IhsAdke.com

मैक ओएस एक्स शेर में क्विकटाइम का उपयोग कर वीडियो कैसे कट जाए

मैक ओएस एक्स शेर पर क्विकटाइम वीडियो क्लिप फसल करना आसान बनाता है, जो आपको शुरुआत और अंत से सब कुछ लेना है। यद्यपि यह ओएस एक्स के अधिकांश संस्करणों में उपलब्ध है, शेर आपको प्लेबैक बार के माध्यम से फ़ंक्शन को जल्दी से एक्सेस करने देता है। इसे कैसे उपयोग करें यह जानने के लिए इस गाइड पढ़ें

चरणों

मैक ओएस एक्स शेर चरण 1 में क्विकटाइम में ट्रिम वीडियो का शीर्षक चित्र
1
क्विकटाइम प्लेयर में वीडियो फ़ाइल खोलें। आप QuickTime द्वारा समर्थित किसी भी वीडियो या ऑडियो फ़ाइल में कटौती कर सकते हैं यह आमतौर पर डॉक में स्थित है, लेकिन यह एप्लिकेशन फ़ोल्डर में भी पाया जा सकता है।



  • मैक ओएस एक्स लायन चरण 2 में क्विकटाइम में ट्रिम वीडियो ट्रिम करें
    2
    कट उपकरण खोलें आप इसे संपादन मेनू पर क्लिक करके और इसे चुनकर, या फास्ट-फ़ॉरवर्ड बटन के बगल में तीर पर क्लिक करके, मेनू से कट का चयन करके इसे एक्सेस कर सकते हैं। यह बार को टूल में बदल देगा।
  • मैक ओएस एक्स लायन चरण 3 में क्विकटाइम में ट्रिम वीडियो ट्रिम करें
    3
    क्लिक करने के लिए क्लिक करें और क्लिप को काटने के लिए खींचें। आप इसे शुरुआत या अंत में कर सकते हैं। एक बार जब आप परिणाम से संतुष्ट हो जाएं, कट बटन पर क्लिक करें।
    • क्लिप के ये कटे हुए हिस्सों को नहीं हटाया जाता है, लेकिन QuickTime इन बिंदुओं पर प्लेबैक शुरू और रोक देगा इसका मतलब यह है कि यदि आप फ़ाइल को किसी अन्य प्लेयर पर खोलते हैं, तो सेटिंग मौजूद नहीं होगी।
    • चूंकि यह फ़ंक्शन डेटा को नहीं निकालता है, इसलिए यह वीडियो के आकार को प्रभावित नहीं करेगा।
    • अगर आप सेटिंग्स को पूर्ववत करना चाहते हैं, तो फिल्म को किसी अन्य मीडिया प्लेयर में लोड करें और इसे एक नई प्रति के रूप में सहेजें। अब आपके पास कट टूल के साथ रखा गया प्रारंभ और समापन मार्कर नहीं होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com