IhsAdke.com

एक किशोर कैसे बनें एक आदर्श बनें

यदि आप फोटोजेनिक हैं और तस्वीरों के लिए प्रस्तुत करना पसंद करते हैं, तो हो सकता है कि मॉडलिंग कैरियर आपके लिए है। किशोरावस्था में जाना उद्योग में बहुत आम है। टाइरा बैंक, उदाहरण के लिए, 15 वर्ष की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की बाहर खड़े रहने के लिए एक आसान क्षेत्र नहीं है और सभी क्षण फैशन शो और फोटो शूट से नहीं होंगे। मॉडलिंग कैरियर के लिए आपको ध्यान, दृढ़ता और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

भाग 1
अपने मॉडलिंग करियर को शुरू करना

एक तस्वीर मॉडल बनें चित्र का पहला चरण 1
1
खोजें। निर्णय लेने से पहले कि यह कैरियर है जिसे आप पीछा करना चाहते हैं या जिनके पास आवश्यक कौशल हैं, उद्योग की आवश्यकताओं को जानें। यह समझना महत्वपूर्ण है कि विभिन्न प्रकार के काम हैं, जैसे परेड, बड़े और वाणिज्यिक आकार, और, शायद, आप एक प्रकार की तुलना में किसी अन्य प्रकार की तुलना में बेहतर हैं। पता करें कि आप किस तरह का मॉडल बनना चाहते हैं
  • कैटवाक मॉडल ब्रांडों के लिए फ़ैशन शो बनाते हैं और फ़ोटो के लिए तैयार होते हैं। आम तौर पर, आपको पतली और कम से कम 1.72 मीटर लंबा होना चाहिए।
  • बड़े आकार के मॉडल में कैटवाक मॉडल की समान ऊंचाई होती है, लेकिन उनका पुतला 44 हो जाता है। आम तौर पर, वे बड़े आकार के कपड़ों और सहायक उपकरण के साथ ढक्कन करते हैं।
  • वाणिज्यिक मॉडल प्रिंट मीडिया से सूची के लिए सब कुछ के लिए मुद्रा। उस क्षेत्र में आकार और उपस्थिति में अधिक विविधताएं हैं तो यह एक विकल्प हो सकता है यदि आप 1.72 मीटर से कम हैं और यह वृत्ताकार है
  • भागों के मॉडल शरीर के विशिष्ट भागों जैसे हाथ या बालों के साथ काम करते हैं। इस प्रकार के काम के लिए आपके पास एक विशिष्ट प्रकार का शरीर होना जरूरी नहीं है, जब तक प्रश्न में शरीर का हिस्सा मानदंड से मिलता है।
  • बी द द क्यूट एंड हॉट किशोर (लड़कियों) चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यथार्थवादी रहें मनोरंजन उद्योग के अभिनय और अन्य करियर की तरह, मॉडलिंग कार्य बहुत प्रतिस्पर्धी है। इसके अलावा, यह एक नौकरी है जो पूरी तरह से शारीरिक रूप से निर्भर करती है - अगर आपके पास सही नज़र नहीं है, तो आप सफल नहीं होंगे। इसका मतलब है कि अगर आप एक काटवाक मॉडल होने का सपना देखते हैं, लेकिन केवल छह फीट ऊंचे हैं, तो आपको अपने विकल्पों पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता हो सकती है। आप यह नहीं बता सकते हैं कि सुपरमॉडल क्या होगा। ज्यादातर मॉडल बहुत अच्छी तरह से भुगतान नहीं कर रहे हैं। वास्तव में, प्रति घंटे औसत मूल्य लगभग 50 रिएस है।
    • आपको एक मॉडलिंग कैरियर का पालन करना चाहिए अगर यह वास्तव में आपसे प्यार करता हो, लेकिन अपनी पढ़ाई पूरी करना महत्वपूर्ण है और अन्य कैरियर्स पर विचार करना चाहिए जो आपके लिए दिलचस्प हैं।
    • यदि आप अभी भी पूर्व-किशोर हैं और आपको उतना ही बढ़िया नहीं होना चाहिए, तो आपको मॉडलिंग शुरू करने के लिए थोड़ा इंतजार करना चाहिए।
  • एक शीर्षक या बाल कदम के रूप में साइबर धमकाने के साथ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने माता-पिता से बात करें यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो आपके माता-पिता आपको एक कानूनी प्राधिकरण प्रदान कर सकते हैं ताकि आप एक मॉडल के रूप में काम कर सकें, तो उनके लिए अपनी योजनाओं की गणना करें दिखाएं कि आप नौकरी को गंभीरता से लेने की योजना बना चुके हैं, पहले ही शोध कर चुके हैं, और अपने लिए सबसे अच्छा क्षेत्र जानते हैं। एहसास करें कि आप स्कूल को गंभीरता से लेना जारी रखेंगे, फिर चाहे आपके मॉडलिंग कैरियर में कुछ भी न हो।
    • अपने माता-पिता को यह समझने में सहायता करने के लिए कि आपके लिए रोल मॉडल बनना क्यों महत्वपूर्ण है, जैसे "एक आदर्श होने के नाते मुझे अधिक आत्मविश्वास होता है" या "मुझे लगता है कि एक आदर्श होने के नाते मुझे खुद को अभिव्यक्त करने की अनुमति मिलेगी।"
    • यदि आपके माता-पिता को इस विचार को पसंद नहीं है, तो बहस के लिए सबसे अच्छा नहीं है। विचार करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए उन्हें दो महीने दें और इसे फिर से लाएं।
    • उन्हें आश्वासन देने के लिए कि उनके अध्ययनों को नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा, आप उनके बगल में कुछ नियम बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक ऐसा समझौता कर सकते हैं जहां आप केवल मॉडल की नौकरियों को स्वीकार करेंगे यदि आपका ग्रेड औसत से ऊपर है
  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र मॉडल 14
    4
    एक मॉडल कोर्स लें यदि आपके माता-पिता आपके फैसले का समर्थन करते हैं, तो कुछ मॉडलिंग कक्षाएं करना अच्छा हो सकता है इस प्रकार का कोर्स एक मॉडल बनने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यह आपको कैमरे के सामने और आत्मविश्वास बढ़ाने और व्यापार के आदी होने में मदद कर सकता है। ऑनलाइन खोजें और देखें कि आपके क्षेत्र में कौन से पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं।
    • अधिकांश मॉडलिंग पाठ्यक्रमों का बहुत खर्च होता है, इसलिए आपके माता-पिता को इसके साथ मदद करने की आवश्यकता हो सकती है। लागतों को कवर करने में मदद करने के लिए घर में कुछ अतिरिक्त कार्य करने की पेशकश करें
    • बाम्प्स के लिए देखें स्कूलों पर भरोसा मत करो जो अतिरिक्त शुल्क के लिए काम करने के लिए पूछते हैं। आवेदन करने से पहले प्रत्येक व्यक्ति की प्रतिष्ठा को जांचना सबसे अच्छा है
  • एक फैशन आइकन बनें चित्र का पहला चरण 1
    5
    पत्रिकाओं का अध्ययन करें अगर आप एक मॉडल कोर्स नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन सुनिश्चित नहीं हैं कि कैमरे के सामने कैसे खड़ा हो, तो प्रेरितों के लिए पत्रिकाओं में अन्य मॉडलों को देखें। प्रमुख फैशन पत्रिकाएं, कैटलॉग और अन्य मुद्रित मीडिया ब्राउज़ करें ताकि कैमरे के सामने सबसे अच्छा काम हो सके।
    • यह दर्पण के सामने कुछ दृश्यों को पुनः बनाने का प्रयास करने का एक अच्छा विचार भी हो सकता है। तब तक अभ्यास करें जब तक आप आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं, और फिर अपनी स्वयं की अवधारणा की खोज करें ताकि आप प्रस्तुत करने के समय अधिक प्राकृतिक और सूक्ष्म दिखाई दें।
  • पिक्चर का शीर्षक सरल वैकल्पिक फैशन में पोशाक चरण 5
    6
    अपने क्षेत्र में अवसरों की तलाश करें यहां तक ​​कि अगर यह पेशेवर नहीं है, तो मॉडल के रूप में कोई भी अनुभव आपको अपने पोर्टफोलियो का निर्माण और फिर से शुरू करने में मदद करेगा। आप कैमरे के सामने और कैटवॉक पर अधिक आत्मविश्वास और अधिक आरामदायक महसूस करेंगे। देखें कि क्या इस क्षेत्र में कोई भी अवसर है जहां आप रहते हैं, चाहे वह स्थानीय स्टोर्स, प्रिंट मीडिया या एक चैरिटी फ़ैशन शो जिसमें लोगों को परेड के लिए जरुरत है।
    • अनुभव प्राप्त करने में भी आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि क्या यह वास्तव में आपकी नौकरी है देखें कि क्या आप वास्तव में पसंद करते हैं कि आप अपने करियर को चलाने से पहले क्या करते हैं
    • अनुभव शुरू करने के लिए आपको सशुल्क नौकरी के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है। यदि किसी मित्र को एक स्कूल फोटोग्राफी प्रोजेक्ट के लिए एक टेम्पलेट की जरूरत है, उदाहरण के लिए, इस प्रक्रिया से अधिक परिचित होने का मौका ले लो।
  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र मॉडल 16
    7
    स्वस्थ वजन बनाए रखें आपकी शारीरिक उपस्थिति अत्यंत महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको आकार में रहना चाहिए। लाभ न लें - या हारें - बहुत अधिक वजन मॉडल के प्रकार पर निर्भर करते हुए, आपका वजन भिन्न हो जाएगा, लेकिन किसी भी मामले में, यह वैध है अगर आप अच्छी तरह से खाएं और नियमित रूप से व्यायाम करें।
    • एक संतुलित आहार में कई फलों और सब्जियां, साबुत अनाज और प्रोटीन शामिल हैं, जिनमें चिकन, मछली, अंडे, सेम और टोफू शामिल हैं। संतृप्त या ट्रांसजेनिक वसा, सोडियम और चीनी में उच्च खाद्य पदार्थों से बचें
    • बहुत पानी पीने के लिए भी महत्वपूर्ण है एक नियम के रूप में, दिन में दो लीटर अनुशंसित मात्रा होती है, लेकिन आप कितना मुश्किल व्यायाम कर रहे हैं इस पर निर्भर करते हुए आपको अधिक आवश्यकता हो सकती है।
    • व्यायाम के लिए मज़ेदार गतिविधियों का आनंद लें। चलने, बाइकिंग और तैराकी बहुत प्रभावी हृदय-व्यायाम हैं, लेकिन आप जिम या नृत्य कक्षाएं करना पसंद कर सकते हैं। अपने पसंदीदा खेल का अभ्यास करना, यह फुटबॉल, वॉलीबॉल या बास्केटबाल होना भी आपके आकार में बने रहने में मदद कर सकता है।
    • नींद अच्छी तरह से फ़ोटोशॉप सही छवियां बना सकते हैं, लेकिन एजेंट आमतौर पर उन लोगों को पसंद करते हैं जो स्वाभाविक रूप से सुंदर और स्वस्थ हैं।
  • भाग 2
    एजेंसियों से संपर्क करना

    चित्र एक मॉडल की तरह अधिनियम शीर्षक 3 चरण
    1
    अपना पोर्टफोलियो बनाएं इससे पहले कि आप काम का समय निर्धारण शुरू करें या इसे प्रदर्शित करने के लिए एक मॉडलिंग एजेंसी के बाद जा रहे हों, आपको कुछ फ़ोटो होने की आवश्यकता है। आम तौर पर, टेम्पलेट के पोर्टफोलियो में पिछले कार्य होते हैं, लेकिन अगर आप अभी भी शुरू कर रहे हैं, तो संभावना है कि आपकी कोई पेशेवर फ़ोटो नहीं है। अगर आपके पास पेशेवर फोटोग्राफर के साथ फोटो शूट करने का पैसा है, तो पता है कि यह सबसे अच्छा विकल्प है। हालांकि, आप अपने लिए फोटो लेने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार से भी पूछ सकते हैं - बस एक अच्छा कैमरा और अच्छा प्रकाश व्यवस्था है
    • आपके पोर्टफोलियो में आपके चेहरे की सामने की ओर वाली तस्वीरों, साथ ही साथ अन्य कोणों और पूर्ण-बॉडी की फ़ोटो से सख्त सूट या बिकनी में फोटो होना चाहिए।
    • अपनी विविधता दिखाने के लिए, मुस्कान के साथ चित्र लें और गंभीर अभिव्यक्ति भी बनाएं
    • कुछ तस्वीरों में, मेक-अप पहनने के लिए यह दिलचस्प हो सकता है कि एजेंटों को यह पता चलता है कि आप वास्तव में कैसा दिखते हैं।
    • पोर्टफोलियो में, आपको बाल और आंखों के रंग, ऊंचाई, वजन और शरीर की माप जैसे कुछ व्यक्तिगत जानकारी भी शामिल करनी चाहिए।



  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र चरण 5
    2
    सीधे एजेंसियों पर जाएं यदि आप साओ पाउलो या रियो डी जनेरियो जैसे बड़े शहरों में रहते हैं तो एजेंसियों से संपर्क करें और देखें कि क्या वे वर्तमान में मॉडल चुन रहे हैं। आमतौर पर एजेंसियां ​​एक बार में कई मॉडल के साथ घटनाओं की भर्ती करती हैं। यह महत्वपूर्ण है ताकि आप उन्हें अपने व्यक्तित्व के साथ उन्हें प्रभावित करने के लिए व्यक्तिगत रूप से जान सकें, न कि सिर्फ आपकी तरफ से। यदि आप एक छोटे या अंतर्देशीय शहर में रहते हैं, निकटतम एजेंसियों को कॉल करें या ईमेल के माध्यम से अपनी सामग्री को प्रमुख एजेंसियों को भेजें।
    • हमसे संपर्क करने से पहले प्रत्येक एजेंसी की प्रतिष्ठा के लिए खोजें
    • आपको भर्ती दिवस पर अपना पोर्टफोलियो लाना चाहिए। यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है, तो यह दिखाने के लिए कि आप क्या सक्षम हैं, कम से कम कुछ फ़ोटो लें।
  • एक सफल फैशन ब्लॉग चरण 12 चलाएं चित्र
    3
    अपना पोर्टफोलियो सबमिट करें एजेंसियों के बाद जाने के लिए घटनाओं को खोलने के लिए आपको जरूरी इंतजार करना पड़ता है अपने पोर्टफोलियो को उन्हें भेजें और अपनी तस्वीरों को पहली छाप दें। अधिकांश एजेंसियों के पास साइटों पर इसके लिए एक विशिष्ट खंड है, हालांकि अन्य लोग पूछेंगे कि आप एक भौतिक प्रति सबमिट करें
    • यदि आप अपने पोर्टफोलियो की एक भौतिक प्रति भेज रहे हैं, तो संपर्क जानकारी जोड़ना सुनिश्चित करें ताकि एजेंसी आपको ब्याज कहता है।
  • भाग 3
    एक एजेंट के साथ बैठक

    एक स्टार्ट स्टार्ट स्टार्ट स्टार्ट 13 कदम
    1
    पेशेवर रूप से कार्य करें यदि आप किसी एजेंट के साथ बैठक करने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, तो यह दिखाना महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि मॉडलिंग कार्य एक गंभीर कैरियर है और आप पेशेवर रूप से कार्य करने का इरादा रखते हैं। इसका मतलब है कि आपको हमेशा समय पर होना चाहिए और नौकरियों के लिए तैयार होना चाहिए। अपने पोर्टफोलियो को एलेवेटर के रास्ते में स्थापित करने के लिए सुनिश्चित करें - यह पहले दिन तैयार होना चाहिए। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अच्छी तरह से अच्छा प्रभाव बनाने के लिए तैयार हो जाएं।
    • आपका पोर्टफोलियो केवल एक चीज नहीं है जिसे आपको बैठक में लाया जाना चाहिए। कुछ एजेंसियां ​​अधिक आकस्मिक तस्वीरों का अनुरोध कर सकती हैं, इसलिए यदि आपके पास दिन के कुछ फोटो या कुछ पोलोराइड्स हैं, तो उन्हें भी लें।
    • एजेंट यह देखना चाहता है कि आप वास्तव में कौन हैं, इसलिए बहुत कम या कोई मेकअप का उपयोग न करें और अपने बालों को प्राकृतिक छोड़ दें

    • आपको बैठक के लिए परिष्कृत कपड़े पहनने की ज़रूरत नहीं है। आरामदायक कपड़े अच्छा काम करते हैं जब तक कि वे सही ट्रिम करते हैं। उदाहरण के लिए, पतला जीन्स और टी-शर्ट की एक जोड़ी बहुत अच्छी टुकड़े होती है।
    • बैठक से पहले एजेंसी का अध्ययन करना एक अच्छा विचार हो सकता है। देखें कि कौन से मॉडल वर्तमान में काम कर रहे हैं और जो पहले से ही काम कर चुके हैं, ताकि आप बेहतर ढंग से समझ सकें कि एजेंसी कैसे काम करती है
  • एक फैशन कंपनी शुरू करो शीर्षक से चित्र चरण 17
    2
    अपने व्यक्तित्व को दिखाएं आपकी उपस्थिति ही एकमात्र ऐसी चीज नहीं है जो एजेंटों को प्रभावित करेगी - वे चाहते हैं कि लोग मज़ेदार और आकर्षक हों। सर्वश्रेष्ठ मॉडल आत्मविश्वास और पारदर्शी हैं, इसलिए बैठक में प्रामाणिक रहें, लेकिन कठोर और व्यावसायिकता बनाए रखने के बिना।
    • एजेंटों सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में एक मॉडल जा रहा है और उनके माता-पिता या अन्य लोगों द्वारा दबाव नहीं किया जा रहा है में रुचि रखते हैं बनाना चाहते हैं। यह स्पष्ट आप एक मॉडल होने के विचार को लेकर बहुत उत्साहित हैं कि सुनिश्चित करें। आप या "मैं वास्तव में अपने आप को मॉडल किया जा रहा है व्यक्त करने का अवसर के साथ आकर्षण मुझे" की तरह कुछ कह सकते हैं "मेरे सबसे बड़े आत्मविश्वास क्षणों हो सकता है जब मैं कैमरे के सामने कर रहा हूँ या कैटवॉक पर चल रहा।"
  • एक फोटो मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    3
    सही शरीर भाषा का प्रयोग करें एजेंटों के साथ मिलते समय, आप घबराहट या असुरक्षित दिखाई नहीं देना चाहते हैं, है ना? इसलिए, आपके शरीर की भाषा पर ध्यान देना ज़रूरी है खड़े और बैठे दोनों, आपको अच्छे आसन बनाए रखना चाहिए, आपके सिर पर उच्च रखा गया है कुछ पलों में भी आंखों के संपर्क और मुस्कुराहट रखें
    • अपने नर्वस इशारों को सीमित करने की कोशिश करें, जैसे कि अपने पैरों को खांटना, टक्कर पर छेड़छाड़ करना या उसमें अपनी उंगलियों को दोहन करना। अधिक विश्वास पाने के लिए आराम से रहें
    • अपने स्तनों को अपने स्तनों को पार करने से बचें, क्योंकि आप एक रक्षात्मक छवि पेश करेंगे।
  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र चरण 7
    4
    अस्वीकृति के लिए तैयार हो जाओ फैशन उद्योग बेहद प्रतिस्पर्धात्मक है इसलिए नौकरियों की तलाश करते वक्त या "एजेंट" के लिए बहुत सारे "नहीं" सुनना पड़ता है इसे निजी मत लें - कभी-कभी आपके पास एक विशेष अभियान के लिए विशिष्ट रूप नहीं है। यहां तक ​​कि सफल मॉडलों का उनके करियर में अस्वीकृति का इतिहास है।
    • याद रखें कि यदि आप एक रोल मॉडल के रूप में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, तो आपको दृढ़ संकल्प जारी रहना और बनाए रखना चाहिए।
  • एक फैशन कंपनी स्टाम्प स्टाइल शीर्षक वाली तस्वीर 3
    5
    अनुबंधों पर हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें यह एक मॉडलिंग एजेंसी से एक अनुबंध प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए बहुत उत्साहजनक है हालांकि, अगर आप 18 वर्ष से कम हो, तो आपके माता-पिता को आपके लिए साइन इन करना होगा उन्हें दस्तावेज को ध्यान से पहले पढ़ना चाहिए और साइन करने से पहले शायद कानूनी सहायता मांगना चाहिए। देखें कि क्या आपने अनुबंध में जो कुछ भी समझा है, सब के बाद, यह आपका करियर है
    • अपने माता-पिता या एजेंट के लिए या तो अनुबंध के बारे में सवाल पूछने से डरो मत। यह महत्वपूर्ण है कि सभी विवरण स्पष्ट हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके कैरियर के लिए कुछ समय लग रहा है, तो व्यापार या फैशन विपणन जैसे संबंधित क्षेत्रों पर विचार करना अच्छा होगा।
    • अपना कैरियर बढ़ाने का डर न हो उदाहरण के लिए, कई मॉडल अभिनेत्री और प्रस्तुतकर्ता बनते हैं।
    • एक संरक्षक होना उपयोगी हो सकता है यदि आपके पास अधिक अनुभवी मॉडलों के साथ काम करने का अवसर है, तो अपने कैरियर को कैसे विकसित करें और अधिक नौकरियां प्राप्त करने के बारे में सलाह मांगें
    • हमेशा एक पेशेवर और सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें यदि कोई क्लाइंट या फोटोग्राफर आपके साथ काम करना पसंद करते हैं, तो संभावना है कि भविष्य में एक ही प्रकार की अधिक नौकरियों की संभावना बढ़ेगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com