IhsAdke.com

मूवी कैसे ड्राइव करें

एक फिल्म बनाना मित्रों या कुछ और अधिक गंभीर के बीच एक मजाक हो सकता है किसी भी परिस्थिति में, प्रक्रिया को कुछ समय लगेगा, स्क्रिप्ट की पसंद से, अभिनेताओं का चयन फिल्मांकन की शुरुआत तक। लेकिन जैसे ही आपके पास मूलभूत बातें हैं, आप बिना ज्यादा परेशानी के आगे आगे बढ़ सकते हैं। मूवी बनाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
फिल्म के लिए तैयारी

चित्र शीर्षक से डायरेक्ट मूवी चरण 1
1
एक स्क्रिप्ट चुनें एक अच्छी स्क्रिप्ट के साथ भी एक मध्य प्रबंधक अच्छा लग सकता है, तो अच्छी तरह से चुनें यदि आप लेखन का आनंद लेते हैं और आप जानते हैं कि कैसे अच्छी तरह से लिखना है, तो आप खुद को खुद लिख सकते हैं। जब आपकी फिल्म के लिए स्क्रिप्ट लिखते या चुनते हैं, तो आप जिस चीज को देख सकते हैं उसे चुनने के लिए कई चीजें हैं।
  • संरचना एक अच्छी कहानी की कुंजी है तीन-कार्य संरचना एक अच्छी कहानी बनाने के लिए सामान्यतः लेखकों द्वारा उपयोग की जाने वाली एक माध्यम है। तीन कार्य इस तरह कार्य करते हैं: फ्रेम (अधिनियम 1), टकराव (अधिनियम 2) और संकल्प (अधिनियम 3)। बारी अंक 1 अधिनियम और अधिनियम 2 के अंत में हो
  • एक अच्छी स्क्रिप्ट दिखाती है कि यह बोलने से ज्यादा है। आप दर्शकों को लगता है कि अभिनेता की शरीर की भाषा, वे क्या पहना रहे हैं, और जिस तरह से लाइनें खेली जाती हैं उसके आधार पर क्या हो रहा है। फिल्में, प्रकृति से, बेहद दृश्य हैं।
  • प्रत्येक दृश्य को शीर्षलेख के साथ होना चाहिए, यह बताएगा कि क्या दृश्य आंतरिक या बाहरी है, चाहे वह दिन या रात हो और जहां यह सेट हो। उदाहरण के लिए, INT रहने वाले कमरे - नाइट।)
  • कार्रवाई का वर्णन करते समय, आप जो भी वर्णन कर रहे हैं वह कार्य और तथ्य हैं जो स्क्रीन पर दिखाई देंगे। उदाहरण के लिए, जॉन कहने के बजाय "कमरे में चलते हैं, वे गुस्से में हैं क्योंकि उनकी प्रेमिका उसके साथ टूट गई", आपको कहना चाहिए, "जॉन कमरे में चल रहा है, वह दरवाजे पर दस्तक देता है और सोफे को फेंक देता है।"
  • चित्र शीर्षक से डायरेक्ट मूवी चरण 5
    2
    एक करें स्टोरीबोर्ड आपकी स्क्रिप्ट का एक स्टोरीबोर्ड बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आप प्रत्येक दृश्य को बेहतर देख सकते हैं, जो कैमरे का उपयोग करने के लिए है, आप इस दृश्य को कैसे देखना चाहते हैं फिल्मांकन के दौरान स्टोरीबोर्ड के साथ चलना आवश्यक नहीं है, लेकिन यह आपको एक प्रारंभिक बिंदु देगा।
    • आपको ध्यान देना चाहिए: प्रत्येक दृश्य में कौन सी वर्ण होंगे, आखिरी दृश्य और वर्तमान दृश्य के बीच कितना समय बीत चुका है और जहां कैमरा उस दृश्य में रहेगा
    • आपका स्टोरीबोर्ड सही नहीं होना चाहिए उन्होंने आपको यह जानने की जरूरत है कि स्क्रिप्ट क्या है और इसे कैसे फिल्माया जाए।
    • अपनी फिल्म की टोन तय करें उदाहरण के लिए, 1 9 20 के दशक में स्थापित एक निजी जासूसी फिल्म में बच्चों के माता-पिता के खतरों के बारे में प्रकाश कॉमेडी की तुलना में बहुत अलग स्वर होनी चाहिए। अपनी फिल्म को विफल करने का आसान तरीका बीच में टोन बदलना है, जो एक हल्का कॉमेडी होना चाहिए था वह अचानक एक त्रासदी बन जाती है इसका मतलब यह नहीं है कि एक कॉमेडी त्रासदी, या इसके विपरीत है, लेकिन अपने फिल्म के तत्वों नहीं हो सकता है, खासकर यदि आप दिशा के क्षेत्र में नए हैं, तो एक स्वर पालन करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से डायरेक्ट मूवी चरण 4
    3
    अपनी फिल्म के लिए पैसा व्यवस्थित करें आप पैसे के बिना फिल्म नहीं बना सकते, खासकर अगर आप चाहते हैं कि आपके परिवार के अलावा अन्य लोग इसे देख सकें। फिल्मिंग उपकरण की लागत के पैसे, आपको सामान, स्थानों, अभिनेताओं और तकनीकी कर्मचारियों की आवश्यकता होगी इनमें से अधिकतर चीजें लागत पर आती हैं
    • यदि आप स्वतंत्र फिल्म क्षेत्र में जाते हैं, तो आपको ऐसे उत्पादक ढूंढने का प्रयास करना चाहिए जो धन प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा और स्थानों के साथ मदद करेगा।
  • चित्र शीर्षक से मूवी चरण 3 के लिए प्रत्यक्ष
    4
    प्रत्येक भूमिका के लिए कलाकारों को चुनें यदि आप कम बजट चाहते हैं, तो आपको अकेले अभिनेताओं का चयन करना होगा, अन्यथा यह काम करने के लिए कास्टिंग निर्देशक को किराए पर लेने का एक अच्छा विचार है। आमतौर पर, एक कास्टिंग निर्देशक कई जगहों तक पहुंच सकता है, जिससे फिल्म के लिए कलाकारों को ढूंढना आसान हो जाता है।
    • उन लोगों की तलाश करें जिन्होंने अन्य फिल्मों पर काम किया है और पता है कि चीजें कैसे काम करती हैं थिएटर कलाकार इस के लिए अच्छा नहीं हैं, थिएटर में अभिनय और फिल्मों में दो बहुत अलग चीजें हैं
    • अच्छे कलाकार हैं, जो अभी भी अपना करियर शुरू कर रहे हैं, इसलिए वे एक उच्च शुल्क नहीं लेंगे। आपको करिश्मा और प्रतिभा चाहिए इसका मतलब यह है कि यह सिर्फ दोस्तों को चुनने के लिए नहीं है, जब तक आप मस्ती के लिए कोई फिल्म नहीं बनाते हैं।
  • 5
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्थान, उपसाधन और सामग्री ढूंढें फिल्मों में आमतौर पर बेडरूम, लिविंग रूम, सड़क के कोने, एक बाग आदि जैसे स्थान हैं। कभी-कभी आपको इन जगहों पर नि: शुल्क शूट करना पड़ता है, लेकिन कभी-कभी आपको भुगतान करना पड़ता है। आपको सामान, कपड़े, श्रृंगार और फिल्म उपकरण जैसे माइक्रोफ़ोन और कैमरे की भी आवश्यकता होगी।
    • यदि आपके पास एक निर्माता है, तो वह उसका काम है: सुनिश्चित करें कि आपको जो कुछ भी ज़रूरत है वह वहां है और शूट करने के लिए सभी अनुमतियां प्राप्त करें अन्यथा, आपको यह सब खुद करना होगा
    • आप एक कम बजट की फिल्म कर रहे हैं,, मित्रों और परिवार से बात के रूप में आप कोई है जो एक अच्छा मेकअप या कोई है जो बचाया समय कपड़े का एक बहुत कुछ है क्या कर सकते हैं पता कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मूवी चरण 2 के लिए प्रत्यक्ष
    6
    अच्छी योजना बनाओ, यदि आपके पास शूटिंग के लिए एक निश्चित योजना नहीं है और जिस रूप को आप प्राप्त करना चाहते हैं, तो रिकॉर्डिंग प्रक्रिया के दौरान आपके पास कई समस्याएं हैं। आपको सब कुछ अच्छी तरह से निर्दिष्ट करने की आवश्यकता है और सफल फिल्में हासिल करने के लिए चीजें कैसे करें।
    • एक फिल्म सूची बनाएं यह मूल रूप से फिल्म के सभी शॉट्स की एक सूची है, दृश्य का वर्णन करता है, लेंस का ध्यान केंद्रित करता है, कैमरे का आंदोलन और जितनी संभव हो उतनी शूटिंग की चिंताओं को ध्यान में रखना चाहिए। आप इसका उपयोग भी कर सकते हैं स्टोरीबोर्ड, जो भी आपको लगता है वह सबसे अच्छा उपयोग करें
    • अपनी स्क्रिप्ट का एक ब्रेक बनाएं यह मूल रूप से ऐसी चीज़ों की पहचान करने की प्रक्रिया है जो आपको शूट करने की आवश्यकता होगी, जिसमें स्थानों, उपसाधन, प्रभाव आदि शामिल हैं। एक बार फिर याद रखना अगर आपके पास इन चीजों के साथ निर्माता की मदद करने के लिए यह आसान हो जाएगा।
    • अपनी तकनीकी टीम के साथ सब कुछ देखें, इसका मतलब है प्रत्येक स्थान को देखने और प्रत्येक शॉट कैसे बनाया जाएगा, क्योंकि आपकी टीम को पता होना चाहिए कि प्रत्येक दृश्य से क्या उम्मीदें हैं। आप दूसरों के बीच में प्रकाश, ध्वनि की संभावित समस्याओं के बारे में बात कर सकते हैं
  • 7
    मूवी शेड्यूल बनाएं यदि आपको एक अच्छा सहायक निर्देशक मिलता है, तो इससे आपको बहुत मदद मिलेगी। वह व्यक्ति वह व्यक्ति होता है जो अभिनेताओं का ध्यान खींचता है, जब आवश्यक होता है, और जो टोही के दौरान नोट बनाते हैं, साथ ही सभी फिल्में तैयार करने के अलावा।
    • फुटेज को शेड्यूल करना मूल रूप से तब होता है जब दृश्यों को फिल्माया जाएगा। यह लगभग कभी भी कालानुक्रमिक क्रम में नहीं होता है, बल्कि दृश्य और प्रकाश में इस्तेमाल होने वाले कैमरे के आधार पर होता है।
  • भाग 2
    अभिनेता के साथ कार्य करना

    चित्र शीर्षक से मूवी चरण 6 के लिए डायरेक्ट
    1
    फिल्मांकन से पहले स्क्रिप्ट का एक पठन करें, यह स्पष्ट हो सकता है, लेकिन यह कहना महत्वपूर्ण है कि यह महत्वपूर्ण है। जब आप वास्तव में फिल्माने में होते हैं, तो आप चाहते हैं कि आपके अभिनेता इस दृश्य पर आरामदायक हों।
    • स्क्रिप्ट की खोज करना शुरू करें, आप और आपके अभिनेता एक मेज पर बैठेंगे और प्रत्येक दृश्य को पढ़ेंगे। अभिनेता पाठ के साथ और आपके साथ, और इसके विपरीत, और जो कि फिल्मांकन को बहुत आसान बनाना होगा, के लिए और अधिक आरामदायक बनाना शुरू कर देंगे।
    • प्रतिभाशाली कलाकारों को शूटिंग से पहले बहुत से रिहर्सल की ज़रूरत नहीं है यह भावनात्मक रूप से तीव्र दृश्यों की रीहर्स करने के लिए अनुशंसित नहीं है, क्योंकि आपको शूट के लिए सर्वश्रेष्ठ समय बचा जाना चाहिए। लेकिन याद रखना कि यह प्रतिभाशाली और अनुभवी अभिनेताओं के साथ ही संभव है। यदि आप शौकिया कलाकारों के साथ काम कर रहे हैं, तो शूटिंग से पहले स्क्रिप्ट का अभ्यास करें।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि अभिनेता लाइनों को जानता है एक अभिनेता एक अच्छी नौकरी नहीं कर सकता है अगर वह नहीं जानता है कि स्क्रिप्ट में पहले और बाद में क्या चल रहा है। पटकथा जानने के बिना अभिनेता फिल्मांकन के दिन अचानक नहीं दिखाई दे सकता है, इसलिए रिहर्सल महत्वपूर्ण हैं।
  • चित्र शीर्षक से सीधे मूवी के चरण 7
    3
    प्रत्येक दृश्य के सबटेक्स्ट को समझाओ, इसका मतलब है कि बातचीत से परे क्या कहा जा रहा है। यह अभिनेता को बताएगा कि चरित्र के सही इरादों के दृश्य या मूवी में क्या हैं और यह कैसे तय करेगा कि यह कैसे निर्देशित करें।
    • एक फिल्म में अभिनय करने की बात आती है तो कम ही ज्यादा होता है आदर्श रूप से, कलाकारों को इस दृश्य पर एक मजबूत उपस्थिति होनी चाहिए, तब भी जब वे उस पर कुछ नहीं कर रहे हों। एक अभिनेता जो दर्शक आसानी से आकर्षित कर सकता है
    • उदाहरण के लिए: जॉन, हमारे बहादुर नायक से ऊपर, अलग तरह से कार्य होगा अगर वह उसे छोड़ने के लिए उसकी प्रेमिका से नफरत करता है या वह उसके साथ प्यार में अब भी है, या हो सकता है दोनों अगर।
  • 4



    शांत रहो, स्पष्ट और ध्यान दें बहादुर निर्देशक, सेट पर चिल्ला, सिर्फ एक अलंकार है। निर्देशक होने के नाते आप एक प्रभारी होते हैं, इसलिए अगर कोई निर्माता नहीं है, तो इसका मतलब है कि सेट पर सभी को आपके पास आने वाले शांत और स्पष्ट दिशा की उम्मीद है।
    • यही कारण है कि स्टोरीबोर्डिंग और पटकथा टूटने बहुत महत्वपूर्ण हैं आप उन लोगों को अपनी दृष्टि दिखाने के लिए पर्दे के दौरान उन का उल्लेख कर सकते हैं जो आपके साथ काम कर रहे हैं।
    • याद रखें कि एक फिल्म कई अलग-अलग लोगों के योगदान से बनाई गई है, भले ही श्रेय निर्देशक और कलाकारों से हो। यह व्यवहार करने में अच्छा नहीं है जैसे कि आप सेट पर सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं, आप कलाकारों और दल के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।
  • 5
    विशिष्ट निर्देश दें यह अभिनेताओं के लिए है यदि आपने फिल्मों के उपन्यास और आपके दृष्टिकोण को समझाया है, तो संभवतः उनके लिए ऐसा कोई समस्या नहीं होगी जो इस दृश्य पर किया जाना चाहिए। लेकिन, यह बहुत ज़रूरी है कि आप विशिष्ट निर्देश दें, भले ही यह "इस भाषण का थोड़ा तेज़ प्रयास करें" हो।
    • अवलोकन में अवलोकन करें। अपनी शूटिंग सूची में, दृश्य दृश्य ऐनक करें, जिन्हें आप कलाकारों के प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं। स्पष्ट और अधिक विस्तृत आप फीडबैक और ऑर्डिंग में हैं, टीम के लिए यह आसान होगा और कलाकार आपकी दृष्टि का पालन करेंगे।
    • विशेष अभिनेता को विस्तृत या नकारात्मक प्रतिक्रिया दें। आप यह भी कर सकते हैं जब अन्य लोग आस-पास हों, जब तक कि अभिनेता केवल आप ही क्या कह रहे हैं। इस तरह कोई भी शर्मिंदा या नाराज नहीं हो जाता।
    • सकारात्मक प्रतिक्रिया दें अभिनेताओं को यह जानना चाहिए कि वे जो कर रहे हैं, उनकी सराहना की जा रही है और ये सही कर रहे हैं, सुनिश्चित करें कि उन्हें हमेशा पता है। यहां तक ​​कि अगर यह कुछ सरल जैसा है, "मुझे वाकई अच्छा लगा कि आपने आखिरी परिदृश्य में क्या किया है, आइए हम फिल्माने कर रहे हैं।"
    • जब आपके पास एक बहुत अच्छा अभिनेता होता है, तो बहुत अधिक दिशात्मक टिप्पणी किए बिना उसे अपने तरीके से जाने देना सर्वोत्तम है हालांकि यह हमेशा आपकी पसंद की दिशा में नहीं जाता है, फिर भी एक दृश्य या मूवी के लिए एक नई दिशा की संभावना है।
  • भाग 3
    फिल्मांकन

    चित्र शीर्षक से सीधे मूवी के चरण 9
    1
    विभिन्न प्रकार के जैक और कैमरा कोणों को जानें जब आप गाड़ी चलाते हैं, तो आपको अलग-अलग फ्रेमन, कोण और आंदोलनों को पता होना चाहिए जो कैमरा कर सकता है, ताकि आपको पता चल जाएगा कि प्रत्येक दृश्य कैसे शूट किया जाए और आप प्रत्येक एक से कैसे आकर्षित कर सकते हैं। दृश्यों के विभिन्न कोण और प्रकार एक दृश्य के संबंध में महसूस कर सकते हैं।
    • फ्रेम (या आउटलेट दूरी): एक खुली योजना (आमतौर पर एक दुकान, लगभग 400 मीटर अलग), खुली योजना (यह एक है वास्तविक जीवन, दर्शकों और सिनेमाटोग्राफिक स्क्रीन यह वर्ण और पृष्ठभूमि पर केंद्रित), मंझला विमान (आमतौर पर संवाद दृश्य या विशेष प्रकार की गतिविधि पर क्लोज-अप के लिए इस्तेमाल आमतौर पर 2-3 वर्ण कमर है के बीच की दूरी के लिए इसी अप), चरम क्लोज अप बंद (इस निर्णय अक्सर एक चेहरा है या धुंधला पृष्ठभूमि के साथ वस्तु पर केंद्रित है, आमतौर पर चरित्र के मन में पाने के लिए प्रयोग किया जाता), (आमतौर पर इस तरह के मुंह या आंख, आम तौर पर करने के लिए इस्तेमाल के रूप में एक विशिष्ट विस्तार पर केंद्रित एक नाटकीय प्रभाव)
    • कैमरा कोण कैमरा और क्या शॉट किया जा रहा है, साथ ही दर्शकों को दृश्य में वस्तु या चरित्र के बारे में भावनात्मक जानकारी देने के बीच संबंध को निर्धारित करता है। पक्षी की आंख के कोण (सीधे सिर के ऊपर दृश्य दिखाता है, दर्शकों को "भगवान" की स्थिति में डालकर, सामान्य चीज़ों को पहचाना नहीं जा सकता), उच्च कोण (कार्रवाई के शीर्ष पर कैमरा है और क्या है उसका अवलोकन (यह एक अधिक तटस्थ कोण है, कैमरा दृश्य देखकर एक व्यक्ति के रूप में कार्य करता है), कम कोण (दर्शकों को एक वस्तु से नीचे देखकर, शक्ति या भ्रम की भावना होती है, जो भय या असंतोष को प्रेरित कर सकते हैं), तिरछे कोण या कोने (हॉरर फिल्मों में इस्तेमाल किया जाता है, असंतुलन, संक्रमण और अस्थिरता की भावना देता है)
    • कैमरा आंदोलनों त्वरित कटौती के विरोध में कार्रवाई धीमी हो सकती है, लेकिन इसमें भी अधिक हो सकती है यथार्थवादी. पैन, झुकाव, डॉली (जिसे ट्रक के रूप में भी जाना जाता है, जहां कैमरा एक वाहन, रेल या ऐसा कुछ पर कार्रवाई करता है), हाथ से पकड़ा (कैमरा स्थिरता के रूप में - स्टीडीकैम - तुरंत्ता और यथार्थवाद की भावना देकर, दृश्यों को कम अस्थिर बना देता है), क्रेन (ढोल की तरह दिखता है, लेकिन हवा में किया जाता है), ज़ूम (चित्र की दूरी में परिवर्तन, दर्शकों की स्थिति को जल्दी या धीरे-धीरे बदलना) , हवाई (क्रेन की तरह, लेकिन हेलीकॉप्टर से बना है और आम तौर पर फिल्म की शुरुआत में एक सेटिंग आउटलेट के रूप में इस्तेमाल होता है)।
  • 2
    समय आओ यह मूल रूप से वह समय है जब टीम को सब कुछ व्यवस्थित करने के लिए मिल जाता है। यदि आपके पास निर्देशक का सहायक है, तो आपके लिए उपस्थित होना जरूरी नहीं है, लेकिन वैसे भी दिखाने के लिए एक अच्छा विचार है। आप दिन के आउटलेट के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं, योजना बनाएं कि आप उन्हें कैसे करें और जांच करें कि क्या कोई परिवर्तन आवश्यक है या नहीं।
  • 3
    पावर आउटलेट का परीक्षण करें इससे पहले कि आप शूटिंग शुरू करते हैं, और जब तक चालक दल के उपकरण तैयार कर रहा है, अभिनेताओं के साथ दृश्य से गुजरती हैं और देखते हैं कि वे कैमरे (जहां वे हो जाएगा, ले लिया कि आप किस तरह का प्रयोग करेंगे के संबंध में क्या करेंगे और कैसे वे बता देंगे लाइनों)।
    • स्क्रीन की जांच करें क्योंकि प्लग इन पर बने रहेंगे। इस बिंदु पर आप कुछ आउटलेट्स बदल सकते हैं या रीसेट कर सकते हैं ताकि परिणाम सबसे अच्छा हो सके।
  • 4
    आउटलेट व्यवस्थित करें प्रत्येक शॉट के लिए, आपको फोकल लम्बी, कैमरा स्थिति, अभिनेता के निशान (जहां उन्हें आदि रहना चाहिए) की आवश्यकता होगी, जो उपयोग करने के लिए लेंस और कैमरे के आंदोलन आप अपने सिनेमैटोग्राफर के साथ इन मानदंडों का उपयोग करके आउटलेट माउंट करेंगे
    • निदेशक के प्रकार के आधार पर आप और फोटोग्राफी का प्रकार, आपको कम या अधिक दिशा की आवश्यकता होगी। जब तक बिजली आउटलेट शूटिंग के लिए तैयार नहीं हो जाता तब तक आपके चलचित्रकार ने प्रकाश और कैमरे के काम पर चर्चा की।
  • 5
    चलचित्र दृश्य फ़िल्मांकन उस लम्बे समय तक नहीं लेता है और आम तौर पर फिल्माया जाने वाला दृश्य छोटा होता है। कैमरे के आंदोलन, पोजिशनिंग आदि का उपयोग करके दृश्य को पास करें जो कुछ भी आपने फोटोग्राफी के अपने निदेशक के साथ पहले से ही चर्चा की है जब आप कहते हैं कटौती, दृश्य की समीक्षा करने और परिणाम का विश्लेषण करने के लिए तैयार है।
  • 6
    दृश्य की समीक्षा करें वीडियो मॉनीटर में दृश्य की समीक्षा करें, बाद में आपको यह विश्लेषण करने की अनुमति मिलती है कि आप इसे कैसे सुधार सकते हैं या यदि उस दृश्य को जिस तरह से आप कल्पना कर चुके थे। तब तक आपको इस दृश्य को दोहराना चाहिए, जब तक कि आपके लक्ष्यों के अनुरूप न हो।
    • यह संपादन के कमरे में बाद के दृश्यों की समीक्षा करने से बहुत अलग है वहां आपके पास समय, स्पष्टता और परिप्रेक्ष्य होगा जो दृश्य को बेहतर बनाने के लिए किया जा सकता है।
  • भाग 4
    अंत

    1. 1
      मूवी संपादित करें अब आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, फिल्म को एकजुट और एकजुट रूप से एकत्रित करना है। एक सामान्य नियम के रूप में, आपको कार्रवाई को अलग करना होगा ताकि दर्शकों के लिए उबाऊ दृश्यों की कोई सीमा नहीं हो। इसका मतलब यह है कि कार्रवाई खत्म हो जाने के बाद आपको एक दृश्य से दूसरे में कट जाना चाहिए (जैसे कि जॉन कमरे में दरवाजा खोल रहा है) आप एक खुला विमान में जॉन के आंदोलन के पहले भाग के साथ दृश्यों में शामिल होंगे और एक बंद विमान में दूसरे भाग में शामिल होंगे।
      • क्रॉस-फ़्रेम आंदोलनों को फसल करना एक सामान्य अधिग्रहण है। उदाहरण के लिए, दो आदमी बोलने वाले बीच का विमान, एक आदमी चलता है और फिर खलनायक के चेहरे पर करीब-ऊपर दिखाता है
      • खाली विमान में कट जाएं, जहां विषय में प्रवेश होता है। उदाहरण के लिए, यह अक्सर किसी एक कार से बाहर निकलने के लिए प्रयोग किया जाता है, जहां आप केवल पैर देखते हैं पैर खाली विमान में ले जाता है
      • याद रखें, संपादन करते समय, इसमें लगभग 2 फ़्रेम होते हैं (जो एक दूसरे का 1/12 बराबर होता है) ताकि दर्शकों की आंख स्क्रीन के एक तरफ से दूसरे तक गुज़रती हो।
    2. चित्र शीर्षक से सीधे मूवी चरण 11
      2
      संगीत रचना करो आपके साउंडट्रैक के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह फिल्म के साथ अच्छी तरह काम करता है। एक ट्रैक से कुछ भी बुरा नहीं है जो टोन से मेल नहीं खाता और मूवी को देखने के लिए जब आपके संगीतकार के साथ बात कर रहे हो, संगीत शैली, यंत्र, गति आदि के बारे में बात करें। संगीतकार को फिल्म के बारे में पता होना चाहिए ताकि वह उचित ट्रैक कर सकें।
      • डेमो पटरियों को सुनें जो एक संगीतकार आपको प्रदान करेगा, ताकि आप ट्रैक कर सकें कि आप कैसे प्राप्त कर रहे हैं और किस प्रकार परिवर्तन की आवश्यकता है।
      • अब, अगर आप गाना खुद कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप कॉपीराइट का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं, क्योंकि आपको बाद में परेशानी हो सकती है आप संगीतकारों को ढूंढ सकते हैं जो आपके शहर में महंगे नहीं लेते हैं। यह ऐसी कोई पेशेवर नौकरी नहीं होगी, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि यह खराब होगा।
      • साउंडट्रैक और व्यवस्था के बीच एक अंतर है। साउंडट्रैक एक मौजूदा गीत है जो एक दृश्य या अनुक्रम में फिट होता है, या तो सामग्री या लय द्वारा। व्यवस्था विशेष रूप से फिल्म के कुछ दृश्यों के साथ बनाई जाने वाली गीत है (जैसा कि थीम का विषय है शार्क)।
    3. चित्र शीर्षक से फिल्म के लिए सीधे कदम 12
      3
      ध्वनि मिश्रण जोड़ें इसका मतलब है कि साउंडट्रैक संपादित फिल्म से मेल खाता है। इसका अर्थ यह भी है कि आवश्यक आवाज़ों को जोड़ने या पहले से ही रखा गया ध्वनियों को उजागर करना। आप ऐसे ध्वनियों को भी संपादित कर सकते हैं जो अस्तित्व में नहीं होना चाहिए (जैसे किसी पास वाले विमान) या जो बुरे हैं
      • डायगेटिक ध्वनि यह है कि दर्शकों को दृश्य में कुछ देखकर ध्वनि मिलती है। यह ध्वनि (बाह्य) और परिवेश ध्वनि (आंतरिक) चारों के अलावा एक विमान कि बीत चुका है की तरह आकस्मिक ध्वनियों को कवर करने के रूप में शूटिंग के दौरान उठाया जा सकता है, लेकिन यह लगभग हमेशा बाद में सुधार हुआ है, साथ ही।
      • गैर-डायगेटिक ध्वनि एक है जो दृश्य के बाहर से आता है, एक कथन या एक थीम गीत के रूप में।
    4. 4
      अपनी फिल्म दिखाएं अब जब आपने अपनी फिल्म को फिल्माया, संपादित किया और सोनाइज़ किया है, तो आप इसे दिखाने के लिए तैयार हैं कभी-कभी इसका मतलब है कि आपके कड़ी मेहनत वाले काम को दिखाने के लिए मित्रों और परिवार को इकट्ठा करना, लेकिन दिखाने के लिए अन्य संभावनाएं हैं, खासकर यदि आपके लिए यह महत्वपूर्ण है
      • कई शहरों और राज्यों में फिल्म समारोह हैं जिन्हें आप भाग ले सकते हैं। फिल्म की गुणवत्ता के आधार पर, आप भी जीत सकते हैं, लेकिन कम से कम कई लोग जो आपके मित्र नहीं हैं और रिश्तेदार आपको देख पाएंगे।
      • अगर आपके पास एक निर्माता है, तो वह ऐसा कुछ करना होगा, और आम तौर पर फिल्मांकन के लिए हरी बत्ती भी नहीं होती, अगर कोई वितरण व्यवस्था पहले से ही नहीं हो रही थी

    युक्तियाँ

    • जब आप एक अभिनेता को ठीक करने जा रहे हैं, तो दृढ़ रहें, लेकिन मोटी नहीं। आप चाहते हैं कि आपके कलाकार आपके सम्मान करें।
    • यदि आप वास्तव में एक निर्देशक बनने की सोच रहे हैं, तो आपको उन फिल्मों का अध्ययन करना चाहिए, जिन्हें आप पसंद करते हैं, पता है कि उन्हें कैसे फिल्माया गया और अभिनेता कैसे निर्देशित किए गए थे। आपको फिल्मों के बारे में पटकथाएं और किताबें पढ़नी चाहिए, जैसे कि फिल्म भाषा का व्याकरण.
    • अभिनेता की भाषा सीखने के निर्देशकों के लिए अभिनय सबक लेना एक बढ़िया तरीका है, जो उन्हें प्रबंधित करने के लिए बहुत आसान बना देगा, वे तरीकों का इस्तेमाल करके जानते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपका अभिनेता आपके साथ सहज नहीं हैं तो आपके पास एक अच्छा अनुभव या अच्छी फिल्म नहीं होगी
    • शायद, आप एक नहीं बनायेंगे फिल्म तो पहले, जो बिल्कुल भी कोई समस्या नहीं है। लेकिन अगर आप प्रतिबद्ध हैं और न सिर्फ समय गुजारते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए और एक फिल्म स्कूल की तलाश करना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन


    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com