IhsAdke.com

कैसे अपने अनुच्छेद के खोजशब्दों का निर्धारण करने के लिए

यदि आप ऑनलाइन लेख पोस्ट करना चाहते हैं, तो पता है कि आपके कीवर्ड उपयोगी हो सकते हैं। अपने कीवर्ड का उपयोग करके टैग जोड़कर आप अपने लेख को और आसानी से ढूंढने में लोगों की सहायता कर सकते हैं। इसी प्रकार, किसी डेटाबेस में, विशिष्ट कीवर्ड का उपयोग करने से उपयोगकर्ताओं को अपना लेख अधिक आसानी से मिल सकता है। याद रखें कि एक शब्द नहीं होना चाहिए, बहुत से लोग एक वाक्य बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने खोजशब्दों का चयन करना

अपने पेपर के लिए खोजशब्दों को निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने लेख का मुख्य विषय पहचानें आपके अधिकांश कीवर्ड को मुख्य थीम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। एक बार जब आप लेख लिखते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि कौन से शब्द आपके विषय का सर्वोत्तम वर्णन करते हैं। अपने थीसिस और इसके सामान्य विषय के बारे में सोचो। मुख्य फोकस क्या है?
  • क्या आप बिल्लियों के व्यवहार संबंधी मुद्दों के बारे में लिख रहे हैं? क्या आप सिविल युद्ध में लिंकन के योगदान के बारे में लिख रहे हैं?
  • अपने पेपर के लिए कीवर्ड का शीर्षक टाइप करें चित्र चरण 2
    2
    विषय में अपने विषय रखो अपने लेख के विषय पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें और एक से तीन शब्दों का सारांश दें ये ये शब्द हैं जो सबसे अधिक विषय से संबंधित हैं। उदाहरण के लिए:
    • शायद कीवर्ड "बिल्लियों, समस्याएं, व्यवहार" हो सकते हैं जो कि व्यवहार संबंधी मुद्दों पर एक लेख के लिए होता है जो बिल्ली के बारे में बात करते हैं।
    • मुख्य शब्द "प्रभावित, युद्ध, लिंकन" हो सकते हैं यदि लेख सिविल युद्ध में लिंकन के योगदान के बारे में है।
  • अपने पेपर के लिए खोजशब्द निर्धारित करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    आपके लेख में दिए गए प्रमुख बिंदुओं के बारे में सोचें उन बिंदुओं पर विचार करें जो आप को व्यक्त करने का प्रयास करते हैं अपने थीसिस को साबित करने के लिए संबोधित उप-थीम क्या हैं?
    • एक बिल्ली के व्यवहार संबंधी मुद्दों पर एक लेख के लिए, आप कुत्तों, आक्रामक, प्रेमपूर्ण व्यवहारों और उन लोगों के साथ बातचीत कैसे कर सकते हैं जो अवसाद का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • अपने पेपर के लिए खोजशब्द निर्धारित करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अपने लेख के सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को पहचानें इन मुख्य बिंदुओं को एक, दो या तीन समूहों के शब्दों में लिखें, जो आपके सिद्धांत को साबित करने के लिए उपयोग किए गए अंक को सारांशित करते हैं। बिल्ली के बारे में लेख के उदाहरण के लिए आप कुछ लिख सकते हैं:
    • "इंटरैक्शन, बिल्ली, बिल्ली के बच्चे" या "बिल्लियों, आक्रामकता"
  • अपने पेपर के लिए कीवर्ड निर्धारित करने वाले छवि शीर्षक चरण 5
    5
    ध्यान रखें कि खोजशब्दों में शामिल होने या लेख शामिल नहीं होना चाहिए। अपने खोजशब्दों को लिखते समय, आपको पूर्ण वाक्य बनाने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, आपको अव्यवस्था और लेख जैसी चीज़ें छोड़नी चाहिए, क्योंकि खोज इंजन उन शब्दों को किसी भी तरह से फ़िल्टर करते हैं।
    • पूर्वोक्ति वाक्य में दो शब्दों के बीच संबंध का वर्णन करती है। इसमें "इन," "बीच," "पहले," आदि जैसे शब्द शामिल हैं।
    • केवल दो लेख हैं: "एक" और "ओ"
  • विधि 2
    अपने कीवर्ड को कुशल बनाना




    आपके पेपर के लिए खोजशब्द निर्धारित करने वाले चित्र चरण 6
    1
    अपना कीवर्ड बनाते समय रीडर की तरह सोचें यही है, आप अपने लेख के विषय पर खोज करने के लिए किस तरह का शब्द इस्तेमाल करते हैं? ऐसा करने का एक तरीका यह है कि अपने खोज इंजन में जाना और अपने विषय के लिए खोज शब्द टाइप करना इसके बिना वास्तव में सोचने के लिए है।
    • देखें कि आपने क्या रखा है और इसकी तुलना आपके लेख में करें। क्या आप अपने लेख के दौरान उपयोग किए गए शब्द हैं? यदि हां, तो उन शब्दों को अपने कीवर्ड के रूप में उपयोग करने पर विचार करें।
  • अपने पेपर के लिए खोजशब्द निर्धारित करें शीर्षक शीर्षक 7
    2
    अपने लेख के बारे में पढ़ने के लिए मित्रों से पूछें वे महत्वपूर्ण विचारों और महत्वपूर्ण बिंदुओं को पहचानने में आपकी सहायता कर सकते हैं। कभी-कभी, क्योंकि आप किसी विषय में इतने शामिल हैं, यह आपके सबसे संक्षिप्त बिंदुओं को कम करने के लिए एक चुनौती हो सकती है।
  • अपने पेपर के लिए कीवर्ड का शीर्षक टाइप करें चित्र 8
    3
    यदि संभव हो तो समानार्थक शब्द प्रदान करें यदि आपके पास अपने खोजशब्दों के लिए पर्याप्त जगह है, तो शब्द और शब्द सेट प्रदान करें जो कि एक ही अर्थ रखते हैं लेकिन अलग हैं यह आपके लेख को अधिक लेखकों को आकर्षित करने में मदद करेगा क्योंकि आपके खोजशब्द अधिक से अधिक खोजों को कवर करेंगे
  • अपने पेपर के लिए खोजशब्द निर्धारित करें शीर्षक शीर्षक 9
    4
    अपने खोजशब्दों पर फोकस करें यदि वे अनुसंधान उद्देश्यों के लिए हैं, तो आप एक बड़ी शब्दावली और अनुशासन के लिए विशिष्ट शब्दावली का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, अगर उनका उद्देश्य साइट का दौरा करना है, तो आपको कम, तेज़ शब्दों के बारे में सोचना चाहिए।
    • आपके लेख में किस तरह की चीजें सबसे अधिक आगंतुकों को प्राप्त होने की संभावना है? उदाहरण के लिए, "बिल्लियों" इंटरनेट पर बहुत लोकप्रिय हैं, इसलिए "felines" के बजाय "बिल्लियों" का उपयोग करना अधिक समझ में आता है। हालांकि, यदि आप एक वैज्ञानिक डेटाबेस में कीवर्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो "फ़ेलिन" अधिक समझ सकता है
  • अपने पेपर के लिए खोजशब्द निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    5
    कीवर्ड घनत्व पार्सर का उपयोग करने के बारे में सोचें आप इन विश्लेषक ऑनलाइन पा सकते हैं एक बार मिल जाने पर, टेक्स्ट बॉक्स में शब्द टाइप करें और पार्सर को अपने पेपर का मूल्यांकन करने दें।
    • विश्लेषक एक, दो या तीन वाक्य उत्पन्न करेगा। उन लोगों को चुनें, जो आपके संपूर्ण थीम को सर्वश्रेष्ठ फिट करते हैं। इस दृष्टिकोण के लिए एक बोनस यह है कि आप जानते हैं कि आप उन शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं जो वास्तव में आपके लेख से हैं।
  • युक्तियाँ

    • खोजशब्दों को आपके लेखकों को अपने पाठकों के प्रति प्रतिनिधित्व करना चाहिए। वे पाठकों को अपना काम ढूंढने में सहायता करते हैं, इसलिए आपको उन लोगों को चुनना होगा जिन्हें वे सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व करते हैं अपने दर्शकों को काम करना याद रखें और समानार्थक शब्द और समानार्थक वाक्यांश शामिल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com