभ्यास के साथ, आप एक हिट लिखने के लिए पर्याप्त रूप से प्राप्त कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
संगीत स्केचिंग

पिक्चर टाइप पॉप अप सोंग चरण 1
1
प्रेरणा और प्रभावों के लिए देखो सभी संगीत का विचार एक विचार व्यक्त करना है, जो सरल या जटिल हो सकता है, यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि गीत का अर्थ आपको और उस भाव की उत्पत्ति जो आप व्यक्त करना चाहते हैं। कैफ़े प्रेरणा प्राप्त करने के लिए उत्कृष्ट स्थान हैं, क्योंकि वे प्रेमी और दोस्तों के लिए जगह ले रहे हैं। कई संगीतकारों को जंगल में जाने के लिए पक्षियों की आवाज और प्रकृति की सोहता सुनने की तरह।
  • अपनी आवश्यकताओं के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें अगर आपको इंटरैक्शन चाहिए, तो भीड़ भरे माहौल में जाएं। यदि आपको चुप्पी की आवश्यकता है, तो कार में जाओ और सड़क पर क्रैश करें या शांत नदी के बिस्तर पर बैठें
  • सभी इंद्रियों का उपयोग करें चारों ओर रंग देखो, पर्यावरण की आवाज़ों को सुनें, आपके सामने मेज महसूस करें और हवा के सभी aromas गंध।
  • सभी विचारों को गंभीर या जटिल होने की आवश्यकता नहीं है जब पॉप गाने की बात आती है, संक्षिप्त, एनिमेटेड विचार अक्सर सफल होते हैं
  • चित्र एक पॉप गीत चरण 2 लिखो
    2
    मंथन अलग विचारों एक नोटबुक और पेन लें और प्रेरणा के लिए चुने गए स्थान पर जाएं जब भी आप सुनते हैं, स्पर्श करें, गंध करें या कुछ दिलचस्प देखें, कागज पर उत्तेजना डालने के लिए एक या दो शब्द लिखें। उदाहरण के लिए, जब एक ग्रोव में एक पक्षी गायन को सुनना, तो आप "पंख, गूंज, बुलाया, मेरी सुन" लिख सकते हैं। प्रेरणा प्राप्त करने के लिए स्थानों पर जाने के साथ शब्दों के साथ एक बड़ी सूची इकट्ठा करें
    • आप जहां भी जाएं, हमेशा अपने साथ एक छोटी नोटबुक लें। इस तरह, आप सभी विचारों को एक ही जगह में इकट्ठा कर सकेंगे ताकि आप जब भी चाहें नए लोगों को लिख सकें।
    • उन शब्दों को रेखांकित करें जो आपको सबसे अधिक स्पर्श करते हैं - गीतों को रचना करते समय शायद वे फ़ोकस होंगे।
  • पिक्चर टाइप एक पॉप गाने चरण 3
    3
    एक ही विषय पर विचारों पर ध्यान केंद्रित करें यह एक अच्छा विचार नहीं है कि एक गीत लिखो जो प्यार, मृत्यु, काम, अवसाद, सपनों को संबोधित करता है और एक ही समय में आत्म-ज्ञान इन विकल्पों में से कोई भी काम करता है, लेकिन आपको एक पर ध्यान केंद्रित करना होगा ताकि श्रोताओं को गीत में "ध्यान" और ध्यान दें। यादृच्छिक सूचियों को सेट अप करें और कुछ शब्द खरोंच करना शुरू करें। दूसरी सूची शुरू करें, इस बार खड़े हुए, दूसरे पृष्ठ पर।
    • महत्वपूर्ण शब्दों में से प्रत्येक एक विषय पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उदाहरण के लिए, "पत्थर, हवा, घर का रास्ता, मुश्किल सड़क, मैदान, स्थान" ऐसे शब्द हैं जो "जीवन में अपना रास्ता लेना" की अवधारणा के चारों ओर घूमते हैं।
    • क्रम में उन शब्दों को कनेक्ट करें और उन नंबरों को आप गीत में उपयोग करना चाहते हैं। ऊपर दिए गए उदाहरणों का उपयोग करना: "1. अंतरिक्ष, 2. हवा, 3. मुश्किल सड़क, 4. घर का रास्ता"। ड्राइव करने के लिए आपको थोड़ी सी जगह की आवश्यकता है सवारी के दौरान, आप हवा की हवा महसूस करते हैं, लेकिन यह पता लगाना शुरू करें कि सड़क कितनी मुश्किल है, और फिर घर लौटने का फैसला करें।
    • चुना गया विषय सभी के लिए आम होना चाहिए। क्योंकि यह एक पॉप गीत है, यह दर्शकों के सबसे विविध प्रकार के खेलना चाहिए। उदाहरण के लिए, सामान्य जनता शायद अवसाद जैसे विषयों की तुलना में उदासी और इच्छाओं जैसे मुद्दों के साथ और अधिक की पहचान करेगी।
  • पिक्चर टाइप पॉप अप सॉंग चरण 4
    4
    कुछ कहो जो पहले ही कहा गया है, लेकिन एक नए तरीके से। दुनिया के सभी गीतों को पहले से ही किसी तरह से गाने में शामिल किया गया है। सफलता का रास्ता यह है कि इसके बारे में कुछ नया कहना या इसे दूसरी तरह से करना। रूपकों बहुत उपयोगी होंगे अब। जो शब्द आपने पहले लिखे हैं वे कुछ हद तक नई बातचीत में बदल सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, आपने देखा होगा कि कैसे पंखों के पंख हवा में फहराएंगे। इस तरह के विस्तार का उपयोग उस समय के लिए एक रूपक के रूप में किया जा सकता है जिस समय वह जीवन को देखता है। स्पष्ट रूप से कहने के बजाय कि जीवन में उतार-चढ़ाव हो रहा है, आप अपनी सोच को व्यक्त करने के लिए पक्षियों के पंखों के बारे में रूपक का उपयोग कर सकते हैं।
    • रूपकों के माध्यम से श्रोताओं के सिर में एक छवि बनाएं बहुत सी विचारों को एक बार में मिश्रण न करें, बिना किसी स्थिरता के उदाहरण के लिए, यदि आप पक्षियों के रूपक का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उनके साथ चिपकाएं। वे कैसे खाते हैं, सोते हैं, सांस लेते हैं, आदि के बारे में बात करें। ज्वलंत छवियां उन लोगों की कल्पना को कैप्चर करती हैं जो संगीत सुनते हैं।
  • पिक्चर एक पॉप गाने चरण 5 का शीर्षक
    5
    गीत के गीत स्केच करें अब के लिए गाया जाता है के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो- पूर्ण और सुसंगत वाक्य लिखें। सूची में आपके द्वारा चुने गए महत्वपूर्ण शब्दों का उपयोग करें और उनके चारों ओर एक अक्षर बनाएं, क्रियाएं, विशेषण, और भाषा चित्रों का उपयोग कर। पत्र लिखें जैसे कि आप एक फिल्म लिपि लिख रहे थे। "I" की तुलना में अधिक "आप" का उपयोग करके एक कहानी बताएं
    • पॉप गाने की बुनियादी संरचना: कविता, पूर्व-कोरस, कोरस, कविता, कोरस, अंतराल, बचना है। आपकी कहानियों को कहने के लिए आपके दो छंद हैं। पहले साजिश के लिए श्रोता को पेश किया जाएगा। दूसरा, पहले की भावनाओं को दोहरा सकता है या दूसरी दिशा में कहानी ले सकता है।
    • कोरस दोनों पुनरावृत्तियों में एक समान होना चाहिए, ताकि श्रोताओं ने गीत को याद किया। यह उस गाना का हिस्सा है, जो आपके द्वारा जाने वाले मुख्य विचार का सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व करता है। यदि विचार घर वापसी का एक गीत बनाना है, तो श्रोताओं को बताएं कि आप घर आ रहे हैं, या तो स्पष्ट रूप से (मैं वापस घर जा रहा हूं) या निहित है (मैं वापस जा रहा हूँ जहां यह सब शुरू हुआ)।
    • याद रखें: यह बहुत संभावना है कि कोरस का एक हिस्सा अंततः गीत का शीर्षक बदल देगा।
  • भाग 2
    संगीत पक्ष के बारे में सोच

    पिक्चर ए पोप सॉंग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    गीतों के लिए लय चुनें गीतों को परिष्कृत और अंतिम रूप देने से पहले, यह उन बीटों के बारे में सोचना अच्छा है जो इसके साथ आएंगे। लय श्रोताओं को गीत के मूड और संदेश के लिए निर्देशित करेगा। यदि आप उदासी या इच्छा के बारे में लिखना चाहते हैं, तो आम बात धीमी गति का उपयोग करना है समलैंगिक विषयों के बारे में गाने अक्सर अधिक जीवंत होते हैं।
    • प्रत्येक शब्द के ऊपर, पूरे नोट्स, मोजे और क्वार्टर शामिल करें। इस प्रकार, आपको पता चल जाएगा कि प्रत्येक शब्द कितनी देर तक गाते हैं उदास गाने आमतौर पर अधिक नोट्स करते हैं, जबकि हर्षजनक गीत चौथे और ओक्टेरे से भरा होते हैं।
    • कोरस में आमतौर पर पूरे गीत में एक सुसंगत ताल होता है ये छंद आमतौर पर उदास गीतों में थोड़ा सा freer हैं, गीत के आधार पर तेज़ और धीमे के बीच बारी-बारी से। हंसमुख गीतों में, कोरस और छंद आमतौर पर एक ही पैटर्न का पालन करते हैं।
  • पिक्चर एक पॉप सोंग चरण 7 नामक चित्र
    2
    कुछ आकर्षक के साथ गीत शुरू करें शुरुआत शायद पॉप संगीत का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है रेडियो पर खेला जा रहा है, जब लोगों का ध्यान आकर्षित करने की बात आती है तो किसी को समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। गीत की शुरुआत में श्रोता के हित को पकड़ना चाहिए। एक पियानो या एक गिटार ले लो और विभिन्न धड़कता और रिफ्स का अभ्यास करें जो उस संगीत से मेल खाता है जो आप लिखना चाहते हैं।
    • रिंग के सबसे अच्छे उदाहरणों में से एक रोलिंग स्टोन्स द्वारा "संतुष्टि" गीत से आता है। गीत की शुरुआत पहले से ही जेल में सभी को छोड़ देती है
    • याद रखें कि आरआईएफ को मेलोडी या लय के समान नहीं होना चाहिए। इसका उपयोग केवल दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए गीत की शुरुआत में किया जा सकता है। जाहिर है, यह एक नियम नहीं है - यदि आप चाहें तो पूरे गीत पर रिफ का उपयोग कर सकते हैं
    • "संतोष" संगीत का एक उदाहरण है जो आरिफ को शुरुआत में प्रतिबंधित नहीं करता है ब्लैकफ़ोटी का "ट्रेन, ट्रेन" एक ऐसा गीत है जो शुरुआत में ही आरिफ का उपयोग करता है
  • पिक्चर टाइप एक पॉप सोंग चरण 8
    3
    गीत के स्वर को चुनें इसके लिए कोई जादू सूत्र नहीं है, क्योंकि दुनिया में हर गीत के लिए एक अलग गाना है। इसके बावजूद, पॉप शैली आमतौर पर गीतों को याद रखने के लिए पुनरावृत्ति और विविधता का एक मिश्रण प्रस्तुत करती है। जब तक आपके दिमागी संगीत नोटों के साथ संबद्ध नहीं हो जाते तब तक गीतों को अधिक से अधिक पढ़ें
    • संगीत के लिए प्रेरणा प्राप्त करने के लिए पॉप गाने सुनें यह विचार किसी और की मेलोडी को कॉपी करने के लिए नहीं है, बल्कि शुरुआत में कम से कम पहले से मौजूद होने वाले बदलावों को बनाने के लिए है।
    • एक कविता की पहली पंक्ति के स्वर को बनाने के बाद, इसे दूसरी में दोहराएं। तीसरी पंक्ति पर मेलोडी को बदलें और चौथे पंक्ति पर वापस लौटें। यह पॉप संगीत में एक समान पैटर्न है, जिससे दर्शकों (1, 1, 2, 1) के लिए एक सुखद पुनरावृत्ति होती है।
    • याद रखें कि धुनों को छंद से संक्रमण में बदलकर कोरस में बदल जाएगा। पॉप संगीत में आमतौर पर कोरस में मजबूत स्वर है जो अधिक भावनाओं की अभिव्यक्ति की अनुमति देता है। गीत के उच्चतम नोटों को ध्यान में रखें, वे उच्च, कम या लंबा हो, कोरस में रहें।



  • पिक्चर ऐप पॉप पॉप 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    तार प्रगति बनाएँ पॉप संगीत आमतौर पर तीन या चार-नोट प्रगति का उपयोग करता है इस्तेमाल किया chords के विचार पाने के लिए शब्द "chords" के बाद कुछ गीत के नाम के साथ इंटरनेट पर खोज करें। उदाहरण के लिए, कैटी पेरी के गीत "फायरवर्क" में निम्नलिखित प्रगति हुई है: | जी | Am | में | सी | सामान्य रूप से, इस पद पर पूर्व-परावर्तित और कोरस में प्रगति को दोहराया जाता है।
    • आप अन्य गीतों की प्रगति का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक आप उनके गीतों या धुनों का उपयोग नहीं करते हैं फिर भी, गीतों की प्रगति को बेहतर ढंग से मेल करने के लिए कुछ नोट्स जोड़ने या संशोधित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
    • यदि आप किसी प्रगति को दोहराते हैं, तो अपने पैमाने को कविता, पूर्व-कोरस और कोरस के बीच भिन्नता बनाने के लिए परिवर्तित करें। उदाहरण के लिए, "पटाखे" की पहली कविता पर एक नियमित और निम्न तार प्रगति है। पूर्व से बचना में, प्रगति बढ़ती और बचना में बदलती है, उच्च को विनियमित करने के लिए।
    • आप कौन सा chords की खोज के बाद, उन्हें ताल और स्वर के साथ संयोजित करें अब गीतों से शब्द जोड़ना या निकालने का समय है, उन्हें लय और माधुर्य में समायोजित करना।
  • पिक्चर एक पॉप गाने चरण 10 नामक चित्र
    5
    एक पुल जोड़ें इसे अंतराल के रूप में भी जाना जाता है, यह गीत का हिस्सा है जो कोरस के दूसरे पुनरावृत्ति के बाद आता है और तीसरे से पहले यह गिटार या पियानो एकल या गायक द्वारा गाया गया एक वाक्यांश हो सकता है विचार संगीत में एक प्राकृतिक प्रवाह बनाने के लिए है, नहीं एक विवाद हो।
    • उदाहरण के लिए, आप कोरस को ऊपर उठाने के लिए जा सकते हैं। पहली बार जब आप इसे गाते हैं, अपेक्षाकृत छोटी नोट्स का उपयोग करें दूसरी बार, लंबे समय तक नोट्स का उपयोग करें, कोरस को खींच कर और पुल के लिए सीधी जा रहा है, नोट्स को लंबे समय तक रखते हुए।
    • थोड़ा मिक्स करें कई पॉप गाने लंबे नोटों के साथ पुल शुरू करते हैं और एक एकल पियानो या गिटार के लिए संक्रमण बनाते हैं। विकल्प वस्तुतः अंतहीन हैं
    • गीत पर वापस जाने के लिए पुल समाप्त करें याद रखें: इस विचार को गीत के वर्गों के बीच अंतर बनाना है।
  • भाग 3
    अंतिम रूप देना

    पिक्चर टाइप पॉप अप सोंग चरण 11
    1
    गीत को अंतिम रूप दें कई कलाकार केवल कोरस को कई बार दोहराते हैं क्योंकि गीत की मात्रा नीचे जाती है एरोस्मिथ जैसे बैंड बहुत अधिक उपयोग करते हैं, लेकिन यह जानना अच्छा है कि यह शोर, उच्च गति वाले संगीत के लिए सबसे अच्छा काम करता है धीरे और दुखद गाने शुरुआत से दोहराने के साथ अधिक गठजोड़ कर सकते हैं। यदि आप धीमे और चिकनी संगीत से शुरू करते हैं, तो उसे उसी तरह बंद कर दें
    • आप केवल संगीत के साथ ही संगीत को बंद कर सकते हैं, लेकिन यह एक कलात्मक लाइसेंस है जिसे आमतौर पर प्रसिद्ध कलाकारों के लिए आरक्षित किया गया है उदाहरण के लिए, लिनिड स्काईयर्ड के "फ्रीबर्ड" के अंतिम पांच मिनट में केवल सहायक हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास पहले से कोई प्रतिष्ठा नहीं है, तो आप इसके अंत में कई बार गीत आरिफ को दोहरा सकते हैं, जिससे दर्शकों को गाना और गाना फिर से सुनने की तरह लगता है।
  • पिक्चर ए पॉप अप पॉप गाने चरण 12
    2
    पत्र की जांच करें आपके द्वारा संगीत और तार प्रगति के काम करने के बाद, यह गीतों की समीक्षा करने और गाया जाता है के बारे में सोचने का समय है। जितना आधुनिक पॉप गाने एक छोटी सी शैली का पालन करते हैं, वे अभी भी एक बुनियादी छद्म प्रारूप का उपयोग करते हैं। विचार को याद रखना संगीत आसान बनाना है, और गाया जाता है कि यह आसान है।
    • यह पता लगाने के लिए इंटरनेट पर खोजें कि कौन सी शब्द आपके द्वारा पत्र में उपयोग किए गए शब्दों से कविताबद्ध हैं आपको उस पत्र से मिलान करने के लिए शब्दों की एक सूची मिल जाएगी
    • आपके द्वारा चुनी गई शब्दों के आधार पर, आपको मेलोडी या लय को बदलना पड़ सकता है यह संशोधनों की एक सतत प्रक्रिया है इसे करने के लिए इस्तेमाल हो जाओ!
  • पिक्चर लिस्ट ए पॉप सॉन्ग स्टेप 13
    3
    मदद के लिए पूछें परिवार, मित्र और साझेदार आपको अपने संगीत को और भी बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। अपने परिचितों के संगीत उपहारों के बारे में सोचो और उन्हें आपसे सहयोग करने के लिए बुलाओ। उदाहरण के लिए, यदि आप एक एनिमेटेड गीत बना रहे हैं, तो अपने दोस्त को फोन करें जो तुरही बजाता है या कौन मदद करने के लिए एक डीजे है
    • आपके पास शायद कुछ ऐसे दोस्त हैं जो आपको गीत की धुनों से मिलाने में मदद कर सकते हैं।
    • यह जानने के लिए कि किसी के पास संगीत उद्योग में कोई संपर्क है, कुछ परिचितों से बात करें। एक व्यक्ति जो पहले से एक एल्बम दर्ज कर चुका है या रिकॉर्ड कंपनी के साथ काम करता है, आपको अपने संगीत को वितरित करने में मदद कर सकता है।
  • पिक्चर ए पॉप अप पॉप गाने चरण 14
    4
    गीत सुनें इसे अपने कंप्यूटर पर रिकॉर्ड करें और इसे कई बार सुनें क्या यह गीत और माधुर्य का पालन करना संभव है? यह महत्वपूर्ण है कि दर्शक उन्हें याद रखने के लिए सभी शब्दों को समझ सकें। छंद और कोरस के बीच स्पष्ट भेद बनाना - यह मत भूलो कि पुल को संगीत के साथ स्वाभाविक रूप से प्रवाह करना चाहिए, इसके विकास को परेशान मत करो।
    • याद रखें कि गाने बिल्कुल सही नहीं दिखते हैं जब तक यह वांछित मोड नहीं है तब तक इस गीत को फिर से लिखना
    • इस बारे में सोचें कि संगीत सुनना कैसा लगता है। पॉप गाने से दर्शकों को लिखी गई भावनाओं को महसूस करना चाहिए।
  • पिक्चर ऐप ए पॉप सॉंग चरण 15
    5
    गीत के लिए एक शीर्षक बोले यह हो सकता है कुछ भी, लेकिन विचार यह है कि यह गीत की थीम के साथ करना है। कई कलाकार शीर्षक में उपयोग के लिए कुछ कोरस लाइन लेना चुनते हैं, ऐसा करने से बोल और शीर्षक के बीच सार्वजनिक सहयोग की सुविधा मिलती है। यदि संगीत बहुत ही अलौकिक है, तो यह एक अधिक स्पष्ट और शाब्दिक शीर्षक का उपयोग करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है
    • उदाहरण के लिए, यदि गीत उदासीनता से संबंधित है, स्पष्ट रूप से वर्णित किए बिना, एक शीर्षक चुनें जो थीम को दर्शाता है
  • युक्तियाँ

    • उन स्थानों पर जाएं जहां आप प्रेरणा लेने के लिए कभी नहीं गए। अपनी डायरी ले लो और एक नई जगह की यात्रा पर जाएं।
    • अलग तरीके से सोचें मानक, स्क्वायर गीत की तुलना में एक नया, साहसी गीत बनाने के लिए बेहतर है।
    • यदि आप अपने द्वारा लिखे गीत के लिए एक अच्छा गायक नहीं मानते हैं, तो इसे किसी के प्रदर्शन के लिए देखें कई संगीतकारों ने प्रसिद्ध कलाकारों के लिए गाने लिखे हैं
    • संक्षिप्त रहें पॉप संगीत में आमतौर पर तीन और चार मिनट के बीच कुछ होता है

    चेतावनी

    • अधिकांश गाने रेडियो पर कभी नहीं खेलते हैं संगीत उद्योग काफी जटिल है और इसमें प्रवेश करना कठिन है निराश मत हो अगर आपको अपने एल्बम प्रकाशित करना मुश्किल हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com