IhsAdke.com

कैसे डाउनलोड करें और धार फ़ाइलों को खोलें

टोरेंट आपके द्वारा फिल्मों, गेम, किताबों और संगीत जैसे कुछ भी डाउनलोड करने के लिए उपयोग की जाने वाली छोटी फ़ाइलें हैं। आप विभिन्न वेबसाइटों पर टोरेंट ढूंढ सकते हैं और इसे आपके कंप्यूटर पर डाल सकते हैं। कंप्यूटर वांछित फाइलों और कार्यक्रमों के लिए स्रोतों से जुड़ने के लिए इस ट्रैकिंग जानकारी का उपयोग करता है। उन निर्देशों को पढ़ने के लिए कंप्यूटर को एक बिट क्लाइंट की आवश्यकता होती है आरंभ करने का तरीका यहां दिया गया है:

चरणों

चित्र चरण 1 स्थापित करें शीर्षक
1
एक अच्छा प्रवाह कार्यक्रम स्थापित करें uTorrent (या μtorrent - यह एक ही कार्यक्रम है, लेकिन विभिन्न नामों से कहा जाता है) किसी भी Windows ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करने के लिए ठीक काम करेगा। अज्युरियस एक धार कार्यक्रम है जो अधिकांश ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है अपने पसंदीदा खोज इंजन और प्रकार का उपयोग करें: अतिरिक्त प्रोग्राम विकल्पों की सूची के लिए "बिट क्लाइंट"। प्रोग्राम द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों के अनुसार स्थापित करें।
  • 2
    साइटों की खोज करें धार ट्रैकर्स. आप "टोरेंट ट्रैकर" के लिए वेब खोज के माध्यम से उनमें से बहुत से ढूंढ सकते हैं ऐसी वेबसाइटों को ब्राउज़ करें, जो फिल्मों, ईपुस्तक और संगीत के लिए सबसे अधिक लोकप्रिय धार ट्रैकर्स की सूची बनाते हैं।
  • 3
    बहुत सारे लोगों को साझा करने के साथ टोरेंट देखिए (बीज)। अधिक लोग डाउनलोड कर रहे हैं और डाउनलोड कर रहे हैं, डाउनलोड तेज़ हो जाएगा। यदि आपके पास धीमे इंटरनेट कनेक्शन है तो आपका डाउनलोड अधिक समय लग सकता है। यदि यह मामला है, तो आप कंपनी से संपर्क कर सकते हैं जो आपकी इंटरनेट सेवा प्रदान करता है यह देखने के लिए कि क्या एक उच्च गति खरीदने का कोई तरीका है। अगर आप टोरेंट को नियमित रूप से डाउनलोड करते हैं, तो आपको यह समझना चाहिए, क्योंकि टोरेंट भारी फाइलें हैं, आप काफी बैंडविड्थ का उपयोग करेंगे।
    • टोरेंट फ़ाइलें "पीयर टू पीयर" (पी 2 पी) हैं, ताकि क्लाइंट-फ़ोकिंग (एससीसी) सर्वर की बजाय, आप अन्य उपयोगकर्ताओं को सर्वर के रूप में उपयोग करेंगे इसका मतलब यह है कि आप एक सर्वर से वांछित फाइल (फाइलें) डाउनलोड नहीं करेंगे, लेकिन अन्य लोगों की एक श्रृंखला से जो फ़ाइल के आवश्यक भागों "होस्टिंग" कर रहे हैं इन मशीनों को कहा जाता है "Seeders". यदि एक धार में "0" सीडर्स हैं, तो उसे डाउनलोड करने का समय बर्बाद मत करो।
      छवि शीर्षक शीर्षक देखें चरण 3
  • 4
    धार प्रारूप की जांच करें उन फ़ाइल प्रकारों के साथ टॉरेन देखें जिन्हें आप सबसे परिचित हैं। अगर आप इनमें से किसी से परिचित नहीं हैं, तो फ़ाइल प्रकारों की समीक्षा के लिए कुछ प्रकार की समीक्षा करें जैसे कि .rar, .shn, और .zip इन फाइल प्रकारों को कैसे खोलें और निकालें।



  • चित्र शीर्षक चरण 4 डाउनलोड करें
    5
    डाउनलोड धार चुने गए ग्राहक को एक बार स्थापित किया गया है और सही ढंग से कॉन्फ़िगर किया गया है, बस किसी साइट पर सूचीबद्ध टोरेंट फ़ाइल पर डबल क्लिक करें, जिसे डाउनलोड किया जाएगा। आपका टॉरेंट प्रोग्राम स्वचालित रूप से प्रारंभ होगा कार्यक्रम शुरू होने के बाद, इसे वांछित कार्यक्रम या फ़ाइल डाउनलोड करना शुरू कर देना चाहिए। सॉफ्टवेयर अन्य कंप्यूटरों से कनेक्ट हो जाएगा, जिनके पास फ़ाइल के आवश्यक हिस्से हैं (लगभग एक मिनट या अधिक)।
  • स्टेप 5 चेक करें
    6
    गति सेटिंग जांचें कभी-कभी अपलोड गति आपकी डाउनलोड गति को कम कर सकती है। इस मामले में, आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली धार की अपलोड की गति सीमा को कम करने के लिए यह संभव है।
  • चित्र शीर्षक चरण 6 रखें
    7
    शेयर की सहायता करें एक बार डाउनलोड पूरा हो जाने पर, फ़ाइल को किसी अन्य फ़ोल्डर में ले जाने से अन्य लोगों को अपलोड रोक दिया जाएगा। इसलिए यदि आप साझा करना चाहते हैं (जो दृढ़ता से प्रोत्साहित किया जाता है, लेकिन आवश्यक नहीं है), तो आपको फ़ाइल को स्थानांतरित नहीं करना चाहिए। आप इसे खोल सकते हैं या इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • साथियों की संख्या फ़ाइल डाउनलोड करने वाले लोगों की संख्या का प्रतिनिधित्व करती है।
    • एक बार फाइल डाउनलोड हो जाने के बाद, आप इसे दूसरों को साझा करने के लिए चुन सकते हैं - ताकि वे इसे डाउनलोड कर सकें - या आप "लीक" हो सकते हैं और फ़ाइल को होस्ट करने से रोक सकते हैं। आम तौर पर यह अनुशंसा की जाती है कि आप फ़ाइल को साझा करना जारी रखें ताकि अन्य डाउनलोड भी कर सकें। वास्तव में, जितना अधिक आप साझा करते हैं, उतना तेज़ी से आप अन्य फ़ाइलों को डाउनलोड कर सकते हैं। यह एक पी 2 पी फ़ाइल का तर्क है: यदि कोई भी साझा नहीं करता है, तो टोरेंट मर जाएगी।

    चेतावनी

    • अपने एंटीवायरस को अपडेट करने के लिए कभी भी न भूलें। टोरेंट में वायरस और अन्य दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर शामिल हो सकते हैं डाउनलोड करने से पहले धार टिप्पणी पढ़ें। हालात हमेशा ऐसा नहीं होते हैं जो वे लगते हैं - भले ही सभी लोग कहते हैं कि टॉरेंट अच्छा है, तो ध्यान दें कि अभी भी दुर्भावनापूर्ण छिपाई चीजें हैं जो उपयोगकर्ता द्वारा भी नहीं देखी जा सकती हैं। आप जो डाउनलोड कर रहे हैं उसके बारे में हमेशा सावधान रहें।
    • टॉरेंट्स हमेशा अन्य लोगों द्वारा लोड किए जाते हैं - इसलिए हमेशा ऐसा मौका होता है कि फाइल आपके कंप्यूटर पर काम नहीं करेगी दोबारा, डाउनलोड करने से पहले टिप्पणी पढ़ें।
    • टोरेंट अक्सर (लेकिन हमेशा नहीं) भुगतान सॉफ्टवेयर, फिल्मों और अन्य लाइसेंस प्राप्त उत्पादों को वितरित करने के लिए उपयोग किया जाता है। चूंकि ट्रेंट सिस्टम एक वितरित प्रणाली है, जिसका अर्थ है कि हर कोई इस में भाग ले सकता है, इसलिए चोरी के कार्य करने के लिए एक अपराधी को इंगित करना मुश्किल है। पहचान की जा रही से बचने के लिए सॉफ़्टवेयर समाधान ढूंढने के लिए पीयरगुआर्डियन साइट की जांच करें।
    • टॉरेंट्स भी आपको चोरी में शामिल कर सकते हैं - यहां तक ​​कि बिना देखे भी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com