IhsAdke.com

कैसे हाथ मॉडल बनें

क्या आपको बताया गया है कि आपके पास खूबसूरत, फोटोजन्य हाथ हैं? हाथ मॉडल होने के नाते एक सामान्य मॉडल के रूप में कठिन और खींचा जाने वाला कार्य हो सकता है लेकिन अगर आपके पास ऐसे गुण हैं जो बाजार चाहता है, तो आप एक कैरियर शुरू करने के लिए तैयार कर सकते हैं और बहुत कुछ यदि आपको लगता है कि आदर्श हाथी की पोशाक के साथ एक हाथ का मॉडल आपकी उंगलियों पर है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1
बाज़ार द्वारा आवश्यक विशेषताएं

चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 1
1
आपको ऐसे हाथों की ज़रूरत होती है जो किसी निश्चित प्रोफ़ाइल में फिट होते हैं। क्या आपकी उंगलियां लंबी हैं और आपके हाथ संकीर्ण हैं? क्या आपके नाखूनों का आकार वर्दी और सुंदर है? क्या उंगली जोड़ छोटे होते हैं? ये संकेत हैं कि आपके हाथ सुंदर हैं त्वचा चिकनी और यहां तक ​​कि होनी चाहिए मेकअप, जरूरी खामियों को ठीक करने के लिए पर्याप्त नहीं है जैसे कि जन्म के निशान, फ्क्लेज़, पिंट्स, मौसा, निशान, कुटिल उंगलियां और अनियमित आकार के नाखून इन दोषों के सभी हाथों के मॉडल के रूप में आपके भविष्य को बहुत सीमित कर सकते हैं। आपके अंगूठे हाथ मूल्यांकन का एक अनिवार्य हिस्सा हैं - ये आमतौर पर विज्ञापनों में दिखाई देते हैं अन्य कारकों को ध्यान में रखना:
  • अपने हाथ के ऊपर देखो महिलाओं के मामले में, यह करीब होना चाहिए।
  • यद्यपि अधिक महिलाएं हैंड मॉडल हैं, फिर भी पुरुष मॉडल की मांग भी है लेकिन पहले देखते हैं कि आपकी उंगलियों के जोड़ बालों वाली नहीं हैं।
  • लेकिन आसानी से निराश मत हो काम के कई प्रकार हैं कुछ सौंदर्य के लिए पूछते हैं - दूसरों, पुराने हाथों फिर भी दूसरों को मां के हाथ चाहिए
  • चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 2
    2
    क्या आपके हाथ फर्म हैं? क्या आप सहायता के बिना एक ऑब्जेक्ट को अंत तक घंटे तक पकड़ सकते हैं? किसी भी आंदोलन की वजह से फोटो को हिलाना होगा, इसलिए यदि आप अपने हाथों को स्थिर नहीं रख सकते हैं, तो आप शायद एक मॉडल नहीं हो सकते।
    • रिकॉर्डिंग टीवी विज्ञापनों में कई घंटे लग सकते हैं। एक 30 सेकंड के वाणिज्यिक में 12 घंटे के फुटेज तक लग सकते हैं और फिर से आपको दोबारा एक ही कार्रवाई दोहराने के लिए तैयार रहना होगा।
  • चित्र शीर्षक से बनें एक हाथ मॉडल चरण 3
    3
    यह धैर्य लेता है एक हाथ मॉडल बनने के लिए, आपको एक ही स्थिति में घंटे बिताना होगा। इसका अर्थ है कि ऊबड़ से सामना करना और अपने हाथों में पर्याप्त दृढ़ता से सामना करना है। यदि आपके पास कैफीन या चॉकलेट की लत है, तो अपने आप को समस्या का इलाज करें क्योंकि यह हिलाता है। जब घर आता है तो आप अपने हाथों को अब भी अधिक आराम से महसूस करने के लिए लंबे समय तक अपने घर छोड़ने का अभ्यास कर सकते हैं।
    • धैर्य और हमेशा एक ही आवश्यक स्थिति में होने की क्षमता बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है कैमरे और रोशनी तैयार हो जाने के बाद, आपको उत्पाद को एक ही स्थान पर कई बार जगह देना होगा।
  • भाग 2
    एक अनुबंध प्राप्त करना

    चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 4
    1
    एक पोर्टफोलियो प्रदान करें यदि आपके पास धन है, तो काम करने के लिए एक सक्षम फोटोग्राफर का भुगतान करें। अन्यथा, एक शुरुआती देखो जो एक अच्छा डिस्काउंट प्राप्त करने के लिए पोर्टफोलियो भी बना रहा है या यहां तक ​​कि मुफ्त में सेवा भी प्राप्त कर सकता है - आखिरकार, आप उसे कैरियर शुरू करने में मदद कर रहे हैं। तस्वीरें लेने से पहले एक पेशेवर मैनीक्योर पर जाएं अपने पोर्टफोलियो को सेट करते समय कुछ कारक लेना चाहते हैं:
    • सबसे आम बनें जानें पत्रों और विज्ञापनों पर एक नज़र डालें ताकि हाथों की स्थिति और स्थानांतरित हो सके। अपने पोर्टफोलियो में इन ऊँट और आंदोलनों की नकल करें।
    • अपने चेहरे को दिखाए जाने वाले कम से कम एक फ़ोटो को शामिल करें, जब आपको किसी के चेहरे को दिखाए जाने की ज़रूरत होती है (और इससे भी जब वे मिलते हैं तो वे आपको पहचान सकते हैं)।
    • हाथों और हथेलियों के ऊपर की एक तस्वीर शामिल करें
  • चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 5
    2
    ज्ञात मॉडल एजेंसियों से संपर्क करें समझाएं कि आप विशेष रूप से हाथों का मॉडल होने में रुचि रखते हैं और एक साक्षात्कार के लिए पूछना चाहते हैं। कुछ एजेंसियों के लिए यह एक विशिष्ट विभाग हो सकता है, लेकिन कुछ नहीं हो सकता है उन्हें बताएं कि आपके पास एक पोर्टफोलियो है, और अगर वे पूछें कि क्या आप एक पेशेवर हैं, तो ईमानदार हो, लेकिन यह समझाएं कि फ़ोटो पेशेवर विज्ञापनों की तरह हैं लगातार रहें, लेकिन विनम्र रहें, जब तक कि आप एक साक्षात्कार न लें
  • चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 6
    3
    एक एजेंट के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करें यदि आपके हाथ वास्तव में एक एजेंट की तलाश में हैं, बधाई हो! आपने हाथों के मॉडलिंग कैरियर में सबसे बड़ी बाधाओं में से एक जीत ली है - किकऑफ़ लेकिन आंख रखें - सुनिश्चित करें कि एजेंट उपयुक्त है। सबसे पहले, एक गंभीर और पेशेवर एजेंट आपको पहले से कुछ भी चार्ज नहीं करेंगे और यदि आपको भुगतान मिलता है तो केवल तभी भुगतान किया जाएगा। एक बहुत कुछ बोलें और स्पष्टीकरण मांगें कि एक स्मार्ट आदमी के दिमाग में गिरने से बचें जो पहले से शुल्क लेता है और फिर गायब हो जाता है (बाजार में उनमें से भरा हुआ है)।
    • साक्षात्कार के लिए तैयार हो जाओ यद्यपि यह मॉडल पर एक हाथ है, यह एक पेशेवर प्रभाव छोड़ना महत्वपूर्ण है और इसका मतलब साफ है। वे अन्य साक्षात्कारों को शेड्यूल कर सकते हैं और वे चाहते हैं कि आप उस छवि का प्रतिनिधित्व करें, जिसे वे जनता के पास भेजना चाहते हैं अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो वे आपको फोटोग्राफर के साथ कुछ परीक्षण करने के लिए कहेंगे कि क्या आप अच्छी तरह से करते हैं।
    • एक बार जब आप एजेंट से मिलने और सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करते हैं, साथ ही साथ सबूत हैं कि एजेंसी वैध है (उदाहरण के लिए, अन्य क्लाइंट्स के काम के नाम और नमूने), ध्यान से अनुबंध की समीक्षा करें और फिर अनुबंध पर हस्ताक्षर करें।
  • चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 7
    4



    काम का शिकार करने का समय एक बार एजेंट के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद, यह आपको कुछ जगहों का पता देगा जहां आप काम की तलाश कर सकते हैं। आपको कई स्थानों पर जाना होगा ताकि आप यह देख सकें कि क्या वे हैं जो वे देख रहे हैं।
    • एक बार आपको नौकरी मिल जाने के बाद, इसे अपने पुनरारंभ में शामिल करें आपके पास अधिक अनुभव, भविष्य की परियोजनाओं के लिए अनुमोदित होने की अधिक संभावना।
    • लगातार रहें इससे पहले कि आप अपना पहला काम प्राप्त कर सकें, आपको कई अलग-अलग जगहों पर जाना पड़ सकता है लेकिन अगर आपका एजेंट सोचता है कि आपके हाथों में संभावित है, तो अभी या बाद में आपको काम खोजने का काम खत्म हो जाएगा।
  • भाग 3
    करियर सफलता

    चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 8
    1
    अपने हाथों से बहुत सावधानी बरतें उन्हें एक संपत्ति के रूप में व्यवहार करें किसी भी काम करते समय बहुत सावधान रहें, जिससे उन्हें नुकसान हो सकता है (कांटे के साथ गुलाब का गुलदस्ता लेने के लिए सब्जियों को काटने से)। यहां कुछ बुनियादी देखभाल दी गई है:
    • एक अच्छा मैनीक्योर पर भरोसा करें ताकि आपके हाथ हमेशा साफ हों। यदि आप इस क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं, तो आप जो भी भुगतान कर रहे हैं, उसे मुफ्त में मैनीक्योर प्राप्त कर सकते हैं।
    • अपनी त्वचा को स्वस्थ और सुंदर रखने के लिए स्वस्थ खाएं और बहुत सारे पानी पीयें। विटामिन की कमी नाखूनों पर सफेद धब्बे पैदा कर सकती है।
    • हमेशा अपने हाथ हाइड्रेट करें ऐसे हाथ हैं जो मॉइस्चराइज़र पास हो जाने के बाद दस्ताने पर सोते हैं।
    • अपने नाखूनों को स्वच्छ और अच्छी तरह से देखभाल करें। आदर्श हमेशा रेत के लिए होता है, उन्हें कभी भी कटौती नहीं करता।
    • खरोंच, जलाने या कुछ भी करने से बचें जो आपके हाथों पर निशान छोड़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 9
    2
    अपनी मौजूदा नौकरी में रहें (कम से कम जब तक आपका मॉडल कैरियर शुरू नहीं होता) सबसे अधिक हाथ वाले मॉडल में एक अन्य नौकरी या आय का स्रोत है I वहाँ भी जो आनंद के लिए काम करते हैं इस तथ्य से निराश मत हो यह एक मॉडल के रूप में सभी कार्यों की वास्तविकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 10
    3
    एक बड़े शहर में जाएं। यदि आप गंभीर रूप से एक हाथ मॉडल के रूप में काम करना चाहते हैं, तो आपको एक महानगर में स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी। इसका मतलब यह नहीं है कि कठोर रवैया लेना, सब कुछ छोड़कर और एक बड़े और अज्ञात शहर में उद्यम के पीछे सभी को छोड़कर, लेकिन अगर आपने कुछ काम किया है और एक बड़े शहर में अधिक अवसर पाने का एक अच्छा मौका है, तो यह आपका हो सकता है। मौका।
  • चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 11
    4
    बहाना है कि हर वस्तु आप क्रिस्टल से बना है। यहां तक ​​कि अगर यह एक पुस्तक या एक काटने बोर्ड है, तो इस वस्तु को देखो कि क्षेत्र में अच्छी तरह से करने के लिए नाजुक कुछ है। जब वस्तु के साथ काम करना जैसे कि यह कमजोर और मूल्यवान है, तो आप इसे अधिक वांछनीय बनाते हैं, खासकर विज्ञापनों में। इसके अलावा, सब कुछ ध्यान से रखते हुए, आपके हाथ अधिक नाजुक लगेगा
  • चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 12
    5
    एक डोंगी बनने के लिए तैयार अगर आपको लगता है कि एक हाथ मॉडल केवल हैंडबैग वाले हैं, तो पढ़ना जारी रखें। आपको कैमरे को अंत तक घंटों तक रखने वाले फर्श पर झूठ बोलने की आवश्यकता भी हो सकती है। लचीलापन और थकाऊ घंटों के लिए असाधारण पदों को सहन करने के लिए शारीरिक और मानसिक ताकत नौकरी का हिस्सा हैं लेकिन परिणाम बंद देता है: अद्भुत फोटो
  • चित्र शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 13
    6
    नौकरी की पेशकश के लाभों का आनंद लें यदि आप क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित पेशेवर बन गए हैं, तो आप हस्तियों, निर्देशकों और अन्य रोचक लोगों से मिल सकते हैं। उदाहरण के लिए, जूलिया रॉबर्ट्स को एक हाथ स्टंट की जरूरत थी पेलिकन दस्तावेज क्योंकि उनके पास दृश्यों को रिकॉर्ड करने का समय नहीं था जहां केवल हाथ दिखाई दिए
    • कम्बरा हिकी, विश्व प्रसिद्ध कवर के लिए हाथ मॉडल सांझ, अपने तरीके से प्रसिद्ध हो गया वह पर्यटन में भाग लेती है, प्रशंसकों के लिए रीमेक बनती है और हजारों ऑटोग्राफ देती है हालांकि इस प्रकार के काम में एक मॉडल के रूप में प्रसिद्ध होना कठिन है, अगर आप सफलता हासिल कर सकते हैं, तो इसे पूरी तरह से आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने हाथों को साफ रखें
    • अपने हाथों को मोटाइज़ न करें क्योंकि वे तेलयुक्त हो सकते हैं और संभावित संविदाओं को आगे बढ़ा सकते हैं।
    • फोटोग्राफर हमेशा नए विचारों की तलाश में हैं, इसलिए यदि आपके पास फोटोग्राफी में कोई अवधारणा है, तो इसे तस्वीरों में दिखाएं।
    • यदि आपको लगता है कि यह हाथ मॉडलिंग के लिए नहीं है, तो अन्य क्षेत्रों के बारे में सोचें। एक मॉडल बनना सीखना तब शुरू होता है जब आपको पता चलता है कि यह सबसे अच्छा कहां है
    • गुणवत्ता वाले फ़ोटो लेने के लिए, यह देखने के लिए फोटो कोर्स से संपर्क करें कि क्या कोई भी छात्र आपके लिए स्वेच्छा से तस्वीरें लेने में रुचि रखता है या नहीं।

    चेतावनी

    • निराश मत हो अगर आपको बताया गया कि आप "अच्छे नहीं हैं" यह इस क्षेत्र में सुनना आम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com