IhsAdke.com

सही डिजिटल कैमरा कैसे चुनें

वहाँ कई नए डिजिटल कैमरे हैं और यह तय करना भ्रामक हो सकता है कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है निम्नलिखित टिप्स आपको डिजिटल कैमरा खरीदने के दौरान सबसे अच्छा सौदा चुनने में मदद करेंगे।

चरणों

चित्र शीर्षक चरण 1
1
परिभाषित करें कि आप कितना खर्च करेंगे इस तथ्य के साथ यथार्थवादी रहें कि आप सभी बेहतरीन सुविधाओं के साथ एक कैमरा नहीं बना पाएंगे, क्योंकि आपको रियायतें बनाना होगा
  • पिक्चर शीर्षक अनुभवी स्तर चरण 2
    2
    अनुभव के अपने स्तर को निर्धारित करें जब आप डिजिटल फोटोग्राफी की बात करते हैं तो क्या आप नौसिखिए या एक विशेषज्ञ हैं? यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक साधारण कैमरा पर्याप्त होना चाहिए एक्सपोजर प्रोसेस की मैनुअल कंट्रोल विशेषज्ञों को पसंद करेंगे I
  • चित्र शीर्षक विषय विषय 3
    3
    विचार करें कि आप कैमरे के साथ तस्वीर करेंगे। बच्चों या प्रकृति की तस्वीरों के लिए, एक कैमरा प्राप्त करें जो आपके बटन पर क्लिक करने के बाद तेज़ काम करता है
  • 4
    तय करें कि आप कैमरे के साथ वीडियो कैप्चर करना चाहते हैं। यदि आप असली एचडी वीडियो चाहते हैं, तो 1080 के वीडियो रिज़ॉल्यूशन के साथ एक कैमरे की तलाश करें। अगर आप लगभग पेशेवर ध्वनि लेना चाहते हैं, तो माइक्रोफ़ोन इनपुट वाले कैमरे की तलाश करें।
  • चित्रा का शीर्षक चेक-समीक्षा्सऑनलाइन चरण 4
    5
    इंटरनेट पर समीक्षा देखें https://dpreview.com, https://imaging-resource.com, और https://steves-digicams.com गंभीर फोटोग्राफरों के लिए मुख्य साइटें हैं, जबकि https://cnet.com अधिक आकस्मिक उपयोगकर्ताओं के लिए अच्छी समीक्षाएं हैं दो विकल्पों के बीच निर्णय करने की कोशिश करते समय, या बस इसी तरह के कैमरे तलाशना चाहते हैं, ऑनलाइन जानकारी देखें
  • चित्र शीर्षक ListFFeatures चरण 5
    6
    आप के लिए कौन से विशेषताएँ महत्वपूर्ण हैं की एक सूची बनाएं और सूची को प्राथमिकता दें। ध्यान रखें कि समझौता हैं, उदाहरण के लिए, आकार बनाम। ऑप्टिकल ज़ूम संभवत: आपको वह सब कुछ नहीं मिलेगा जो आप चाहते हैं।
  • बैट्रीटाइप चरण 6 नामक चित्र



    7
    विचार करें कि किस प्रकार की बैटरी आपको सबसे सहायक होगी। इसका मुख्य विकल्प एए बैटरी हैं, या एक रिचार्जेबल बैटरी है। रिचार्जेबल बैटरी हल्का और लंबे समय तक हो सकता है, लेकिन जब यह समाप्त हो जाता है, तो एक प्रतिस्थापन खोजने में मुश्किल हो सकती है। अगर कैमरा में एए बैटरी होती है, तो यह आमतौर पर बैटरी की तरह बैटरी का उपयोग कर सकती है - ये बैटरी एक विशेष निर्माता से जुड़ी नहीं हैं और यदि आवश्यक हो तो आसानी से बदला जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक समझौता कैमरा चरण 7
    8
    खराब कैमरा पाने की कोशिश न करें तय करें कि क्या महत्वपूर्ण है और उस पर एक अच्छा कैमरा खरीदने के बजाय, आधा मुंह के कैमरे के बिल्कुल भी।
  • चित्र मेगापिक्सल मिथ चरण 8
    9
    याद रखें कि मेगापिक्सेल का मतलब यह नहीं है कि छवियां अच्छी होंगी लेंस सहित कई अन्य चीजें हैं, जो छवि की गुणवत्ता निर्धारित करती हैं। 3 मेगापिक्सेल न्यूनतम है जिसे आप देखना चाहिए। एक 3 मेगापिक्सेल कैमरा आपको 4x6 उत्कृष्ट फोटो लेने की अनुमति देगा, लेकिन यदि आप कुछ बड़ा करना चाहते हैं, तो 4 से 5 मेगापिक्सल का कैमरा लें - या अधिक अगर आपके पास पैसे हैं अपने कैमरे को कितनी मेगापिक्सल की ज़रूरत है, उसके बारे में अधिक जानकारी के लिए एक फोटो दुकान पर किसी कर्मचारी से बात करें ताकि आप चाहते हैं कि मुद्रित आकार में गुणवत्ता वाला चित्र बनाएं।
  • चित्र का शीर्षक संकीर्णोव्वोवमोडेल चरण 9
    10
    अपनी खोज को एक या दो मॉडल में संक्षिप्त करें और सर्वोत्तम मूल्य ढूंढने के लिए चारों ओर खोजें। मूल्य तुलना की साइट उपयोगी हो सकती है, लेकिन आमतौर पर सबसे अच्छी कीमत वाली विक्रेताओं में भयानक सेवा होती है
  • चित्र शीर्षक चेकवॉर्ति चरण 10
    11
    सुनिश्चित करें कि आपके कैमरे की एक वारंटी है जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं। अधिकांश कैमरे एक साल की वारंटी के साथ आते हैं लेकिन आम तौर पर विस्तारित वारंटी विकल्प उपलब्ध होता है
  • BuyCamera चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    12
    कैमरा खरीदें यदि आपके पास इंतजार करने का समय है, या अब कैमरा नहीं चाहते हैं, तो हम मूल्य तुलना साइटों की तरह उपयोग करने की सलाह देते हैं Buscapé या Bondfaro. आप सबसे कम कीमत मिलकर समय और पैसा बचा लेंगे। अपने शहर में एक भौतिक दुकान पर खरीदने पर विचार करें। आप जितना भी इंटरनेट के लिए भुगतान करेंगे उतना ही कम कीमत चुकानी होगी, आपके पास इंटरनेट से कैमरे के बारे में अधिक जानने वाले किसी से बात करने का विकल्प होगा और अगर कोई समस्या है तो कैमरा वापस लाने की सुविधा भी होगी। और, आर्थिक रूप से बोलते हुए, आप अपने शहर का समर्थन करेंगे और नौकरियों का निर्माण करेंगे और पैसे परिसंचारी करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • आपकी खरीद में ऑप्टिकल ज़ूम पर अधिक जोर देना आसान है हां, ज़ूम अच्छा है - लेकिन 90% मामलों में, आप बस लोगों के करीब थोड़ा सा प्राप्त कर सकते हैं और ऑप्टिकल ज़ूम कैमरे की कीमत और वजन को बढ़ा सकता है।
    • सामान की कीमतों की जांच करें और सोचें कि आपको क्या आवश्यकता होगी। अधिकांश कैमरे आपको एक मेमोरी कार्ड (या आंतरिक मेमोरी) देंगे जो आपको 15 शॉट्स लेते हैं, अधिक या कम, इसलिए एक अतिरिक्त मेमोरी कार्ड आवश्यक है कुछ कैमरे मेमोरी कार्ड या बैटरियों के साथ नहीं आते हैं अपने बजट को पारित करने से पहले इसे देखना बेहतर होगा क्योंकि आपको नहीं पता था कि आपको मेमोरी कार्ड या बैटरियों की ज़रूरत है।
    • कई आकस्मिक फोटोग्राफरों के लिए, एक छोटा कैमरा अच्छा है क्योंकि यह सुपर पोर्टेबल है, इसलिए जब कुछ अच्छा होता है तो आप इसे अपने साथ ले जाने की अधिक संभावना होगी। दूसरी ओर, बड़े कैमरों में इसके लिए कारण होते हैं (एक बड़ा लेंस अधिक प्रकाश एकत्र करता है, फ्लैश के बिना कम रोशनी की स्थिति में अच्छे शॉट्स की अनुमति देता है)।
    • डिजिटल जूम के साथ सावधान रहें कम मेगापिक्सल कैमरों पर आपको छवि गुणवत्ता में एक नुकसान दिखाई देगा। 6MP कैमरों और इसके बाद के संस्करण, नुकसान कम ध्यान देने योग्य होगा। आपके द्वारा फोटो ले जाने के बाद कंप्यूटर पर एक संपादन प्रोग्राम के साथ ही प्रभाव प्राप्त किया जा सकता है।
    • इसके अतिरिक्त, आप एक्सेस कर सकते हैं myproductadvisor.com और कैमरा अनुभाग पर जाएं। कंप्यूटर आपको पूछेगा कि किस तरह का कैमरा आप चाहेंगे
    • अपने कैमरे विकल्पों के बारे में परिवार और दोस्तों से पूछें

    चेतावनी

    • सड़क विक्रेताओं के लिए देखें वे आमतौर पर नोट के बिना उत्पाद बेचते हैं, जिसका अर्थ है कि उनके पास कोई गारंटी नहीं है कभी-कभी कीमत अन्य दुकानों की तुलना में 30% कम होती है, लेकिन यह केवल कैमरे के "बॉडी" के द्वारा होती है और वहां आपको कैमरा प्रोग्राम, केबल और बैटरी खरीदने के लिए अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा।
    • रंगीन, या सुंदर कैमरे के लिए देखें जो कि आप क्या नहीं चाहते हैं।
    • बहुत पतले कैमरों के लिए देखें यद्यपि वे सुविधाजनक हो सकते हैं, क्योंकि कैमरे में लेंस फिट होने के लिए, वे आम तौर पर बहुत कम होते हैं यह कोनों में थोड़ा घुमावदार छवियों का परिणाम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com