IhsAdke.com

टोरेंट कैसे बनाएं

अगर आपने कभी सोचा है कि कैसे एक धार बनाने के लिए, आप सही जगह पर आए हैं यह आलेख बताता है कि कैसे एक धार बनाने के लिए और इसे साझा करने के लिए उपयोग करें कि आप दुनिया भर के लोगों के साथ क्या चाहते हैं! जाहिर है, आपको यह जानना होगा कि एक धार क्या है अगर आपको torrents के बारे में कोई जानकारी नहीं है, तो यह समझने की कोशिश करें कि यह लेख पढ़ने से पहले क्या है। Wikihow में विषय पर कई लेख हैं जो आप खोज सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक एक टॉरेंट चरण 1 बनाएँ
1
अपने धार ग्राहक की जांच करें अधिकांश आधुनिक ग्राहक टॉरेट कर सकते हैं, हालांकि कुछ में यह विकल्प नहीं हो सकता है। एक मुफ्त क्लाइंट का उपयोग करने के लिए जिससे आप टोरेंट बना सकते हैं, डाउनलोड करने का प्रयास करें uTorrent विंडोज़ और मैक के लिए। सॉफ्टवेयर की भी कोशिश करें हस्तांतरण आपके मैक के लिए या, अगर आपका ऑपरेटिंग सिस्टम लिनक्स है, तो डाउनलोड करें बाढ़.
  • चित्र शीर्षक एक टॉरेंट चरण 2 बनाएँ
    2
    एक नई धार फ़ाइल बनाने के लिए विकल्प का चयन करें। यह विकल्प आमतौर पर फ़ाइल मेनू में स्थित होता है और "नया टोरेंट बनाएँ" या किसी अन्य समान विकल्प की तरह कुछ है। यदि यह संग्रह में नहीं है, तो अन्य मेनू या टूलबार में खोज करने का प्रयास करें। यदि आप अभी भी अनिश्चित हैं, तो अपनी आधिकारिक वेबसाइट देखें ग्राहक अधिक जानकारी के लिए कभी-कभी, आप केवल फ़ाइल / फ़ोल्डर को धार ग्राहक में खींच सकते हैं जो पहले से ही काम करेगा।
  • चित्र शीर्षक से एक टोरेंट चरण 3 बनाएं
    3
    उन फ़ाइलों का चयन करें जिन्हें आप धार में डालना चाहते हैं। यदि आपके पास एकाधिक फ़ाइलें हैं, तो उन्हें फ़ोल्डर में पहले व्यवस्थित करने पर विचार करें - फिर आप केवल धार सामग्री में उपयोग किए जाने वाले फ़ोल्डर का चयन कर सकते हैं। टोरेंट का नाम आमतौर पर सामग्री के साथ फाइल या फ़ोल्डर का नाम होगा। आप बाद में इसे आसानी से नाम बदल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक टॉरेंट चरण 4 बनाएँ
    4
    एक ट्रैकर दर्ज करें ट्रैकर आपकी धार पर डेटा के स्थानांतरण को नियंत्रित करता है। एक ट्रैकर सामान्य लिंक के समान है यदि आप किसी अन्य धार साइट पर अपने धार को इंडेक्स करना चाहते हैं, तो आपको प्रश्न में साइट के लिए विशिष्ट क्रॉलर का उपयोग करना चाहिए। आपको प्रत्येक साइट के उपयोग नियमों को देखना होगा कि आप बाहरी ट्रैकर्स का उपयोग कर सकते हैं या नहीं। यदि आप एक निजी ट्रैकर का उपयोग कर रहे हैं (शायद नहीं होगा), तो संबंधित बॉक्स को चेक करना सुनिश्चित करें यह बॉक्स चेक न करें, अगर वह बिल्कुल भी वंचित नहीं है।



  • एक टोरेंट चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपकी ज़रूरत की कोई अतिरिक्त जानकारी जोड़ें यदि आप चाहें तो आप टोरेंट के लिए एक टिप्पणी जोड़ सकते हैं तुल्यकालन का टुकड़ा स्वत: कॉन्फ़िगरेशन में छोड़ा जाना चाहिए, जब तक आप यह नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं। एक बार जब आप सभी आवश्यक फ़ील्ड भर चुके हैं, तो अपनी धार बनाएं। प्रोग्राम आपको कहां से बचा सकता है और फाइल किस प्रकार दिखाई देगी। यह, हालांकि, पहले से अनुरोध किया गया हो सकता है
  • एक टॉरेंट चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    अब जब आपके पास टोरेंट तैयार है, तो इसे साझा करने का समय है और इसे अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराएं। कुछ ग्राहकों के पास विशेष रूप से इसके लिए साझाकरण मोड होता है। यदि आप अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए धार को नहीं छोड़ते हैं, तो यह बेकार होगा क्योंकि कोई भी आपकी फ़ाइलों को डाउनलोड नहीं कर सकता है
  • चित्र शीर्षक से एक टॉरेंट चरण 7 बनाएं
    7
    अपनी धार साझा करें अगर आप इसे किसी दोस्त को भेजने में सक्षम होने के लिए कर रहे हैं, तो बस आप को। फाइल भेजें। यदि आप धार को मुक्त करना चाहते हैं ताकि लोग फाइल को डाउनलोड कर सकें, तो इसके लिए बनाई गई साइट पर इसे बेहतर करना होगा। एक बार जब आप साइट को चुना करते हैं, तो एक नया टोरेंट सबमिट करने और आवश्यक जानकारी भरने के लिए लिंक या बटन को ढूंढें। संभवत: आपको पंजीकृत करना होगा (यदि आपके पास साइट पर पहले से कोई खाता नहीं है) एक बार जब लोग साइट से टोरेंट डाउनलोड करना शुरू करते हैं, तो इसमें अधिक से अधिक लोगों को साझा करना होगा और आप इसे साझा करना बंद कर सकते हैं, लेकिन इसे स्थिर होने के बाद ही ऐसा करने का प्रयास करें। अधिक लोग साझा कर रहे हैं, यह उपयोगकर्ताओं को डाउनलोड करने के लिए तेज़ी से होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक वेबसाइट पर अपनी धार सबमिट करते समय, एक विचारणीय शीर्षक और विवरण डाल दिया इसे सही श्रेणी में रखने के लिए मत भूलना। इस तरह इसे और अधिक आसानी से मिल जाएगा यदि अन्य उपयोगकर्ताओं के पास इसके बारे में प्रश्न हैं, तो अपने धार के लिए टिप्पणियों की जांच करें।
    • ट्रैकर पते के अंत में, आपको कॉमा में प्रवेश करना पड़ सकता है

    चेतावनी

    • कॉपीराइट धारक की सहमति के बिना अन्य उपयोगकर्ताओं को कॉपीराइट सामग्री पोस्ट करना अवैध है और ज्यादातर देशों में आपको पकड़े जाने पर आपको जुर्माना या गिरफ्तार किया जा सकता है। इसलिए जब आप कुछ भेजना तय करते हैं, तो आपके फैसले में बहुत बुद्धिमान रहें सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करने के लिए अधिकृत हैं

    आवश्यक सामग्री

    • एक बिटटॉरेंट क्लाइंट यदि आपको एक की आवश्यकता है, तो सॉफ़्टवेयर का प्रयास करें uTorrent विंडोज़ के लिए, हस्तांतरण मैक के लिए या बाढ़ लिनक्स के लिए
    • वह फ़ाइल जिसे आप अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ साझा करना चाहते हैं
    • उपयोग करने के लिए ट्रैकर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com