IhsAdke.com

बेबी मॉडल कैसे बनें

क्या आप एक निवर्तमान व्यक्तित्व के साथ एक बच्चा हैं जो तस्वीरों के लिए तैयार हैं? तो आप एक बच्चा मॉडल बनने के लिए एक शानदार उम्मीदवार बन सकते हैं। हालांकि, क्षेत्र में रुचि से परे, आपके माता-पिता की मदद के अलावा इसमें बहुत काम, धैर्य और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, सफल होने के लिए।

चरणों

भाग 1
एक मॉडल होने का निर्णय लेना

एक बाल मॉडल चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
देखें कि क्या आपके पास वास्तव में कैरियर ब्याज है एक मॉडल होने के नाते एक रोमांचक और ग्लैमरस काम की तरह लग रहा है, लेकिन यह वास्तव में बहुत मुश्किल है यह निर्धारित करना महत्वपूर्ण है कि क्या आप अपना खाली समय देने से पहले वास्तव में अनुभव का आनंद लेंगे, जो आपके दोस्तों के साथ खेलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है किसी रिश्तेदार या मित्र से पूछें कि आप चित्रों को लेने के लिए कहें तो क्या आपको मज़ा आता है या नहीं।
  • फोटो अभ्यास सत्र करना न केवल आपको तय करने में मदद करेगा, बल्कि आपको कैमरे के सामने भी सहज महसूस करेगा।
  • फोटो शूट के दौरान अपने पेशे के बारे में निर्देश देने के लिए अपने मित्र या रिश्तेदार से पूछिए, क्योंकि यह एक पेशेवर फोटोग्राफर होगा। उदाहरण के लिए, आपका दोस्त आपको एक तस्वीर में शांत और गंभीर रहने और दूसरे पर हँसने के लिए कह सकता है।
  • एक बच्चा मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    तय करें कि आपके पास सही व्यक्तित्व है यदि आप वास्तव में मॉडलिंग की तरह जानने के अलावा, आपको पहचानना होगा कि आपके पास सही स्वभाव है या नहीं। कई बच्चे अजनबियों के आसपास शर्मिन्दा रहते हैं, लेकिन जब मॉडलिंग, आपको विश्वास और आउटगोइंग होना चाहिए। आप हर तस्वीर शूट पर नए एजेंटों, फोटोग्राफरों, अधिकारियों और अन्य पेशेवरों के साथ काम करने में असहज महसूस नहीं कर सकते।
    • यदि आप अपने व्यक्तित्व के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो अपने आप से पूछिए कि क्या आप ध्यान का केंद्र बनना चाहते हैं और आप खुद बन सकते हैं जब आप उन लोगों से घिरे हुए हैं जिन्हें आप अच्छी तरह जानते नहीं हैं।
    • यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि निर्देशों का पालन कैसे करें और मॉडलिंग के दौरान 15 मिनट तक के लिए खड़े रहने के लिए धैर्य रखें।
  • एक बच्चा मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    अपने माता-पिता से बात करें जब आप सुनिश्चित हों कि मॉडलिंग का काम आपके लिए है, तो उसके बारे में अपने माता-पिता से बात करें। उनसे समझाएं कि आप एक मॉडल बनने में क्यों दिलचस्पी रखते हैं, या तो क्योंकि आप मानते हैं कि आप खुद को बेहतर व्यक्त करने में सक्षम होंगे या आपको लगता है कि इससे आपके आत्मविश्वास में मदद मिलेगी। आप यह भी कह सकते हैं कि यह तस्वीरों के लिए मज़ेदार होगा। सिर्फ ईमानदार और अपने उत्साह को दिखाने के लिए
    • यह समझना महत्वपूर्ण है कि मॉडलिंग कार्य को आपके माता-पिता से भी प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी। उन्हें आपको नौकरी तक ले जाना होगा और जब तक आप खत्म नहीं कर लेते, तब तक इंतजार करना होगा, जिसका अर्थ है कि उन्हें अपने ही समय को भी समर्पित करना होगा।
    • अगर उन्होंने आपको मॉडल बनने का विचार दिया है, तो इस पर विचार करें कि क्या ऐसा कुछ ऐसा है जो आप वास्तव में करना चाहते हैं। उन्हें अपनी ओर से वास्तविक रूचि नहीं है, तो उन्हें आपको कैरियर में धक्का न दें।
  • चित्र शीर्षक वाला बच्चा मॉडल चरण 4
    4
    अपने माता-पिता से अनुमति प्राप्त करें एक बच्चे के रूप में, आपके माता-पिता को आपको एक मॉडल बनने के लिए अधिकृत करने की आवश्यकता होगी, इसलिए उन्हें पूर्ण सहमति में होना चाहिए। शायद उनके बारे में चिंताएं हैं कि उनके कैरियर के कारण उनके जीवन के अन्य हिस्सों पर असर पड़ेगा, इसलिए कृपया दोहराएं कि स्कूल प्राथमिकता जारी रहेगा और आप अपने सभी कार्यों को पूरा करेंगे।
    • अपने माता-पिता के साथ एक समझौता करने पर विचार करें कि आप केवल तभी मॉडल कर सकते हैं यदि आपका ग्रेड औसत से ऊपर है और अगर होमवर्क किया जाता है
    • आपको मॉडल के रूप में काम करने के लिए कानूनी प्राधिकरण प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है जब एजेंसियों से संपर्क किया जाता है, तो इस जानकारी की जांच करें और अपने माता-पिता से देखें कि कौन सी दस्तावेज आवश्यक हैं।
  • एक बाल मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    प्रतिबद्धता की आवश्यकता स्वीकार करें एक मॉडल बनना रोमांचक लग सकता है, लेकिन आपको यह जानकर कैरियर में जाना चाहिए कि हर कोई गुलाब का समुद्र नहीं है। फोटो शूट करने के लिए फोटो शूट करने में कुछ घंटे लग सकते हैं और आपको हर समय कड़ी मेहनत करनी होगी। सत्रों में अक्सर टूट जाता है, इसलिए संभवतः आपको प्रतीक्षा करने की ज़रूरत होनी चाहिए जब तक इसका समय नहीं हो।
    • कुछ ग्राहक रात या सप्ताहांत पर सत्र आयोजित करना चाहते हैं, लेकिन कई कार्यकलाप व्यवसायिक घंटों के दौरान हो सकते हैं। इसका मतलब है कि आपको विद्यालय याद करना पड़ सकता है, और यदि आपका ग्रेड अब अच्छा नहीं है, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा।
    • अन्य फोटो सत्रों की आवश्यकता होती है कि आप जल्दी उठकर कक्षा से पहले काम करें, ताकि आपको अपनी सभी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करने के लिए अपने कार्यक्रम की सहायता करनी पड़े।
    • फोटो सत्रों के दौरान इंतजार की वजह से, कुछ चीज़ों पर कब्जा करने के लिए सलाह दी जाती है। अपना होमवर्क करने या कुछ किताबों को पढ़ने का आनंद लें एक स्नैक और कुछ पीने के लिए भी लाएं
  • एक बाल मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    सफलता की संभावनाओं के बारे में यथार्थवादी बनें मॉडलिंग कैरियर बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है, इसलिए आपको उन अन्य बच्चों के साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी जो रोल मॉडल होने का भी सपना करते हैं। नतीजतन, एक एजेंसी ढूंढना जो आपके साथ काम करना चाहती है, वह आसान नहीं हो सकती है उम्मीद न करें कि आप पैसे कमा लेंगे और आप तुरन्त मशहूर होंगे, और इसके कारण कैरियर में प्रवेश न करें।
    • कैरियर के मॉडलिंग के लिए आपकी अपेक्षाओं के बारे में अपने माता-पिता से बात करें यह महत्वपूर्ण है कि सभी सहमत हैं
  • भाग 2
    टेम्पलेट एजेंसियों से संपर्क करना

    एक बाल मॉडल बनें चित्र शीर्षक 7
    1
    कुछ तस्वीरें ले लो किशोर या वयस्क मॉडल के विपरीत, बच्चों को एजेंसियों को भेजने के लिए व्यावसायिक फ़ोटो होने की ज़रूरत नहीं है। यह जरूरी नहीं है क्योंकि बच्चे तेजी से बढ़ते हैं और तस्वीरें थोड़े समय में पुरानी हो सकती हैं अधिकांश एजेंसियां ​​केवल कुछ तस्वीरें ही मांगती हैं हालांकि यह हमेशा व्यावसायिक फ़ोटो लेने में मदद करता है, फिर भी, यह आवश्यक नहीं है। अपने माता-पिता से आप की तस्वीरें लेना, अधिमानतः स्पष्ट और अच्छे प्रकाश व्यवस्था के साथ पूछें।
    • आपकी तस्वीरों का रंग होना चाहिए, चेहरे का एक, शरीर में से एक और दो अन्य स्वैच्छिक।
    • फ़ोटो में स्वाभाविक रूप से देखने का प्रयास करें परिधान या टोपी पहनें मत
    • कुछ एजेंसियां ​​एक संमिश्र अनुरोध कर सकती हैं, जो कई छोटी तस्वीरों के साथ एक शीट है
    • प्रत्येक तस्वीर के पीछे आवश्यक जानकारी दर्ज करें: आपका नाम, आपके माता-पिता के नाम, आपकी आयु, बालों का रंग, आंखों का रंग, पुतला और पता।
  • एक बाल मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 8
    2
    देखें कि आपके क्षेत्र में किन एजेंसियों की अच्छी प्रतिष्ठा है चूंकि अधिकांश पेशेवर जो बच्चों के साथ काम करते हैं, वे आमतौर पर चयन नहीं करते हैं, इसलिए आपको नौकरी पाने के लिए किराए पर जाना होगा। आपके क्षेत्र में एजेंसियों की प्रतिष्ठा को जांचना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अक्सर कार्यस्थल की यात्रा करना आवश्यक होता है अपने माता-पिता से एजेंसियों को ऑनलाइन खोज करने के लिए पूछें, क्षेत्र के माध्यम से फ़िल्टरिंग करें। इंटरनेट पर वेबसाइट और एजेंसी के अन्य पृष्ठों की जांच करें और देखें कि इसके बारे में शिकायतें हैं या नहीं।
    • जब एजेंसियां ​​हमेशा प्रत्येक कार्य के लिए आपके वेतन का प्रतिशत रखती हैं, तो एक गंभीर एजेंसी आपको अग्रिम के लिए कभी नहीं कहती।
    • एजेंसी की वेबसाइट देखें और मॉडल और ग्राहकों के पोर्टफोलियो देखें।
    • यदि आप बड़े शहर में नहीं रहते हैं, जैसे साओ पाउलो या रियो डी जनेरियो, तो आप छोटे और स्थानीय ग्राहकों के साथ नौकरी पाने में सक्षम हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला बच्चा मॉडल चरण 9
    3



    एजेंसी के लिए काम करने वाले अन्य माता-पिता और अन्य बच्चों से बात करें। यह जानते हुए कि एजेंसी का एक अच्छा पोर्टफोलियो है और अच्छी प्रतिष्ठा महत्वपूर्ण है, लेकिन अन्य बच्चों के अनुभव को सुनना बहुत उपयोगी हो सकता है। यदि आप अन्य बच्चों को जानते हैं जो रोल मॉडल के रूप में काम करते हैं, तो पूछें कि एजेंसी में रूटीन कैसा है। अपने माता-पिता से दूसरे माता-पिता से बात करने के लिए भी कहें ताकि वे किसी भी प्रश्न को स्पष्ट कर सकें।
    • जब अन्य बच्चों से बात करते हैं, तो पूछें कि क्या एजेंट अनुकूल हैं और यदि वे काम के दौरान सहज महसूस करते हैं पूछें कि वे कितने काम किए हैं, क्योंकि वे कमीशन किए गए थे।
  • एक बाल मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    4
    तस्वीरें भेजें एक बार जब आप अपने क्षेत्र में सबसे अच्छी एजेंसियां ​​पाते हैं, तो आपको कुछ फ़ोटो सबमिट करनी चाहिए। यह देखने के लिए प्रत्येक एजेंसी की वेबसाइट पर जाएं कि प्रस्तुत प्रक्रिया कैसे काम करती है। कुछ लोग ऑनलाइन फोटो भेजने की अनुमति देते हैं जबकि अन्य लोगों ने भौतिक प्रतियों का अनुरोध किया है। आपको संभवत: एक पत्र लिखना होगा जिसमें तस्वीरों के साथ मिलकर एक रोल मॉडल बनाने में आपकी दिलचस्पी होगी, इसलिए अपने माता-पिता से मदद मांगें।
    • यदि आप मेल द्वारा फोटो भेज रहे हैं, तो आपको पहले से ही सील कर दिया गया एक और लिफाफा और प्रतिक्रिया के लिए अपना पता शामिल करना पड़ सकता है।
    • कई मामलों में, एजेंसियां ​​आमतौर पर एक महीने के भीतर जवाब देती हैं वे आपको एक उत्तर, सकारात्मक या नकारात्मक भेज देंगे, लेकिन आप अपने माता-पिता से सीधे मीटिंग शेड्यूल करने के लिए संपर्क कर सकते हैं।
  • भाग 3
    आदर्श नौकरियां प्राप्त करना

    एक बाल मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    1
    स्वयं साक्षात्कार में रहें यदि आप एक एजेंसी के साथ बैठक करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो यह स्पष्ट है कि आपको एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहिए। एजेंटों ने पहले ही तस्वीरों में जो कुछ देखा उनके अनुसार उनकी उपस्थिति पसंद आई, लेकिन आपको अब भी यह देखना होगा कि क्या आप मजेदार, आउटगोइंग और व्यक्तित्व से भरे हुए हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बहाना चाहिए, फिर भी, भले ही आप हर नौकरी को नकली बनाने में सक्षम न हों, तो स्वयं बनें और इसे एजेंटों को दिखाएं।
    • यदि आप परेशान हैं, तो आप एक दोस्त से बात कर रहे हैं, न कि एक एजेंट। इससे दबाव में कुछ राहत मिल सकती है।
    • आपके माता-पिता आपकी बैठकों के साथ साथ जा सकते हैं, जो आपको अधिक आरामदायक महसूस कर देगा।
    • किसी वयस्क के साथ प्रशिक्षण की बैठक के लिए सहायक हो सकता है जो आपके परिवार में नहीं है आपके माता-पिता अपने कुछ दोस्तों से आपको कुछ सवाल पूछने के लिए कह सकते हैं, इसलिए जब समय आता है तो आपको और अधिक आरामदायक महसूस होगा।
  • एक बच्चा मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 12
    2
    आत्मविश्वास को प्रेरित करें यदि आप एजेंटों को विश्वास करने के लिए चाहते हैं, तो आपको उन्हें दिखाने की आवश्यकता है कि आप अपने आप में विश्वास करते हैं। बैठकों में, आत्मविश्वास को बढ़ावा देने के लिए शरीर की भाषा का आनंद लें। जिन लोगों के साथ आप बात कर रहे हैं और आसन के साथ बैठते हैं, उनके साथ नज़र से संपर्क रखें। बेचैन होने से बचें
    • यह दिखाने का एक अन्य तरीका है कि आपको सकारात्मक विश्वास के साथ बैठकों में जाना है। मान लें कि सब कुछ काम करेगा और लोग इसे महसूस करेंगे।
  • एक बाल मॉडल बनें चित्र 13
    3
    एक एजेंसी के साथ अनुबंध बंद करें यदि एजेंसी आपको पसंद करती है, तो आपको एक अनुबंध प्राप्त होने की संभावना है अनुबंध अपने काम के लिए शुल्क लगाए गए शुल्क सहित सभी नियमों को व्यक्त करता है। आपका माता पिता तय करेंगे कि प्रस्ताव आपके लिए फायदेमंद होगा और आपकी ओर से हस्ताक्षर करेगा। यह हस्ताक्षर करने से पहले एक अनुबंध को पढ़ने के लिए वकील होना अच्छा होगा और सुनिश्चित कर लें कि सब कुछ ठीक है।
    • अधिकांश एजेंसियों ने प्रत्येक कार्य के 20% का शुल्क लिया है।
    • जब तक एजेंसी का एक विशिष्टता समझौता नहीं होता है, यह बताते हुए कि आप केवल उनके साथ काम कर सकते हैं, आप कई एजेंसियों के लिए काम कर सकते हैं। इससे नौकरियों को पाने की संभावना बढ़ जाएगी
  • एक बाल मॉडल बनें चित्र शीर्षक 14
    4
    चयनात्मक प्रक्रियाओं पर जाएं जब किसी एजेंसी की मॉडल की नौकरियों से कोई विशेष मॉडल भाग ले सकता है, तो वे इसे ग्राहकों के साथ चुनिंदा प्रक्रिया में भेजते हैं। एजेंसी के साथ बैठकों में, एजेंट यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके पास नौकरी के लिए सही नज़र न पाए, बल्कि व्यक्तित्व भी। इसके साथ उसी तरह से डील करें कि आप अपने एजेंट से भरोसा करें - विश्वास, सहानुभूति और प्रामाणिकता के साथ।
    • चुनिंदा प्रक्रियाएं संक्षिप्त, स्थायी 15 मिनट हो सकती हैं या यदि कोई कतार है तो कुछ घंटे लग सकते हैं।
    • जैसा कि कार्य करने के लिए प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है, आपको एजेंसी द्वारा भेजे जाने वाले सभी में जाना चाहिए। कुछ दिनों में, आपके पास दो या अधिक प्रक्रियाएं हो सकती हैं, लेकिन आप बुलाए बिना सप्ताह भी जा सकते हैं।
    • कुछ मामलों में, यह हो सकता है कि आपको प्रक्रिया के बाद नौकरी मिल गई, लेकिन जवाब के लिए कुछ सप्ताह इंतजार करना असामान्य नहीं है।
  • एक बाल मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    5
    अस्वीकृति के लिए तैयार हो जाओ हालांकि मॉडलिंग मजेदार हो सकता है, कोई हिस्सा नहीं है जो किसी को पसंद नहीं करता है - अस्वीकृति क्षेत्र बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है, इसलिए आपके पास हमेशा कई प्रतियोगियों होंगे जो एक एजेंट या मॉडल की नौकरी की तलाश में हैं। कुछ मामलों में, आप उस मॉडल नहीं होंगे, जिस ग्राहक या एजेंसी की तलाश है। अगर आपको नौकरी पाने में थोड़ी देर लगे या क्या आपको वह नौकरी न मिली तो बुरा न मानें इसका मतलब यह है कि आप इस समय की विशेष एजेंसी या ग्राहक की तलाश में नहीं हैं।
    • कई मामलों में, विज्ञापन एजेंसियां ​​और अन्य क्लाइंट विशिष्ट प्रकार के बच्चों की तलाश करते हैं हो सकता है कि वे एक रेडहेडेड बच्चे चाहते हैं जो कि फ्क्लेल्स के साथ, उदाहरण के लिए। यदि यह आपका मामला नहीं है, तो यह कितना ही बढ़िया है - नौकरी तुम्हारी नहीं होगी व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें
  • एक बाल मॉडल बनें चित्र शीर्षक 16
    6
    लगातार रहें अगर आप वास्तव में एक मॉडल बनना चाहते हैं, तो आपको तब भी विश्वास बनाए रखने की आवश्यकता होगी जब आपको कोई नौकरी नहीं मिलती है। सफल होने के लिए, आपको लगातार बने रहना चाहिए, इसलिए हार न दें, जब भी चीजें अपेक्षित न हों
    • जब आप खुश रहें तब अपना कैरियर जारी रखें अगर आपको लगता है कि आप काम करते समय मज़ेदार नहीं रह रहे हैं, तो अपने माता-पिता से बात करें।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है - मित्रों और परिवार से पूछें कि आप की तस्वीरें नियमित रूप से लेने के लिए ताकि आप कैमरे के सामने खड़े हो जाएं और आसानी और आत्मविश्वास के साथ खड़े हो जाएं।
    • दर्पण के सामने अभ्यास पेश होता है कई अलग-अलग अभिव्यक्तिएं करें - उदाहरण के लिए, ध्यान देने योग्य, खुश या जीवंत, - तो आप फोटोग्राफर के लिए जो कुछ भी पूछते हैं, उसके लिए आप तैयार हैं।
    • यदि आप काम के प्रस्तावों को प्राप्त करना शुरू करते हैं, तो आपके माता-पिता आपको एक कैलेंडर में हर चीज डालने में मदद करते हैं। इस तरह, आप कुछ भी नहीं खोएंगे और मॉडलिंग के अलावा स्कूल, होमवर्क, मित्रों और अन्य गतिविधियों के बीच अपना समय प्रबंधित करने का प्रबंधन करेंगे।

    चेतावनी

    • आपके माता-पिता को नौकरी पर आपके साथ जाना चाहिए, इसलिए आपको एक एजेंट, फोटोग्राफर या अन्य कर्मचारी के साथ अकेले अकेले रहना होगा। यदि कोई आपको असुविधाजनक बनाता है, तो अपने माता-पिता या अन्य विश्वसनीय वयस्क से बात करें
    • कभी भी ऐसे काम को स्वीकार न करें जो आपको असुविधाजनक या असुरक्षित महसूस करता है अगर कुछ अजीब लग रहा है, तो तुरंत अपने माता-पिता या किसी दूसरे विश्वसनीय वयस्क के साथ अपने माता-पिता से बात करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com