IhsAdke.com

एफएलएसी फाइलें कैसे रोल करें

एफ़एलएसी फ़ाइलों को एमपी 3 संपीड़न की तुलना में बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता बनाए रखने के दौरान ऑडियो फ़ाइलों को सेकेंड करने के लिए "फ्री लॉसलेस ऑडियो" कोडेक का उपयोग कर बनाया गया है। FLAC फ़ाइलों को चलाने के लिए, आपको एक प्रोग्राम या फ़िल्टर स्थापित करना होगा जो FLAC संपीड़न प्रारूप का समर्थन करता है। आपका कंप्यूटर तब FLAC फ़ाइलों को पढ़ और चला सकता है जैसे कि आप एमपी 3 और अन्य प्रकार के कॉम्प्रेडेड ऑडियो खेलते हैं

चरणों

विधि 1
प्रोग्राम जो FLAC का समर्थन करता है

पिक्चर का शीर्षक, प्ले एफएलएसी फाइलें चरण 1
1
अपने कंप्यूटर पर एक प्रोग्राम स्थापित करें जो पहले से ही अंतर्निहित FLAC प्रारूप का समर्थन करता है। अतिरिक्त सामग्री को अनुकूलित या इंस्टॉल करने के लिए यह एक एफ़एलएसी फ़ाइल चलाने के लिए एक त्वरित और आसान तरीका है यहां दो प्रोग्राम हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं।
  • वीएलसी प्लेयर: यह मीडिया प्लेयर विंडोज, मैकिंटोश और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध है। यह आईओएस उपकरणों के लिए उपलब्ध है, लेकिन ऐप द्वारा ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। वीएलसी प्लेयर इंस्टॉलेशन में वीडियोएलएन क्लाइंट शामिल है, जो एफएलएसी फाइलों के साथ ही फ्लैश वीडियो (एफएलवी) और कई अन्य प्रारूपों का समर्थन करता है। वीएलसी लगभग सभी वीडियो फ़ाइलों को चलाने के लिए जाना जाता है, और कई प्लगइन्स आपको उन डिफ़ॉल्ट को घुमाने के लिए अनुमति देते हैं जो डिफ़ॉल्ट स्थापना में नहीं हैं। अपनी वेबसाइट पर मुफ्त में वीएलसी प्लेयर डाउनलोड करें।
  • Foobar 2000: Foobar 2000 मीडिया प्लेयर भी FLAC प्रारूप को मूल रूप से चलाता है, जिसका अर्थ है कि आपको इस प्लेयर पर एफ़एलएसी फ़ाइल चलाने के लिए कोई अतिरिक्त स्थापना की आवश्यकता नहीं होगी। मुफ्त में अपनी वेबसाइट पर Foobar 2000 डाउनलोड करें।

विधि 2
विंडोज मीडिया प्लेयर में चलाना FLAC फ़ाइलें

चित्र FLAC फ़ाइलें चरण 2 नामक चित्र
1
डायरेक्टशो फिल्टर का उपयोग करके विंडोज मीडिया प्लेयर में एफ़एलएसी फ़ाइलों को चलाएं। यह एक प्लगइन है जो विंडोज मीडिया प्लेयर को एफ़एलएसी फाइलों को पढ़ने की इजाजत देता है। ये आपको लेने के लिए आवश्यक कदम हैं
  • DirectShow फ़िल्टर डाउनलोड करें आप इसे Xiph वेबसाइट से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।
  • स्थापना शुरू करने के लिए, डाउनलोड समाप्त होने के बाद डाउनलोड की गई फ़ाइल को डबल-क्लिक करें।
  • लाइसेंस शर्तों को स्वीकार करें और "अगला" पर क्लिक करें। डायरेक्टशो फ़िल्टर जल्दी से इंस्टॉल हो जाएगा (इसे कुछ सेकंड से अधिक नहीं लेना चाहिए) और इंस्टॉलेशन पूर्ण होने पर एक संदेश आपको सूचित करेगा।

विधि 3
एक एफ़एलएसी फ़ाइल खोलना

  1. 1



    इन सरल चरणों का उपयोग करके एक फ़ाइल को वीएलसी प्लेयर, Foobar 2000 या Windows Media Player में खोलें।
    • इसे खोलने के लिए प्लेयर आइकन पर डबल-क्लिक करें आपको अपने डेस्कटॉप पर शॉर्टकट देखना चाहिए।
      पटकथा प्ले एफ़एलएसी फाइलें चरण 3 बुलेट 1
    • खिलाड़ी इंटरफ़ेस के ऊपरी बाएं कोने में "फ़ाइल" पर क्लिक करें।
      चित्र प्लेबैक प्ले एफ़एलएसी फाइलें चरण 3 बुलेट 2
    • "फ़ाइल" मेनू से "खोलें" चुनें
      चित्र FLAC फ़ाइलें चरण 3 बुलेट 3 प्ले नामक चित्र
    • उस फ़ोल्डर में ब्राउज़ करें जहां फ़ाइल सहेजी गई है।
      चित्र प्लेबैक प्ले एफ़एलएसी फाइलें चरण 3 बुलेट 4
    • वह फ़ाइल चुनें जिसे आप घुमाने के लिए उसे क्लिक करना चाहते हैं।
      चित्र FLAC फ़ाइलें चरण 3 बुलेट 5 प्ले नामक चित्र
    • आपके चुने मीडिया प्लेयर द्वारा फाइल को पढ़ने के लिए "ओपन" बटन दबाएं।
      पटकथा प्ले एफ़एलएसी फाइलें चरण 3 बुलेट 6

चेतावनी

  • हालांकि एफ़एलएसी एमपी 3 की तुलना में बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान करता है, हालांकि एफ़एलएसी कोडेक द्वारा संकुचित फ़ाइलों में काफी बड़ा है। सामान्य तुलना में, एफ़एलएसी फ़ाइलों को एमपी 3 संपीड़न में समान फाइल से लगभग 10 गुना बड़ा होता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com