IhsAdke.com

अपने कैमरे के लिए सही एसडी मेमोरी कार्ड कैसे चुनें

यह आलेख आपको आपके कैमरे के लिए सही एसडी कार्ड चुनने के मिशन के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा। यह एक कार्ड चुनने में भ्रामक हो सकता है जो आपके लिए काम करता है, और यह जानने के लिए कि आपकी स्थिति के लिए कौन से कार्ड सबसे अच्छा है। अनुकूलित चित्र अनुभव के लिए खोज करने में आपकी सहायता करने के लिए इस सुविधा का उपयोग करें।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र अपने कैमरे के लिए सही सैंडिस्क एसडी कार्ड चुनें चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपके पास किस प्रकार का कैमरा है आमतौर पर यह आपके द्वारा खरीदे जाने वाले कैमरे के प्रकार की पहचान करना या खरीदने के लिए काफी आसान होना चाहिए। उनमें से ज्यादातर दो अलग श्रेणियों, "प्वाइंट एंड शूट" और "डीएसएलआर" में आते हैं। कॉम्पैक्ट कैमरे प्रोटोटाइपिकल हैं आम तौर पर छोटे, आयताकार, और उपयोग करने में बहुत ही आसान, वे तस्वीरों को लेने और लेने के लिए महान हैं। डीएसएलआर कैमरे में एक बहुत अलग प्रकृति है वे आमतौर पर $ 500 से अधिक खर्च करते हैं, हटाने योग्य लेंस, मैनुअल फोकस तत्व और अन्य लाभ हैं जो अतिरिक्त पैसे खर्च करते हैं
  • यदि आप कॉम्पैक्ट कैमरे के कई प्रकार के मालिक हैं, पर विचार करने के लिए 2 प्रकार के सानिद्दी मेमोरी कार्ड हैं। SanDisk मानक ब्लू लाइन (नीला लाइन) कार्ड, या SanDisk अल्ट्रा लाइन चुनने पर विचार करें। निर्णय के लिए आसान बनाने के लिए इस लेख में बाद में अधिक विवरण दिया जाएगा।
  • यदि आपके पास एक DSLR कैमरा है, तो इसके लिए SanDisk अल्ट्रा कार्ड, SanDisk Extreme कार्ड या SanDisk Extreme Pro कार्ड चुनने पर विचार करें। अधिक जानकारी कार्ड के प्रत्येक लाइन के बारे में बाद में दी जाएगी।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने कैमरे के लिए सही सैंडिस्क एसडी कार्ड चुनें चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आप किस प्रकार की चीजें अपने कैमरे के साथ कैप्चर करेंगे।
    • यदि आप एक कॉम्पैक्ट कैमरे के मालिक हैं, तो आपको अपने आप से पूछना चाहिए कि आप किस प्रकार की चीजों को इसके साथ कैद करेंगे यदि आप बस एक फ्रेम की तस्वीरें लेने की कोशिश कर रहे हैं, थोड़ा आंदोलन और छोटे वीडियो के साथ, SanDisk मानक ब्लू लाइन मेमोरी कार्ड चुनने पर विचार करें।
    • अगर आपके पास एक कॉम्पैक्ट कैमरा है और एक्शन और वीडियो के साथ अधिक फोटो लेने का प्रयास करें, तो पहले जांच करें कि आपका कैमरा क्या वीडियो गुणवत्ता कर सकता है क्लास (वीडियो की गुणवत्ता) एक जटिल विषय है, लेकिन इसे आसानी से पढ़ा जा सकता है। एचडी रिकॉर्डिंग के लिए कक्षाएं 4 और 6 ~ पूर्ण एचडी, पूर्ण एचडी के लिए कक्षा 10 और लगातार यूएचएस स्पीड क्लास 1 की एचडी रिकॉर्डिंग वास्तविक समय और पूर्ण-एचडी एचडी ट्रांसमिशन के लिए बनती है। अगर आपका कॉम्पैक्ट कैमरा क्लास 6 या क्लास 10 वीडियो बनाने में सक्षम है, तो यह आपको सिनडिस्क अल्ट्रा कार्ड चुनने पर विचार करें क्योंकि इससे आपको पूर्ण HD में वीडियो कैप्चर करने की अनुमति मिलती है। अल्ट्रा उच्च क्षमता कार्ड कक्षा 10 के साथ-साथ कुछ छोटे (विशेषकर चिह्नित) क्षमताएं हैं। यदि आपका कैमरा कक्षा 6 या कक्षा 10 तक नहीं पहुंचता है, तो स्मृति कार्ड की मानक पंक्ति आपको शानदार HD वीडियो बनाने की अनुमति देगा।
    • अगर आप एक DSLR कैमरा ही रखते हैं, तो आपको उस प्रदर्शन की गुणवत्ता तय करनी होगी जो आपको चाहिए। गंभीर उत्साही होने के लिए, हम सिनडिस्क एक्सट्रीम प्रो कार्ड की सलाह देते हैं, जो अल्ट्रा हाई स्पीड -1 में रिकॉर्ड करता है, एसडी / एसडीएचसी / एसडीएक्ससी कार्ड्स पर उपलब्ध उच्चतम गुणवत्ता वाला वीडियो। एक्सट्रीम प्रो कार्ड बाज़ार में उपलब्ध सबसे तेज़ एसडी है, जो प्रति चित्रों को 95 एमबी / एस तक पढ़ रहा है। फ़ोटोग्राफ़ी प्रेमी के लिए जो इस स्तर के प्रदर्शन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन फिर भी अच्छी गति की आवश्यकता है, हम सिनडिस्क एक्सट्रीम कार्ड लाइन की सलाह देते हैं। 45 एमबी / एस तक की छवियों को पढ़ने में सक्षम होने के नाते, इस कार्ड का अधिक सस्ती कीमत रेंज में उच्च प्रदर्शन होता है। चरम सीमाएं भी पूर्ण HD के लिए कक्षा 10 वीडियो रिकॉर्ड करती हैं। जो लोग शौक के लिए तस्वीरें लेते हैं और सिर्फ अपने DSLR का आनंद लेना चाहते हैं, उनके लिए SanDisk अल्ट्रा कार्ड पर विचार करें। आप किस प्रकार के कार्ड को प्राप्त करना चाहते हैं, यह चुनने के बाद, आपको तय करना होगा कि आपको किस क्षमता की आवश्यकता है।



  • शीर्षक वाला चित्र अपने कैमरे के लिए सही सैंडिस्क एसडी कार्ड चुनें चरण 3
    3
    पढ़ने / लिखने की गति खोजें जो आपके लिए काम करती है वे पहली नज़र में भ्रमित हो सकते हैं मूलतः, पढ़ने की गति मेमोरी कार्ड से कुछ पढ़ने का समय है रिकॉर्डिंग की गति कार्ड पर कुछ रिकॉर्ड करने का समय है, या कैमरे को उस पर छवि को बचाने के लिए कितनी देर लगती है। ये पढ़ना और लिखना गति महत्वपूर्ण है क्योंकि वे यह निर्धारित करते हैं कि तस्वीरों को कितनी तेजी से बनाया जाता है और कार्ड पर रखा जाता है, जिससे आप अगले फोटो को कितनी तेजी से प्रभावित कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, जब सिक्वोन समाप्त हो गया है, तब तक कैमरे को कार्ड की सभी सूचनाओं को रिकॉर्ड करने का पीछा करना होगा। इसके बारे में सोचें जैसे कि यह आपके मस्तिष्क और अपने हथियार थे आप सोच सकते हैं कि आप अपने हाथों की तुलना में अधिक तेजी से कागज की शीट पर क्या लिखना चाहते हैं, तो ऐसा करने में आपका हाथ मस्तिष्क तक पहुंचने चाहिए। वही स्मृति कार्ड के लिए चला जाता है कॉम्पैक्ट उपयोगकर्ताओं के लिए, यह गति एचडी वीडियो के लिए एक सवाल का अधिक है। दोबारा, यदि आप कार्रवाई तस्वीरें और एचडी वीडियो लेने की योजना बनाते हैं, तो स्मृति कार्ड के SanDisk अल्ट्रा लाइन को चुनने पर विचार करें। अपने कॉम्पैक्ट कैमरे के साथ जो कुछ भी आप करना चाहते हैं, उनके लिए उनके पढ़ने और लिखना गति पर्याप्त हैं अलग-अलग फ़ोटो और कम वीडियो उपयोग के लिए, मानक ब्लू लाइन कार्ड लाइन में पर्याप्त गति है।
    • डीएसएलआर उपयोगकर्ताओं को पढ़ने और लिखने की गति के लिए अधिक गति के साथ क्या करना है जिस पर फ़ोटो ली जा सकती हैं। कैमरे के मॉडल के आधार पर, SanDisk Extreme Pro कार्ड 20 सेकंड में लगातार 38 शॉट्स ले सकता है, जबकि SanDisk Extreme 28 शॉट्स तक चलता है। चरम प्रो कार्ड, 95 एमबी / s तक पढ़ सकते हैं, जबकि चरम कार्ड के लिए 45 एमबी / s तक पढ़ा है। आप सतत मोड में फ़ोटो का एक बहुत लेने के लिए और संभव के रूप में उनमें से के रूप में ज्यादा पर कब्जा करना चाहते हैं के लिए योजना बना रहे हैं, तो मेमोरी कार्ड का उपयोग करने पर विचार चरम प्रो। कम कीमत पर बेहतर वीडियो की गुणवत्ता निरंतर शॉट्स में प्रदर्शन और के लिए, चरम कार्ड का उपयोग पर विचार करें।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने कैमरे के लिए सही सैंडिस्क एसडी कार्ड चुनें चरण 4
    4
    आवश्यक स्मृति क्षमता का अनुमान
    • निर्णय लेने के लिए यह कौन सा कार्ड चुनने का सबसे महत्वपूर्ण कदम हो सकता है
    • कॉम्पैक्ट कैमरों के उपयोगकर्ताओं के लिए, विचार करें कि वीडियो फ़ंक्शन का उपयोग करने के लिए या नहीं। यदि आप इसका उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको एक बड़ा मेमोरी कार्ड की आवश्यकता होगी। पूर्ण HD में, 2 जीबी मेमोरी केवल 10 मिनट की वीडियो से मेल खाती है! कैमकोर्डर के लिए, कम से कम 8 जीबी स्मृति का सुझाव दिया गया है, लेकिन अधिक से अधिक वीडियो और फोटो कैप्चर करने के लिए 16GB या 32GB बेहतर है यदि आपने सैनडिस्क स्टैंडर्ड ब्लू लाइन कार्ड चुना है, तो यह निर्धारित करने के लिए तालिका का उपयोग करें कि आप कार्ड पर बेहतर रूप से स्टोर करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि एचडी के बिना, वीडियो फाइलें बड़ी हो सकती हैं और मेमोरी कार्ड पर काफी जगह ले सकती हैं। वह आकार चुनें जो आप के लिए सबसे अच्छा काम करता है। यदि आपने सैनडिस्क अल्ट्रा एसडीएचसी कार्ड लाइन को चुना है, तो फ़ोटो और एचडी वीडियो के लिए आदर्श भंडारण स्थान निर्धारित करने के लिए तालिका का उपयोग करें। भारी शुल्क के लिए, मूवी-केंद्रित उपयोगकर्ताओं के लिए, 16 जीबी और 32 जीबी विकल्पों पर विचार करें। भारी उपयोगकर्ताओं के लिए फ़ोटो पर अधिक ध्यान केंद्रित किया गया, 8 जीबी और 16 जीबी के विकल्प पर विचार करें।
    • डीएसएलआर प्रयोक्ताओं के लिए, आदर्श स्थान के साथ-साथ कॉम्पैक्ट प्रयोक्ताओं को खोजें, लेकिन इस आलेख में पहले चर्चा की गई गति पढ़ने और लिखने पर विचार करें। इस बिंदु पर आपको एक अच्छा विचार होना चाहिए कि आप किस कार्ड की क्षमता और क्षमता खरीदना चाहते हैं। अपने कैमरे के साथ संगतता की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुना गया कार्ड उसके लिए और आपके लिए सही है। याद रखें, सभी SanDisk SD और microSD मेमोरी कार्ड वॉटरप्रूफ, तापमान, सदमे और एक्सरे हैं। अब अपने स्थानीय आपूर्तिकर्ता पर जाएं और इस कार्ड को खरीदें!
  • युक्तियाँ

    • ज्यादातर डीएसएलआर कैमरे सैनडिस्क चरम मेमोरी कार्ड और सैनिस्क चरम प्रो एसडीएचसी / एसडीएक्ससी किस्मों के साथ सबसे अच्छा काम करेंगे।
    • सबसे कॉम्पैक्ट कैमरे मानक नीली रेखा या सैनडिस्क एसडीएचसी कार्ड के सैनडिस्क अल्ट्रा संस्करणों के साथ सबसे अच्छा काम करेंगे।
    • सभी SanDisk SD और microSD मेमोरी कार्ड वॉटरप्रूफ, तापमान, सदमे और एक्सरे हैं।

    चेतावनी

    • सावधानी: सभी कॉम्पैक्ट कैमरे सभी प्रकार के एसडी / एसडीएचसी / एसडीएक्ससी कार्ड्स के साथ काम करेंगे। कार्ड की एक निश्चित खरीद करने से पहले अपने उपयोगकर्ता पुस्तिका से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com