IhsAdke.com

वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करने के लिए एमपी 3 में एक ऑडियो डीवीडी रिप कैसे करें

यह आलेख एक डीवीडी से एमपी 3 तक ऑडियो तेज करने के लिए कदमों का वर्णन करता है। एक ही कदम किसी भी स्रोत (फ्लैश) से किसी भी समर्थित प्रारूप (एफ़एलएसी) में इस्तेमाल किया जा सकता है।

वीएलसी मीडिया प्लेयर विंडोज, मैक ओएस और लिनक्स के लिए उपलब्ध है (मेनू की उपस्थिति और विकल्प थोड़ा अलग हैं, लेकिन वर्णित उपकरण सभी उपलब्ध हैं।)

चरणों

वीपीएल मीडिया प्लेयर के एमपी 3 का उपयोग करने के लिए रिप्प डीवीडी ऑडियो शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
वीएलसी मीडिया प्लेयर को वीडियोलैन साइट से डाउनलोड करें https://videolan.org.
  • वीपीएल मीडिया प्लेयर के लिए रिप्प डीडीडी ऑडियो शीर्षक वाली तस्वीर वीएलसी मीडिया प्लेयर स्टेप 2
    2
    वीएलसी शुरू करें और "उपकरण" अनुभाग में, "वरीयताएँ" खोलें।
    • सभी सेटिंग्स दिखाने के लिए "सभी" बटन पर क्लिक करें और "दोहराव" के लिए "इनपुट - कोडेक्स" अनुभाग में आप चाहते गुणवत्ता चुनें। यह केवल एक बार किया जाना आवश्यक है, यद्यपि आप सेटिंग की जांच कर सकते हैं यदि आपने वीएलसी को अपडेट किया है या बड़ी संख्या में डिस्क को फट डाला है। जब आपकी कार्य पूर्ण हो जाए तो अपनी सेटिंग्स सहेजें
  • वीपीएल मीडिया प्लेयर के लिए रिप्प डीडीडी ऑडियो शीर्षक वाली तस्वीर वीएलसी मीडिया प्लेयर का चरण 3
    3
    फ़ाइल (या मीडिया) मेनू से "कन्वर्ट / सेव" (कंट्रोल-आर) चुनें



  • वीपीएल मीडिया प्लेयर के लिए रिप्प डीडीडी ऑडियो शीर्षक वाली तस्वीर वीएलसी मीडिया प्लेयर का चरण 4
    4
    ओपन मीडिया खिड़की वीएलसी में मीडिया के संचालन के लिए मानक मेनू है, जिसमें स्ट्रीमिंग, कनवर्टिंग या संगीत खेलना शामिल है। "डिस्क" टैब चुनें (Alt + D - Alt + D दबाकर "कैप्चर डिवाइस" और "डिस्क" के बीच टॉगल किया जाएगा)। ध्यान दें कि यदि आप एक व्यक्तिगत ट्रैक पर सहेजे गए कॉन्सर्ट के प्रत्येक डीवीडी सेगमेंट चाहते हैं, तो ट्रैक और अध्याय चुनना होगा। आप निर्धारित कर सकते हैं कि वीएलसी के साथ डीवीडी चलाने से पहले कौन सी ट्रैक और अध्याय रिकॉर्ड होगा।
  • वीपीएल मीडिया प्लेयर का उपयोग कर एमपी 3 के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    यह बातचीत की अंतिम खिड़की है: आगे बढ़ने से पहले सभी विकल्पों को ठीक से कॉन्फ़िगर किया गया है या नहीं। स्क्रीन छवि डाला डीवीडी पर शीर्षक 1, अध्याय 2 से ऑडियो निकालने के लिए सेटिंग्स दिखाती है। आपको अपने एमपी 3 ऑडियो सेगमेंट में एक नाम रखना होगा और अपने रूपांतरण के लिए प्रोफ़ाइल ("सेटिंग" के अंतर्गत) चुनें। दिखाई देने वाले विकल्पों से "ऑडियो - एमपी 3" चुनें
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप चयनित अध्याय के केवल ऑडियो भाग निकालें, अपने चुने हुए प्रोफ़ाइल के लिए सेटिंग्स संपादित करें (या एक नया बनाएं) और वीडियो कोडेक टैब में वीडियो विकल्प को अनचेक करें और फिर आप कोडेक के लिए इच्छित सेटिंग्स का चयन करें चयनित ऑडियो फ़ाइल इन सेटिंग्स को बाद के सत्रों के लिए बनाए रखा जाता है
  • वीपीएल मीडिया प्लेयर के एमपी 3 का उपयोग करने के लिए रिप्प डीडीडी ऑडियो शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    कन्वर्ट / सेव (कनवर्टर / सेव) का चयन करने के बाद स्ट्रीमिंग विंडो दिखाई देगी। स्ट्रीमिंग पट्टी की स्थिति में दिखाए जाने के बावजूद, डीवीडी पटरियों को वास्तविक समय की तुलना में तेज़ी से फेंक दिया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अनिश्चित हैं कि आप जिस डीवीडी और डीवीडी पर अध्याय को परिवर्तित करना चाहते हैं, तो आप वीडियो विंडो पर राइट क्लिक कर सकते हैं और प्लेबैक> शीर्षक और अध्याय चुन सकते हैं और प्रत्येक चयन का ध्यान रखें।
    • मैक ओएस उपयोगकर्ता वीएलसी मीडिया प्लेयर सीधे डाउनलोड किए गए डीएमजी फ़ाइल से बिना स्थापना के चला सकते हैं।
    • वीएलसी की आवश्यकता नहीं है कि आपके डीवीडी प्लेयर को विशिष्ट क्षेत्र के लिए कॉन्फ़िगर किया गया।
    • विंडोज़ प्रयोक्ता वीएलसी मीडिया प्लेयर के पोर्टेबल संस्करण का उपयोग कर सकते हैं https://portableapps.com.

    चेतावनी

    • कुछ डीवीडी पिछले अध्याय से वापस मेन्यू तक जाएंगे। वीएलसी चीर जारी रखेगी ताकि आपको अपने सत्र के अंतिम अध्याय की निगरानी करनी पड़े।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com