IhsAdke.com

माइक्रोसॉफ्ट पावरपॉइंट के साथ एनिमेशन और मूवी कैसे बनाएं

एनिमेशन और फिल्म देखने के लिए वाकई मजेदार है, है ना? क्या आप उन्हें पावरपोइंट में नहीं कर पाएंगे? या बस चीजों को और अधिक आकर्षक और आंखों से प्रसन्न करने के लिए कुछ चीजें संशोधित करें। यह आलेख आपको PowerPoint के साथ फिल्मों, कार्टून और एनिमेशन को तेज और आसान बनाने में मदद कर सकता है।

चरणों

माइक्रोसॉफ्ट पावरपॉइंट चरण 1 के साथ एनीमेशन या मूवी बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
PowerPoint खोलें और एक नया प्रस्तुति बनाएं। रिक्त स्लाइड बनाएं और संक्रमण को 1 सेकंड के बाद अग्रिम करने के लिए सेट करें। सभी को लागू करें
  • माइक्रोसॉफ्ट पावरपॉइंट चरण 2 के साथ एनीमेशन या मूवी बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने एनीमेशन के पहले फ्रेम को ड्रा करें यह महत्वपूर्ण है - यह वह फ्रेम है जिस पर इस दृश्य में अन्य सभी चित्रों को आधारित किया जाएगा। यह करना जरूरी है कि यह क्या करें।
  • माइक्रोसॉफ्ट पावरपॉइंट चरण 3 के साथ एनीमेशन या मूवी बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्लाइड डुप्लिकेट करें और एनीमेशन की प्रगति के लिए इसमें बहुत ही छोटा परिवर्तन करें। यदि आपके पास एक गेंद गिरती है, तो यह एक या दो जगहों पर जाने की तरह होगी। (नोट: पावरपॉइंट असली पिक्सल का उपयोग नहीं करता है, लेकिन एक थोड़ा बड़ा पोजीशनिंग सिस्टम। इसे अदृश्य ग्राफ के रूप में देखें।)



  • माइक्रोसॉफ्ट पावरपॉइंट चरण 4 के साथ एनीमेशन या मूवी बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    नई स्लाइड डुप्लिकेट करें और जारी रखें। गुरुत्वाकर्षण जैसी चीजों के लिए, एक समय में सबसे मजबूत कदम बनाते हैं, उदाहरण के लिए, अधिक से अधिक बदलकर सबसे बड़ी समस्या यह है कि चीजों को बहुत तेज़ी से पूरा किया जाए - इसलिए किसी चाल को बनाने के लिए स्लाइड्स की एक श्रृंखला बनाने से डरो मत। आप बाद में उन्हें बाद में हटा सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट पावरपोइंट के साथ एनीमेशन या मूवीज़ का शीर्षक चित्र 5
    5
    अपनी प्रस्तुति का लगातार पूर्वावलोकन करें, जो कुछ भी आपको लगता है वह बदलना आवश्यक है। अनावश्यक स्लाइड्स हटाएं और जब तक आपकी प्रस्तुति सही नहीं होती है, तब तक विवरण जोड़ें या निकालें।
  • माइक्रोसॉफ्ट पावरपॉइंट चरण 6 के साथ एनीमेशन या मूवी बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    ध्वनि और अन्य विवरण जोड़ें फिर प्रस्तुति की शुरुआत और अंत के लिए स्लाइड्स बनाएं - शायद एक ओपनिंग अनुक्रम भी।
  • युक्तियाँ

    • बिजली की विफलता के मामले में नुकसान से बचने के लिए अक्सर अपना काम बचाएं।
    • प्रस्तुति के अनुक्रम की जांच करें धीमे दृश्यों को छोड़ने के लिए सावधान रहें, जो अचानक तेज हो जाते हैं।
    • यदि आप आवाज करना चाहते हैं, तो कथन की सुविधा का उपयोग करें या आवाज़ें ध्वनियों के रूप में रिकॉर्ड करें।
    • यदि आप एक बार दोहराया जाना चाहते हैं, तो शेख़ी गेंद की तरह, एक बार कार्रवाई करें, कार्रवाई से संबंधित सभी स्लाइड्स की प्रतिलिपि बनाएं और आप जहां चाहें उन्हें पेस्ट करें। तो, उछल गेंद के उदाहरण के लिए, आपको इसे एक बार नीचे जाना चाहिए और फिर स्लाइड्स की प्रतिलिपि बनाना चाहिए जो गेंद को शेख़ी दिखाते हैं। फिर स्लाइड्स नीचे पेस्ट करें ताकि यह नीचे, ऊपर, नीचे, ऊपर चला जा सके ...
    • यदि आप एक अनुक्रम पर काम कर रहे हैं जो छवि के विभिन्न हिस्सों को स्थानांतरित करता है, तो प्रत्येक भाग को एक अलग ऑब्जेक्ट बनाएं। (पूर्व: यदि आप किसी व्यक्ति की छवि के साथ काम कर रहे हैं, तो सभी सदस्यों को अलग-अलग आइटम बनायें, ताकि आप बस कॉपी / पेस्ट कर सकें या फिर उन्हें घुमाएं या उनके अनुसार स्थानांतरित कर सकें)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com