IhsAdke.com

आपके DSLR के लिए लेंस कैसे खरीदें

यदि आप लाखों लोगों में से एक हैं जिन्होंने अपना पहला डीएसएलआर कैमरा खरीदा है, तो संभवत: आप दुविधा का सामना कर रहे हैं कि किस लेंस को खरीदना है। यहां डीएसएलआर लेंस के लिए एक त्वरित गाइड है।

चरणों

  1. 1
    खरीदने से पहले तकनीकी शर्तों को समझें "वाइड-एंगल" को आम तौर पर 35 मिमी से नीचे किसी भी फोकल लम्बा माना जाता है और इसका उपयोग दृष्टि के एक व्यापक क्षेत्र को दर्शाता है। "मानक" या "मध्यम रेंज" में 35 मिमी और लगभग 80 मिमी के बीच फोकल लम्बाई शामिल होती है और ये मानव आँख देखता है के करीब है। "टेलिबाइजिव" आम तौर पर 85 मिमी या उससे अधिक की फोकल लम्बाई तक पहुंचता है और ऑब्जेक्ट को करीब पहुंचने के लिए उपयोग किया जाता है "प्राइम" लेंस में केवल फोकल लंबाई होती है, उदाहरण के लिए 50 मिमी। उदाहरण के लिए, "ज़ूम" लेंस, विभिन्न फोकल लंबाई को कवर करता है और उदाहरण के लिए, 18-55 मिमी लेंस के रूप में वर्णित है, जिसका अर्थ है कि यह "वाइड एंगल" (18 मिमी) से "मध्यम रेंज" (55 मिमी) तक की दूरी को शामिल करता है।
  2. आपकी ज़रूरत की परिभाषा शीर्षक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी आवश्यकता को परिभाषित करें आपके कैमरे का उपयोग किसी भी लेंस के साथ करने के बाद, आप पा सकते हैं कि आप अपने इच्छित फ़ोटो नहीं प्राप्त कर सकते हैं, या तो क्योंकि आपका विषय आमतौर पर बहुत दूर है या क्योंकि यह बहुत व्यापक है और आप इसमें सब कुछ फ़्रेम नहीं कर सकते एक तस्वीर या हो सकता है कि आपके वर्तमान लेंस की छवि खराब गुणवत्ता का है। यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि कौन से लेंस खरीदने हैं।
  3. चित्र शीर्षक मिड रेंज जूम चरण 3
    3
    मध्यम रेंज ज़ूम: यह लेंस लगभग 18-70 मिमी की फोकल लम्बाई है। आप शायद अपनी 75% तस्वीरों के लिए इसका प्रयोग करेंगे। सौभाग्य से, सभी डीएसएलआर निर्माताओं इस प्रकार के लेंस को कैमरे के साथ एक किट में पेश करते हैं, जो बहुत सस्ता है। कीमत के संबंध में ऑप्टिकल गुणवत्ता आम तौर पर बहुत अच्छी है दो बार मत सोचो - इसे खरीदें
  4. चित्र शीर्षक टेलीफ़ोटो चरण 4
    4
    ज़ूम टेलीफोटो: यह शायद आपका अगला लेंस होगा आम तौर पर प्रकृति, खेल, शूटिंग के लिए और जब भी आप एक दूर के ऑब्जेक्ट का क्लोज-अप चाहते हैं
  5. वाइड चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ज़ूम एंज्यूलर ग्रेंज: अपना बटुआ खोलें - यहां कोई परेशानी नहीं है। चौड़े कोण जटिल हैं और आप कई डॉलर खर्च करेंगे एक 10-20 मिमी मॉडल के बारे में कैमरे के समान लागत आएगी, लेकिन परिणाम इसके लायक हैं (यह मानते हुए कि आप एगल्स द्वारा उत्पन्न अतिरंजित ज्यामितीय प्रभावों को पसंद करते हैं जो लोगों को अजीब बनाते हैं)। चूंकि बहुत सारे लोग वाइड एंगल पर इतना पैसा खर्च करने के लिए तैयार नहीं हैं, इसलिए उनकी सुपर-बड़ी तस्वीरों को खड़े होना सुनिश्चित है।



  6. चित्र शीर्षक सामान्य चरण 6
    6
    "सामान्य" लेंस: एक लेंस जिसमें देखने का एक मामूली कोण, सरल डिजाइन, अच्छा प्रदर्शन, विस्तृत उद्घाटन और सस्ता सामग्री शामिल है। 35 मिमी से 50 मिमी एफ / 1.7-एफ / 2 लेंस कम रोशनी और पोर्ट्रेट्स के लिए महान हैं। किसी कारण के लिए 50 एमएम आमतौर पर बहुत सस्ता है और आम डीएसएलआर में और पूर्ण फ्रेम और डिजिटल फिल्म के साथ एक संकीर्ण कोण प्रदान करता है। तस्वीर की गुणवत्ता उत्कृष्ट है
  7. चित्र शीर्षक गुणवत्ता चरण 7
    7
    गुणवत्ता: वस्तुतः सभी प्राइम लेंस (जो केवल फोकल लम्बाई है) ज़ूम लेंस से एक ही दूरी को कवर करते हैं। इस प्रकार, वाइड-एंगल से लेकर टेली-ऑब्जेक्ट तक सुविधा के पक्ष में छवि गुणवत्ता वाले ज़ूम के साथ एक लेंस।
  8. एक लेंस प्रणाली का चरण 8 शीर्षक चित्र
    8
    एकल लेंस: 18-55 मिमी या 24-70 मिमी जैसी एक मध्यम रेंज ज़ूम आपको शूटिंग के लिए ज़्यादातर तस्वीरों का ध्यान रखना होगा। हल्के और उपयोग में आसान, अधिकांश फोटोग्राफर इस प्रकार के लेंस का उपयोग करते हैं, जिसे "चलना" लेंस भी कहा जाता है।
  9. चित्र दो लेंस प्रणाली के चरण 9
    9
    दो लेंस: यदि आप केवल अपने साथ दो लेंस लेना चाहते हैं, तो वाइड एंगल ज़ूम का उपयोग करें, जैसे 18-55 मिमी, और अच्छे 75-300 मिमी टेलीफ़ोटो लेंस के साथ संयोजन करें। आपको इन दूरीों के साथ कई लेंस मिलेंगे, अच्छी छवि गुणवत्ता और काफी परिवर्तनीय कीमतों के साथ। यह आपको एंग्लेड ग्रेंज से टेलीफ़ोटो तक कवरेज देगा।
  10. अपने डिजिटल एसएलआर पहचान के लिए लेंस कैसे खरीदें
    10
    तैयार है।

युक्तियाँ

  • इंटरनेट पर कई वेबसाइटें हैं जो लेंस, परीक्षण और सांख्यिकी की समीक्षा करती हैं आम लोगों द्वारा की गई समीक्षाओं के लिए न केवल विशेषज्ञों की तलाश करें
  • ईएसबी जैसी साइटें डीएसएलआर के लिए लेंस खरीदने के लिए महान हैं I लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उनसे परिचित हैं, ताकि वे सर्वश्रेष्ठ सौदों को प्राप्त कर सकें और सबसे अधिक भुगतान न करें। यह देखने के लिए तैयार की गई बिक्री के लिए देखो कि आपके द्वारा लेंस के लिए कौन सी अच्छी कीमतें हैं।
  • लेंस के बारे में सावधान रहें जो कि कम अधिकतम एपर्चर (f5.6 और छोटे) हैं हालांकि वे सस्ता हैं, इस प्रकार की लेंस कम रोशनी में शूट करने की आपकी क्षमता को प्रतिबंधित करती है। वे छवि की पृष्ठभूमि को भी धुंधला नहीं कर सकते
  • आम तौर पर आप जो भी भुगतान करते हैं वह आपको मिलता है। लेकिन कीमत में केवल बड़ा अंतर छवि गुणवत्ता में बड़ा अंतर लाता है।
  • कई उपयोगकर्ता 35 मिमी सिनेमा कैमरों के लिए पुराने लेंस का उपयोग करके संतुष्ट हैं। ईबे पर अपने इस्तेमाल किए गए उपकरणों को खरीदने से पहले सुनिश्चित करें कि यह आपके नए कैमरे के साथ संगत है!
  • अपने पास फोटो की दुकानों पर मित्र बनाएं कई दुकानों पर जाएं और पता करें कि कौन आपको सच्चाई बताएगा और आप को और अधिक पैसा खर्च करना चाहते हैं, यह जानने के लिए प्रत्येक में एक ही सवाल पूछें।
  • अपने स्थानीय फोटो क्लब के सदस्यों से बात करें (इंटरनेट खोजें) वे आमतौर पर बहुत ही सुलभ, उपलब्ध हैं और newbies मदद करने के लिए खुला।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com