IhsAdke.com

एक DSLR का प्रयोग करके अच्छा चित्र कैसे लें

अपने डीएसएलआर के साथ एकदम सही तस्वीर लेने के लिए महान युक्तियां जो कैमरे के साथ अपनी तकनीक को बेहतर बनाने में मदद करेगी।

चरणों

एक डीएसएलआर चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए अच्छे फ़ोटो ले लो चित्र शीर्षक
1
सुनिश्चित करें कि कैमरा लेंस साफ है यदि आप किसी एसएएल का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको यह भी सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि सेंसर साफ है यह करना आसान है और अपने चित्रों को दोष या उन पर निशान होने से रोक देगा। एक ऊतक का प्रयोग करें जिसका उपयोग केवल लेंस को साफ करने के लिए किया जाएगा। सबसे पहले, लेंस पर साँस लें और एक परिपत्र गति से पोंछ लें। संवेदक को गंदे होने से रोकने के लिए, हमेशा लेंस को बदलने से पहले कैमरा बंद करें और एक नियंत्रित वातावरण में ऐसा करने की कोशिश करें जैसे कार के पीछे असल में, एक तूफानी समुद्र तट पर या रेगिस्तान में लेंस बदलने की कोशिश मत करो! अधिकांश डीएसएलआर कैमरों में स्वत: संवेदक वाइपर चालू और बंद है, जिससे बहुत मदद मिलती है! आप हमेशा फ़ोटोशॉप में गंदगी को मिटा सकते हैं, लेकिन अगर आप वीडियो फ़ंक्शन का उपयोग कर रहे हैं, तो लेंस और गंदगी को हटाने में इतना आसान नहीं होगा - जब तक आपके पास महीने का काम न हो।
  • एक DSLR चरण 2 का उपयोग करते हुए अच्छे फ़ोटो ले लो चित्र शीर्षक
    2
    कैमरा मैनुअल पढ़ें यह कष्टप्रद लगता है, लेकिन मैन्युअल और हाथ में आपके कैमरे के साथ 1-2 घंटे यह सुनिश्चित करेंगे कि आप जल्दी से आगे बढ़ना सीखें। तेजी से आप पूर्ण मैनुअल मोड में काम कर सकते हैं, बेहतर है। यह आपके फोटोग्राफिक कौशल को शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • एक DSLR चरण 3 का उपयोग करते हुए अच्छे फोटो ले लो चित्र शीर्षक
    3
    विषय को सही जगह पर रखें। यदि आप किसी चित्र या लोगों के समूह को तस्वीरें ले रहे हैं, तो उन्हें वहां स्थान दें जहां आप चाहते हैं कि वे सुनिश्चित करें कि सिर के पीछे कुछ भी नहीं आ रहा है, और यदि आप पृष्ठभूमि को दिखाना चाहते हैं, तो ऐसा करें। विषय को आगे या पीछे ले जाने के लिए कहें, और फ़ोटो को बाएं या दायीं ओर से तैयार करना अच्छा लगेगा अपने विषय को स्थानांतरित करने के लिए कभी शर्मिंदा न रहें, यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है
  • एक DSLR चरण 4 का उपयोग करते हुए अच्छे फ़ोटो ले लो चित्र शीर्षक
    4
    फ्रेमवर्क। यह चित्र का 80% है पत्रिकाओं में चित्रों को देखें, फिल्में देखें और देखें कि वे कैसा फिट हैं। आपको सिर के लिए पर्याप्त जगह छोड़ने की ज़रूरत है, लेकिन बहुत अधिक नहीं है या चित्र अजीब लग सकता है एक हाथ का एक टुकड़ा या सिर का एक हिस्सा कट मत करो लोगों को सीधे छवि के केंद्र में न रखें। जल्द ही आपकी निगाह को तैयार करने के लिए उपयोग किया जाएगा और आपको पता चल जाएगा कि क्या अच्छा है। के बारे में सोचने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि अगर यह अच्छा लग रहा है, यह अच्छा है!
  • एक डीएसएलआर चरण 5 का इस्तेमाल करते हुए अच्छे फ़ोटो ले लो चित्र का शीर्षक
    5
    सही प्रकाश व्यवस्था की व्यवस्था करें प्रकाश वास्तव में महत्वपूर्ण है और मूड और वायुमंडल को सेट करने में सहायता करता है। अतिरिक्त फ्लैश इकाइयों का उपयोग करते समय थोड़ी उन्नत हो सकता है, अपने वातावरण की रोशनी के लिए सही स्तर पर अपनी आंतरिक फ्लैश सेट करना एक बड़ा अंतर बना देता है और इस समय हम "खतरनाक" मैनुअल पर वापस आ जाते हैं। अधिकांश कैमरों पर, फ्लैश नियंत्रण तक पहुंचने से मेनू से कुछ ही क्लिक दूर हैं सीखना यह कैसे करना निश्चित रूप से मदद करेगा यदि आपके पास DSLR है, तो एक बाहरी फ्लैश पैक करें और कैमरे के साथ प्रयोग करें।
  • एक DSLR चरण 6 का उपयोग करते हुए अच्छे फ़ोटो ले लो चित्र शीर्षक
    6



    एक्सपोजर को नियंत्रित करें एक्सपोजर का नियंत्रण और एपर्चर की गति मैन्युअल रूप से मतलब है कि आप दिखा सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं, न कि कैमरा क्या दिखाना चाहता है। जब कैमरा ऑटो एक्सपोज़र मोड में होता है, तो यह दिखाएगा कि फ्रेम में क्या बड़ा है। उदाहरण के लिए, अगर आप अपने विषय की एक तस्वीर ले जा रहे हैं और पृष्ठभूमि में एक झरना है, कैमरा आईरिस सफेद झरना बेनकाब करने के लिए बंद हो जाएगा, और एक परिणाम के रूप में, अपने विषय overexposed हो जाएगा / अंधेरे। कैसे जोखिम और एपर्चर मैन्युअल रूप से (जिसमें हर एक सीधे अन्य को प्रभावित करता है) का उपयोग करने जानने के लिए, यह आप नियंत्रण लेने और निर्णय है कि आपकी छवि का हिस्सा आप प्रदर्शित करना चाहते बनाने के लिए अनुमति देगा।
  • एक DSLR चरण 7 का उपयोग करते हुए अच्छे फ़ोटो ले लो चित्र शीर्षक
    7
    क्षेत्र की गहराई के बारे में समझें फ़ील्ड की गहराई (क्षेत्र की गहराई) के बारे में मूल बातें सीखना और फोकस में कितना जोखिम बढ़ता है या घटता है, आपकी असीमित रचनात्मकता का विस्तार होगा शटर की गति सीधे प्रदर्शन को प्रभावित करती है I धीमे और त्वरित उद्घाटन के बारे में भी सीखना आपके काम को प्रभावित कर सकती है और आपकी रचनात्मकता को बढ़ा सकती है विशिष्ट फ़ोटो पर मैन्युअल फ़ोकस बदलना भी बहुत उपयोगी है, खासकर मैक्रो (करीबी) नौकरियों में। इसका मतलब यह है कि आप फ़ोकस को ठीक वैसे भी छोड़ सकते हैं जहां यह है।
  • साझा फ़ोटो ऑनलाइन चरण 3 का शीर्षक चित्र
    8
    हाथ में कैमरा है फिर इस स्पष्ट लग सकता है, लेकिन फोटोग्राफी के लिए एक क्षण पर कब्जा करने के बारे में है, और क्षणों केवल पिछले सा ... तो कोठरी में कैमरा या एक बैग कभी नहीं में मदद करता है के नीचे छोड़ दें। ।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाले चित्र
    9
    प्रकाश। यदि आप दिन के उजाले में शूटिंग कर रहे हैं और आप सबसे अच्छा फोटो संभव चाहते हैं, तो अपने लाभ के रूप में सूर्य का उपयोग करें। बैकलिट फ़ोटो शानदार लग सकती हैं, और पृष्ठभूमि से आपके विषय को अलग करने के लिए बहुत उपयोगी है और छवि को अधिक 3 डी प्रभाव दे सकता है। बस लेंस पर प्रतिबिंबों पर ध्यान दें और तय करें कि क्या आप यह प्रभाव चाहते हैं। आप लेंस छतरी का उपयोग करके या बस अपने हाथों का उपयोग करके प्रतिबिंब से बच सकते हैं जब संभव हो, तो अपने विषय के चेहरे पर प्रकाश को उछालने के लिए श्वेत पत्र या एक परावर्तक का एक टुकड़ा का उपयोग करें। आपको यह तरीका कितना प्रभावशाली होगा और यह आश्चर्यजनक होगा कि व्यक्ति के चेहरे से छाया को नाटकीय रूप से निकाला जायेगा और उनके चित्रों को बढ़ाया जाएगा।
  • एक डीएसएलआर चरण 10 का इस्तेमाल करते हुए अच्छे फ़ोटो ले लो चित्र शीर्षक
    10
    एक गुणवत्ता लेंस का उपयोग करने की कोशिश करें इसका मतलब यह नहीं कि आप बाहर जाना चाहिए और एक केंद्र लेंस खरीदने के सिर्फ चिड़ियाघर के बारे में 50 मिमी, क्या आंख देख सकते हैं के बारे में है, जिस पर कैमरे के लेंस सेट pricey-। फिर, अंदर और बाहर ज़ूमिंग करने के बजाय, इसे अपने शरीर को चारों ओर सेट और स्थानांतरित करने दें। इस विषय के पास जाओ और उसके समान स्तर पर जाएं। हमेशा तस्वीर खड़ी न करें, सिर्फ इसलिए कि यह अधिक सुविधाजनक है
  • एक डीएसएलआर चरण 11 का उपयोग करते हुए अच्छे फ़ोटो ले लो चित्र शीर्षक
    11
    खड़ी गोली मारने के लिए मत डरो। कार्यक्षेत्र छवियां कुछ चित्रों, विशेष रूप से चित्रों के लिए उपयुक्त हो सकती हैं कोशिश करें।
  • एक DSLR चरण 12 का उपयोग करते हुए अच्छे फ़ोटो ले लो चित्र शीर्षक
    12
    यदि आप उन लोगों की तस्वीरें ले रहे हैं जिन्हें आप नहीं जानते, तो मुस्कुराहट मत भूलना! यह सरल लगता है, लेकिन लोगों को हमेशा इसका आनंद लेते हैं। आप उनकी एक तस्वीर बना रहे हैं, इसलिए कम से कम आप कर सकते हैं यह उन्हें और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करेगा और वे वापस मुस्कुरा सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com