IhsAdke.com

सुरक्षा कैमरा सिस्टम को समझना

आप एक पेशेवर सुरक्षा कैमरा सिस्टम भी स्थापित कर सकते हैं यदि आप एक डिजिटल कैमरे से एक केबल को डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर में डालते हैं, तो आप एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम स्थापित कर सकते हैं। यदि आप आउटसोर्स करने के बजाय खुद काम करते हैं, तो यह आपको बहुत सारा पैसा बचा सकता है। उस सेवा का एकमात्र हिस्सा जो सबसे अधिक समय लगेगा, रिकॉर्डर को कैमरे को सक्षम कर रहा है। वर्तमान टेक्नोलॉजी ने इसे सरल और आसान बनाने और 24/7 निगरानी प्रणाली स्थापित करने में आसान बना दिया है

ध्यान रखें कि सुरक्षा कैमरे सिस्टम उचित कीमत है और घर पर और काम पर आपकी सुरक्षा को बढ़ा सकते हैं। कुछ बीमा कंपनियां सीसीटीवी प्रणाली स्थापित करके छूट भी दे सकती हैं। यह एक ऐसी व्यवस्था के लिए भुगतान करने योग्य है जो बर्बरता और चोरी से बचाता है, और यह कर्मचारी के प्रदर्शन को बढ़ा सकता है

चरणों

विधि 1
उपकरण का चयन

पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 1
1
ध्यान रखें कि डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) कैमरे से वीडियो रिकॉर्ड करता है। यह डीवीआर की हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत है एच। 264 संपीड़न के साथ डीवीआर, उद्योग का नया संपीड़न मानक है, जो कि एमपीईजी और एमपीईजी संपीड़न के साथ पुराने डीवीआर से 3x बड़ा वीडियो है। एच .264 डीवीआर बेहतर वीडियो गुणवत्ता प्रदान करेगा, दोनों लाइव और ऑनलाइन
  • चित्र शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 2 देखें
    2
    डीवीआर के लिए देखो जो इंटरनेट पर किसी भी कनेक्शन की गति के माध्यम से और आईफोन जैसे मोबाइल डिवाइस या 3 जी नेटवर्क का समर्थन करने वाले किसी भी व्यक्ति के माध्यम से दूरदराज से देखता है।
  • पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि वे सिम्बियन और विनईस नेटवर्क के साथ काम करते हैं रिमोट व्यू नि: शुल्क होना चाहिए और एक गतिशील आईपी पते के साथ काम करना चाहिए, जिसका उपयोग कैमरे तक पहुंचने के लिए किया जाएगा। ऐसा करने के लिए, आप एक वेब पता (आईपी पता) दर्ज करते हैं, अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें और इसके बाद आप अपने कैमरे देख सकते हैं डायनामिक IP पते "निशुल्क" हैं, इसलिए कोई मासिक शुल्क नहीं होना चाहिए - सिर्फ आपकी इंटरनेट सेवा। पूछें कि बहुत से लोग एक ही समय में कैमरे को दूर से देख सकते हैं।
  • चित्र समर सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 4
    4
    डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर देखें जिनके पास छिपी हुई ऑब्जेक्ट्स के साथ एक परिष्कृत गति पहचान प्रणाली है, जिससे आप प्रत्येक कैमरे के सबसे महत्वपूर्ण ईवेंट की समीक्षा कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो हार्ड डिस्क पर वीडियो स्टोरेज का विस्तार करने के लिए, आप अपने डीवीआर को इस कदम पर रिकॉर्ड करने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। यदि आप अभी भी चाहते हैं, तो आप हर समय रिकॉर्डिंग शुरू कर सकते हैं। आप रिकॉर्डिंग भी शेड्यूल कर सकते हैं। सभी वीडियो चैनलों में आपके द्वारा असाइन किया गया एक पता है, जैसे कि "मोर्चा गार्डन" जिसमें दिनांक और समय लगाया गया है और वीडियो साक्ष्य और वीडियो के साथ छेड़छाड़ के खिलाफ एक डिजिटल वॉटरमार्क प्राप्त करता है
  • पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 5
    5
    जब एक डीवीआर खरीदते हैं, तो एच .264 संपीड़न के साथ एक खरीद लें। यह भी महत्वपूर्ण है कि आपके पास पर्याप्त मात्रा में वीडियो स्टोरेज है (उदाहरण के लिए, 250 गीगाबाइट का एक एचडी, 500 गीगाबाइट या 1 टेराबाइट)। कुल मिलाकर, वीडियो भंडारण की क्षमता जितनी अधिक हो, उतनी ही बेहतर। H.264 डिजिटल संपीड़न रिकार्डर के साथ, आप देखेंगे कि बड़ी मेमोरी क्षमता वाले हार्ड ड्राइव को शामिल किया गया है। एच .264, निगरानी उद्योग के संबंध में "कला का राज्य" है और चिंता न करें, एक बार जब हार्ड ड्राइव वीडियो से भरा होता है, तो डीवीआर बस शुरुआत से वापस आता है
  • पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 6
    6
    रिकॉर्डिंग क्षमता पर विचार करें जब वीडियो रिकॉर्डिंग की बात आती है, तो सुनिश्चित करें कि डीवीआर में कम से कम एक यूएसबी पोर्ट है, अगर आप वीडियो को यूएसबी डिवाइस में रिकॉर्ड करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि DVR आपके पीसी, घर या काम पर, के साथ संगत है। यह सुनिश्चित करेगा कि आप कैमरे को इन स्थानों के माध्यम से आसानी से नेटवर्क से जुड़े किसी भी कंप्यूटर के माध्यम से देख सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 7
    7
    सुनिश्चित करें कि आपका डीवीआर किसी सुरक्षित स्थान पर या किसी संलग्न क्षेत्र में है। आप इसे चोरी नहीं करना चाहते
  • विधि 2
    सिस्टम को कनेक्ट करना

    पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 8
    1
    एक प्री-कट केबल, रील या एक संयुक्त केबल (बीएनसी कनेक्शन) की 150/300 मीटर / शक्ति आरजी 59 स्यामसे कोएक्स का उपयोग करें। सभी सीसीटीवी सुरक्षा कैमरों को एक ही केबल पर शक्ति और वीडियो की आवश्यकता होती है, इसलिए आप प्रत्येक कैमरे के लिए केवल एक डीवीआर केबल का उपयोग कर सकते हैं। किसी भी वीडियो की गुणवत्ता या इसके कुछ हिस्सों को खोए बिना, प्रत्येक कैमरा केबल लगभग 213.4 मीटर तक बढ़ा सकता है बस डीवीआर को वीडियो केबल से कनेक्ट करें (यह बीएनसी लिखा जाएगा), और आरजी 59 स्यामसी केबल बिजली आपूर्ति में प्लग करें। यह केबल का प्रकार है जो कि ज्यादातर सीसीटीवी सिस्टम उपयोग करते हैं। इस केबल में एक वीडियो केबल और एक पावर केबल (सकारात्मक और नकारात्मक) शामिल हैं, जिसका नाम "आरजी 59 स्यामीज केबल" समझा गया है।
  • पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 9
    2
    अपने डीवीआर और मॉनिटर के लिए एक स्थान व्यवस्थित करें, और सुनिश्चित करें कि आपके कैमरे में DVR कनेक्ट करने के लिए पर्याप्त केबल है (कुछ सुस्त अनुमति दें)।



  • पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 10
    3
    यदि आपने पहले से कनेक्टेड BNC कनेक्शन के साथ एक पूर्वनिर्मित RG59 केबल खरीदी है, तो बस DVR से कनेक्ट करें यदि आपने आरजी 5 9 का एक रोल खरीदा है, तो पूछें कि क्या कंपनी स्वचालित रूप से बीएनसी कनेक्शन मुफ्त में प्रदान करेगी। कनेक्शन में कनेक्शन (या सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला) कनेक्टर या क्रैग का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • विधि 3
    जोड़ने

    पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 11
    1
    ध्यान दें कि दो विकल्प हैं:
    • आप प्रत्येक पावर लाइन को एक आउटलेट और एक एसी एडाप्टर में अलग से चला सकते हैं (जब आप एक कैमरा और केबल चुनते हैं तो स्वचालित रूप से आपूर्ति की जाती है)।
    • कई कैमरों का उपयोग करते समय, आपको कई आउटपुट के साथ एक पावर बॉक्स प्राप्त होगा बस बिजली आपूर्ति में 18/2 सकारात्मक और नकारात्मक (लाल और काले) केबल्स को स्क्रू करें यह समझना आसान है, क्योंकि बिजली की आपूर्ति में केवल एक पावर लाइन होती है जो सीधे आपके आउटलेट पर जाती है। जब तक आप कैमरे से कनेक्ट नहीं हो जाते, तब तक बिजली चालू करें।
  • पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 12
    2
    कनेक्ट करें। अब जब आपके पास आपके वीडियो और पावर लाइनें हैं, तो आपको बस इतना करना होगा कि आपको डीवीआर से कनेक्ट करना होगा और एक मॉनिटर को डीवीआर को इंस्टालेशन के बाद संलग्न करना होगा और कैमरे को सिस्टम में जोड़ना होगा।
  • विधि 4
    मेरा खाता

    पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 13
    1
    कैमरे में स्यामज शक्ति / वीडियो केबल्स से कनेक्ट करें प्रत्येक कैमरा को शक्ति और वीडियो प्राप्त होता है बस कैमरे के लिए स्याम देश के केबल (पावर साइड और वीडियो पक्ष) के दोनों किनारों से जुड़ें आप अपने उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किए गए किसी कैमरे से मिलान करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आपके कैमरे सोनी सुपर एचडी सीसीडी का उपयोग करते हैं, तो इसका परिणाम उच्च वीडियो गुणवत्ता में होना चाहिए। उच्च संकल्प कैमरों में, हमारे पास है:
    • रात के दर्शन के साथ कैमरा
    • डोमो सुरक्षा कैमरा (इंडोर)
    • बुलेट शैली सुरक्षा कैमरे (एक उंगली का आकार, तथाकथित "बुलेट", या "बुलेट")।
    • बॉक्स शैली सुरक्षा कैमरे (बेंच पर बहुत सारे दृश्य)
    • PTZ सुरक्षा कैमरा (नियंत्रणीय "पैन टिल्ट ज़ूम" के साथ, हवाईअड्डे पर अधिक बार मिले)। ये कैमरे आमतौर पर अधिक महंगे हैं क्योंकि वे छवि वृद्धि और उच्च संकल्प के साथ काम करते हैं।
    • छुपा कैमरा (धुएं डिटेक्टर, गति डिटेक्टर और अलार्म के साथ)
      • कुछ कैमरों को घर के अंदर और बाहर का उपयोग किया जा सकता है, जो आमतौर पर उत्पाद में निर्दिष्ट किया जाएगा। कभी भी एक इनडोर कैमरा बाहर का उपयोग न करें इससे रिकॉर्डिंग और वीडियो के साथ समस्याएं हो सकती हैं।

    विधि 5
    पर नज़र रखता है

    पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 14
    1
    आपको कितने की आवश्यकता है, इसके बारे में सोचें आप सभी डीवीआर के साथ दो मॉनिटर तक का उपयोग कर सकते हैं एक टीवी या एक मानक आरसीए मॉनिटर हो सकता है (बीएनसी और आरसीए आपके कनेक्शन के साथ संगत है) सभी डीवीआर वीजीए कार्यक्षमता होना चाहिए, जिसका मतलब है कि अगर आप चाहें तो कंप्यूटर एलसीडी मॉनिटर का उपयोग कर सकते हैं - अगर आपको मॉनिटर को बहुत दूर की स्थिति में 30 मीटर तक रखने की आवश्यकता है, तो भी वीजीए एक्सटेंशन मौजूद हैं। इसके अलावा, प्रत्येक मॉनिटर अलग चैनल या एक ही वीडियो चैनल प्रदर्शित कर सकता है। उदाहरण के लिए, आप एक ही समय में सभी कैमरों को देखने का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन केवल कर्मचारी और ग्राहक निश्चित कैमरे देख सकते हैं। अगर आप मॉनिटर को डीवीआर से जोड़ना नहीं चाहते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। रिकॉर्डिंग अभी भी होगी, और आप इसे दूर से और अपने नेटवर्क के माध्यम से देख सकते हैं।

    विधि 6
    हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन (वैकल्पिक)

    पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 15
    1
    यदि आप इंटरनेट पर अपने कैमरे को देखने का विकल्प चुनते हैं, तो आपको केवल उसी स्थान पर एक त्वरित कनेक्शन मिलना चाहिए जहां डीवीआर है - अधिभार केबलों के माध्यम से इंटरनेट। डीवीआर चालू करें और साथ ही पीसी को मॉडेम या राउटर से कनेक्ट करें। आप अपने कैमरे को दूरस्थ रूप से देखने के लिए डायनामिक आईपी पते (जो मुफ़्त है) का उपयोग करेंगे
  • पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 16
    2
    अपना स्वयं का ई-मेल पता दर्ज करें (मैन्युअल इसे निर्दिष्ट करना चाहिए)।
  • पिक्चर शीर्षक समझे सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 17
    3
    अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें, और आप अपने कैमरे को देख रहे होंगे, पुराने वीडियो और अधिक की समीक्षा कर रहे होंगे, शायद आप सभी कार्यों को सीधे डीवीआर के साथ कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • सभी कैमरे भिन्न होते हैं और रात दृष्टि, बाहरी और आंतरिक सुविधाएं प्रदान कर सकते हैं। जब आप विभिन्न कैमरों की तलाश कर रहे हैं, तब इसका वर्णन किया जा सकता है। अपनी आवश्यकताओं के अनुसार कैमरे चुनें बुलेट-स्टाइल वॉटरमार्क वाले इन्फ्रारेड कैमरे बाहरी क्षेत्रों के लिए सबसे लोकप्रिय हैं, जबकि इनडोअर क्षेत्रों में डोम-टाइप कैमरे सबसे लोकप्रिय हैं।
    • उच्च ग्राहक रेटिंग और इंस्टॉलरों के साथ, लोकप्रिय ब्रांडों के कैमरे के बारे में पूछें। हमेशा उच्च रिज़ॉल्यूशन कैमरों को पसंद करते हैं, ताकि आप बाजार पर अन्य लोगों की तुलना में बेहतर गुणवत्ता की अपेक्षा कर सकें। 380 और 420 की तुलना में सोनी सुपर एचडी सीसीडी कैमरे 480 लाइनों या उच्च (उच्च संकल्प) के साथ, एक अच्छी लागत / लाभ अनुपात है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com