IhsAdke.com

कैसे मॉडल बनें (पुरुषों के लिए अनुच्छेद)

मॉडलिंग कैरियर में प्रवेश करने से आपको शहर में सबसे अच्छी पार्टियों के लिए एक निःशुल्क पास की जादुई गारंटी नहीं मिलेगी। कड़ी मेहनत और लंबी यात्रा लेने के अलावा, पुरुष मॉडल अक्सर बहुत कम प्राप्त करते हैं। जिसके अनुसार, पुतलों कैरियर के शीर्ष तक पहुंचने महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों के लिए थोड़ा आसान है, क्योंकि वे महिलाओं के फैशन उद्योग के सख्त मानकों को पूरा करने और एक लंबे समय तक जीवन है की जरूरत नहीं है - कुछ पेशेवरों के लिए काम कर सकते हैं 50 साल यदि आप यह जानना चाहते हैं कि इस व्यवसाय में कहां आरंभ करना है, तो नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
अपने काम को उजागर करना

पुरुष मॉडलिंग चरण 1 में प्राप्त चित्र शीर्षक
1
उद्योग आवश्यकताओं के अनुरूप रहें यद्यपि मादा की तुलना में पुरुष पुरुष की तुलना में अधिक सहिष्णु है, हालांकि, कुछ ऐसे पैटर्न हैं जो मॉडल का पालन करना चाहिए। यदि आप नीचे सूचीबद्ध सभी आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं हैं, तो निराश मत हो: यदि आपका नज़र अचरज है, तो आप काम पा सकेंगे, भले ही आपकी ऊंचाई या वजन आदर्श न हो। मॉडल कैरियर में प्रवेश करने का प्रयास करने से पहले, यह निर्धारित करें कि आपके पास निम्न विशेषताएं हैं:
  • बाजार में आमतौर पर 1.80 मीटर और 1.90 मी के बीच ऊंचाई की आवश्यकता होती है।
  • महिलाओं के मॉडल के विपरीत, जो 25 साल की उम्र में बाजार से अनदेखी होने लगते हैं, पुरुषों 50 साल तक काम पा सकते हैं।
  • 15 से 25 साल तक पुरुष मॉडल "युवा" सेगमेंट में कार्य करता है।
  • 25 से 35 तक, "वयस्क" सेगमेंट
  • मॉडल 63 किलो और 75 किलोग्राम वजन के बीच होने के लिए सामान्य है, लेकिन यह संख्या बॉडी मास इंडेक्स के अनुसार भिन्न हो सकती है।
  • आदर्श कमर माप 60 सेमी और 65 सेमी के बीच है - कूल्हे 9 0 सेमी से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • फैशन में, आप छाती और हथियारों में बहुत बालों वाले पुरुषों से बचने के लिए जाते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो इससे पहले कि आप इस व्यवसाय में अपना स्थान ढूंढने का प्रयास करें।
  • पुरुष मॉडलिंग चरण 2 में प्राप्त चित्र शीर्षक
    2
    मॉडल कैरियर के किस क्षेत्र में आप विशेषज्ञ हैं आपके द्वारा चुने जाने वाले क्षेत्र को प्रभावित करता है कि आपकी नौकरी खोज किस प्रकार दिखाई देगी, पोर्टफोलियो का प्रकार आपको पेश करना होगा, और आप कैरियर में कैसे प्रवेश करेंगे। उदाहरण के लिए, एक कैटवाक मॉडल को एक कैटलॉग मॉडल से अलग पैटर्न के अनुरूप होना चाहिए (जो "सामान्य आदमी" की तरह दिखना चाहिए)। यहां कुछ उप-विभाजन हैं जिन्हें आप एक्सप्लोर कर सकते हैं:
    • लोकप्रिय फैशन में, मॉडल कपड़े और सहायक उपकरण को बढ़ावा देते हैं।
    • उच्च फैशन मॉडल ब्रांड या स्टाइलिस्ट के साथ सहयोग करते हैं
    • संपादकीय फोटोग्राफी के मॉडल प्रकाशनों में काम करते हैं।
    • कैटवॉक के मॉडल परेड में भाग लेते हैं।
    • फैशन पार्टियों और बुटीक में वेशभूषा को बढ़ावा देने "लाइव मेननीक्यूंस"
    • विज्ञापन फोटोग्राफी के मॉडल पत्रिकाओं, समाचार पत्रों में विज्ञापनों में दिखाई देते हैं, सड़क पर और अन्य डिजिटल / प्रिंट मीडिया वाहन
    • कैटलॉग टेम्पलेट्स कैटलॉग के लिए फोटो खिंचवाने हैं
    • सम्मेलनों और घटनाओं में प्रोमोशनल टेम्पलेट्स काम करते हैं
    • कुछ मॉडल शरीर के कुछ भागों में विशेष होते हैं: हाथ, पैर, गर्दन, बाल, पैर आदि
    • सामान्य मॉडल को चित्रित करने के लिए वर्ण मॉडल को रखा जाता है।
    • और "ग्लैमर फोटोग्राफी" में मॉडल की आकृति और निकाय एक उत्पाद की तुलना में अधिक मूल्यवान है।
  • पुरुष मॉडलिंग चरण 3 में प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने जोखिम को बढ़ाएं आप सीधे अगले कदम पर जा सकते हैं और एक एजेंट के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर, अगर आप चाहते हैं, लेकिन कुछ प्रासंगिकता और क्षेत्र में अनुभव हासिल करने की कोशिश में कोई बुराई नहीं है - यह जब एजेंसियों के साथ बातचीत कर आप लाभ दे देंगे। स्थानीय विज्ञापनों, टीवी शो, पत्रिकाओं और शायद परेड में भी नौकरियां प्राप्त करने का प्रयास करें ऐसे ही एक अवसर पर, आप महत्वपूर्ण लोगों फैशन बाजार में एक एजेंट की इंटर के बिना हो के पक्ष जीत सकते हैं।
    • हालांकि, आप मत करो किसी भी काम को स्वीकार करना चाहिए जो आगे दिखाई देता है रहस्य मॉडलिंग कैरियर अग्रिम करने के लिए से एक एक निर्दोष छवि, सिर्फ अपने स्तर है, जो फोटोग्राफरों द्वारा चलाया जाता है नीचे कुछ भी के अधीन नहीं है नहीं पेशेवरों जो अपने पोर्टफोलियो आदि के साथ विचरण
    • एक अच्छा कैश के सामने जब तक, कभी नहीं बिना अंडरवियर के फोटो खिंचवाने स्वीकार किए जाते हैं कैरियर के शुरुआती समय में आपको बिना किसी भुगतान के नग्न (मोर्चे या मध्यम) फोटो आमंत्रण मिलेगा, इसके बावजूद यह काम आपको अच्छा प्रदर्शन देगा - जैसे कि शैतान क्रॉस से भाग जाता है। यदि आप नग्न परीक्षणों में भाग लेते हैं, तो केवल पेशेवर, प्रतिष्ठित और स्थिर कंपनियों के साथ काम करें, और हमेशा शुल्क के लिए। यदि आप अज्ञात फोटोग्राफर के लिए नग्न हैं, तो ईश्वर केवल जानता है कि आपकी तस्वीरें कब बंद हो जाएंगी।
  • पुरुष मॉडल में चरण 4 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पेशेवर फोटोग्राफर के लिए तैयार करें एक एजेंसी के साथ अपना पहला अनुबंध हस्ताक्षर करने के बाद आपके पोर्टफ़ोलियो में सुधार किया जाएगा, लेकिन अच्छी गुणवत्ता वाली तस्वीरों में आने से पहले आपको एक सक्षम हवा मिलेगी क्या इसके अलावा, यदि आपके पास कुछ प्रतिभा स्काउट द्वारा खोजा गया है तो आपको यह दिखाने के लिए अच्छी सामग्री होगी ऐसे फोटोग्राफरों के लिए प्रस्तुत करने से बचें, जिनके पास अच्छे उपकरण नहीं हैं या जिनके पास केवल शादी या स्नातक एल्बमें अनुभव है यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वियों से बाहर खड़े होना चाहते हैं, तो आपको एक औसत दर्जे के फोटोग्राफर के साथ काम करना होगा।
    • फोटोग्राफर या कंपनी के साथ चर्चा करें जिसने आपको किराए पर लिया है कि आप जिस फोटो को देख रहे हैं उसे लक्षित किया जाएगा। उनके उपयोग के आधार पर, आपको अपनी छवि के उपयोग को अधिकृत करने के लिए एक शब्द पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी।
    • तस्वीरों में विशेषज्ञ फोटोग्राफरों के साथ समय बर्बाद मत करो। आप एक अच्छा पोर्टफोलियो के लिए योग्य छवियों चाहते हैं, ड्राइवर के लाइसेंस के लिए एक तस्वीर नहीं लेते हैं।
    • हालांकि, आपके सामने एक चेहरा फोटो और कई पूर्ण शरीर की तस्वीरें होनी चाहिए।
    • आपके ठेकेदारों को पता होना चाहिए कि आपके पास किस प्रकार का शरीर है - अपने पोर्टफोलियो में कुछ पूर्ण शरीर चित्र शामिल हैं जिसमें आप केवल एक टैंक टॉप और अंडरवियर या शॉर्ट्स पहनते हैं।
    • आरामदायक कपड़े पर कम से कम एक तस्वीर और कॉर्पोरेट या सूट में एक है।
    • काले और सफेद फोटो प्रदान करें और रंग का।
  • पुरुष मॉडलिंग चरण 5 में प्राप्त चित्र शीर्षक
    5
    धोखाधड़ी को रोकें दुर्भाग्य से, आप मॉडल एजेंसियों के अधिकांश में और अपने कैरियर के सभी चरणों में उन्हें प्रस्तुत किया जाएगा - सावधान रहना झूठी साथ या अच्छा संपर्क एजेंटों के बिना पेशेवरों के रूप में प्रस्तुत शौकिया फोटोग्राफरों। उन सभी पेशेवरों या कंपनियों को संदिग्ध करें जिनकी निम्न विशेषताएं हैं:
    • फोटोग्राफर, जो अपने पोर्टफोलियो को लिखने के लिए बेतुका कीमतों का भुगतान करते हैं एक बार जब आप एक एजेंसी द्वारा किराए पर लेते हैं, तो आप अपने पोर्टफोलियो को पूरा करने में सक्षम होंगे, इसलिए ऐसे लोगों से बचें जो हजारों लोगों को एक बनाने के लिए चार्ज करते हैं, और यह तर्क देते हैं कि यह एक एजेंट पाने का एकमात्र तरीका है।
    • जिन एजेंसियों ने अत्यधिक प्रारंभिक शुल्क लगाए हैं यदि आपको एक एजेंसी के पोर्टफोलियो का हिस्सा बनने के लिए या अपने पोर्टफोलियो को बनाने के लिए एक उच्च मूल्य का भुगतान किया जाता है, तो भाग लें। एजेंट को केवल लाभ चाहिए तो आपके लिए काम करने के लिए, जिनके भुगतान पर उसे एक कमीशन प्राप्त होगा। इस तरह की एजेंसियां ​​आमतौर पर बाजार में नई होती हैं और उनके मॉडल के लिए नौकरी खोजने के लिए आवश्यक ग्राहकों या कनेक्शनों का एक महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो नहीं है।
    • मॉडल के लिए महंगे तैयारी स्कूल कृपया ध्यान दें कि गुणवत्ता प्रमाण पत्र मॉडल के लिए कोई स्कूल नहीं है। जाहिर है आप चल मुद्रा और चेहरे की अभिव्यक्ति नियंत्रण अधिक पेशेवर करने के लिए निर्देश दिए जाएंगे, लेकिन आप इंटरनेट पर या किताबों में इन विषयों पर और भी अधिक उपयोगी टिप्स मिल सकता है। कुछ पाठ्यक्रमों यहां तक ​​कि उनके स्नातकों को नौकरी खोजने में मदद करने के लिए वादा करता हूँ, लेकिन भर्ती नहीं किया जब तक कि वे साबित कर सकते हैं कि वे अतीत में अन्य छात्रों की मदद की है।
    • जो लोग आपके बिना किसी कारण के संपर्क में आते हैं बेशक, सफल मॉडल की कहानियाँ हैं, जो अभी भी अनाम, जबकि एक अजनबी ने कहा कि उनके पास "फैशन का चेहरा" था, उन्हें घटनाओं या नाइटक्लब में देखा गया था। हालांकि अधिकांश समय, ये अजनबी सिर्फ आप के कुछ लाभ लेने के लिए चापलूसी करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप भुगतान का उल्लेख करते समय व्यक्ति एक उच्छृंखल रुख लेता है, तो उससे संपर्क करना बंद करो अगर, हालांकि, वह फैशन बाजार में संपर्क करने के लिए साबित करता है, यह उसका भाग्यशाली दिन है।
    • जो लोग इंटरनेट पर व्यक्तिगत जानकारी के बदले पैसे की पेशकश करते हैं वेबसाइटों से बचें (उदाहरण के लिए मॉडल हाथा, जो आपके क्रेडिट कार्ड नंबर और अन्य व्यक्तिगत डेटा प्राप्त करने के लिए भुगतान की पेशकश करते हैं) यह आपको पहचान चोरी के लिए आसान लक्ष्य देगा।
  • पुरुष मॉडलिंग चरण 6 में प्राप्त चित्र शीर्षक
    6
    एक बड़े शहर में जाने पर विचार करें। यह मॉडलिंग कैरियर पर उनके चिप्स शर्त करने के लिए अगर आप केवल दो ट्रैफिक लाइट के साथ एक शहर में रह रहे असंभव है। न्यू यॉर्क, लॉस एंजिल्स, लंदन, मिलान या पेरिस: स्थानों है कि मॉडलों के लिए सबसे अच्छा अवसर प्रदान करते हैं पर जाएँ। इस तरह के मियामी या शिकागो के रूप में अन्य शहरों में (और साओ पाउलो, ब्राजील के निवासियों के लिए), आप भी छोटे नौकरियों पा सकते हैं। लेकिन अगर आप इस समय परिवर्तन की लागत वहन नहीं कर सकते, तो आप अपने क्षेत्र में नौकरी ढूंढने या टेलीफोन और इंटरनेट के माध्यम से बड़ी एजेंसियों (इसे बाद में फिर से शुरू) के साथ संपर्क कर सकते हैं desanime- नहीं।
  • भाग 2
    एक एजेंट के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करना

    पुरुष मॉडल में कदम 7 प्राप्त करें चित्र शीर्षक
    1
    सार्वजनिक चयन और परीक्षण के दिनों में एजेंसियों में आओ। ऐसी घटनाओं में, किसी भी मॉडल को मूल्यांकित बैंक के सामने अपनी किस्मत का प्रयास कर सकते हैं। आपको अन्य टेम्पलेट्स के साथ लाइन में इंतजार करना होगा जब तक कि आपको एक कमरे में बुलाया नहीं जाता है, जहां एजेंट निर्धारित करेंगे कि आपके पास वे विशेषताओं हैं जो वे चाहते हैं। ज्यादातर समय, आप घंटों तक इंतजार करेंगे और परीक्षण एक मिनट से भी कम समय तक खत्म हो जाएगा - यह निराशाजनक हो सकता है, लेकिन आप इस क्षेत्र में चढ़ना चाहते हैं तो आपको सामना करना पड़ता है।
  • पुरुष मॉडलिंग चरण 8 में प्राप्त चित्र शीर्षक
    2
    एक यात्रा परीक्षण के लिए आता है। कुछ एजेंसियां ​​छोटे शहरों को स्काउट्स भेजती हैं जिन्हें मॉडल की तलाश है। चूंकि ऐसी यात्रा लागतें उत्पन्न करती है, इसलिए प्रत्येक आवेदक को एक छोटा सा आवेदन शुल्क देना होगा - कुछ करीब $ 75 यह उन छोटे शहरों में रहने वाले लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जहां फैशन बाजार इतनी बड़ी नहीं है बस ऊपर वर्णित परीक्षणों की तरह, आपके मौके बहुत अच्छे नहीं हैं, लेकिन संभव है कि आप ईवेंट के दौरान महत्वपूर्ण संपर्क प्राप्त करें।
  • पुरुष मॉडलिंग चरण 9 में प्राप्त चित्र शीर्षक



    3
    एक प्रतियोगिता के लिए आवेदन करें यद्यपि जीत का मौका छोटा है, इसका मतलब यह हो सकता है कि उसके करियर में काफी वृद्धि हो। प्रतिष्ठित कंपनियों द्वारा मान्यता प्राप्त और संगठित प्रतियोगिताओं में भाग लेना, जिनके पंजीकरण शुल्क में अपमानजनक नहीं है। यदि आप जीतते हैं, तो इस घटना के आकार के आधार पर, आप एक एजेंसी द्वारा भी किराए पर लिया जा सकता है - लेकिन अगर आप जीत भी नहीं सकते हैं, तो बस में शामिल होने से पहले ही आपके एक्सपोजर में योगदान होता है
    • साइन अप करने से पहले, नियम पढ़ें। शायद आपकी कुछ तस्वीर आयोग को भेजना अनिवार्य होगा।
  • पुरुष मॉडलिंग चरण 10 में प्राप्त चित्र का शीर्षक
    4
    मॉडल सम्मेलनों पर जाएं सुंदर प्रदर्शन प्राप्त करने के अलावा, आपको पेशेवर मॉडल और एजेंटों के साथ पेश किया जाएगा। दुर्भाग्य से, इस तरह के एक उचित मेले का टिकट आमतौर पर काफी महंगा है ($ 600 से $ 12,000 तक) इसलिए, यदि आप उस निवेश को बनाते हैं, तो इसका सबसे अधिक लाभ उठाएं: हमेशा पेशेवर काम करें और जितना संभव हो उतने लोगों को प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • पुरुष मॉडलिंग चरण 11 में प्राप्त चित्र शीर्षक
    5
    मध्यस्थ के बिना संपर्क एजेंसियां आपने इसे सही सुना है: एक एजेंसी द्वारा काम पर रखा जाने वाला एक तरीका यह है कि वह अपने आप को ढूंढ ले। इंटरनेट पर सर्वोत्तम एजेंसियों को बाजार में खोजें - एलिट मॉडल और मेजर मॉडल प्रबंधन, उदाहरण के लिए (दोनों कंपनियां अमेरिकी हैं लेकिन ब्राजील में शाखाएं हैं) - और प्रत्येक का ई-मेल पता पेशेवर पाठ के साथ विविध पॉज़ियों में आपकी सबसे अच्छी तस्वीरों का चयन भेजें इस दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए, आपके पोर्टफोलियो को अग्रिम में काम करने की ज़रूरत है, लेकिन यदि आप काम पर रखा हो तो प्रयास बंद हो जाएंगे। सर्वश्रेष्ठ मॉडल एजेंसी एजेंसियों का आधिकारिक रैंकिंग भी देखें
  • पुरुष मॉडलिंग चरण 12 में प्राप्त चित्र का शीर्षक
    6
    एक मॉडलिंग एजेंसी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें। यह बॉक्स का अपना नाम और चित्र प्राप्त करने का एक अच्छा और अपेक्षाकृत सस्ती तरीका है। बाजार के सबसे लोकप्रिय प्रमोटरों को पसंद करें, जैसे modelscouts.com और minxmodels.com प्लेसमेंट खोजने में आपकी सहायता करने के लिए प्रायोजक एजेंसी के लिए आपको $ 180 और $ 450 के बीच के मूल्य को खोलना होगा। आपके पोर्टफोलियो (जो आप सेवा को भेंट करते समय वितरित करेंगे) बड़ी मॉडलिंग एजेंसियों को पास किया जाएगा
  • पुरुष मॉडलिंग चरण 13 में प्राप्त चित्र शीर्षक
    7
    एक एजेंट के साथ अनुबंध करें एक बार जब आप अपना कैरियर शुरू करते हैं और एक एजेंट ढूंढते हैं जो आप पर दांव लगाते हैं, तो अनुबंध का हस्ताक्षर करने का समय है अग्रिम भुगतान की मांग करने वाले एजेंटों से बचने के लिए याद रखें - यह पेशेवर केवल लाभ चाहिए तो आपको नौकरी पाने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि शर्तें सही हैं, एक वकील से यह हस्ताक्षर करने से पहले अनुबंध की समीक्षा करने के लिए कहें, भले ही आप एक प्रतिष्ठित एजेंट के साथ बातचीत कर रहे हों
    • जब आप और एजेंट साझेदारी पर चर्चा कर रहे हैं, तो पूछें कि क्या आपको एक संघ में शामिल होने की आवश्यकता है और क्या अनुबंध अनन्य है या क्या आपको समानांतर कार्य करने की अनुमति है या नहीं।
    • यदि आप उद्योग में एक बहुत ही प्रभावशाली एजेंट के साथ काम कर रहे हैं और अच्छे वेतन प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपने वित्त को बेहतर तरीके से प्रबंधित करने के लिए एक अकाउंटेंट की तलाश करें।
  • भाग 3
    एक पुरुष मॉडल के रूप में रहना

    पुरुष मॉडलिंग चरण 14 में प्राप्त चित्र शीर्षक
    1
    काम की तलाश शुरू करो जब आपके पास पहले से ही कोई एजेंट होता है, तो अपने पोर्टफोलियो का निर्माण शुरू करें, जिससे आपके काम पर रखा जाने की संभावना बढ़ जाती है। एक एजेंसी आपकी सहायता करेगी जाना वर्गों (जिसमें आपको टेस्ट और इंटरव्यू के अधीन किया जाएगा) विज्ञापन, परेड, आदि जब आप एक में हैं जाना देखने, इसे पेशेवर रूप से करो और निराश न करें यदि यह चयनित नहीं है।
    • एक एजेंसी नहीं कर सकती गारंटी देना काम - एक अच्छा एजेंट, दूसरी तरफ, आमतौर पर उन मॉडलों के साथ भागीदारी नहीं करता है जिनके बीच वह कोई संभावित नहीं देखता है
    • धीरज रखो आप अपने पहले केल्विन क्लेन अभियान में भाग नहीं लेंगे जाना देखने, भले ही आपके वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि आप बहुत अच्छे हैं।
  • पुरुष मॉडलिंग चरण 15 में प्राप्त चित्र शीर्षक
    2
    एक पेशेवर रुख है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप शुरुआत कर रहे हैं या यदि आप अपने करियर के शीर्ष पर पहुंच गए हैं: आप कृत्य, कठोर, भव्य, आदि के रूप में प्रतिष्ठा नहीं चाहते हैं। यदि आप बाजार में रहना चाहते हैं, तो आपको कुछ मानदंडों का पालन करना होगा (जैसा कि आप चाहते थे कि आपने कोई अन्य कैरियर चुना हो):
    • अपनी प्रतिबद्धताओं में समयबद्ध रहें
    • उन सभी लोगों के साथ विनम्र और पेशेवर बनें जिनकी आप से निपटना है।
    • पता लगाएँ कि क्या एक व्यक्तिगत ट्रेनर को किराए पर लेना है जो आपको एक संतुलित आहार बनाए रखने में मदद करेगा और एक व्यायाम दिनचर्या विकसित करेगा जो मांसपेशियों की टोनिंग को प्राथमिकता देता है।
    • अपनी उपस्थिति और आपकी त्वचा के स्वास्थ्य के साथ सावधानी बरतें
    • सुबह आपसे काम करने वाली सुबह से पहले सो जाओ नींद अच्छी तरह से अंधेरे घेरे को रोकने में मदद करता है और स्वस्थ दिखती है और विश्राम करती है।
  • पुरुष मॉडल में चरण 16 प्राप्त करें
    3
    अपनी नौकरी छोड़ मत करो हम सब कोई है जो, रात से दिन के लिए, बिजली उत्पन्न मालवाहक जहाज या वेटर सुपर मॉडल चला गया की कहानी सुना है, लेकिन सच्चाई यह है कि अधिकांश मॉडलों थोड़ी देर के लिए आय का एक अन्य स्रोत पर निर्भर करने के लिए जारी है। इसका मतलब यह है कि यदि आप कुछ भाग्यशाली नहीं हैं जो अपने शुरुआती करियर के कोर्स से बच सकते हैं, तो आपको अपनी मौजूदा नौकरी (या एक को ढूंढने) में रहने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपका निश्चित काम बहुत थका हुआ है, तो उस आय का दूसरा स्रोत ढूंढने की कोशिश करें जिसके लिए इतना ऊर्जा की आवश्यकता नहीं होती है कई मॉडल बार-बार या वेटर्स के रूप में अंशकालिक काम करते हैं
  • पुरुष मॉडलिंग के चरण 17 में शीर्षक प्राप्त चित्र
    4
    अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना पुरुषों के मॉडल का काम महिलाओं की तुलना में थोड़ा कम ज़ोरदार होता है, लेकिन वे उसी समस्याओं से पीड़ित होते हैं जिनका सामना वे करते हैं: कम आत्मसम्मान, चरम असुरक्षा और, इससे भी बदतर, खाने संबंधी विकार। स्वास्थ्य और पेशे को सुलझाने के लिए इन सुझावों का पालन करें:
    • एक स्वस्थ आहार, व्यायाम बनाए रखें और कभी मत भूलें कि आपके पास मूल्य है - मॉडल की जीवनशैली को आप नष्ट नहीं करते।
    • अस्वीकृति खेल का हिस्सा है। यदि आप असुरक्षित होते हैं या खुद को थोड़ा प्यार करते हैं, तो मॉडलिंग कैरियर आपके लिए आदर्श नहीं हो सकता है।
    • इस काम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पार्टियों में भाग ले रहा है और लोगों के साथ बातचीत कर रहा है। इसलिए सावधान रहें कि नशीले दवाओं या शराब के आदी न हों। लत, शारीरिक और मानसिक क्षति होने के अलावा, आपके कैरियर की लागत के रूप में यह उपस्थिति बदल सकता है
  • चेतावनी

    • जब किसी एजेंसी में काम करते हैं, तो आपके बीच सभी समझौतों की आवश्यकता के आधार पर स्वयं को सुरक्षित रखें, प्रत्येक अनुबंध को ध्यान से पढ़ें और तब तक साइन इन न करें जब तक कि आप उन्हें पूरी तरह से समझें। पता करें कि एजेंसी के पास सभी दस्तावेज हैं जो आपके देश या राज्य को कंपनियों से जरूरी हैं और चाहे वह बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो से जुड़ा हो।
    • घोटालों के लिए गिर नहीं है: घोषणा की कि बावजूद एजेंसियों कि अग्रिम भुगतान की आवश्यकता होती है, जो आप की आवश्यकता होती है एक पूरक पाठ्यक्रम के लिए भुगतान करने के लिए, आप एक विशेष फोटोग्राफर या मेकअप या अन्य उत्पादन लागत को कवर करने के साथ काम करने की आवश्यकता है कि के लिए काम करने के लिए मना कर दिया अनुबंध मॉडल एक स्वतंत्र पोर्टफोलियो के हकदार हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com